ekterya.com

कैसे एक पिता बिस्तर पर अत्याचार के साथ सौदा करने के लिए

अगर आपके माता-पिता में से कोई एक बिस्तर पर है, तो यह आपके लिए कठिन हो सकता है चाहे आप इसे ध्यान में रखना या किसी स्थिति में आपकी मदद करने के लिए तलाश करें, यह आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है यदि आपको इसमें शामिल होना है, तो आपको बुनियादी चीजों को जानना चाहिए, लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए कि मित्रों, परिवार और पेशेवर संगठनों जैसे बाह्य स्रोतों से सहायता के लिए कब पूछा जाए। चाहे आप बस पर्यवेक्षण कर रहे हों या आप देखभाल प्रदान कर रहे हों, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप स्वस्थ, शारीरिक और भावनात्मक रूप से रहें

चरणों

भाग 1
ध्यान दें और समस्याएं रोकें

एक पिशाचदार माता-पिता चरण 1 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
1
यह बुनियादी स्वच्छता के साथ मदद करता है एक व्यक्ति को बिस्तर पर भले ही वह अपने स्वस्थ कार्य करने में सक्षम न हो या हो सकता है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप या किसी अन्य देखभाल प्रदाता को आपकी सहायता करनी होगी। यहां तक ​​कि अगर आप कर सकते हैं, शायद आपको अपनी स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए अनुस्मारक और उपकरण उपलब्ध कराएं। स्नान, दंत चिकित्सा देखभाल, नाखून देखभाल, बालों की देखभाल और कपड़े बदलने से आपके पिता को मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • बाथरूम के लिए, शायद आप अपने पिता को एक शॉवर कुर्सी (एक व्हीलचेयर का उपयोग करके) में मदद कर सकते हैं, जहां वह एक छोटे से पर्यवेक्षण से खुद को स्नान कर सकता है। दूसरी ओर, आपको एक की आवश्यकता हो सकती है स्पंज स्नान.
  • यदि आपके पिता को पूरी तरह से बिस्तर पर लगाया गया है, तो आपको वस्तुओं को ले जाना होगा उदाहरण के लिए, आप एक टूथब्रश, एक कप का साफ पानी और बिस्तर पर एक थूक कप ले सकते हैं। व्यक्ति को अपने दाँत को ब्रश करने दें या उन्हें मुंह खोलने के लिए कहें ताकि आप उन्हें ब्रश कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से अपने नाखूनों को काटने में मदद करते हैं। यह बहुत संभावना है कि आपको अपने toenails के साथ मदद की ज़रूरत है, भले ही आपको अपने नाखूनों के साथ मदद की ज़रूरत न हो। आप को भी व्यक्ति को दाढ़ी में मदद करना होगा। एक इलेक्ट्रिक रेजर इस प्रक्रिया के लिए सबसे अच्छा काम करता है, खासकर अगर आपने कभी भी किसी को काट नहीं किया है
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 2 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि

    Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    2
    दबाव अल्सर के बारे में सावधान रहें बिस्तर पर रहने के कारण कुछ स्वास्थ्य जोखिम शामिल हैं जिन्हें आपको देखभाल करने में मदद करनी चाहिए अगर आप वह हैं जो आपके पिता की देखभाल करता है। उदाहरण के लिए, दबाव अल्सर एक आम समस्या है। आमतौर पर, वे दिखाई देते हैं, जहां व्यक्ति का शरीर गद्दे के संपर्क में आता है, जैसे पैरों के निचले हिस्से, कंधे, नितंबों और सिर के पीछे।
  • दबाव अल्सर से लड़ने के लिए, हर दो घंटे में अपने पिता की स्थिति को बदलने की कोशिश करें और उसे शरीर को बिस्तर पर जितना संभव हो सके उतना ज्यादा बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। आप विशेष गद्दे और कुशन के लिए भी देख सकते हैं जो दबाव अंक को दूर करते हैं।
  • चादरों पर ध्यान दें उन्हें कपास या रेशम का बना होना चाहिए, और अपने पिता को शीर्ष पर डालने से पहले उन्हें चिकना करना चाहिए, क्योंकि झुर्रीदार चादरें दबाव अल्सर की संभावना बढ़ सकती हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से अपने पिता की त्वचा को हाइड्रेट करते हैं इसके अलावा, सुगंधित साबुन और तालक का उपयोग करने से बचें, क्योंकि ये उत्पाद त्वचा को शुष्क कर सकते हैं। सूखी त्वचा आपके पिता को अल्सर दबाव बनाने के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है यह सुनिश्चित करने के लिए भी सहायक हो सकता है कि आपका पिता प्रति दिन कम से कम 2 लीटर तरल पदार्थ पीता है
  • अंधेरे त्वचा वाले लोगों में, आप नीले या बैंगनी स्पॉट देख सकते हैं, जबकि स्पष्ट त्वचा वाले लोगों में स्पॉट लाल या सफेद हो सकते हैं। दरारें, झुर्रियों, सूजन, उज्ज्वल क्षेत्रों, छाले और सूखी इलाके भी दबाव अल्सर के संकेतक हैं। एक नर्स से बात करें, अगर आप इन संकेतों को ध्यान में रखते हैं
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 3 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    3
    देखें कि क्या आपको छाती की समस्याएं हैं यदि कोई व्यक्ति बिस्तर पर नियमित रूप से झूठ बोलता है, तो तरल पदार्थ फेफड़ों में बना सकते हैं, जिससे भीड़ और भी निमोनिया हो सकती है इस समस्या से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह सुनिश्चित करना कि आपके पिता अक्सर किसी दूसरे स्थान पर बदलते हैं, खासकर हर दो घंटे में।
  • कोप्श नाम के एक छवि के साथ एक बेडधारित माता पिता चरण 4
    4
    भावनात्मक समर्थन प्रदान करें एक बीमारी की भावनात्मक पक्ष भौतिक रूप से विनाशकारी हो सकता है। यदि आपका पिता बिस्तर पर है, तो वह उन चीजों को नहीं कर सकता जो वे करते थे या उन लोगों को देखकर जो अक्सर देख रहे थे।
  • लोगों को आने और नियमित रूप से बातचीत करने के लिए अपने पिता से मिलने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • इसके अलावा, जितना संभव हो उतना जितना आनंद लेते हैं, उतनी गतिविधियों में भाग लेने के लिए अपने पिता को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पिता को कला का निर्माण करने का आनंद मिलता है, तो उसे कला की आपूर्ति का एक सेट प्रदान करें, जो वह टेबल के साथ बिस्तर में उपयोग कर सकते हैं
  • अपने पिता के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि वह अपने जीवन में क्या होता है। आपको किसी के साथ जितना भी आप बात करनी चाहिए। आप उस व्यक्ति का समय हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पिता को भी अन्य लोगों से बात करना सहज महसूस होता है। यदि आप समर्थन का एकमात्र स्रोत हैं, तो हालात आपको बहुत सी चीजों की देखभाल करने के लिए एक समय पर बहुत दबाव डाल सकता है।
  • भाग 2
    सहायता खोजें

    कोप्श नामक छवि को एक बेडधारित माता पिता चरण 5 के साथ
    1
    एक सामाजिक कार्यकर्ता के लिए पूछें अक्सर, जो व्यक्ति बिस्तर से भर्ती होता है, उसकी आवश्यकता के लिए एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के लिए उत्तीर्ण होता है। एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के लिए भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि यह आपके पिता की देखभाल के साथ-साथ अन्य संसाधनों की देखभाल करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • ज्यादातर अस्पतालों में उनकी सुविधाओं में सामाजिक सेवाएं हैं, लेकिन आप अपने समुदाय में एक मेडिकल या मेडिकेड कार्यालय भी देख सकते हैं या अपने पिता द्वारा किराए पर लिया गया बीमा कंपनी के कार्यालयों में जा सकते हैं।
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 6 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें यदि आपका पिता बीमार है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप इस स्थिति में अकेले हैं। हालांकि, यह अधिक संभावना है कि यह मामला नहीं है, दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि कैसे। मदद के लिए पूछने के लिए मित्रों और परिवार (एक समय में एक) के साथ मिलने के लिए समय निकालें।
  • मित्रों और परिवार से मदद मांगते समय जोरदार होना महत्वपूर्ण है कहने की कोशिश करो "मैं अपने पिता को मिलने के लिए एक साप्ताहिक कार्यक्रम बना रहा हूं कृपया, मुझे बताएं कि आप इस सप्ताह मुझे किस दिन मदद कर सकते हैं"।
  • यदि आप नहीं जानते कि कैसे मदद करने के लिए एक विशेष कार्य प्रदान करें
  • यदि आपके बच्चे हैं, तो आप एक दोस्त या रिश्तेदार से पूछ सकते हैं कि एक सप्ताह में एक रात उनकी देखभाल करने के लिए जब आप अपने पिता के पास जाते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चों को इस कारण बताएं कि आपको इन दिनों के दौरान किसी को उनकी देखभाल करने की आवश्यकता क्यों है
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 7 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि

    Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!




