ekterya.com

आपके विकासशील शरीर से निपटने के लिए (पुरुषों के लिए)

आप वयस्कता के पहले संकेतों का अनुभव कर सकते हैं या बुढ़ापे के लिए संक्रमण के एक चरण के माध्यम से जा सकते हैं - किसी भी मामले में, बूढ़े होने पर पुरुषों को परेशान किया जा सकता है। हालांकि, वहाँ भी लाभ है कि आप के रूप में आप बढ़ने मिलेगा। पहला कदम यह जानना है कि क्या उम्मीद है। इसके बाद, आप यह चुन सकते हैं कि इन घटनाओं से कैसे निपटें और उनमें से अधिकांश को कैसे करें।

चरणों

भाग 1
यौवन के साथ सौदा

छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) कदम 1 शीर्षक
1
ध्यान रखें कि यौवन सामान्य है आप भौतिक और भावनात्मक परिवर्तनों के माध्यम से जाएंगे जो आपके लिए आश्चर्यजनक लग सकते हैं। अपने आप को दोष न दें यदि आप भावनाओं को शुरू करते हैं जो आपको परेशान करते हैं। ये सामान्य हैं - हर कोई उन्हें अनुभव करता है, वे केवल अलग-अलग समय पर करते हैं
  • कुछ बच्चे 9 वर्ष की उम्र तक यौवन में प्रवेश कर सकते हैं - अन्य लगभग 12 साल के होते हैं। यह अलग-अलग समय पर इसका अनुभव करना सामान्य है।
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) चरण 2 शीर्षक
    2
    विकास के लिए अपने शरीर की सूची बनाएं यह एक ऐसी अवधि है जिसमें आप जितनी जल्दी संभव हो सके बढ़ सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि आपके शरीर को आपके खाने की आदतों को अपने विकास पैटर्न के साथ सिंक्रनाइज़ करना मुश्किल होगा। फिर से और फिर मोटा होना और फिर बहुत पतली (या एक मध्यवर्ती वजन) होना सामान्य है। आपके शरीर को इसके बदलते स्वरूप के अनुकूल होने में थोड़ी देर लगेगी।
  • आपको नए कपड़ों को बार-बार खरीदना होगा। यदि आप कपड़े खरीदते हैं जो थोड़े से पराजित हो जाते हैं, तो यह आपको मॉल में कुछ यात्राएं बचा सकता है।
  • इसके अलावा, आपकी भूख उन तरीकों में बढ़ेगी जो आपको आश्चर्यचकित करेगी अपने विकास का समर्थन करने के लिए, आपको कई प्रोटीन, कैल्शियम, फोलेट और जस्ता का उपभोग करना होगा। दुबला मीट, बीन्स, समुद्री भोजन, दूध, पनीर, दही, पालक, नारंगी और पूरे अनाज की रोटी खाने की कोशिश करें। प्रोटीन पेशी के विकास को बढ़ावा देने के लिए भी उपयोगी होगा जो आपने अनुभव करना शुरू कर दिया है।
  • आप अपने जननांगों में कुछ बदलावों के माध्यम से भी जायेंगे आपका लिंग बढ़ेगा, और आपके अंडकोष कम हो जाएंगे और लटकाएंगे।
  • छवि के साथ आपका पोषण शरीर (पुरुष) चरण 3
    3
    ध्यान रखें कि आप भावनात्मक परिवर्तनों के माध्यम से जाएंगे। यौवन हार्मोन जारी करता है जो भावनाओं को अधिक तीव्र बना देता है, लेकिन इससे भी अधिक अप्रत्याशित होता है। आप किसी भी वास्तविक कारण के लिए उदास महसूस नहीं कर सकते हैं। याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सामान्य है जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब सहायता के लिए पूछें
  • अपने आप को अभिव्यक्त करना इन भावनाओं को मुक्त करने और कुछ शांति ढूंढने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। अभ्यास संगीत, आकर्षित, रंग या लिखना एक डायरी लिखें खुद को विकसित करने के लिए प्रेरणा के रूप में अपनी भावनाओं का उपयोग करें
