ekterya.com

कैसे पपड़ी स्वाभाविक रूप से इलाज के लिए

जब आपकी त्वचा कपड़े, त्वचा या अन्य सामग्री को छूती है, और यह जलन पैदा करती है, तब स्कल्स उठते हैं। आमतौर पर, यह समस्या जांघों के अंदरूनी हिस्से में, बालों में, पेट के नीचे और निपल्स में, कमर में होती है। अगर खुजली ठीक नहीं होती, तो यह अधिक सूजन हो सकती है, और दुर्लभ अवसरों पर, यह संक्रमित हो सकता है। लोग हैं, जो scalds का खतरा होता है के अलावा एथलीट होते हैं क्योंकि वे अक्सर कपड़े उस समय और अधिक वजन वाले लोगों की लंबी अवधि के लिए आपकी त्वचा के खिलाफ रगड़ क्योंकि उनकी त्वचा त्वचा के अन्य हिस्सों को छूने का उपयोग करें। स्कल्ड्स के इलाज के लिए सरल प्राकृतिक उपचार की एक विस्तृत विविधता है, उनमें से कुछ को वैज्ञानिक आधार प्रदान किया जाता है, जबकि दूसरों ने अभ्यास में उनकी प्रभावशीलता साबित कर दी है। इसके अलावा, आप अपने जीवनशैली में कुछ आवश्यक बदलाव कर सकते हैं ताकि पपड़ी से बचें।

चरणों

भाग 1

साबित घरेलू उपचार का उपयोग करें
ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: होठों को लाल करने व फटे होठों को मुलायम गुलाबी और सुंदर बनाने के घरेलू उपाय और नुस्खे 100% Working

