ekterya.com

बीमार होने के बाद बेहतर महसूस करने के लिए

जब आप बीमार होते हैं, तो आप बस खुद को महसूस नहीं करते हैं। आप उदास और कमजोर महसूस करते हैं, और कभी-कभी आप लगभग सभी लक्षण गायब होने के बाद भी बीमार महसूस करते रहते हैं। बिस्तर से बाहर निकलना और फिर से सक्रिय होना बहुत मुश्किल हो सकता है - इसके अलावा, अपने घर को साफ करना मुश्किल लग सकता है आप बीमार होने का सभी शोक से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए, यह आप बेहतर रखने के लिए बीमार गिर करने के बाद अपने आप को और अपने घर की देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण है और आप फिर से बीमार महसूस करने से बचें।

चरणों

विधि 1

ध्यान रखना
मस्तिष्क चरण 15 में सो जाओ और महसूस करना ताज़ा करें छवि

Video: The Best Dog Music of 2018! Music to Relax Your Dog Quickly!

1
अपना समय ले लो एक बीमार व्यक्ति के बिस्तर पर फिर से समाप्त होने के सबसे तेज तरीके में से एक यह है कि आपको जल्द ही सक्रिय होने पर दबाव डालना है। हां, आपके पास शायद बहुत कुछ करना है और आप विद्यालय या काम को भूल सकते हैं - हालांकि, शरीर को बीमारी से उबरने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जब तक सभी लक्षण गायब नहीं हो जाते हैं तब तक बहुत कुछ करने की कोशिश न करें। जब तक आपको 100% में अच्छा नहीं लगता तब तक आपको आराम से और बहुत कुछ सोना प्राथमिकताओं की सूची में पहले होना चाहिए।
  • स्वस्थ वयस्कों को हर रात 7.5 और नौ घंटे नींद के बीच की आवश्यकता होती है, और जो बीमार है उसे बहुत अधिक आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को आराम करने का उचित समय दें, चाहे वह काम या विद्यालय से बीमार होने, योजना रद्द करने या जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए दूर होने का मतलब है
  • चित्र अधिक पानी हर दिन पीना शीर्षक चरण 1 9
    2
    हाइड्रेटेड रहें बीमार होने के नाते बहुत कुछ मांग सकता है - यह हमेशा एक सख्त अनुभव है, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से। बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से आपके शरीर को तेजी से ठीक करने में सहायता करें बीमारी के दौरान खो जाने वाले तरल पदार्थ को बदलने के लिए पूरे दिन कुछ घंटों में 250 मिलीलीटर (8 औंस) वाले गिलास पानी पीना सुनिश्चित करें। आपको बेहतर महसूस होने के बाद भी, एक पोषक तत्व युक्त पेय जैसे एक संतरे का रस या शोरबा एक दिन में कुछ बार पीना चाहिए।
  • एक ऐप क्लिनिंग फास्ट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं किसी भी बीमारी के बाद खाने के लिए वापस आना सबसे अच्छे रूप में बदसूरत हो सकता है। हालांकि, आवश्यक जीविका और पोषक तत्वों के साथ शरीर को पुनर्जन्म करना बहुत महत्वपूर्ण है। संभावना है कि आपने आखिरी दिनों या हफ्तों के दौरान केवल कुकीज, टोस्ट या शोरबा खाया है, आहार में कुछ स्वस्थ और पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थों को फिर से शुरू करने से शुरू होता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • किसी भी फैटी और भारी भोजन खाने से बचें
  • तीन मुख्य भोजन के बजाय पूरे दिन छोटे और हल्के भोजन खाएं।
  • एक दिन में एक बार एक फलों की सुगंध लगाने की कोशिश करें। इससे आपको कई आवश्यक पोषक तत्वों को खड़े होने में मदद मिलेगी।