  • इसके अलावा, आप अन्य लोगों के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं अपने दोस्तों के साथ बात करें वयस्क भी मार्गदर्शन का एक पर्याप्त स्रोत हो सकता है अपने माता-पिता, स्कूल सलाहकार या डॉक्टर से बात करें। यदि आप एक पंक्ति में कई महीनों तक भावनात्मक संकट महसूस करते हैं, तो पेशेवर मदद लें।
  • व्यायाम तनाव को कम करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) चरण 4 शीर्षक
    4
    सेक्स में एक नई रुचि महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ थोड़े समय में, आप हर समय उसके बारे में सोचने के लिए सेक्स में कोई दिलचस्पी नहीं ले सकते। यह सामान्य है इसी तरह, कुछ चीजें जो हम सेक्स से संबद्ध करते हैं, अपरिहार्य जैविक कार्य हैं जो वास्तव में हमारे उत्तेजना के लिए थोड़ा सा संबंध रखते हैं।
  • उदाहरण के लिए, तापमान में होने वाले बदलावों के कारण ईरेक्शन उत्पन्न हो सकते हैं - वे हमेशा उत्साहित होने के कारण नहीं होते हैं उसी तरह, जब कोई व्यक्ति सोता है, तब भी रात का उत्सर्जन स्वाभाविक रूप से हो सकता है।
  • यदि आपकी भावनाओं को आप परेशान करते हैं, तो एक बड़े व्यक्ति से बात करें। जब आप अपने रोमांटिक रिश्तों को शुरू करते हैं, तब सावधान रहें, क्योंकि आप अभी भी अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। सामान्य तौर पर, किशोर किशोर चाहते हैं, लेकिन कई लोग इसे सेक्स के साथ भ्रमित करते हैं।
  • गीले सपने को रात के उत्सर्जन के रूप में भी जाना जाता है, और ये बहुत शर्मनाक हो सकते हैं। चिंता मत करो, आपने बिस्तर पर पेशाब नहीं किया है। आपको एजाजल किया जाएगा और यह आपके रास्ते में जिस तरह से संकेत करता है कि आप शारीरिक रूप से पुनरुत्पादन के लिए तैयार हैं, उसी तरह महिलाओं में मासिक धर्म के रूप में। लगभग सभी व्यक्तियों को उनके जीवन में कुछ समय पर रात के उत्सर्जन का अनुभव होता है।
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) कदम 5 शीर्षक
    5
    स्वच्छता पर अधिक ध्यान दें यौवन का एक प्रभाव यह है कि आप अधिक पसीना शुरू कर देंगे। आप गंध को बदतर शुरू कर देंगे यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो आप भी मुँहासे विकसित करने की संभावना है। आप इसे से बच सकते हैं यदि आप रोज स्नान करते हैं या स्नान करते हैं, और यदि आप अपने शरीर के सभी हिस्सों को अच्छी तरह से साफ करते हैं
  • अगर आप तेल के बालों के लिए उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं और यदि आप सूरज की तेज रोशनी में खुद को उजागर करते हैं, तो आप मुँहासे से बच सकते हैं, अगर आप मुंह को निचोड़ या खरोंच नहीं करते हैं सनस्क्रीन का उपयोग करके अपने आप को सूरज से सुरक्षित रखें जो चिकना नहीं है
  • अगर आपके मुंह से पंप हैं, तो आप उन्हें कई ओवर-द-काउंटर उत्पादों के साथ समाप्त कर सकते हैं जो फ़ार्मेसी में उपलब्ध होंगे। यदि ये परिणाम न देते हैं, तो किसी त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं - वह कुछ मजबूत लिख सकते हैं
  • आपके हार्मोन आपको पसीना और गंध करेंगे जितना आपके लिए उपयोग किया जाता है। यह स्वाभाविक है, यह आपकी गलती नहीं है हालांकि, आप इसे बार-बार स्नान करके नियंत्रित कर सकते हैं, बगल के नीचे सफाई कर रहे हैं और दुर्गन्ध दूर करने वाले का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    Video: Dangers of a Conscious Artificial Intelligence