स्कल्ड के साथ क्षेत्र को साफ करें सुनिश्चित करें कि स्केल के साथ क्षेत्र साफ है। ऐसा करने के लिए, इसे हल्के बिना सॉन्ग साबुन से धो लें और फिर इसे अच्छी तरह कुल्ला। आप पौधे के तेल से बने साबुन का उपयोग कर सकते हैं। उपयुक्त विकल्पों में से हम नाशपाती, प्रेसीसी और बर्ट की मधुमक्खी (यूएस में उपलब्ध हैं) हैं
  • ट्रीट चफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी त्वचा को शुष्क रखें वर्षा होने के बाद, अपने शरीर के किसी भी भाग को पूरी तरह से सूखा या पोंछने के लिए कमजोर होने के बारे में सुनिश्चित करें। एक साफ कपास तौलिया के साथ ब्रश करके अपनी त्वचा सूखी और खुद को रगड़ें, क्योंकि यह अधिक जलन पैदा कर सकता है।
  • इसके अलावा, आप कम तीव्रता पर एक ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि स्केल के साथ क्षेत्र शुष्क हैं उच्च तीव्रता का उपयोग न करें, क्योंकि आप अपनी त्वचा को बहुत अधिक शुष्क कर सकते हैं और इससे अधिक परेशान कर सकते हैं।
  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    झुंड के साथ क्षेत्र को गीला कर। एक प्राकृतिक स्नेहक का उपयोग करके त्वचा को नम रखें आप इस तरह के बादाम का तेल, अरंडी का तेल, लानौलिन, कैलेंडुला तेल या मरहम ई के रूप में स्नेहक का उपयोग (ध्यान दें कि बाद खुशबू होता है, इसलिए यदि आप सुगंध को एलर्जी से पीड़ित एक और स्नेहक चुनना होगा )।
  • स्नेहक को दिन में कम से कम दो बार शुष्क और साफ त्वचा पर रखें। यदि खुजली अपने शरीर के एक क्षेत्र में है जो अभी भी आपके कपड़े या आपकी त्वचा के किसी अन्य भाग पर मालिश करता है, तो आपको शायद अधिक अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है।
  • स्नेहन के बाद, आप देख सकते हैं कि इस क्षेत्र को थोड़ा साफ़ धुंध का उपयोग करके स्केल के साथ कवर करने में सहायक होता है। यह आपकी त्वचा या कपड़ों के साथ अधिक संपर्क में रहने से क्षेत्र को रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है, और साथ ही इसे हवादार रख सकते हैं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 4 नामक छवि
    4
    क्षेत्र में मुसब्बर वेरा रखो। यह ज्ञात है कि एलोवेरा तथापि quemaduras- के लिए एक घर उपचार के रूप में प्रयोग किया जाता है, यह भी scalds के लिए प्राकृतिक राहत प्रदान करता है, उसके विभिन्न औषधीय गुणों के लिए धन्यवाद। इसमें पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा के घावों को ठीक कर सकते हैं, और जलन और खुजली को दूर कर सकते हैं।
  • पौधे के जेल को छिलके हुए त्वचा पर रखा जा सकता है और खुजली और लालिमा को लगभग तुरंत नष्ट कर सकता है। आप सिर्फ इसलिए कि आप ब्लेड के एक छोटे से टुकड़े को हटाने और जेल लपेट जब चाहें कर सकते हैं, तो आप आसानी से समस्या का इलाज होगा, एक बर्तन में एक मुसब्बर संयंत्र की आवश्यकता है।
  • आप किसी फार्मेसी में शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल भी खरीद सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप 100% मुसब्बर वेरा जेल खरीद लें।
  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जई का नहा लें त्वचा को त्वचा के दूसरे क्षेत्र को लगातार रगड़कर या अन्य सामग्रियों के संपर्क में आकर सूखा जाता है। समय के साथ, लगातार घर्षण त्वचा का कारण बनता है और यहां तक ​​कि खून भी होता है। ओट में विभिन्न औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा को नमी, शुद्ध, नरम और रक्षा करते हैं, और यह भी विरोधी भड़काऊ एजेंट के रूप में कार्य करता है। घर पर पका हुआ त्वचा का इलाज करने के लिए आराम और उपयोगी तरीका एक दलिया स्नान करना है।
  • घर पर एक दलिया स्नान तैयार करने के लिए, टब को गर्म पानी से भरें और एक कप या दो कटा हुआ ओटमिल फ्लेक्स जोड़ें। टब में प्रवेश करने से पहले दलिया कुछ मिनट के लिए व्यवस्थित होने दें। 20 से 25 मिनट के लिए टब में बैठो। जई आपकी त्वचा के साथ गठबंधन करें और आपके शरीर के सुस्त क्षेत्र को शांत करें। दिन में एक बार दोहराएं।
  • अपनी त्वचा को रगड़ या रगड़ने से बचें इसके बजाय, अपनी ज़मीन और पानी के साथ आपकी त्वचा को थोड़ा छू दें, ताकि आप सबसे गंभीर क्षेत्रों का इलाज कर सकें।
  • जई और पानी के मिश्रण को निकालने के लिए अपने शरीर को गर्म पानी से कुल्ला। एक तौलिया के साथ धीरे से ब्रश करके अपनी त्वचा सूखी
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जले हुए त्वचा को जैतून का तेल लागू करता है जैतून का तेल स्कैन्डिंग के साथ त्वचा के इलाज के लिए काफी प्रभावी है, क्योंकि यह एक शक्तिशाली मॉइस्चराइजिंग एजेंट है। प्रभावित क्षेत्र पर जैतून का तेल सीधे रखें - अधिमानतः स्नान के बाद।
  • जैतून का तेल और जई के साथ एक साधारण पेस्ट बनाओ, जो त्वचा पर प्राकृतिक और प्रभावी खुजली दवा के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। दोनों अवयवों को मिला लें और फिर पके हुए त्वचा पर पेस्ट को भरपूर मात्रा में लागू करें। आपको इसे दिन में 20 से 30 मिनट तक बैठना चाहिए। पेस्ट त्वचा को नरम करने के लिए उपयोगी होगा, और साथ ही, कुछ आवश्यक नमी को बहाल करना चाहिए जो स्केल को ठीक करने के लिए आवश्यक है।
  • जैतून का तेल एक संपत्ति है कि समय की लंबी अवधि के लिए नमी बनाए रखने, यह एक उपयुक्त त्वचा कंडीशनर बनाने, या नहीं, जला हुआ है की अनुमति देता है।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    विटामिन ई तेल का उपयोग करें प्रभावित क्षेत्र में विटामिन ई तेल लगाने से, यह तुरंत खुजली और सूजन को राहत देगा। इसके अलावा, आप लोशन और क्रीम की कोशिश कर सकते हैं जिसमें विटामिन ई होता है और जो सूखा त्वचा के उपचार को बढ़ावा दे सकता है।
  • आप त्वचा पर तेल या विटामिन क्रीम रख सकते हैं और नमी को बनाए रखने के लिए इसे धुंध के एक टुकड़े के साथ कवर कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन को पिछले लंबे समय तक कर देगा। हालांकि, आपको लगभग हर 6 घंटो की धुंध को बदलना चाहिए, इसलिए आपकी त्वचा को हवादार होने का समय होगा।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कैमोमाइल का उपयोग करें कैमोमाइल सूजन और खुजली को दूर करने के लिए उपयोगी है। यह त्वचा के उपचार को बढ़ावा देता है और बैक्टीरिया संक्रमण से रोकता है। आप इसे लोशन या तेल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, या आप फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ विकल्प प्रदान करते हैं:
  • कैमोमाइल फूलों को पानी की एक बड़ी कटोरी में जोड़ें और कुछ मिनटों के लिए उबाल लें। पानी को शांत कर दें और कुछ बर्फ cubes जोड़ें। फिर अपने शरीर के प्रभावित क्षेत्र को इस ठंडे मिश्रण में 10 से 15 मिनट तक भिगो दें।
  • कैमोमाइल को लोशन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है बस इस क्षेत्र में एक उदार राशि लागू करें और इसे आपकी त्वचा में घुसना दें
  • इसके अलावा, आप एक ठंडा स्नान में तेल या कैमोमाइल चाय जोड़ सकते हैं। यदि आप कैमोमाइल के तेल या कुछ चाय बैग के कुछ बूंदों को जोड़ते हैं, तो आपका स्नान एक प्रभावी उपचार विधि बन सकता है, आराम और सुखदायक
  • Video: हफ्तेभर में गायब करें चेहरे की पिगमेंटेशन Pigmentation Treatment On Face | Remove Brown & Dark Spots