  • सूप, विशेषकर चिकन नूडल सूप, टोम यम सूप और मिसो सूप, आहार में प्रोटीन और सब्जियों को फिर से पेश करने का एक बेहतरीन तरीका है।
  • मेक ए हर्बल स्लीप एड्स चरण 10
    4
    मांसपेशियों में दर्द से राहत बीमार होने के बाद बेहतर महसूस करने का एक हिस्सा संबंधित लक्षणों जैसे कि दर्द और मलयजी के साथ काम कर रहा है। आप शायद हर पांच मिनट में खांसी नहीं लेते हैं, लेकिन सूखा खांसी की वजह से आपकी पीड़ा अभी भी चोट लगी है। एक बार जब आप बेहतर महसूस करते हैं तो किसी भी संबंधित दर्द को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका गर्मी उपचार के साथ होता है। उदाहरण के लिए:
  • एक लंबा और सुखद बाथरूम में आराम करें। एप्सोम लवण या इस तरह के नीलगिरी, पुदीना या लैवेंडर चिकित्सा और अतिरिक्त छूट को प्रोत्साहित करने के रूप में विरोधी भड़काऊ और सुखदायक आवश्यक तेलों का कुछ बूँदें एक कप जोड़ने के लिए प्रयास करें।
  • स्थानीयकृत दर्द में मदद करने के लिए हीटिंग पैड का उपयोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक पेट फ्लू के बाद पेट के निचले हिस्से में ऐंठन है, तो आप पैड गर्मी और पेट पर रखें आप दर्द को दूर कर सकते हैं।
  • दर्द में मुंह से सावधानी बरतें, जो कि "बाघ बाम" जैसे दर्द से राहत देता है। हीटिंग पैड की तरह, गंदे इलाकों का इलाज करने के लिए इस मरहम का उपयोग करें, जैसे कि संबंधित सिरदर्द को शांत करने के लिए मंदिरों पर थोड़ा लगाने से। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को बाद में धो लें, क्योंकि ये मालिश मलहम बहुत शक्तिशाली हैं और किसी भी तरह की त्वचा के साथ आप संपर्क में आते हैं, गर्मी होगी!
  • आनंद लें एक बीमार दिवस चरण 5 का आनंद लें
    5
    संयम में व्यायाम रोकना और बीमार होने के बाद घूमने से खून बहने लगेंगे और विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करेंगे। हालांकि, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप व्यायाम शुरू करने के लिए पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते हैं और बीमार होने के कम से कम दो या तीन सप्ताह के लिए गहन अभ्यास से पूरी तरह से बचें। बीमार होने के बाद एक हफ्ते का स्थान देकर थोड़ा सा व्यायाम करें, सामान्य व्यायाम जैसे जॉगिंग या कम दूरी पर चलना। आप एक गर्म योग कक्षा में भी व्यायाम कर सकते हैं जिसमें आप किसी भी शेष विषाक्त पदार्थ या भीड़ को पसीना देंगे। बस हाइड्रेटेड रहने के लिए याद रखना !!
  • छवि का शीर्षक मोइस्चराइज आपका बॉडी चरण 4
    6
    त्वचा को मॉइस्चराइज करता है बीमार होने से आपकी उपस्थिति में खराबी बन सकती है छींकने, खाँसी और सफाई से संबंधित सब कुछ आपको लाल और कच्ची त्वचा के साथ छोड़ सकता है एक बार जब आप शरीर के अंदर की देखभाल करना शुरू करते हैं, लापरवाह त्वचा पर अपना ध्यान केंद्रित करें एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम खरीदें जो कि लैनोलिन को शामिल करता है और गले और फटा त्वचा की तुरंत राहत के लिए नाक जैसे क्षेत्रों में छूने के साथ आवेदन करता है। इसके अलावा एक होंठ बाम खरीदने पर विचार करें, जिसमें नारियल तेल या अर्गण जैसे अवयव शामिल हैं, जो टूटने वाले होंठों के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • विधि 2

