ekterya.com

कैसे ब्रेट आहार तैयार करने के लिए

केले, चावल, सेब और टोस्ट का आहार निश्चित रूप से आपके पाचन तंत्र में मदद करता है, यदि आप उन्हें कम मात्रा में खाते हैं इन खाद्य पदार्थों के साथ आप दस्त का इलाज कर सकते हैं, साथ ही मतली और अन्य पाचन समस्याएं। बीआरएटी आहार का उपयोग कई सालों से लोगों को बेहतर महसूस करने में किया जाता है - इसलिए यदि आप या कोई अन्य व्यक्ति खराब महसूस करता है, तो यह लेख आपको यह सिखाना होगा कि इसे कैसे तैयार किया जाए।

चरणों

बिराट आहार चरण 1 को तैयार करें
1
एक केला पील केले पोटेशियम और अन्य पोषक तत्वों में समृद्ध है जो आपके शरीर को आकार में बदल देगा। आप उन्हें कई तरह से खा सकते हैं
  • छील के बिना इसे पूरी खाएं। सरल और स्वादिष्ट!
  • केले के साथ खुद को एक मूंगफली का मक्खन सैंडविच तैयार करें एल्विस का पसंदीदा भोजन तुम्हारा भी हो सकता है - सिर्फ केला को स्लाइस में काट कर और उन्हें सैंडविच में डाल दिया। केला मूंगफली के मक्खन के लिए बहुत अच्छी तरह से पालन करता है और स्वादिष्ट होता है। हालांकि, मूंगफली के मक्खन का सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है यदि आपके पेट खराब हो या बेहद परेशान डायरिया हो, तो इसे कम मात्रा में खाएं। ब्रेट आहार को सरल होना चाहिए था।
  • बिराैट आहार चरण 2 तैयार करें शीर्षक वाला छवि
    2
    कुछ उबले हुए चावल कुक चावल तैयार करना आसान है, पचास करना आसान है और कोई मसालों नहीं है। एशियाई संस्कृतियां हर समय इसका उपभोग करती हैं, लेकिन अगर आप किसी संस्कृति से नहीं आते हैं जो चावल खाती है तो उसे ढूंढना थोड़ा मुश्किल होगा। आपको चावल कुकर उधार लेना होगा या तुम्हारा उपयोग करना होगा।
  • बिराट आहार चरण 3 तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एपल्स हमेशा खोजने और खाने के लिए बहुत आसान होते हैं। आप उन्हें कई तरह से उपभोग कर सकते हैं
  • एक पूरे सेब खाओ, या टुकड़ों में कटौती

  • सेब का रस ले लो यह विधि उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है जो एक कच्चे सेब के साथ अच्छी तरह से पचाने नहीं कर सकते हैं ऐप्पल का रस पचाने में आसान होता है और जब तक आपको अच्छा स्वास्थ्य नहीं लगता तब तक आप इसमें कुछ ले सकते हैं।

  • सुसंगत सैंडविच तैयार करने के लिए कुछ सेबों को निर्जलित करें। यहां तक ​​कि निर्जलित सेब अभी भी मिठाई और स्वादिष्ट हो सकते हैं
  • बिराट आहार चरण 4 तैयार करें शीर्षक वाला छवि



    4

    Video: Our Miss Brooks: Department Store Contest / Magic Christmas Tree / Babysitting on New Year's Eve

    टोस्ट्स बहुत अच्छे हैं और तैयार करने में आसान है। बस टोस्टर में रोटी रखें और उन्हें बाहर आने की प्रतीक्षा करें। रोटी भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप ऐसे खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं जो कुरकुरा से अधिक सुसंगत होते हैं तो कुछ एकल रोटियां खाएं। हालांकि, किसी चेतावनी पर ध्यान दें - ध्यान सामग्री पर भुगतान किया जाना चाहिए।
  • इन्सट्यूस स्लीप पक्षाघात 7

    Video: The Great Gildersleeve: Christmas Eve Program / New Year's Eve / Gildy Is Sued

    5
    आराम करें। आराम, आराम, आराम यदि आप पूरे दिन सक्रिय हैं और BRAT आहार कभी भी आपकी सहायता नहीं करेंगे, और आप अपने शरीर को बाकी की जरूरत के मुताबिक ठीक नहीं होने देंगे। यह वास्तव में आपके लिए उबाऊ हो सकता है, लेकिन एक पुस्तक ले लीजिए और जब तक आप थके हुए नहीं पढ़ते हैं, और आप देखेंगे कि यह इतना बुरा नहीं है। बाकी वसूली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जब आप ब्रैट आहार पर हैं
  • सफल वजन घटाने चरण 6 के लिए एक पर्यावरण बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    बेहतर लग रहा है! बुरा लग रहा है मजाक नहीं है - वास्तव में, यह बिल्कुल भयानक है - लेकिन BRAT आहार, एक अच्छा आराम और पुनर्प्राप्ति समय के साथ, आपको सेकंड के एक मामले में बेहतर महसूस करने में सहायता करेगा अच्छी तरह से खाओ, आराम करो और आप बहुत जल्दी ठीक हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत में सख्ती से आहार का पालन करें ब्रेट आहार को सरल माना जाता है, जिसका मतलब है कि आप केला पर मूंगफली का मक्खन नहीं डाल सकते जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं। पुनर्प्राप्त करने के बाद आप पाचन समस्याओं को फिर से नहीं करना चाहते।
    • एक समय में थोड़ा खाएं, और समय के अंतराल पर। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह अपने पेट को बहुत सारे भोजन से भरा है और इससे भी बदतर लग रहा है।
    • यदि कोई व्यक्ति वास्तव में बुरा महसूस करता है तो कोई और लेख पढ़ता है और अपना भोजन तैयार करता है। अपने शरीर को बल दें, और यहां तक ​​कि उठकर रेफ्रिजरेटर पर जाएं, आपके लिए अच्छा नहीं है जब आपका शरीर संकेत देना शुरू कर देता है कि यह घातक है।
    • मदद के लिए पूछें यदि आप रसोई के बर्तन का उपयोग अच्छी तरह से नहीं जानते हैं आप अपने आप को चोट नहीं करना चाहते या चोट लगी है।

    चेतावनी

    • केवल खा लो जब आपको भूख लगती है यदि आपका शरीर भूख के संकेत नहीं दिखाता है, तो इसका कारण यह है कि आप संभवत: किसी भी भोजन को नहीं चाहते हैं यदि आपको भूख लगी है, तो धीरे-धीरे खाएं और केवल एक समय में थोड़ा सा खाएं। रोकें यदि आप भी बदतर महसूस करना शुरू करते हैं, क्योंकि आपके शरीर को आपके पाचन तंत्र में किसी भी भोजन के बिना ठीक होने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है।
    • टोस्ट पर मक्खन डाल करने के लिए सावधान रहें जब कोई बीमार होता है तो डेयरी उत्पादों को हमेशा पेट में अच्छा नहीं होता, इसलिए यदि आप मक्खन में फेंक देते हैं, तो यह बहुत ज्यादा नहीं है।
    • ब्रेट आहार सभी समस्याओं का समाधान नहीं है यदि आपके पास एक उच्च बुखार (वयस्कों में 39 डिग्री सेल्सियस और बच्चों में 40 डिग्री सेल्सियस) या आप 24 घंटे की अवधि में निरंतर उल्टी पेश करते हैं, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com