    इमेज शीर्षक से चेल्फ़िंग नेचुरल स्टेप 9
    9
    एक टिंचर, गोली या चाय के रूप में एक्चेंसेसे खाएं इस हर्बल उपचार को सूजन से राहत देने और त्वचा के घावों को भरने के लिए एक मरहम के रूप में बाह्य रूप से लागू किया जाता है। यह एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटिफंगल प्रभाव है। इसे आंतरिक रूप से एक टिंचर, एक गोली या चाय के रूप में भस्म किया जा सकता है, जो त्वचा को संक्रमित होने से बचाएगा।
  • चाय के रूप में एंचेंस की खपत बहुत सुखद नहीं है यह इस कारण से है कि एचिनासेआ आमतौर पर एक टिंचर या गोलियों के रूप में खपत होती है हालांकि, कैप्सूल में पाया गया पाउडर जड़ी बूटी से चाय और टिंचर्स अधिक प्रभावी प्रतीत होते हैं।
  • एक प्रतिरक्षा उत्तेजक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा इसके अलावा, Echinacea लोग हैं, जो बार-बार होने त्वचा के घावों से (फोड़े जैसे) और जिगर के पर्यावरण विषाक्त पदार्थों के प्रभाव को कम करने की क्षमता में सुधार करने के लिए एक टॉनिक के रूप पीड़ित की सिफारिश की है।
  • ट्रीट चैफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने अगले कप चाय में थायम तेल जोड़ें। अजवायन के फूल thymol पैदा करता है, जो एक एंटीबायोटिक और प्राकृतिक एंटिफंगल के रूप में वर्गीकृत एक शक्तिशाली एंटीसेप्टिक तेल है। अजवायन के फूल बैक्टीरिया को समाप्त कर सकते हैं और वायरस - इसलिए, यह उपयोगी हो सकता है यदि आपकी खुदाई उनके कारण उत्पन्न होती है या यदि वे खरोंच होने पर परेशान हो जाते हैं त्वचा में उत्पन्न संक्रमण को खत्म करने के लिए अपनी चाय में इसे खाएं।
  • थाइम आवश्यक तेल घावों और घावों के संक्रमण के खिलाफ सुरक्षित हैं यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि अजवायन के फूल का कैरीओफिलिन और कैंफ़ेन जैसे घटकों ये शरीर के अंदर और बाहर बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    11
    नीम तेल का उपयोग करें नीम के पत्तों में निहित जैविक सल्फर यौगिक त्वचा की स्थिति काफी प्रभावी ढंग से ठीक कर सकता है। नीम के तेल में भड़काऊ और उपचार गुण हैं, और इसका उपयोग जलने वाले बच्चों में किया गया है। यहां हम निम तेल के साथ स्कल्स का मुकाबला करने का तरीका दर्शाते हैं:
  • कुछ नीम के पत्तों को लें और उन्हें अच्छी तरह से स्क्वैश लें
  • आधा मध्यम आकार के नींबू से रस निकालें और इसे जोड़ें।
  • एक पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह मिश्रण मिश्रण करें, फिर इसे छुटकारा पाने के लिए त्वचा पर इसे लागू करें।
  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 13 का शीर्षक चित्र



