ekterya.com

चलने पर वसा जलाने के लिए कैसे

चलना वसा जलने का एक शानदार तरीका है। आप इसे किसी भी समय या कहीं भी, अकेले या एक पैदल साथी के साथ कर सकते हैं। वसा जलाने के लिए जब आप अपने दिल की दर के क्षेत्र को पा सकते हैं, तो चलने के दौरान वसा जलाने शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

वसा को जलाने के लिए अपने दिल की दर के क्षेत्र का पता लगाएं
जला वसा जबकि वसा कदम चरण 1 शीर्षक छवि
1
किसी भी व्यायाम कार्यक्रम को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें। पैदल चलने वाले आहार विकसित करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने डॉक्टर से परामर्श करें। यह महत्वपूर्ण है खासकर यदि आपके पास पहले से मौजूद चिकित्सा समस्याएं हैं, जैसे कि हृदय रोग
  • जला फट चलते हुए कदम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले गरम करें चलते समय वसा जलाने के लिए आपको वसा या दिल की दर को जलाने के लिए अपने क्षेत्र की गणना करना पड़ता है, जहां आप और अधिक वसा जलने की अधिक संभावना है। 10 मिनट के लिए एक साइकिल पर हीटिंग से शुरू करें एक स्थिर साइकिल बेहतर है, लेकिन एक सामान्य साइकिल भी काम करेगी।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    20 मिनट के लिए पैडल गर्म करने के बाद, इस समय अधिकतम 20 मिनट के लिए पेडल को बनाए रख सकते हैं। अतिरंजित मत करो आपके पैरों को जला देना चाहिए और आपकी श्वास मजबूत होनी चाहिए, लेकिन आपको इस लय को 20 मिनट के लिए बनाए रखना होगा।
  • यदि आप एक स्थिर साइकिल का उपयोग करते हैं, तो 70 से 90 आरपीएम (क्रांतियां प्रति मिनट) के बीच जारी रखने का प्रयास करें।
  • जला फट चलते हुए चरण 4 पर चलने वाली छवि
    4
    अपने दिल की दर को रिकॉर्ड करते हुए पैडलिंग करते हुए और फिर अपने औसत हृदय गति से 20 बीट घटाएं। 20 मिनट के दौरान अपनी औसत हृदय गति रिकॉर्ड करने के लिए स्थिर साइकिल या दिल की दर के मॉनिटर के हैंडल का प्रयोग करें जब आप अपनी अधिकतम टिकाऊ गति से पेडल लेंगे। 20 बीटों को घटाने के बाद, आपकी सीमा की सीमा प्राप्त करने के लिए प्रति नंबर 3 बीट जोड़ें और न्यूनतम प्राप्त करने के लिए 3 बीट घटाएं। यह आपका मोटा जल क्षेत्र है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके औसत हृदय की दर 160 थी, तो वसा जलने के लिए आपका दिल की दर ज़ोन 127 और 143 बीट्स प्रति मिनट के बीच है।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने वसा जलने वाले क्षेत्र की मैन्युअल रूप से गणना करें यदि आप साइकिल की सवारी नहीं कर सकते। नंबर 220 से अपनी उम्र घटाएं। परिणाम आपकी अधिकतम हृदय गति है। अब, उस संख्या के 50% से 65% की गणना करें। आपके वसा जलने क्षेत्र के लिए यह आपकी दिल की दर है
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दिल की दर मॉनिटर खरीदने पर विचार करें हालांकि सबसे अधिक ट्रेडमिल, स्थिर साइकिल और व्यायाम मशीनों ने हृदय गति मॉनिटरों को एकीकृत किया है, अगर आप बाहर चलते हैं तो आपकी हृदय गति की गणना करना कठिन हो सकता है हृदय गति मॉनिटर ख़रीदना, जबकि अनावश्यक, यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आप वसा को जलाने के लिए अपने दिल की दर के क्षेत्र में चलते हैं।
  • आप अपनी रेडियल धमनी पर अपनी दो उंगलियों को लगाकर मैन्युअल रूप से अपनी दिल की दर की जांच भी कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने नाड़ी को महसूस कर लेते हैं, तो 15 सेकंड के लिए की जाने वाली बार की संख्या की गिनती करें और अपने बीट्स प्रति मिनट की गणना करने के लिए 4 से गुणा करें।
  • विधि 2