    छवि के साथ आपका पोषण शरीर (पुरुष) चरण 6
    6
    प्रारंभ करें शेविंग। आप देख सकते हैं कि आपकी दाढ़ी बढ़ने लगती है या कम से कम नए शरीर के बाल आपके बगल के नीचे या आपके जघन क्षेत्र में। कुछ बिंदु पर, आपको इस बाल काटने या शेविंग शुरू करना होगा - यहां तक ​​कि एक अच्छी दाढ़ी को देखभाल की आवश्यकता होती है आप एक इलेक्ट्रिक शेवर से शुरू कर सकते हैं, क्योंकि ये आपको काट नहीं देंगे। यदि संभव हो, तो एक वयस्क आपको सिखाता है कि मैन्युअल शेवर का उपयोग कैसे करें।
  • अपने नए बालों से डरो मत। यह मनुष्य बनने की प्रक्रिया का एक स्वाभाविक पहलू है।
  • आपकी शीर्षक के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि (पुरुष) चरण 7



    7
    ध्यान रखें कि आपकी आवाज़ टूट जाएगी। जैसा कि आप बढ़ते हैं, आपके मुखर रस्सियों को भी विकसित करना शुरू हो जाएगा। कभी-कभी, आपकी आवाज़ बेहोश हो जाती है, टूट जाती है और ध्वस्त हो जाती है उच्च ध्वनी आवाज़ चिंता न करें, यह कुछ महीनों में बंद हो जाएगा और आपके पास एक नया, अधिक विकसित और गहरा आवाज़ होगा।
  • आपकी शीर्षक के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि (नर्स) चरण 8

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    8
    गर्व महसूस करो आप थोड़ा असहज महसूस करेंगे, लेकिन यह सिर्फ एक कदम है जो आप वयस्कता शुरू करने के लिए ले जाएगा। जो भी आप (जिन लोगों को आप प्रशंसा करते हैं) से मिलते हैं, वे अपने जीवन के कुछ बिंदु पर इसके माध्यम से चले गए होंगे। एहसास करें कि आपकी कठिनाइयाँ एक नए व्यक्ति बनने का पहला कदम है
  • उन पहलुओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं और जब भी आपको अपने शरीर के बारे में संदेह है
  • सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा सकारात्मक लोगों के साथ सामूहीकरण करें आप उन लोगों से बच सकते हैं जो हमेशा शारीरिक समस्याओं के बारे में बात करते हैं। अवास्तविक सौंदर्य मानकों पर ध्यान केंद्रित करने वाले पत्रिकाओं और टेलीविज़न कार्यक्रमों से बचें।
  • अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने के लिए व्यायाम करें और अच्छी तरह से खाएं।
  • भाग 2
    बुढ़ापे से निपटना

