ekterya.com

सफल होने और अपने सपने सच कैसे करें

आप सफल हो सकते हैं और अपने सपने सच हो सकते हैं। यह सिर्फ शुरुआत है, विश्वास है विश्वास स्थायी सफलता की कुंजी है

चरणों

Video: कैसे सच हो अपना घर का सपना.

छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 1
1
पता करें कि आप क्या करना चाहते हैं अगर आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं उसके बाद, आपको खुद को निम्नलिखित से पूछना चाहिए: क्या आपके पास वास्तव में आवश्यक प्रतिभा है? यह प्रश्न बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, जिसके लिए आपकी कोई प्रतिभा नहीं है। फिर, अन्य लोगों से उनकी राय के लिए पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि आप क्या करना चाहते हैं इसके लिए प्रतिभा है। हालांकि, पूछते समय आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि बहुत से ईर्ष्यावान लोग हैं जो आपको नहीं बताएंगे कि आपके पास प्रतिभा है या नहीं।
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 2

    Video: सपनों को सच करने का सही तरीका!

    2
    अब आप इसे कैसे प्राप्त करने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें। क्या आपको अध्ययन करना है? अध्ययन करने के लिए सबसे अच्छा विश्वविद्यालय क्या है? तुम्हारे लिए? आपको महत्वपूर्ण योग्यता क्या है? जितना आप कर सकते हैं उतनी जानकारी इकट्ठा करें।
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 3
    3
    क्या आप जानते हैं कि सफल लोगों को क्या सफल बनाते हैं? आपके इच्छाशक्ति, आपका आत्मविश्वास और आशावाद अगर कोई आपको बताता है कि वह ऐसा नहीं है, तो वह झूठ बोल रहा है एक सफल व्यक्ति कभी भी आसानी से हार नहीं लेगा क्या आपको एक उदाहरण की आवश्यकता है? वॉल्ट डिज़नी के बारे में सोचो! सबसे पहले, कोई भी उसका विचार पसंद नहीं करता, लेकिन वह खुद पर विश्वास करता था और हॉलीवुड के पास गया था। उन्होंने अपने विचार में सुधार और काम करना जारी रखा। और यह काम किया! इसके अलावा रेड बुल के मालिक के बारे में सोचो जो पहले से सफल नहीं थे हालांकि, उनकी महत्वाकांक्षा और इच्छाशक्ति के लिए धन्यवाद, वह जो वह चाहते थे आप इस से क्या सीख सकते हैं? यदि आप गहराई से जानते हैं कि आप कुछ करना चाहते हैं और आप प्रतिभाशाली हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य लोग क्या कहते हैं काम करना जारी रखें, जो हमें अगले बिंदु पर लाता है:
  • छवि का शीर्षक बनें सफल और अपने सपनों को सही बनाओ चरण 4



    4
    कड़ी मेहनत करो! यहां तक ​​कि अगर आपको प्रति दिन दस घंटे काम करना है, आलसी मत बनो। इस जीवन में सब कुछ एक कीमत है और आपको इसे भुगतान करने के लिए तैयार रहना होगा। काम वास्तव में अच्छे परिणाम देता है बाद में, यह आपको और भी गर्व महसूस कर देगा क्योंकि आप कह सकते हैं: "यह भाग्य नहीं था, मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की और देखें कि मैं कहां आया हूं!"
  • Video: अपने सपनों को सच करने के सबसे जरुरी नियम || most important rules for making your dreams come true

    छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाएं चरण 5
    5
    अपने लक्ष्यों के लिए लड़ो पैसा नहीं है? फिर इसके बारे में कुछ करो! हमेशा एक समाधान होता है, जब तक आप इसकी तलाश करते रहेंगे। कई मशहूर हस्तियों, संगीतकार, लेखकों, गायकों और अभिनेता जो पहली बार गरीब थे, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत की और पदोन्नति की। उन्होंने खुद को बाकी से ही अलग नहीं किया और सोचा: "अगर मुझे कुछ दिनों के लिए एक अभिनेता बनना है, तो यह गुजर जाएगी!" हां, यह सच है कि कभी-कभी भाग्य उदार होता है, लेकिन उस पर निर्भर न रहें। यदि आपके माता-पिता आपको अपने सपने के साथ समर्थन नहीं करते हैं, तो उनसे नाराज़ मत हो उनसे विवेकपूर्ण ढंग से बात करने की कोशिश करें सामान्य तौर पर, माता-पिता केवल अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं और यदि आप कहते हैं कि "माँ, पिताजी, मैं एक संगीतकार बनना चाहता हूं!" यह तार्किक है कि वे चिंता करते हैं उन्हें डर है कि आपके पास एक बुरी ज़िंदगी है या आपके पास पर्याप्त धन नहीं है और ऐसी चीजें हैं। हालांकि, यदि आप अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करते हैं और उन्हें अपनी योजना दिखाते हैं, तो वे देखेंगे कि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं और आप अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। यदि वे अब भी आपकी सहायता नहीं करते हैं, तो बस अपने दम पर करो। सब के बाद, आप केवल एक बार रहते हैं और आप नहीं हैं, आप वास्तव में नहीं हैं, एक वस्तु जिसके साथ आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं!
  • यदि आप यह सब करते हैं, तो यह आपके लक्ष्यों की ओर जारी रखने का एक अच्छा तरीका है। हालांकि, एक अच्छी शिक्षा और कुछ प्रमाणपत्र आपको चोट नहीं देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नर्तक बनना चाहते हैं, लेकिन आप अपना पैर तोड़ते हैं और डॉक्टर कहते हैं: "मुझे खेद है, लेकिन आप फिर से नृत्य नहीं कर सकते!"। तो यह योजना बी के लिए अच्छा है।
  • छवि का सफल होना और अपने सपनों को सही बनाओ शीर्षक चरण 6
    6
    अब अपने रास्ते से चलो, अपने आप में भरोसा रखें, महत्वाकांक्षी, मेहनती और आशावादी बनें, ताकि आप जो चाहें मिल सकें। क्या आप सितारों तक पहुंचना चाहते हैं? इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप उनमें से एक होंगे यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ चीजों को अलग रखना चाहते हैं सबसे ऊपर, याद रखें कि प्रेम शक्ति है!
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचने की कोशिश करो, अतीत के बारे में भूल जाओ।
    • आप जो चाहें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें

    चेतावनी

    • हमेशा अपने आप को हो अगर कोई चाहता है कि आप पूरी तरह से बदलाव करें, ऐसा मत करो! हमेशा स्वयं बनें - आप महान हैं, आपको छुपाने की ज़रूरत नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com