    12
    कैलेंडुला, बादाम, यारो या लैवेंडर के तेलों का उपयोग करें। अपने स्नेहक के चार चम्मच के साथ नीचे सूचीबद्ध किसी भी तेल के एक या दो बूंदों को मिलाएं। यदि आप स्नेहक के रूप में एक बाम या एक मलम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आवश्यक तेल की बूंदों को सीधे जोड़ दें दिन के दौरान जड़ी बूटियों के इन मिश्रणों का उपयोग करें (लगभग 3 या 4 बार), प्रभावित क्षेत्र का हमेशा इलाज करना सुनिश्चित करें पहले आप इन मिश्रणों को अप्रभावित क्षेत्र में आज़माएं, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपकी त्वचा प्रतिक्रियाओं से ग्रस्त नहीं है और आप जड़ी बूटी से एलर्जी नहीं हैं। इनमें से कुछ जड़ी बूटियों के मिश्रण शुरुआत में डंकने का कारण हो सकते हैं।
  • कैलेंडुला तेल विरोधी भड़काऊ, जीवाणुरोधी और एंटिफंगल है। यह त्वचा पर जल्द से जल्द जलन को ठीक कर सकता है
  • बादाम का तेल त्वचा को moisturize और scalding को रोकने के लिए उपयोगी है। इसे एक मालिश के साथ क्षेत्र में लागू करें, इस तरह आप एक चिकनाई प्रभाव प्राप्त करेंगे। बादाम का तेल विटामिन ई का समृद्ध स्रोत है और यह एक एंटीऑक्सीडेंट है ऐसा माना जाता है कि बादाम में ओमेगा -3 फैटी एसिड भी आपकी त्वचा को उज्ज्वल दिखती है। प्रभावित क्षेत्र पर तेल को कुछ मिनट के लिए एक मस्तिष्क मालिश प्रदान करें और फिर उसे आराम दें ताकि यह आपकी त्वचा में प्रवेश करे।
  • लैवेंडर का तेल भी त्वचा पर नरम प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, यह प्रभावित क्षेत्र में सूजन और खुजली को कम करने के लिए उपयोगी है।
  • यरो ओलिल एक संयंत्र से आता है जिसे एचीला मिल्लेवलियम कहा जाता है। इसका नाम उस पौराणिक कथा के कारण है, जो कहता है कि प्राचीन ग्रीस के योद्धा अकिलीस ने अपने योद्धाओं को यर्रो के जरिए युद्ध के मैदान पर ठीक किया था। वर्तमान में, हम जानते हैं कि उभयलिंगी विरोधी भड़काऊ गुण है और उपचार को बढ़ावा देता है।
  • भाग 2

    अप्रयुक्त घरेलू उपचार का उपयोग करें

    Video: मात्र दो दिनों मैं आँखों के काले घेरे और झुर्रियां हटाने के जबरदस्त उपाय Remove Dark Circles

    ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    त्वचा पर लागू करने के लिए हल्दी का एक पेस्ट बनाएं। एआर-टर्फरन हल्दी का एक महत्वपूर्ण संयोजन है जो त्वचा की स्थिति के उपचार के लिए उपयोगी हो सकता है। यह हल्दी को एक एंटिफंगल में बदल देता है, जो स्कल्स के इलाज के लिए उपयोगी है। यहां हम इसका उपयोग करने का तरीका दर्शाते हैं:
    • एक चम्मच बनाने के लिए, एक चम्मच पानी के साथ हल्दी पाउडर के 3 चम्मच मिक्स मिक्स करें।
    • त्वचा के प्रभावित क्षेत्र पर पेस्ट रखें और इसे एक सूती कपड़े के साथ कवर करें।
    • इसे पानी से धोने से पहले आधे घंटे तक आराम करो।
  • ट्रीट चफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    लहसुन की एक पेस्ट रखो। लहसुन में जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो त्वचा को साफ करने और इसे ठीक करने के लिए उपयोगी होते हैं। एलिसिन एक महत्वपूर्ण लहसुन यौगिक है जो त्वचा को सूखी रखता है, जो लाल रंग से सूखने वाले क्षेत्र को कम करने में मदद करता है जो स्कैन्डिंग से पैदा होती है।
  • एक समान पेस्ट बनाने के लिए लहसुन के 10 लौंग पीसें। पेस्ट के साथ कपास का एक टुकड़ा गीला करें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर ध्यान से लागू करें। तेज राहत के लिए दिन में 3 बार करो
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    एक नींबू बाम का प्रयोग करें। इसमें जिलेटिन के समान एक मोटी पदार्थ शामिल नहीं है और नींबू के साथ बनाया जाता है - यह एक जड़ी बूटी है आप इसे झुरियों के साथ क्षेत्रों में लागू कर सकते हैं जैसे कि यह एक जेल है, इस तरह आप जलन और चुभने को कम करेंगे आप जड़ी बूटी को उबलते पानी में रखकर जेल बना सकते हैं और इसे 10 से 15 मिनट तक खड़े हो सकते हैं। इसे शांत करने दें, फिर इसे एक साफ कपड़े से लागू करें।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आप चाय के पेड़, नारियल या चंदन के तेलों का उपयोग कर सकते हैं। उपरोक्त संकेतों के अलावा, ये तीन भी प्रभावी हो सकते हैं।
  • चाय के पेड़ के तेल में टेरपीनन -4-ओल नामक यौगिक है, जिसे एंटीसेप्टिक गुण माना जाता है, जो कि रोगजनक सूक्ष्मजीवों को दूर करने और त्वचा में बैक्टीरिया के संक्रमण का इलाज करने में उपयोगी है। गीले कपास के टुकड़े को तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें। प्रभावित क्षेत्र पर धीरे से कपास दबाएं दिन में दो बार करो, जब तक कि स्केल सुधार न हो।
  • नारियल के तेल में जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण होते हैं जो कि कवक और यन्त्रों द्वारा उत्पन्न कवक और संक्रमण को समाप्त करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, जो जलन और चकत्ते का इलाज करने में मदद करेगा। सो जाओ करने से पहले प्रभावित क्षेत्र पर नारियल के तेल रखो। यह आपकी त्वचा को शांत करेगा और जलन से राहत में उपयोगी होगा। ऐसा होने की संभावना है कि आपको इसे सुबह में भी रखना चाहिए।
  • चंदन के विरोधी भड़काऊ, जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण हो सकते हैं। सैंडलोल चन्दन तेल का मुख्य घटक है, यह त्वचा को शांत कर सकता है और सूजन को ठीक कर सकता है, जिससे खरोंच की आवश्यकता कम हो जाएगी। अपनी त्वचा को शांत करने के लिए, प्रभावित क्षेत्र पर तेल को दो या तीन बार दिन पर रखें।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 18 नामक छवि
    5
    एक मुर्गेड ऐंट का प्रयोग करें यह माना जाता है कि चूंकि यह उसके साथ संपर्क में आता है तो चिकिवेड आपकी त्वचा को ठीक करना शुरू कर देगा। इस छोटे से आराम जड़ी-बूटियों को एक हर्बल मरहम में शामिल किया जा सकता है जो त्वचा पर स्कल्स, खरोंच और अन्य छोटी परेशानी के इलाज के लिए उपयोगी है।
  • आइये क्षेत्र में 30 मिनट तक मरहम बैठे। आप प्रभावित इलाकों को गुलाब के पानी से धोकर, नमी बनाए रखने के लिए और फिर नरम स्पर्श के साथ सुखाने से इसके उपचार प्रभाव को बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 3