    चर्बी जला चलो
    जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने वसा जलने के क्षेत्र में कम से कम 45 मिनट चलने की कोशिश करें वसा को जलाने के लिए अपने दिल की दर के क्षेत्र की खोज करने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रति सप्ताह 3 से 5 बार प्रति सप्ताह इस क्षेत्र में कम से कम 45 मिनट चलने का समय आरक्षित करें। अधिक मिनट चलना आपको अधिक वसा जलाएगा।
    • यह शुरू करने से पहले या किसी भी अभ्यास कार्यक्रम के लिए डॉक्टर से जांच सुनिश्चित करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप बैठे या पहले से मौजूद स्वास्थ्य समस्याएं हैं
  • इमेज शीर्षक जिसमें वसा फैट वॉकिंग चरण 8 है
    2
    10 मिनट तक गरम करें वसा जलाने के लिए प्रत्येक पैदल चलने के लिए कम से कम 10 मिनट चलना चाहिए धीमी गति से यह आपके जोड़ों और मांसपेशियों को गर्म करेगा उचित हीटिंग भी आपकी मांसपेशियों में संग्रहीत ग्लाइकोजन को जलाने में आपकी सहायता करेगा।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    वसा जलने वाले क्षेत्र तक पहुंचने के लिए अपनी गति बढ़ाएं एक बार जब आप 10 मिनट के लिए धीमी गति से गरम हो जाते हैं, तो तेज़ हो जाओ! वसा को जलाने के लिए अपने दिल की दर के क्षेत्र में तेजी लाने के लिए तेज़ी से चलें आपको सफ़लता से सांस लेने की ज़रूरत है क्योंकि आपको गर्मजोशी से किया था, और अधिक शारीरिक प्रयास करें और थोड़ा पसीना करें। आपको बातचीत चलने में परेशानी हो सकती है



  • जला वसा जबकि वसा कदम 10 शीर्षक छवि
    4
    30 से 50 मिनट के लिए अपने क्षेत्र में वसा में वसा लगाएं। एक बार जब आप गर्म हो जाते हैं और आप गति को गति देते हैं, तो अपने वसा जलने के क्षेत्र में घूमते समय कम से कम 30 (लेकिन अधिमानतः 45 से 50 मिनट) खर्च करें। अपनी गति स्थिर रखें लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए यदि आप कमजोर महसूस करना शुरू करते हैं या श्वास लेने में परेशानी महसूस करते हैं, तो धीमा और आवश्यक होने पर ब्रेक लें
  • सुनिश्चित करें कि आप वसा जलने वाले क्षेत्र में रहने के लिए समय-समय पर अपने दिल की दर की जांच करें।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: सस्तेमे सोलर mobile charger कैसे बनाएं ? How to Make a Solar Charger

    धीमी गति से चलते समय 10 मिनट के लिए ठंडा करें ठंडा करने के लिए समय निकालना जितना जरूरी है उतना महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप 30 से 50 मिनट के अपने उच्च तीव्रता से चलने वाले लक्ष्य तक पहुंच गए हैं, तो 10 मिनट तक अधिक आराम से गति से चलें।
  • जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    ठंडा करने के बाद खिंचाव धीमी गति से 10 मिनट के लिए चलने के बाद, अपने हाथों और पैरों को फैलाने में कुछ समय दें। चलने के बाद खींचने का अभ्यास कसरत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आपकी व्यायाम की नियमितता का हिस्सा होना चाहिए।
  • विधि 3

