ekterya.com

अपनी आँखों को सफेद और उज्ज्वल दिखने के लिए कैसे करें

आंख के सफेद भाग को "चक्कर" कहा जाता है और यह किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य की सामान्य स्थिति को इंगित कर सकता है। निजी घमंड के संदर्भ में एक पीले या लाल श्वेतपटल होने से बचें कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि यह समस्या एक व्यक्ति को वृद्ध या थका हुआ लग सकता है। यह एलर्जी, शरीर में विषाक्त पदार्थों और यकृत में और भी गंभीर समस्याओं से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत कर सकता है। आँखों में लाल या पीले रंग का टोन का इलाज करने या इसका विरोध करने के कई उपाय हैं, आंखों के उपयोग से लेकर आपके आहार को बदलने या मेकअप को रणनीतिक रूप से लागू करने के लिए।

चरणों

विधि 1
आंखों की बूंदों का उपयोग करें (आई ड्रॉप)

ट्रीट ड्राय आईज़ स्टेप 2 नामक छवि
1
आम आंखों की बूंदों या आंखों की बूंदों का उपयोग करें आंखों की बूंदों का उपयोग आंखों में लाली को कम करने और परेशानियों या सूखी आंखों को दूर करने के लिए थोड़ी नमी देने के लिए किया जाता है। आप दुकानों और फार्मेसियों में बड़े ब्रांडों की आंखों की बूंद खरीद सकते हैं, साथ ही बड़े स्टोर्स या सुपरमार्केट में भी खरीद सकते हैं। लक्षणों के गायब होने तक हर दिन 4 बार प्रभावित आँख में 1 या 2 बूंदों को लागू करें। अतिरिक्त जानकारी के लिए बोतल पर दिए गए निर्देशों की जांच करें।
  • इमेज शीर्षक से अपनी आँखें चरण 25 को उकड़ना बंद करो
    2
    अधिक चिपचिपा आंखों के बूंदों के उपयोग का परीक्षण करें वहाँ आँख ड्रॉप निशान है जो प्राकृतिक आँसू से अधिक viscous हैं सबसे चिपचिपा आंखों में कमी आती है जो गुणों को जलाने से बचाती है और लालच को कम करती है। वे दुकानों और फार्मेसियों में उपलब्ध हैं यदि आपने पहले आँखों का इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह संभावना है कि इन प्रकार के बूंदों को शुरू करना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि वे आंखों के लिए थोड़ा आक्रामक हो सकते हैं।
  • छवि से शीर्षक निकालें
    3
    नीली आंखों के बूंदों के उपयोग की कोशिश करें अन्य प्रकार की आंखें बूँदें हैं जो वास्तव में नीली हैं आंखों में जलन और लालिमा के लक्षणों को राहत देने के अलावा, ये बूँदें भी आपकी आँखें नीले रंग की एक हल्की परत के साथ कवर करती हैं जो आंखों में पीले रंग की आंखों से मुकाबला करने के लिए उन्हें चमकते हैं।
  • विधि 2
    अपने स्वास्थ्य की आदतों को बदलें