    घर की देखभाल करें
    स्वच्छ शीट्स स्टेप 2 नामक छवि



    1
    चादरें बाहर निकालें जब आप बीमार होते हैं, तो आप अपना अधिकांश समय बिस्तर में बिताते हैं, इसलिए शीट धोने से आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। जब आप बीमार हो जाते हैं और चादरें हानिकारक रोगाणुओं के साथ कवर होते हैं, तो बिस्तर में बैक्टीरिया को मारना बहुत महत्वपूर्ण है। पिलकों सहित, पूरी तरह बिस्तर को पूर्ववत करें और उन्हें गर्म पानी में रंगीन कपड़ों के लिए ब्लीच के साथ धो लें। धोने से पहले एक दाग हटानेवाला के साथ किसी भी दाग ​​का इलाज करें नई चादरें डालने से पहले गद्दे को कुछ घंटों तक चलो।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 4 नामक छवि
    2
    बाथरूम में गहरी सफाई करें आपकी बीमारी के बावजूद, आप बाथरूम में फ्लू के लक्षणों से निपटने में बहुत समय बिताएंगे। चाहे आप कुछ ऊतक लेने के लिए गए हों या आप वहां दो रात बिताए, वहां बाथरूम में गहरी सफाई कर रही है, बीमार होने के बाद एक और प्राथमिकता है। बाथरूम में disinfecting के लिए कुछ सुझाव निम्न शामिल हैं:
  • किसी भी प्रकार के तौलिया, हाथ तौलिया, गलीचा, कंबल या अन्य प्रकार के कपड़े को गर्म पानी में रंगीन कपड़ों के लिए ब्लीच के साथ धो लें।
  • सभी सतहों कीटाणुरहित, मुख्य रूप से काउंटरटॉप्स और शौचालय पर ध्यान केंद्रित करें। आप दुकान में खरीदे गए ब्लीच वाले उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, या आप पानी के एक भाग से और आइसोप्राइकल अल्कोहल या सिरका के एक भाग के साथ अनिल्यूट कर सकते हैं।
  • कचरा कंटेनर को खाली करें और फिर कचरा कर सकते हैं कीटाणुरहित कर सकते हैं।
  • अपने टूथब्रश को बदलें या किसी भी जीवाणु को मारने के लिए 30 मिनट के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड में ब्रश सिर को भिगो दें।
  • यदि आप स्पंज का इस्तेमाल हर चीज को साफ करने के लिए करते हैं, तो आप समाप्त होने पर उसे त्याग दें यदि आप एक कपड़ा का उपयोग करते हैं, तो आप इसे खत्म करते समय तौलिए से धो लें
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    रसोई को नापसंद करते हैं आप शायद ज्यादा रसोई उपयोग नहीं किया है, जबकि आप बीमार आदमी अभी तक भी सिर्फ एक कप चाय बनाने रोगाणु कि दूसरों को रोग फैल सकता है का एक निशान छोड़ सकते हैं कर रहे थे। कीटाणुनाशक वाइप, ब्लीच उत्पाद या 1 हिस्सा पानी के साथ घरेलू कीटाणुनाशक और isopropyl शराब की 1 भाग के साथ रसोई घर disinfects। रसोई घर में साफ करने के लिए प्रमुख स्थान निम्न हैं:
  • countertops
  • फ्रिज संभाल
  • हैंडल टैप करें
  • अलमारी, कैबिनेट और दराज के हैंडल
  • क्रॉकरी आपने उपयोग किया है
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 6 नामक छवि
    4
    संपर्क के किसी भी अन्य बिंदु को हटा दें जब आप बीमार थे, तब घर में जो भी चीज हुई थी, उसे याद रखना मुश्किल है, लेकिन जो कुछ भी आप से संपर्क कर चुके हैं उसे निर्जन करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। यह आपको स्वस्थ रहने और संभावना को कम करने में मदद करेगा कि कोई अन्य बीमार हो जाएगा। निस्संक्रामक उत्पादों का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो कि विभिन्न प्रकार की सतहों जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं। उन क्षेत्रों के अतिरिक्त जो आपने इस समय के दौरान पहले से साफ कर लिया है, एक घर में संपर्क के सबसे आम बिंदु में निम्न शामिल हैं:
  • थर्मामीटर
  • दराज संभालती है और बाथरूम अलमारियाँ
  • दरवाजा घुड़सवारी
  • प्रकाश स्विच प्लेट सहित प्रकाश स्विच
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे लैपटॉप, सेलफोन, लैंडलाइन, टेलीविज़न रिमोट कंट्रोल, साथ ही कंप्यूटर माउस और कीबोर्ड
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 26 नामक छवि
    5
    जब आप बीमार थे, तब आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए सभी कपड़े धो लें ध्यान रखें कि बिस्तर, बाथरूम, रसोईघर और संपर्क अंक साफ हैं, आपको आखिरी जगह को खत्म करना होगा जहां बीमारी के रोगाणु होते हैं: आप जो कपड़े इस्तेमाल करते थे सभी पजामा, स्वेटर और आरामदायक कपड़ों को ले लो, जब आप आखिरी दिनों और हफ्तों में ठीक हो रहे थे, और कपड़े के एक अंतिम समूह को गर्म पानी और ब्लीच से रंगीन कपड़ों के लिए धो लें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपने सभी जीवाणुओं को मार डाला है जो आप सक्षम हैं और आपके पास एक स्वस्थ और स्वच्छ स्थान होगा।
  • मॉर्निंग स्टेप 17 में स्लीप एंड फेल रिफ्रेशड हो जाओ शीर्षक वाला इमेज
    6
    हवा में घर खिड़कियों और बंद के साथ बीमार होने और अपने घर में बंद होने के बाद, घर को हवा देने के लिए यह एक अच्छा विचार है किसी भी खिड़की को खोलें और घर के चारों ओर और चारों तरफ हवाओं के पार जाने में कुछ ताज़ी हवाएं चलें। ताजा हवा के साथ घर के बासी और बीमार हवा को बदलकर किसी भी हवाई कण को ​​खत्म कर देगा और आपको नए सिरे और सक्रिय महसूस करने के लिए छोड़ दें। अगर यह वास्तव में ठंड से बाहर है, तो बस एक या दो मिनट के लिए करो - अन्यथा, जब तक आप चाहते हैं तब तक खिड़कियां खुली रहें!
  • युक्तियाँ

    Video: 8 Hours of Music to Relax and Calm Your Dog! NEW 2018!

    • एक बीमारी के बाद कुछ हफ्तों में चीजों को धीरे-धीरे लेना जारी रखें और जब शरीर आपको रोकने के लिए कहता है, तो सुनें। सिर्फ इसलिए कि आपको अच्छा लगता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप 100% स्वस्थ हैं!
    • बहुत सारे पानी पीने और बहुत सारे विटामिन और पोषक तत्वों के साथ भोजन खाने से बीमार होने से बचने और भविष्य में फ्लू से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com