    सही रास्ते पर जारी रखें
    जला वसा जबकि वकालत कदम 13 शीर्षक छवि
    1
    यह कुछ शुरू होता है जब आप एक नया व्यायाम आहार शुरू करते हैं, तो यह अभिभूत महसूस करना आसान होता है आप सोच सकते हैं कि आपके पास चलने के लिए पर्याप्त समय नहीं है या आपको हर सप्ताह 3 से 5 दिन चलने के लिए सुझाव से भय महसूस होता है। यदि यह मामला है, तो एक सप्ताह से एक दिन शुरू करो और उस बिंदु से निकल जाएं।
  • जला वसा जबकि वकालत चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यायाम चलने के लिए एक साप्ताहिक योजना का विकास करना चलते समय वसा जलाने के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, एक प्रशिक्षण योजना विकसित करना महत्वपूर्ण है जिसे आप सम्मान कर सकते हैं। अपने साप्ताहिक कार्यक्रम की जांच करें और 3 से 5 दिनों के बीच चुनें, जिसमें आप चलने के लिए अपने वर्कआउट्स को समय समर्पित कर सकते हैं। यह सबसे अच्छा है यदि आप चलने के प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटा शेड्यूल कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि 10 मिनट की गर्मजोशी से कोई बेहतर चलने से बेहतर नहीं है।
  • Video: ऑपरेशन के बाद लटकते पेट को कैसे कम करे महिलाये बहुत जरुरी हैं देखना | After Pregnancy Weight Loss

    जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैरों को प्राथमिकता दें जीवन की दैनिक घटनाओं में शामिल होना आसान है और अपने व्यायाम लक्ष्यों को नजरअंदाज करना अपने जीवन को समय से अलग करके अपने जीवन में एक प्राथमिकता बनाएं जिससे कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या अगर किसी और चीज़ को रास्ते में जाता है और आप चलने का दिन याद करते हैं, तो ठीक है! बस सुनिश्चित करें कि आप अगले दिन चलने के लिए समय को प्राथमिकता दें।
  • जला वसा जबकि वकालत चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक पैदल साथी ढूंढें कभी-कभी प्रशिक्षण लक्ष्यों को पूरा करना आसान है, अगर आपके पास किसी के साथ चलना है अगर आप अपने साथ चलना शुरू करना चाहते हैं, तो किसी मित्र, सह-कार्यकर्ता या परिवार के सदस्य से पूछें यह आपकी अधिक जिम्मेदार बनने में मदद कर सकता है और यह भी अधिक मनोरंजक बना सकता है।
  • जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को पुरस्कृत करें चलने के दौरान वसा जला करना कठिन हो सकता है, और नियमित चलने की योजना का पालन करने के लिए समर्पण और दृढ़ता की आवश्यकता होती है वसा को जलाने के लिए अपने चलने के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए खुद को इनाम देने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी लंबी पैदल यात्रा योजना के दो सप्ताह पूरा करते हैं, तो अपने आप को एक नई जोड़ी के स्नीकर्स या स्कूबा गोताखोरों के साथ इनाम दें। अपने व्यायाम लक्ष्यों में हस्तक्षेप करने वाले पुरस्कारों से बचने की कोशिश करें, जैसे कि स्वस्थ भोजन
  • जला वसा जबकि वसा कदम 18 शीर्षक छवि
    6
    याद रखें कि किसी भी प्रकार की पैदल चलने से बेहतर नहीं है यदि आप हर हफ्ते कई बार चलने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं या यदि आप केवल छोटे अंतरालों के लिए चलने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो यह ठीक है! यहां तक ​​कि अगर आपको अपने वजन में कोई भी महत्वपूर्ण अंतर नहीं दिखाई देता है, तो किसी भी समय चलने के समय आपको स्वस्थ रहने और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद मिलेगी। कुछ व्यायाम करने से कुछ भी बेहतर नहीं है!
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com