    प्राकृतिक रूप से छुटकारा पाने के लिए स्वाभाविक रूप से चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    कई प्रकार के फलों और सब्जियां खाएं। नारंगी और पीले रंग के फल और सब्जियां जैसे कि गाजर, कद्दू, नींबू और संतरे में विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपकी आंखों को सफेद रखने में मदद करेंगे। पालक और कालों जैसे हरे पत्तेदार भोजन भी आपकी आंखों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नट्स जैसे बादाम, नट और मूंगफली में खनिजों होते हैं जो आंखों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं।
    • ये फलों और सब्जियां भी जिगर का पता लगाने में मदद करती हैं। एक स्वस्थ जिगर आपकी आंखों के सफेद क्षेत्र को स्पष्ट और उज्जवल बनाए रखने में मदद करेगा। यदि आपका जिगर विषाक्त पदार्थों से भरा हुआ है, तो आप अपने भोजन और विटामिन को प्रभावी ढंग से संसाधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जितना कि आपको करना चाहिए। जिगर को विसर्जित करने के लिए, एक खाली पेट पर बीट के रस का एक गिलास पीना या गाजर और पालक खाने के लिए।
  • एक नकारात्मक समीक्षा संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपने आहार में परिष्कृत शर्करा और कार्बोहाइड्रेट कम करें खाद्य पदार्थों की मात्रा को कम करना जिसमें परिष्कृत शर्करा और कार्बोहाइड्रेट होते हैं, साथ ही साथ गेहूं भी आपके शरीर को बेहतर प्रक्रिया के लिए खाद्य बनाने और जिगर को विसर्जित कर सकते हैं। आप जिस अस्वास्थ्यकर भोजन का उपभोग करते हैं, खासकर रात में कम करें, क्योंकि वे एक अच्छी नींद अनुसूची में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • एक गलती गला जल्दी से चरण 8 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    खुराक लें आपकी आंखों को हमेशा स्वस्थ रहने के लिए विटामिन ए और सी के अच्छे स्तर की आवश्यकता होती है। इन विटामिनों में समृद्ध पदार्थ खाने के अलावा, हर दिन एक विटामिन पूरक ले लो। यह आपके ओमेगा 3 एसिड के स्तर को बढ़ाता है, 4 कैप्सूल ओमेगा 3 या मछली के तेल की खुराक के दिन लेता है।
  • सीप स्टेपल पक्षाघात के साथ शीर्षक चित्र 6
    4
    प्रत्येक रात 7 से 8 घंटे नींद लें हर रात पर्याप्त नींद लेने से आपके शरीर की जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता होती है और इसके परिणामस्वरूप, आपकी आंखें अपने प्राकृतिक सफेद रंग के आराम और पुनः प्राप्त करेंगी। प्रत्येक रात कम से कम 7 से 8 घंटे सो जाओ। यदि आपको परेशानी हो रही है, आराम से संगीत सुनें या बिस्तर पर जाने से पहले 10 मिनट का ध्यान रखें ताकि आपका शरीर जान जाए कि यह सोने का समय है।
  • क्रिश्च लॉजोज़ नाम से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 17
    5
    बहुत पानी पी लो सफेद और उज्ज्वल आँखें करने के लिए, आपको पर्याप्त जलयोजन की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने से शरीर के तरल पदार्थ को फिर से भरने में सहायता मिलेगी, जिससे आंखों में सूजन और लाली कम हो जाती है। प्रति दिन 8 से 10 गिलास (या लगभग 64 औंस) शुद्ध पानी के बीच पीना।
  • सीप स्टेपल पक्षाघात के साथ शीर्षक स्टेप 15
    6

    Video: High End VS Low End Face Masks: Which Ones Are Worth It?!

