ekterya.com

एक बच्चे के जन्म दोषों से निपटने के लिए

पता लगाना कि आपके नवजात शिशु का जन्म दोष बहुत भारी हो सकता है, और आपको और आपके परिवार को एक पल के लिए गंभीर दबाव में लगाया जा सकता है जो अन्यथा आनंदित होता है। यदि आपका परिवार जन्म दोष के साथ बच्चे को प्राप्त करने या प्राप्त करने वाला है, तो आप मुश्किल समायोजन से निपटने और पूरे परिवार के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए इन चरणों का पालन करना चाह सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे की स्थिति के बारे में जानें

सभी जन्म दोष स्थायी या समान रूप से कमजोर कर रहे हैं। कुछ प्रारंभिक उपचार, शल्य चिकित्सा या चिकित्सा के साथ इलाज कर रहे हैं अन्य जन्म दोष एक स्थायी स्थिति हो सकते हैं जो आपको और आपके बच्चे के साथ रहने के लिए सीखना होगा। अपने बच्चे के विशिष्ट जन्म दोष के बारे में और अधिक सीखना आपको इस स्थिति का इलाज या प्रबंधन करने में मदद करेगा और आपको और आपके बच्चे को स्वस्थ और सुखी जीवन प्राप्त करने का सबसे अच्छा मौका देगा।

Video: इस दुनिया में 31 उंगलियों वाले अद्भुत बच्चे का हुआ जन्म

छवि को जन्म के साथ कोप शीर्षक से चरण 1



1
एक डॉक्टर के साथ समाचार पर चर्चा करें एक पेशेवर आपको अपने बच्चे के विशेष जन्म दोष के बारे में जानकारी देने में सक्षम होना चाहिए और जन्म दोषों वाले बच्चों के लिए महत्वपूर्ण संसाधनों की सिफारिश कर सकता है। आपके साथी को अपने बच्चे की ठीक तरह से देखभाल करने के लिए तैयार होना होगा।
  • आपका प्रसूति या बच्चों का चिकित्सक आप और बच्चे एक शल्य चिकित्सा विशेषज्ञ, gastroenterologist, हृदय रोग विशेषज्ञ या न्यूरोलॉजिस्ट के साथ उल्लेख हालत या बच्चे के लिए समन्वित उपचार के बारे में अधिक पता करने के लिए हो सकता है।
  • अधिकांश सामान्य चिकित्सक जन्म दोष, किसी भी समायोजन आप जीवन सहज और अपने बच्चे को और क्या बच्चे की देखभाल के मामले में की उम्मीद करने के लिए सुरक्षित बनाने के लिए क्या करना है के संभावित गंभीरता के बारे में आपके सवालों के जवाब कर सकते हैं।
  • अधिकतर डॉक्टर कार्यक्रमों की सिफारिश करने में सक्षम होंगे जो आपको इलाज की लागत, शिक्षा के खर्च और रहने वाले खर्चों में अन्य अनिर्धारित परिवर्तनों को कवर करने में मदद करते हैं।
  • Video: पशुओं में प्रसव सावधानियां की जानकारी

    छवि को जन्म के साथ कोप के साथ दोहराएं चरण 2
    2

    Video: 2nd Month Of Pregnancy Symptoms: Baby Development, Tips And Body Changes
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com