ekterya.com

`जादू` माउथ वाश कैसे तैयार किया जाए

"मैजिक Mouthwash" एक माउथवॉश और कुल्ला एक गले में ख़राश को पदास्य-रोग से, रोगों का इलाज किया जाता नामित करने में प्रयोग एक नाम है, लेकिन विशेष रूप से, मौखिक mucositis दर्द (मुंह के छालों और अन्य श्लेष्मा झिल्ली ) कुछ प्रकार के विकिरण और कैंसर के खिलाफ कीमोथेरेपी के कारण होता है। यह आम तौर पर एक डॉक्टर के पर्चे के साथ एक फार्मेसी द्वारा तैयार किया जाता है हालांकि कई बीमा कंपनियां इस दवा को नहीं कवर करती हैं क्योंकि इसमें अति-काउंटर सामग्री शामिल है, डॉक्टर आपको बिना किसी समस्या के पर्चे देने में सक्षम होंगे। यह भी आसान है और अपने आप पर जादू mouthwash करने के लिए काफी सस्ती है।

चरणों

विधि 1

एक नुस्खे के साथ एक जादू का मुंह धोएं
मेक मैजिक मुथवाश चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
डॉक्टर के साथ बोलो अक्सर, विकिरण और कैंसर के लिए कीमोथेरेपी उपचार मौखिक म्यूकोसिटिस नामक एक साइड इफेक्ट का कारण बनता है। यह एक दर्दनाक और कभी-कभी दुर्बल पक्ष प्रभाव है, जो मुंह, मुंह के घावों, मसूड़ों या जीभ में दर्द, सूजन और कोमलता का कारण बनता है, और निगलने या बोलने में कठिनाई होती है। यह खाने के लिए मुश्किल या असंभव हो सकता है
  • डॉक्टर से पूछें कि क्या एक जादू मुंह से कुछ परेशानियों को दूर करने में मदद मिल सकती है। यदि आप सहमत हैं, तो यह आपको एक नुस्खा देगा
  • मेक मैजिक मोथवाश स्टेप 2 को शीर्षक वाला इमेज

    Video: 10 राज चमत्कार के बारे में स्पाइडरमैन फिल्म उजागर नहीं

    2

    Video: आलू चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देगा जानिए कैसे Potato for Face Whitening

    एक पूर्व-मापा उपकरण खरीदें चिकित्सक आपको जादू मुंह के पूर्व-मापा किट खरीदने के लिए एक नुस्खा दे सकता है, जिसे आपने एक फार्मेसी में प्रस्तुत किया होगा। पहला मुथवाश बीएलएम या पहले बीएक्सएम मुथवाश मुथवैश दो संयोजन किट हैं जो आप सामान्यतः पा सकते हैं यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं। एक एंटासिड या Maalox के रूप में कोटिंग एजेंट (मुंह की परत को कवर) - - और इस तरह के Benadryl के रूप में एक विरोधी भड़काऊ एजेंट वे एक एनाल्जेसिक, आमतौर पर "चिपचिपा lidocaine" होते हैं।
  • मिश्रण का विचार दर्द (संवेदनाहारी) को दूर करने के लिए है, जबकि जीवाणुओं को मारना, मुंह से मुक्त होता है और एंटीसिड के साथ कोटिंग को कवर करता है। कुछ सूत्रों में निस्टैटिन भी शामिल है, एक औषधि जो कवक को मार देती है और मौखिक कैंडिडिआसिस जैसे रोगों के इलाज के लिए प्रयोग की जाती है।
  • फार्मासिस्ट आपके लिए उपकरण मिश्रण करेगा। ध्यान रखें कि इन सूत्रों को संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अनुमोदित नहीं किया गया है।
  • इमेज मेक मैजिक मोथवाश स्टेप 3 बनाएं
    3
    फार्मासिस्ट से अपने लिए एक तैयार करने के लिए कहें। एक और विकल्प फ़ार्मासिस्ट के लिए है जो आपके पसंद के हिसाब से जादू का मुंह बनाना चाहता है। वहाँ "ड्यूक के जादू Mouthwash" (जादू Mouthwash ड्यूक), "रेडियोथेरेपी मिश्रण" (रेडियोथेरेपी का मिश्रण), "चमत्कार Mouthwash" (चमत्कारी Mouthwash) और अन्य सहित विभिन्न नामों के साथ कई व्यंजनों हैं। हालांकि, सभी बुनियादी नुस्खा का पालन करते हैं: सामग्री जो दर्द को दूर करती है, सूजन और कोट को मुंह से छुटकारा दिलाता है।
  • विधि 2