    शराब और कैफीन की खपत को कम करता है या कम करता है ये दोनों पदार्थ आपके शरीर को निर्जलीकृत करेंगे और अपनी आंखों को सुगंधित और लाल रंग में डाल देंगे। शराब और कैफीन भी अच्छी नींद की आदतों को बाधित कर सकती है, जो आपको 7 या 8 घंटों की नींद में हस्तक्षेप कर सकती है, आप प्रत्येक दिन की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद स्लीप ऐफ़ोनिया चरण 7
    7
    धुएं, धूल और पराग जैसे परेशानियों से संपर्क करने से बचें। धुएं आँखों से परेशान होती है और लाली का कारण बन सकती है। धुआं भी आपकी आंखों को सूखा सकता है अपने रोजमर्रा के जीवन में धुएं का एक्सपोजर दूर करना आपकी आँखों को हाइड्रेट में मदद कर सकता है और अपने प्राकृतिक रंग को पुनः प्राप्त कर सकता है। धूल, जो अंदर और बाहर दोनों पाए जाते हैं, भी आपकी आंखों में परेशान कर सकते हैं और उन्हें लालिमा से अधिक प्रवण कर सकते हैं। पराग और अन्य एलर्जी भी आंखों की जलन में योगदान कर सकते हैं। इन अड़चनों को कम करने के लिए अपने घर में एक वायु शोधक का प्रयोग करें, अगर आपको उनसे बचने में मुश्किल हो।
  • इमेज का शीर्षक, सोसाइटी ए सोरे एंड इचि आई आई 13
    8
    दृश्य थकान को कम करता है हर दिन कंप्यूटर पर काम करना आँख से नुकसान हो सकता है, लेकिन एक अच्छा विकल्प कंप्यूटर पर खर्च किए जाने वाले समय को कम करने के लिए नहीं हो सकता। यदि आपको कंप्यूटर पर कई घंटों के लिए काम करना चाहिए, तो आपको अन्य तरीकों की तलाश करनी चाहिए जो आपको आइएस्ट्रेन को कम करने में मदद करती हैं। इन विधियों में शामिल हो सकते हैं: उपयुक्त प्रकाश व्यवस्था को स्थापित करना, आपके कंप्यूटर के कॉन्फ़िगरेशन को बदलना ताकि आपके मॉनिटर के पास बाकी के कमरे के समान चमक हो, अधिक बार झपकी लेना, अपनी आंखों का प्रयोग करना आदि।
  • इमेज का शीर्षक, सोसाइटी ए सोरे और आईचिइ आई चरण 5
    9



    जब आप सड़क पर हों तो धूप का चश्मा रखो यूवीए और यूवीबी किरण समय के साथ आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आपकी आंखें पीले रंग में बदल सकती हैं। धूप का चश्मा का प्रयोग करें जो यूवीए और यूवीबी किरणों से आपकी आंखों की रक्षा करते हैं। आज उपलब्ध अधिकांश धूप का चश्मा इस सुविधा में हैं, लेकिन लेबल की जांच सुनिश्चित करें। धूप का चश्मा पहनने की कोशिश करें, जब भी बाहर पर थोड़ी चमक होती है। यह जरूरी नहीं है कि आकाश नीला है और बहुत सारी धूप है ताकि आपको गहरा चश्मा पहनना पड़े। यहां तक ​​कि बादलों के दिनों में, बहुत सारे प्रतिबिंब भी हो सकते हैं जो आपकी आँखों में चुपके और चोट पहुंचा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, सोसाइटी ए सोरे एंड आईचि आई आई चरण 9
    10
    डॉक्टर की यात्रा करें आपके पास जड़िसे नामक एक चिकित्सा स्थिति हो सकती है जो आंखों के पीले में योगदान करती है। पीलिया एक चिकित्सा स्थिति है जिसमें रक्त में हीमोग्लोबिन बिलीरुबिन में टूट जाता है और शरीर के माध्यम से ठीक से अवशोषित नहीं होता है। यदि बिलीरूबिन त्वचा पर बना रहता है, तो यह त्वचा को बनायेगा और आँखें पीले रंग में दिखेंगी। पीलिया एक चिकित्सा समस्या का संकेत दे सकता है जो कि आमतौर पर जिगर, पित्ताशय की थैली या अग्न्याशय से संबंधित होती है पीलिया और किसी भी अन्य अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति या स्थिति को नकारने के लिए डॉक्टर से बात करें, जो आंखों के पीले रंग में योगदान दे रहे हों।
  • विधि 3
    प्राकृतिक उपचार का प्रयोग करें

