ekterya.com

कैसे अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करने के लिए

कई किशोर समय के माध्यम से जाते हैं जब उन्हें लगता है कि वे अविनाशी हैं इस चरण को "अजेय और बुलेटप्रूफ" के रूप में जाना जाता है अति आत्मविश्वास इस में योगदान देता है, और सीमाएं सीखना या वास्तविकता की टक्कर का अनुभव दर्दनाक हो सकता है, या उससे भी बदतर हो सकता है।

चरणों

छवि को नियंत्रित करें, अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 1
1
पहले अपने आप से ईमानदार रहें जब आप अपनी क्षमताओं को सावधानी से मानते हैं, तो आपको अपनी सीमाओं को पहचानना शुरू करना चाहिए।
  • छवि को नियंत्रित करें, अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 2
    2
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें अति आत्मविश्वास अन्य लोगों की प्रतिभा, क्षमताओं और क्षमताओं को कम करने का एक तरीका है। सिर्फ इसलिए कि कोई और 2-मीटर (8-फुट) आधा पाइप में "हवा में उदय" का मतलब यह नहीं है कि आप कर सकते हैं। वे अभ्यास के साथ इसे प्राप्त करने में सक्षम हैं, और शायद कई घाव।
  • छवि को नियंत्रित करें अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 3



    3
    अपने आप को बुद्धिमानी से परीक्षण करें जब तक आप कम ट्रम्पोलिन पर कई बार कोशिश नहीं करते हैं और मध्यवर्ती स्तरों पर काम करते हैं तब तक उच्च ट्रम्पोलिन पर कूद न करें।
  • छवि को नियंत्रित करें अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 4
    4
    आलोचना सुनें, खासकर उन लोगों की रचनात्मक आलोचना जिन्हें आप भरोसा करते हैं। यह आपके अति आत्मविश्वास को कम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक हो सकता है। इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि आलोचकों का हमेशा सही होता है, इसके दूर से। एक संभावना है कि वे सही हैं, और क्योंकि वे आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखते हैं, आपको उन्हें सुनना चाहिए।
  • छवि को नियंत्रित करें अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 5
    5
    प्रतिबद्धताओं को गंभीरता से समझें अति आत्मविश्वास आपको बहुत अधिक काम कर सकता है जब आप किसी को बताते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, प्रयास और समय की मात्रा में यथार्थवादी रहें, यह आपको करने के लिए ले जाएगा। यह वचन देने से कि आप एक दोस्त की कार को पेंट करने में मदद करेंगे, भले ही आपने इसे कभी नहीं किया है, अगर आप अपने खुद के आत्मविश्वास के शिकार हैं तो तीन दिवसीय परियोजना बन सकते हैं।
  • छवि को नियंत्रित करें अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 6

    Video: Taurus ♉️ Full Moon
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com