ekterya.com

बिना दांतों के दांतों को साफ कैसे करें

आपके दांतों में कुछ फँस गया है, लेकिन क्या आपकी उंगलियों पर दंर्तखोदनी नहीं है? यह संभव है कि कभी-कभी आपको अपने मलम को क्षतिग्रस्त होने के जोखिम के बिना अपने दांतों को साफ करने के लिए कुछ का उपयोग करने के लिए रचनात्मक बनना पड़े। कई विकल्प हैं, तो चारों ओर देखो और देखें कि आपके हाथ में क्या है। सावधान रहें कि आप क्या उपयोग कर रहे हैं ताकि डूबने, काटने या आपके मसूड़ों को नुकसान न पहुंचे।

चरणों

विधि 1
नए विकल्पों के लिए खोजें

एक दन्तखुदनी के बिना अपने दांत उठाओ
1
का एक बिट का उपयोग करें डेंटल फ़्लॉस. जो कुछ भी आप अपने दाँत के बीच में फंस चुके हैं उसे पाने के लिए सबसे अच्छी बात डेंटल फ्लॉस है यदि आपके पास यह हाथ है या यदि आप अपने डेस्क के दराज में काम पर रख देते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके दांतों के बीच रहने वाले भोजन को प्राप्त करने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी तरीका है। दंत सोता का एक टुकड़ा तोड़ो जो लगभग 30 सेमी (एक पैर) है।
  • फिर, आपके प्रत्येक सूचकांक उंगलियों पर प्रत्येक छोर को लपेटो ताकि आपके पास लगभग 5 सेंटीमीटर धागा उपयोग करने के लिए हो।
  • भोजन को हटाने के लिए दो दांतों के बीच की खाई के माध्यम से सोता है अपने दांतों के आगे धागा रखने की कोशिश करें ताकि आप अपने मसूड़ों को कम करने का जोखिम न उठाएं।
  • एक टूथपेक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    टूथपिक के साथ प्रयास करें यदि आप हर जगह अपने फ्लॉसिंग नहीं लेते हैं या यदि आपको लगता है कि सड़क पर हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए यह अजीब है, एक विकल्प है जो अधिक सुविधाजनक है टूथपिक्स छोटे प्लास्टिक वाई-आकार के डिवाइस हैं. वाई के दो बिंदुओं के बीच थोड़ी सी फॉल्स है जो कि आप अपने दांतों के बीच के भोजन के लिए उपयोग कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यह ऐसा करने का एक अधिक विवेकपूर्ण तरीका है।
  • यदि आपके पास इनमें से कुछ आपके डेस्क पर हैं, तो टूथपिक्स का उपयोग करने के लिए उनको उपयोग करना बेहतर है
  • यदि आप टूथपिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आप दंत फ्लॉस के लंबे टुकड़े को बचा सकते हैं और इसके अलावा, आप अपने दांतों को तेज और अधिक कुशलता से साफ कर सकते हैं।
  • एक दन्तखुदनी के बिना उठाओ अपनी दाँत शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: सरसों के तेल से 2 मिनट में दूर करें दांतों का पीलापन!

    3
    एक इंटरैक्टिकल ब्रश का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आपके दांतों की दवाई नहीं है, लेकिन फिर भी अपने दांतों को साफ करने के लिए दंत चिकित्सक-अनुमोदित उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप एक इंटरैक्टिकल ब्रश का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। ये सामान्य टूथब्रश से छोटे होते हैं और विशेष रूप से आपके दांतों के बीच प्रवेश करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। इन प्रकार के ब्रश विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं और आप उन्हें अपने दंत चिकित्सक या फार्मेसी के माध्यम से प्राप्त करते हैं। यदि आपके पास डेंटल फ्लॉस नहीं है और इसके अलावा, वे भोजन को साफ करने के लिए सुरक्षित हैं जो आपके दांतों के बीच फंस गए थे।
  • विधि 2
    एक अस्थायी टूथपिक का उपयोग करें