    छवि को शीर्षक से निकालें
    1
    आयुर्वेदिक उपचार की कोशिश करें आयुर्वेदिक दवा लगभग 3,000 साल पहले भारत में उत्पन्न हुई थी और इसमें बीमारियों या चिकित्सा शर्तों को रोकने और इलाज करने के लिए प्राकृतिक उपचार और प्रथाओं का उपयोग शामिल है। त्रिफला एक औषधीय जड़ी बूटियों का मिश्रण है जिसका उपयोग आयुर्वेदिक चिकित्सा में किया जाता है और कई रोगों का इलाज कर सकता है, जिसमें आंखों की आंखों की सफाई और सफेदी भी शामिल है। यह शरीर के detoxification द्वारा भाग में प्राप्त किया जाता है। ट्रिपला स्टोरों में खरीदा जा सकता है जो भारत से आयात किए गए भोजन बेचते हैं और पाउडर या टैबलेट के रूप में आते हैं।
    • एक आँख धोने के रूप में त्रिफला का उपयोग करें पूरी रात में 240 मिलीलीटर (8 औंस) पानी में एक चम्मच पाउडर भंग कर दें। मिश्रण को दबाएं और फिर इसे अपनी आंखों पर स्प्रे करें या इसे आंखों से धोने के रूप में प्रयोग करें।
    • एक छोटी चेतावनी: त्रिभल का उपयोग कब्ज को ठीक करने के लिए एक रेचक के रूप में भी किया जाता है, इसलिए इसे बहुत सावधानी से उपयोग करें
    • त्रिफला के मुख्य तत्वों में से एक भारतीय काढ़ा है इस फलों का रस रात में आंखों पर सीधे सफेदी को सुधारने के लिए फेंक दिया जा सकता है।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 8
    2
    अपने पलकों पर गाजर का रस रगड़ें गाजर की खपत और अपने रस के सामयिक आवेदन में आपकी आंखों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कई गाजर धो लें और सूखें, फिर छोर काट लें गाजर के स्वस्थ रस को प्राप्त करने के लिए एक रस एक्सट्रैक्टर में कई गाजर की प्रक्रिया करें और फिर इसे अपने पलकों पर लागू करें। रात भर पलक पर रस छोड़ दो। सावधान रहें कि आंखों में सीधे रस लागू न करें।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी आँखें चरण 4 को उकड़ना बंद करो
    3
    आँखों पर एक ठंडा दबाव का उपयोग करें कुछ त्वचा के संपर्क में आपकी त्वचा को सूजने से सूजन कम करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपकी आंखों को सफेद कर सकते हैं। बर्फ के पानी में एक कपड़ा डुबकी, इसे निचोड़ लें और फिर इसे 5 से 10 मिनट के लिए अपनी आंखों पर फैलाएं। दिन के दौरान इस प्रक्रिया को कुछ बार दोहराते हुए आंखों की लाली कम होनी चाहिए।
  • विधि 4
    श्रृंगार का उपयोग करें

    Video: GAME NIGHT IN OUR ONESIES | CABIN TOUR | We Are The Davises

    छवि का शीर्षक वैसेलीन का उपयोग करें चरण 2
    1
    आंखों के नीचे क्षेत्र को उजागर करता है। आपकी आंखों के नीचे अंधेरे घेरे उन्हें सुस्त और सुस्त लगते हैं। आंखों के नीचे और समोच्च के आसपास क्षेत्र को रोशन करने के लिए एक कॉस्मेटिक सुधारक या विरोधी-अंधेरे चक्र लागू करें। आंखों के निचले हिस्से में छिपने वाले कई छोटे बिंदुओं को लागू करें और धीरे-धीरे डॉट्स से रगड़ें ताकि उन्हें शेष त्वचा के साथ मिला दें।
  • मेक ब्राउन आइज़ स्टैंड आउट स्टेप 5 नामक छवि
    2

