ekterya.com

कैसे घर पर वसा जलाने के लिए

यदि आप अपने रूटीन में कार्डियोवस्कुलुलर और वेट प्रशिक्षण को तेजी से इकट्ठा करने के लिए वसा जलाने के लिए चाहते हैं, तो आपको परिणाम कम समय में दिखाई देगा। प्रशिक्षण में उन टीमों को शामिल नहीं करना पड़ता है जो बहुत अधिक स्थान पर बैठते हैं या बहुत अधिक लागतें। यहां पहली बार खरीदारी के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको बजट पर घर पर वसा जलाने में मदद करेंगे। आप किसी भी स्पोर्ट्स स्टोर पर सब कुछ पा सकते हैं

चरणों

जला वज़न पर होम कदम चरण 1
1

Video: 7 Minute Workout: फैट को तेजी से कम करने के लिए आपका दैनिक प्रशिक्षण

अपने होम कार्यक्रम के आधार के रूप में डंबल्स और बार का उपयोग करके फ्री वजन व्यायाम करें नि: शुल्क वजन कॉम्पैक्ट हैं, आसानी से स्टोर और देखभाल कर सकते हैं। फ्री वजन उठाना आपकी पॉकेट के लिए एक बेहतर ताकत प्रशिक्षण में मदद करता है, क्योंकि यह व्यायाम में कई मांसपेशी समूहों में काम करता है। इन बुनियादी अभ्यास, स्क्वेट्स, लिफ्ट डेडलीफ्ट्स, और बेंच प्रेस पर ध्यान दें
  • Video: How to Get Rid of Love Handles | Workout

    जला वज़न पर होम चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रतिरोध बैंड का उपयोग करें वे मांसपेशियों को विकसित करने, वसा जलाने और अंतरिक्ष को बचाने के लिए प्रभावी प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। इसके अलावा वे बहुत सस्ते हैं। वे कूदने के लिए एक रस्सी के समान हैं, और प्लास्टिक के बने होते हैं जो प्रतिरोध के विभिन्न स्तरों को प्रदान करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वजन के साथ क्या व्यायाम करते हैं आप इन बैंडों के साथ उन्हें बदल सकते हैं बैंड के बहुमत व्यायाम चित्रण के साथ आते हैं, कुछ अनुदेशात्मक वीडियो के साथ आते हैं।
  • Video: 8 मिनट के 'पेट कसरत "कैसे एक छह पैक पाने के लिए और जलाने के लिए तेजी से वसा




    जला वसा पर होम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: घर पर 100% शुद्ध मूंगफली का मक्खन बनाने का सबसे आसान तरीका। Healthy & Tasty Peanut Butter

    एक कार्डियो कार्यक्रम खोजें। जबकि वजन प्रशिक्षण मांसपेशियों के विकास के लिए महान है, कार्डियो आपको कैलोरी जलाता है। सरल अभ्यास जैसे पुश-अप, पुल-अप, स्क्वेट और बैठ-अप करके शुरू करें अपने दोस्तों के साथ चलने, तैराकी या पैदल चलने के लिए मज़ा गतिविधियों पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • महिलाओं के लिए शक्ति प्रशिक्षण उन्हें बढ़ाना नहीं होगा। यद्यपि यह मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करेगा, जो चयापचय को गति देगा और वसा को जला देगा। पत्रिका में देखने वाले बॉडीबिल्डर्स ने साल के लिए प्रशिक्षित किया है और संभवत: प्राकृतिक तरीकों का उपयोग नहीं करते हैं।
    • अपनी नियमितता में मुफ्त वजन, प्रतिरोध बैंड, या अपना खुद का वजन, के साथ शक्ति प्रशिक्षण शामिल करना सुनिश्चित करें। वसा को जलाने और चयापचय में तेजी लाने के लिए मांसपेशियों को बढ़ाना जरूरी है।
    • वजन उठाने के दस्ताने आपको अपना आकार बनाए रखने और चोट से बचने में मदद करेंगे। वे आपके हाथ की हथेली को भी कवर करते हैं और अपनी उंगलियों को बेहतर गतिशीलता के लिए छोड़ देते हैं सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से फिट हैं और उन्हें खरीदने से पहले वे बहुत तंग नहीं हैं।
    • जब आप नि: शुल्क वजन के साथ काम कर रहे हैं तो वजन बढ़ाने के लिए एक बेंच संतुलन और सहायता प्रदान कर सकता है सुनिश्चित करें कि आपको अच्छी गुणवत्ता में से एक मिलता है यह ठोस होना चाहिए, आगे बढ़ना और तकिये नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डम्बल
    • वजन
    • बेंच वजन उठाने के लिए
    • प्रतिरोध बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com