    अपना जादू मुंह खोलें

    Video: Himalya HiOra mauth wash




    मेक मैजिक मोथवाश स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    1
    2% चिपचिपा लिडोकेन खरीदने के लिए एक नुस्खा लें कैंसर के उपचार के कारण नासूर के घावों के लिए लिडोकेन एक सामान्य उपचार है। बहुत से डॉक्टर आपको बहुत आसानी से इसे खरीदने के लिए एक नुस्खा देंगे, क्योंकि यह एक नियंत्रित पदार्थ नहीं है और वयस्कों में कुछ नकारात्मक दुष्प्रभाव हैं। 100 मिलीलीटर की शीशी के लिए पूछें चिपचिपा लिडोकेन भी काफी सस्ती है और ज्यादातर बीमा योजनाओं द्वारा कवर किया गया है।
    • फार्मासिस्ट को पर्चे दें लिडोकेन मुंहफिल को कम करेगा, इसलिए इसे चबा करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए दवा का उपयोग करने के बाद कम से कम एक घंटे से खाना खाने से बचें।
    • लिडोकन 3 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है, इसलिए कंटेनर को कसकर बंद रखने और इसे किसी ऐसे जगह पर रखें जो बच्चों के लिए सुलभ नहीं है।
  • मेक मैजिक मोथवाश चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    डिफेनहाइडरामाइन और तरल एंटैसिड खरीदें पहली दवा के आम ब्रांड का नाम बेनाड्रील है आप आसानी से इसे फार्मेसियों में पा सकते हैं और यह आम तौर पर सामान्य या स्टोर ब्रांड से उपलब्ध है। सुनिश्चित करें कि आप लिक्विड वर्जन (बच्चों के लिए) खरीदते हैं। कम से कम 100 मिलीलीटर की एक बोतल पर्याप्त होगी।
  • आप तरल एंटैसिड की एक बोतल खरीदते हैं, जैसे कि मैलेंटा या मैलॉक्स फिर, आप इसे किसी भी फार्मेसी में देख सकते हैं, आमतौर पर एक सामान्य या स्टोर ब्रांड। एक 100 मिलीलीटर की बोतल पर्याप्त होगी।
  • आप देखेंगे कि ये सामग्री काफी किफायती हैं लिडोकेन की एक शीशी आपको लगभग $ 20 खर्च करेगी और यह संभव है कि बीमा इसे कवर करेगा या नहीं। बच्चों और Maalox के लिए Benadryl दवाओं के लिए आप के आसपास $ 10 प्रत्येक खर्च होंगे
  • मेक मैजिक मोथवाश चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    3
    1: 1: 1 के अनुपात में अवयवों को मिलाएं चिपचिपा लिडोकिन में आमतौर पर एक 100 मिलीलीटर की बोतल प्रस्तुति होती है। एक बैच के लिए पूरी बोतल का उपयोग करना आसान है, क्योंकि दवा मोटा है और मापना मुश्किल है। अन्य दो अवयवों में से प्रत्येक में लिडोकिन 100 मिलीलीटर के साथ मिलाएं।
  • एक बाँझ चिकित्सा मापने वाले कप के साथ पिछले दो सामग्रियों को मापें या, यदि आपने संकेतित राशि के साथ एक बोतल खरीदी है, तो पूरी बोतल का उपयोग करें। घरेलू बर्तनों के साथ दवाएं कभी भी न लगाएं वे हमेशा मानक आकार नहीं होते हैं और आप गलत खुराक प्राप्त कर सकते हैं।
  • अब, समाधान को हिलाएं जब तक यह समान दिखता न हो। ऐसा करने के बाद, माउथवैश उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा
  • खुराक के बारे में डॉक्टर की सलाह का पालन करना सुनिश्चित करें। क्योंकि इस दवा का उपयोग विभिन्न प्रकार की स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है, डॉक्टर आपको विशिष्ट उपचार के आधार पर निर्देश देगा जो आप चाहते हैं। सामान्य तौर पर, डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि आप इसे एक बार में, हर चार या छह घंटे, एक समय में दो मिनट के लिए उपयोग करें।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com