    Video: ARE WE IN DOLPHIN HEAVEN? | We Are The Davises

    नीले रंग की टोन और आइलाइनर के रंगों का उपयोग करें अपनी आँखों के अंधेरे स्वर की कठोरता को थोड़ा नरम करने के लिए नौसेना के नीले या नीली रंगों को अपनी आंखों के चारों ओर जोड़ें। इसके अलावा, नीले रंग के रंगों को पीले रंगों का सामना करने में मदद मिलेगी, जो आंखों के सफेद भाग में दिखाई दे सकती हैं, जिससे आपकी आँखें उज्ज्वल और स्पष्ट दिखाई देगी।
  • इमेज शीर्षक से एक अपप्टेंशन नाक लुक इफेक्ट चरण 4
    3
    आईलिनर का प्रयोग करें आजकल, eyeliner आसानी से बाजार में बेच दिया जाता है। आपके पलकों पर पिछले या दो आंखों के किनारे पर न केवल उन्हें हल्का दिखाना होगा, बल्कि उन्हें भी व्यापक रूप से देखना चाहिए। आप पलकों के कोने के पास एक छोटी सी सफेद आंखें लगाने वाला आवेदन भी लागू कर सकते हैं और इसे धुंधला कर सकते हैं ताकि आपके पास एक परी दिखाई दे। आपका चेहरा चमकदार और ताज़ा दिखता है
  • छवि आकर्षक और प्राकृतिक देखो (शीर्षक) चित्र 8
    4
    निचले lashes पर एक भूरे रंग का काजल का प्रयोग करें। अपनी आंखों को खड़ा करना, उन्हें सफ़ेद दिखने में मदद मिल सकती है ऊपरी और निचले lashes पर काली मस्करा का उपयोग करना आपकी आंखों को अधिक नाटकीय रूप से दिखाना होगा, लेकिन उन्हें अस्थिर देखने में मदद नहीं करेगा। इसके बजाय, अपने निचले lashes पर एक भूरे रंग का काजल लागू करें यह नरम रंग आपके ऊपरी झपकी पर सीधे ध्यान और ऊपर की ओर मदद करेगा, जो आपकी आँखें बड़ा, सतर्क और सफेद दिखाई देगा।
  • Video: SLIME KITS TESTED - STASH OR TRASH | We Are The Davises

    मेक ब्राउन आइज़ स्टैंड आउट स्टेप 7 नामक छवि
    5
    एक हल्के रंग का आइलिनर आज़माएं यदि आप हल्के रंग या मांस-रंग की आंखों का उपयोग करते हैं, तो आपकी आंखें आंखों को आकर्षित करती हैं और प्रकाश को प्रतिबिंबित करती हैं, जिससे आपकी आंखें बड़ी दिखती हैं। अपनी आँखों के अंदरूनी कोनों को आंखों के किनारे के साथ उज्ज्वल होने का भ्रम देने के लिए चित्रित करें।
  • एक समान प्रभाव को प्राप्त करने के लिए आँखों के अंदर के कोने पर एक चमकदार सफेद या हल्के रंग की आंख छाया लगाएं।
  • अपनी आंखों को चित्रित करने के लिए एक सफेद आंख पेंसिल का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह ठीक से एकीकृत होना बहुत मुश्किल हो सकता है और आपकी आंखें नाटकीय या कृत्रिम लग सकती हैं
  • इमेज मेकअप इन हाई स्कूल चरण 8
    6
    एक बरौनी कर्ल का उपयोग करें एक बरौनी कर्ल दुकानों और फार्मेसियों में सस्ती कीमतों पर पाई जा सकती है और वक्र को ठीक करने और वक्र में उन्हें मोड़ने में मदद करेगा। अपनी झिल्ली को कर्लिंग करने से आपकी आंखों को बड़ा और व्यापक दिखाई देगा। आप अपनी आँखों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिससे आपके बार-बार दिखने लगते हैं।
  • छवि आकर्षक और प्राकृतिक देखो (शीर्षक) चित्र 3 चरण 3
    7
    थोड़ा गुलाबी लाल उपयोग करें गाल, होंठ और अपने भौहों के उच्चतम बिंदु पर थोड़ा गुलाबी लाल लागू करें। यह आपके पूरे चेहरे को रोशन कर देगा और रोशन करेगा, जिससे आपकी आँखों को उज्ज्वल और सफेद दिखने में मदद मिलेगी।
  • चेतावनी

    • यदि आपकी आंखों में सूजन, लाल, चिढ़ या सूजी हुई हो, तो आपके पास एक मेडिकल स्थिति हो सकती है, जैसे कि स्टै, नेत्रश्लेश्लेश्वर (लाल आँखें) या आँख की चोट यदि आपको संदेह है कि इनमें से कोई भी या अन्य चिकित्सा समस्याएं हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com