    छवि का शीर्षक आपका मैथुन करने वाला शरीर (पुरुष) चरण 9
    1
    नपुंसकता से बचने के लिए अपनी जीवन शैली का अनुकूलन करें 40 से 70 वर्ष की उम्र के पुरुषों के लगभग 10% गंभीर सीधा होने की क्षमता के दोष (ईडी) से पीड़ित हैं, और अन्य 25% मध्यम सीधा होने की समस्याओं की समस्याओं से पीड़ित हैं। 70 पर, पुरुषों का 49% मध्यम या गंभीर एडी से ग्रस्त हैं हालांकि, अधिकांश मामलों में, यह जीवन शैली विकल्पों के कारण होता है जो बचा जा सकता था।
    • आसीन व्यवहार, और सिगरेट और अल्कोहल की खपत मुख्य कारक हैं जो ईडी में योगदान करते हैं।
    • इसी तरह, हृदय रोग भी इस समस्या में योगदान देता है। आपको "अच्छा" एचडीएल कोलेस्ट्रॉल और "खराब" एलडीएल कोलेस्ट्रॉल का अनुपात बढ़ाया जाना चाहिए। वजन कम करें, अधिक आहार और अपने आहार में संतृप्त वसा का चयन करें जैसे कि जैतून का तेल, मूंगफली और रेपसीड जैसे असंतृप्त वसा के लिए। अधिक नट और मछली खाएं और मक्खन और पनीर की खपत कम करें। ट्रांस फैट पूरी तरह से उपभोग करना बंद करो
    • यदि आपके पास अभी भी ईडी की समस्या है, तो अपने चिकित्सक से उन दवाइयों से पूछें जो आपकी स्थिति में सुधार कर सकते हैं।
  • आपकी मेचिंग बॉडी (नर्स) चरण 10 के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रतिरोध प्रशिक्षण करो सरकोपेनिया एक ऐसी स्थिति है जिससे पुरुषों को मांसपेशियों को विकसित और बनाए रखने में अधिक मुश्किल हो जाती है। सामान्य तौर पर, पुरुषों की हालत से पीड़ित होने लगती हैं (और इसलिए, मांसपेशियों को खो देते हैं) लगभग 30 वर्ष की उम्र से। हालांकि, मांसपेशियों के इस नुकसान को धीमा या प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ बाधित किया जा सकता है।
  • वजन या बॉडीवेट व्यायाम (जैसे पुश-अप) का उपयोग करें, जिससे आपको अपनी मांसपेशियों को थकावट तक काम करने की आवश्यकता होती है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वजन की मात्रा में थोड़ी वृद्धि करने की कोशिश करें
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) चरण 11
    3
    गंजापन के लिए तैयार हो जाओ लगभग 10 में से 3 पुरुष 30 वर्ष की आयु से गंजापन के महत्वपूर्ण लक्षण दिखाते हैं, और आधे से अधिक उम्र में 50 साल की उम्र से शुरू होने वाले काफी गंजेपन से पीड़ित हैं। सामान्य तौर पर, यह एक धीमी प्रक्रिया है जो समय की अवधि के लिए लगातार प्रगति करता है। 15 से 25 साल की उम्र में गंजापन से संबंधित कोई भी चिकित्सा जोखिम नहीं है, और बहुत से पुरुष सरल शैली परिवर्तनों के साथ इसे अनुकूल करते हैं, जैसे सिर को शेविंग करना
  • दूसरी ओर, फाइनस्टेराइड और मिनॉक्सीडिल नामक 2 दवाइयां होती हैं, जो गंजापन प्रक्रिया को धीमा करने या रिवर्स करने के लिए दिखायी देती हैं हालांकि, यदि आप उपचार बंद कर देते हैं, तो गंजापन प्रक्रिया जल्दी से उभर जाएगी।
  • इसके अलावा, खोपड़ी की सर्जरी जो गंजापन छुपा सकती है - हालांकि, ये महंगे हैं और परिणाम भिन्न होते हैं।
  • सबसे आम विकल्प आपके सिर को कवर करना है आप बालों की उपस्थिति उत्पन्न करने के लिए विग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन वे आम तौर पर असंवेदनशील हैं। मुस्कराते हुए कि आप किसी को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं बिना दिए बिना गंजापन के प्रभाव छुपा सकते हैं
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) चरण 12
    4
    झुर्रियों का ख्याल रखना पुरुषों और महिलाओं को उनकी त्वचा में झुर्रियों से पीड़ित होती है जैसे वे बड़े होते हैं। यह अनिवार्य है, लेकिन यह धीमा कर सकता है। सूर्य मुख्य कारणों में से एक है जो वृद्धावस्था में योगदान देता है, इसलिए आपको इसे अपने लिए लंबे समय तक नहीं देखना चाहिए, या यदि आप बाहर जा रहे हैं तो आपको सनब्लॉक का उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, दाढ़ी आपके चेहरे को मौसम से बचाने के लिए उपयोगी हो सकते हैं
  • अपना चेहरा दिन में एक से अधिक बार धो लें और अक्सर moisturizer लागू करें - यह आपके चेहरे को हाइड्रेटेड बनाए रखेगा।
  • आहार परिवर्तनों में आप झुर्रियों को कम करने के लिए लागू कर सकते हैं हमारे पास सोया, मछली, चॉकलेट, फलों और सब्जियों का अधिक खपत है। उसी तरह, आपको धूम्रपान करना बंद करना चाहिए
  • यह कहा जाता है कि सपने एक कारण के लिए सुशोभित है। यदि आप अधिक सोते हैं, यह भी उपयोगी होगा। इस बात का सबूत है कि उम्र बढ़ने के लक्षणों की उपस्थिति को धीमा करने के लिए आपकी पीठ पर नींद बहुत उपयोगी है।
  • छवि के साथ अपने पोषण शरीर (पुरुष) कदम 13 शीर्षक
    5
    ध्यान रखें कि उम्र बढ़ने प्राकृतिक है उम्र बढ़ने के लिए अनिवार्य है, जैसे कि किसी बिंदु पर यह वयस्क हो रहा था। यह सब कुछ भी बुरा नहीं है अक्सर, पुरुषों को अक्सर अधिक आकर्षक माना जाता है क्योंकि वे उम्र बढ़ने के कुछ लक्षणों का अनुभव करना शुरू करते हैं। एक हालिया अध्ययन में पाया गया है कि 34 वर्ष की उम्र में पुरुषों को अधिक आकर्षक माना जाता था। इसके अलावा, आयु जीवन में अन्य पुरस्कृत घटनाओं के साथ सहसंबंधित होती है।
  • उदाहरण के लिए, औसत आदमी एक साल तक अधिक आय उत्पन्न करता है जब तक कि वह 48 वर्ष का हो।
  • हम एक बेहतर आर्थिक स्थिति, भावनात्मक बुद्धि और करीब परिवार के कनेक्शन के लिए पुराने होने के कारण खुशी बढ़ाते हैं। औसतन, हमारी खुशी 21 से 25 साल की उम्र में तेजी से गिरावट आई है। यह प्रक्रिया धीरे-धीरे धीमा पड़ती है जब तक खुशी लगभग 50 में बढ़ती नहीं जाती। 50 से आगे, हम उत्तरोत्तर खुश हो जाते हैं, और हम वयस्कता की शुरुआत में मूल रूप से खुश हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com