    पपड़ी से बचें
    ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 1 में शीर्षक वाली छवि
    1
    ढीले कपड़ों पहनें तंग कपड़ों की वजह से पपड़ी अंकुरित हो सकती है अपनी सुविधा सुनिश्चित करने के लिए, उन कपड़ों को न पहनें जो आपकी त्वचा के करीब हैं आपकी त्वचा को हवाला देने के लिए एक स्थान होना चाहिए - इसके लिए, आप मध्यम ढीले वस्त्र पहन सकते हैं, इस प्रकार घर्षण से बचने और पपड़ी आप अपने आराम के लिए अपनी शैली का त्याग करने के लिए तैयार रहना चाहिए। गंभीर सूजन और सूजन के कारण स्कल्स आंदोलन की स्वतंत्रता को सीमित कर सकते हैं। यह आपके संगठनों की बातों के लिए आपको बहुत उधम मचा सकता है।
    • बेल्ट, तंग अंडरवियर या कपड़े नहीं पहनते हैं जो आपको पसीना करते हैं। ये सभी वस्त्र आपकी त्वचा को वेंटिलेट होने से रोकेंगे और इससे अधिक संभावना हो सकती है कि आपकी चीखें बदतर हो जाएगी।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 20 नामक छवि
    2
    आपने उचित कपड़े देखा जब भी संभव हो, सूती कपड़े पहनें आप परिष्कृत शर्ट और पैंट पहनने का मोहक हो सकता है - हालांकि, आपको पहले विचार करना चाहिए कि क्या वे त्वचा के लिए आरामदायक हैं। महिलाओं के मामले में, कपास के कपड़े पहनना सबसे अच्छा विकल्प है। पुरुषों के मामले में, उन्हें शॉर्ट्स और कपास की शर्ट पहननी चाहिए कपास एक कपड़े है जो आपकी त्वचा को हवादार करने की अनुमति देता है। भले ही ऐसा क्षेत्र जो स्कैन्डिंग से ग्रस्त हो, आपको इसे जितना संभव हो उतना हवादार रखना चाहिए।
  • अभ्यास के दौरान, कुछ लोग कृत्रिम सामग्री का उपयोग करना पसंद करते हैं जो सभी नमी निकाले जाते हैं। ये सिंथेटिक सामग्री प्राकृतिक सामग्री की तुलना में पसीना और सूखी तेजी से कमी करती हैं।
  • सामान्य तौर पर, आपको हमेशा उन सामग्रियों का विकल्प चुनना चाहिए जो आपकी त्वचा पर अच्छा लगते हैं। कच्ची सामग्री का उपयोग न करें जो खुजली या नमी बनाए रखती हैं (जैसे ऊन या चमड़े)
  • ट्रीट चैफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 21 शीर्षक वाली छवि

    Video: मोटी नाक को पतली और सुंदर बनाने के घरेलू टिप्स || How to Make Your Nose Look Thinner | Makeup Tips