    एक टूथपेक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: 2 मिनिट में गंदे पीले दातों को मोती की तरह चमका देगा ये कमाल का नुस्खा // Teeth Whitening at Home

    1
    धागे का एक टुकड़ा का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके पास डेंटल फ्लॉस नहीं है, तो आप एक विकल्प के रूप में स्ट्रिंग के एक टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। असल में, यह वही करेगा, लेकिन यह मजबूत नहीं होगा और इसमें फंसने या टूटने की प्रवृत्ति हो सकती है। धागे के बारे में अच्छी बात यह है कि यह हासिल करना बहुत मुश्किल नहीं है आप कुछ धागे को अपने कपड़े पहनने के लिए भी खींच सकते हैं जो अस्थायी डेंटल फ्लॉस के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
    • अपनी दो इंडेक्स उंगलियों के चारों ओर छोरें लपेटें जैसे कि आप दाल के फूल का इस्तेमाल कर रहे थे और अपने दांतों के बीच इसे पास करते थे बहुत सावधान रहें क्योंकि यह तेजी से टूटता है
  • एक दन्तखुदनी के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक वैकल्पिक खोजें यदि आपके पास टूथपिक्स, डेंटल फ्लॉस या इंटरडैंसिल ब्रश नहीं है, तो आपके पास गैर-तेज चीजें देखने का समय है जो कि एक फ्लैट टिप है और आप जोखिम न लेते हुए अपने मुंह में डाल सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके पास कई विकल्प होंगे जो काम कर सकते हैं और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। कागज के एक टुकड़े को तहसने की कोशिश करें और इसे एक अनंतिम टूथपिक के रूप में उपयोग करें या आप एक कार्पोरेट कार्ड का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • आप एक पुआल में हेरफेर कर सकते हैं ताकि यह आपके दाँत के बीच फिट हो और आप भोजन ले सकते हैं, लेकिन सावधान रहें। एक जोखिम है कि जो दांतिक के रूप में आप उपयोग करते हैं वह आपके दांतों के बीच फंस जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ उपयोग करते हैं जो महत्वपूर्ण नहीं है और जो डिस्पोजेबल हो सकता है
  • Video: ENO और COLGATE से सिर्फ 1 मिनट में आपके पीले गंदे दांतों को मोती जैसा चमका देगा // TEETH WHITENING

    एक दन्तखुदनी के बिना उठाओ अपने दांत शीर्षक छवि 6 कदम
    3
    एक उंगली की कील का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप उपर्युक्त में से किसी भी का उपयोग नहीं कर सकते हैं और आपके पास लंबे नाखून हैं, तो आप एक नाखून के साथ खाना पकड़े जाने की कोशिश कर सकते हैं। बस प्रभावित दाँत के माध्यम से इसे स्लाइड करने का प्रयास करें। यदि आप करते हैं और उपरोक्त पंक्ति में दांतों में भोजन फंस जाता है, तो अपने नाखून को उस भाग के नीचे से स्लाइड करना सुनिश्चित करें जहां मसूढ़ शुरू हो। यदि भोजन नीचे की पंक्ति में दांतों में फंस जाता है, तो अपने नाखून को स्लाइड करें जैसा कि मसूड़ों से दूर हो रहा है।
  • ऐसा करने से, आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने नाखूनों को अपने मसूड़ों की ओर नहीं ले जायें और इस प्रकार अपनी अंगुली को फिसलकर और अपने गम को काटने से रोक दें।
  • यह करने से पहले और बाद में अपने हाथों को धोने के लिए सुनिश्चित करें
  • बहुत से दंत चिकित्सक टूथपिक्स का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते क्योंकि मसूड़ों को नुकसान पहुंचाने का खतरा होता है।
  • चेतावनी

    • पेपरक्लिप्स, पिन, पेन या किसी अन्य धातु ऑब्जेक्ट जैसे तेज या तीखी वस्तुओं का उपयोग करने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com