    3
    पेशेवरों को आपकी सहायता करने दें यदि आपके पिता को बिस्तर से पल दिया गया है, तो आपको पेशेवर देखभालकर्ताओं से कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप घर में व्यक्ति में शामिल होते हैं, तो आप उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जो घर में जाते हैं यदि व्यक्ति को दीर्घकालिक देखभाल की आवश्यकता होती है, तो आपको उन्हें ऐसे संस्थान में ले जाना पड़ सकता है जो इन देखभाल प्रदान करता है। यदि आपके पिता को एक टर्मिनल बीमारी है, तो हॉस्पिचर की देखभाल कुछ राहत दे सकती है
  • दोनों घर देखभाल और देखभाल प्रदान करने वाले संस्थान महंगे हो सकते हैं। निजी बीमा और राज्य बीमा गृह देखभाल के हिस्से को कवर कर सकते हैं (जो कभी-कभी बुजुर्गों के लिए संस्थानों में घरेलू देखभाल शामिल हैं)
  • कुछ मदद लेने के बारे में अपने पिता से बात करें संभवत: उन्हें इस विचार को पसंद नहीं है, क्योंकि कुछ लोग बाहर की मदद के लिए अनिच्छुक हैं। अगर आपको उसे मनाने के लिए मदद की ज़रूरत है, तो ऐसे किसी व्यक्ति की सहायता मांगिए जो एक ऐसी स्थिति में है। आपके पिता के लिए भी यह सुनना मुश्किल हो सकता है आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने पर विचार कर सकते हैं, जो आपके पिता से उसके साथ एक अलग रिश्ता है, जैसे कि करीबी दोस्त, एक चचेरे भाई या आध्यात्मिक नेता।
  • आप किसी भी स्तर के ध्यान की जरूरत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, गैर-चिकित्सा देखभाल बुनियादी पहलुओं जैसे बाथरूम और भोजन में सहायता के साथ सहायता कर सकती है हालांकि, अगर आपके पिता को चिकित्सा की जरूरत पड़ती है, तो आपको नर्सों या नर्सिंग सहायकों को आपकी मदद करने के लिए किराए पर लेना होगा, हालांकि इस प्रकार की देखभाल आमतौर पर डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाती है।
  • भाग 3
    अपना ख्याल रखना

    एक पिशाचदार माता-पिता चरण 8 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी भावनाओं को पहचानें अगर आपके पिता को बिस्तर से भरे हुए हैं, तो यह संभव है कि आपके पास भावनाओं की अधिकता है, जो पूरी तरह से सामान्य है शायद आप गुस्सा या नाराज महसूस करते हैं शायद आप उसके साथ अधिक समय बिताने में सक्षम न होने या इस तथ्य के लिए दोषी महसूस करते हैं कि वह वह है जो बिस्तर पर है और आप नहीं। आप स्थिति के बारे में चिंता भी महसूस कर सकते हैं उदासी भी आम बात है, क्योंकि आपने अपने पिता को खो दिया है क्योंकि वह पहले से ही थे
    • अपने आप को उन भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें उन्हें पहचानें और उन्हें खुद को महसूस करने की अनुमति दें। साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि आप जिस किसी से बात कर सकते हैं उसे ढूंढें आप को सुनने के लिए तैयार कोई भी व्यक्ति आपकी मदद करेगा अपनी भावनाओं को लिखना भी उन्हें व्यक्त करने और उन्हें बेहतर समझने का एक अच्छा तरीका है। वह एक डायरी रखने की भी कोशिश करता है
    • आप उन अन्य लोगों से भी बात कर सकते हैं जो एक ही समस्या का सामना कर रहे हैं। आप स्थानीय सहायता समूह में शामिल हो सकते हैं या एक ऑनलाइन खोज सकते हैं वास्तव में, यदि आपका पिता धर्मशाला में है, तो इनमें से कई संगठनों में आपकी स्थिति में लोगों के लिए दुखी सहायता समूह उपलब्ध हैं। सिर्फ यह जानकर कि आप अकेले नहीं हैं, मदद कर सकते हैं
    • व्यावसायिक परामर्श भी फायदेमंद हो सकता है यदि आपके पिता को बिस्तर से पल दिया गया है, खासकर यदि उसे एक टर्मिनल बीमारी है, तो इसे स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपके पास उसके साथ जटिल संबंध हैं एक पेशेवर आपको उन भावनाओं को आत्मसात करने और क्या होता है उसे स्वीकार करने में मदद कर सकता है।
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 9 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रश्न पूछें जब माता-पिता के खराब स्वास्थ्य की बात आती है, तो आप देख सकते हैं कि विशिष्ट उत्तर होने से निदान थोड़ा अधिक प्रबंधनीय हो सकता है। यदि आपके पिता के स्वास्थ्य के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो डॉक्टरों और नर्सों से पूछिए यदि आप जवाब समझ में नहीं आते हैं, तो उन्हें सरल शब्दों में आप को समझाने के लिए कहें। आप जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है (ज़ाहिर है, अपने पिता की सहमति के साथ)।
  • डॉक्टरों और नर्सों के साथ वार्तालाप के दौरान आप जो कुछ भी कह रहे हैं, याद करने में सहायता के लिए नोट्स लेना या किसी और से पूछना उपयोगी हो सकता है। भावनाएं मजबूत हो सकती हैं, जिससे आपके लिए हर विवरण याद रखना मुश्किल होगा।
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 10 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि

    Video: Vardaat - वारदात: जल्द तरक्की पाने के लिए पति ने किया पत्नी का सौदा

    3
    अपनी आध्यात्मिक ज़रूरतों का ख्याल रखना समय पर काम करने के लिए समय लें कि आप सामान्य रूप से आपके आध्यात्मिक आत्म के लिए करते हैं, जैसे प्रार्थना करना या ध्यान करना। इन गतिविधियों की एक तनावपूर्ण स्थिति में आराम प्रभाव हो सकता है। बेशक, हर कोई खुद को आध्यात्मिक लोगों को नहीं मानता है और यह आपका मामला हो सकता है हालांकि, यह अभी भी हर दिन बस कुछ मिनट लेने में मदद कर सकता है हो या चुपचाप बैठो।
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 11 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    4
    आनंद लें कि आप क्या कर सकते हैं जब आप किसी अभिभावक की देखभाल करते हैं, तो उन चीज़ों को पूरा करने में समय लगाना मुश्किल हो सकता है जो आप आनंद लेते हैं। हालांकि, यदि आप कर सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आराम करने के लिए हर दिन थोड़े समय लेते हैं यह प्रतीत होता है कुछ छोटा हो सकता है, जैसे कि एक छोटे से चित्र बनाना या बाहर पक्षी को देखकर। जो भी हो, हर दिन कुछ का आनंद लें जिससे आप आनंद ले सकें।
  • इसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन के संबंध बनाए रखें। उन लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें जिनकी आप चाहें और कुछ समय के लिए स्वयं हो सकते हैं। कम से कम, प्रत्येक दिन कुछ कॉल करने के लिए कॉल करें, पाठ संदेश का उत्तर दें या अपने दूसरे प्रियजनों के संपर्क में रहें।
  • इसके अलावा, बचने के लिए समय ले लो कभी-कभी, एक पुस्तक, एक फिल्म या टीवी शो की फंतासी दुनिया से बचने से आपको मानसिक आराम की आवश्यकता होती है जिसे आपको चाहिए। आप इन चीजों को अपने पिता के साथ भी आनंद ले सकते हैं अपने पसंदीदा संगीत को सुनने से आपको आराम भी मिल सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इस समय शेड्यूल करें यह महसूस करने के लिए इंतजार न करें कि आपको ब्रेक की आवश्यकता है
  • एक पिशाचदार माता-पिता के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    अपनी सीमाएं निर्धारित करें यदि आप ध्यान देते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जानते हैं कि आपकी सीमाएं क्या हैं निर्धारित करें कि आप वास्तव में कितना समय दे सकते हैं, साथ ही आप कितना शारीरिक ध्यान दे सकते हैं। उन सीमाओं के साथ दृढ़ रहें और आवश्यकतानुसार सहायता मांगें।
  • उदाहरण के लिए, आपके पति या पत्नी के साथ या अपने बच्चों के साथ संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण है (यदि आपके पास है)। इसका मतलब यह हो सकता है कि दिन के कुछ पलों को अपने परिवार के साथ समय बिताना, जैसे रात का खाना
  • एक पिशाचदार माता-पिता चरण 13 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि

    Video: ससुर और बहू का प्यार चढ़ा परवान, रचा ली शादी, बेटा बन गया...

    6
    अपना स्वास्थ्य रखें अगर आप किसी से बात करते हैं, तो आपके शारीरिक स्वास्थ्य की उपेक्षा करना आसान हो सकता है और यह महत्वपूर्ण है कि यह भी प्राथमिकता है सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त खायें और स्वस्थ भोजन खाएं जिसमें दुबला प्रोटीन, साबुत अनाज, फलों और सब्जियां शामिल हों। जब आप कर सकते हैं तब कुछ व्यायाम करने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपके तनाव स्तर को कम करेगा और आपको स्वस्थ बनाए रखेगा।
  • साथ ही, प्राथमिकता को पर्याप्त नींद लेना यहां तक ​​कि अगर आप सो नहीं सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए दिन में 7 या 9 घंटे सोते रहें कि आप स्पष्ट हैं
  • अंत में, सुनिश्चित करें कि आप अपने नियमित चिकित्सक यात्राओं और दंत चिकित्सा देखभाल के साथ-साथ-आज तक बने रहें, ताकि आप स्वस्थ बने रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com