    3
    आपको अपनी त्वचा शुष्क रखना चाहिए, लेकिन हाइड्रेटेड एक स्वस्थ त्वचा रखने के लिए, यह जरूरी है कि यह बहुत शुष्क या बहुत गीला नहीं है। बेहद गीली या सूखी त्वचा स्कल्ड्स पैदा कर सकती है, क्योंकि दोनों स्थितियों को शुरुआत में खुजली हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा नम है, लेकिन बहुत गीली नहीं है
  • यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा शुष्क है, तो क्रीम या लोशन के साथ नमी जोड़ें। यदि यह चिकना है, तो एक हल्के cleanser के साथ क्षेत्र धो, यह मुलायम छूने के साथ सूखा और इसे छोड़ खुला ताकि नमी विकसित नहीं करता है।
  • पसीना पपड़ी बढ़ सकती है, क्योंकि इसमें खनिजों की एक अपेक्षाकृत उच्च सामग्री है जो अधिक से अधिक त्वचा की जलन का कारण बन सकती है। पसीने के बाद, अपने कपड़े हटा दें, अपनी त्वचा को शॉवर में कुल्ला करें और इसे पूरी तरह सूखा लें
  • आप सुगंध के बिना बच्चे को पाउडर डालकर सूखा रख सकते हैं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 22 नामक छवि
    4
    अतिरिक्त वजन कम करें यदि आप अधिक वजन से पीड़ित हैं, तो आप अपनी त्वचा, विशेष रूप से जांघों में जलने का अधिक जोखिम उठाते हैं। मोटापा scalds पैदा कर सकता है - इसलिए, रोकथाम उपायों के रूप में, अपने आहार का व्यायाम और निगरानी करना सबसे अच्छा है। अपना वजन कम करने का सबसे उपयुक्त तरीका अधिक कैलोरी जलाने की तुलना में आपके उपभोग से है। वजन कम करने के लिए पर्याप्त रणनीति प्रदान करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें। वजन कम करने के लिए कोई भी प्रोग्राम नहीं है जो सभी के लिए उपयुक्त है। आपको एक की आवश्यकता है जिसे आप पालन कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं, और इससे आपको प्रेरित और खुश रहेंगे
  • संतुलित, स्वस्थ भोजन खाएं जिसमें ताजा फल और सब्जियां, जटिल कार्बोहाइड्रेट (जैसे पूरे मील की रोटी, पास्ता, और चावल) और प्रोटीन युक्त भरपूर मात्रा में भोजन किया जाता है।
  • कैलोरी को कम करने के बजाय वजन कम करने की आपकी योजना में व्यायाम शामिल करें स्वस्थ वयस्कों के मामले में, उन्हें सप्ताह में कम से कम 150 मिनट के लिए मध्यम एरोबिक गतिविधि करनी चाहिए - यदि गतिविधि अधिक तीव्र हो तो उसे कम समय की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, आपके व्यायाम पथ्य में सप्ताह में कम से कम दो बार शक्ति प्रशिक्षण शामिल होना चाहिए।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आहार में कुछ बदलाव करें विटामिन ए, विटामिन सी, जस्ता और बीटा-कैरोटीन से समृद्ध अधिक आहार का उपभोग करने की कोशिश करें। विटामिन ए और बीटा कैरोटीन में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपके शरीर की रक्षा करते हैं और विशेष रूप से त्वचा। दूसरी ओर, विटामिन सी आपकी प्रतिरक्षा में सुधार करता है और आपकी त्वचा की अखंडता और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उपयोगी है।
  • पीले या नारंगी फल और सब्जियों में अक्सर विटामिन ए और बीटा कैरोटीन का उच्च स्तर होता है। पालक, पशु वसा और अंडे की जर्दी भी विटामिन ए के अच्छे स्रोत हैं
  • संतरे के फल जैसे संतरे, अंगूर और नींबू विटामिन सी का उत्कृष्ट स्रोत हैं
  • इसके अलावा, पूर्व-पैक, संसाधित और फैटी खाद्य पदार्थों का उपभोग न करने का प्रयास करें। यह वजन कम करने और त्वचा की परतों को कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिससे स्कैन्डिंग हो सकता है।
  • चेतावनी

    • आमतौर पर, स्कल्स का उपयोग घर पर आसानी से किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए और बुक एक नियुक्ति करता है, तो उपचार ऊपर संकेत चार या पांच दिनों के बाद scalds राहत नहीं, या अगर वे बदतर हो और आप एक संक्रमण होने की संभावना के बारे में चिंतित हैं।
    • मकई स्टार्च को पपड़ी से राहत देने के लिए सिफारिश की जाती थी। हालांकि, यह बैक्टीरिया और कवक को खिला सकता है, और त्वचा में संक्रमण हो सकता है।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com