ekterya.com

कैसे pimples के इलाज के लिए

मुंह एक प्रकार की मुँहासे होती है जो आमतौर पर त्वचा पर छोटे, गोल, सफेद धक्कों के रूप में दिखाई देती हैं। यह मुँहासे तब होता है जब त्वचा और मृत त्वचा कोशिकाओं के तेल स्राव ताकना क्षेत्र रोकता है और इसके खोलने को अवरोधित करता है। त्वचा विशेषज्ञ इसे "कॉमेडोन बंद कर देते हैं" कहते हैं क्योंकि पिंडली ताकना को कवर करती हैं, काले धब्बों के विपरीत, जो इसे ब्लॉक नहीं करते। अन्य प्रकार के मुँहासे की तरह, मुँहासे का इलाज घर पर बहुत प्रभावी ढंग से किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1

घर पर पंप के लिए उपचार
ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
हल्के साबुन, जैसे कबूतर या Cetaphil, एक दिन में दो बार बिना मलाई के बिना प्रभावित क्षेत्र को धो लें। यह विचार करें कि आप मुँहासे को भी बदतर कर सकते हैं यदि आप अपना चेहरा बहुत बार धो लें, सख्ती से रगड़ें, या मास्क या अन्य मॉइस्चराइजिंग चेहरे का क्लीनर्स का उपयोग करें।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 2 नामक छवि

    Video: चेहरे पर काले दाग, धब्बे, मुँहासे के निशान के इलाज के लिए घरेलू उपाय | Remedy For Pimples, Dark Spot

    2
    ओवर-द-काउंटर मुँहासे उपचार उत्पादों को लागू करें जिसमें बेंज़ोइल पेरोक्साइड और सैलिसिलिक एसिड शामिल हैं। अपना चेहरा साफ करने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी सामयिक मुँहासे दवा को लगाने से पहले 5 से 15 मिनट के बीच जाने दें। वास्तव में, यदि आप अपना चेहरा धोने के तुरंत बाद दवा को लागू करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है और मुंह के कारण हो सकता है।
  • बेंज़ोइल पेरोक्साइड बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है जो मुँहासे में मुंह में डालने के दौरान छिद्रों में डालते हैं। ऐसे उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है जिसमें इसे शामिल किया गया है, जैसे साबुन, लोशन और क्रीम इसे लागू करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि यह कपड़े दाग या डिस्कोलर कर सकता है।
  • सैलिसिलिक एसिड त्वचा को मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है और pores खोलने में मदद करता है। यह अतिरिक्त वसा भी सूखता है जो मुंह के कारण होता है क्योंकि यह एक एसिड होता है, जब आप इसे लागू करते हैं तो थोड़ी झुकाव हो सकता है।
  • दो दवाओं में से किसी भी का प्रयोग बंद करो और त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि आपके पास निम्न लक्षण हैं: दाने या तीव्र खुजली, ब्लिस्टरिंग, लालिडी या सूजन
  • इन दवाओं के उपयोग को अधिक मत करो! किसी भी उत्पाद की सिफारिश की खुराक से अधिक राशि लागू करें, न केवल यह आपकी त्वचा को तेज़ करेगा, लेकिन वास्तव में इसे परेशान कर सकता है, लालिमा, सूजन और अधिक मुँहासे पैदा कर सकता है
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वाभाविक रूप से मुंह से निपटने के लिए त्वचा पर चाय के पेड़ के तेल को लागू करें उस उत्पाद का उपयोग करें जिसमें कम से कम 5% चाय के पेड़ के तेल शामिल हैं। तेल के साथ एक कपास की गेंद को संतृप्त करें और एक दिन में प्रभावित इलाके में इसे पास करें। हालांकि शायद यह लंबा समय लग तीन महीने के बारे में प्रभावी करने के लिए होगा, अध्ययन बताते हैं कि चाय पेड़ के तेल पेरोक्साइड और कम दुष्प्रभावों होने के रूप में सूजन का मुकाबला करने के रूप में प्रभावी है।
  • विचार करें कि अगर आपको एक्जिमा या अन्य त्वचा की समस्याएं हैं, तो चाय के पेड़ के तेल में आपको अधिक परेशान किया जा सकता है। इस तेल को मत खाएं क्योंकि यह खपत होने पर विषाक्त है।
  • थोड़ा तेज़ परिणाम प्राप्त करने के लिए, त्वचा पर चाय के पेड़ के तेल को 20 मिनट के लिए लागू करें, दिन में दो बार, फिर एक हल्के सफाईदार के साथ कुल्ला। इस दिनचर्या के साथ 45 दिनों के लिए जारी रखें
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स चरण 4 नामक छवि
    4
    दवा को इसके प्रभावी होने के लिए समय दें इस तथ्य के विपरीत दावों के बावजूद, त्वचा की सफाई के लिए उत्पाद रात भर प्रभावी नहीं होते हैं। वास्तव में साफ त्वचा प्राप्त करने के लिए आपको 6 से 8 सप्ताह तक सुधार और 6 महीने तक लग सकते हैं। धीरज रखो और अपनी त्वचा की देखभाल के दिनचर्या के साथ जारी रखें।
  • विधि 2

    व्यावसायिक सहायता खोजें
    ट्रीट व्हाइटहेड्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि मुंह का कारण क्या है त्वचा की सतह पर पंप छोटे सफेद धक्कों हैं वे अन्य प्रकार के मुँहासे के साथ प्रकट हो सकते हैं, हालांकि वे आमतौर पर सबसे मील का प्रतिनिधित्व करते हैं। Pimples और अन्य मुँहासे breakouts के विभिन्न कारण हो सकते हैं और यदि आप समझते हैं कि वे कैसे बनते हैं तो आप किस प्रकार के उपचार का चयन कर सकते हैं यह बेहतर ढंग से तय कर सकते हैं।
    • शरीर में हार्मोनल परिवर्तन, जैसे कि यौवन, गर्भावस्था और रजोनिवृत्ति के दौरान होने वाले, मुँहासे के प्रकोप पैदा कर सकते हैं। 12 से 24 वर्षों के बीच लगभग 85% लोग मुँहासे का कुछ प्रकार विकसित करते हैं। हार्मोनल गर्भ निरोधकों और कुछ प्रकार की मनश्चिकित्सीय दवाइयां जैसी दवाओं में परिवर्तन भी एक प्रकोप को ट्रिगर कर सकते हैं।
    • सेबूम का अत्यधिक उत्पादन मुंह के गठन और अन्य प्रकार के मुँहासे के विकास में योगदान देता है। सेबम बालों के रोमों द्वारा उत्पादित एक तेल पदार्थ है, यह त्वचा को अधिक मात्रा में अवशोषित होने पर मुँहासे और अन्य मुँहासे के टूटने का कारण बन सकता है। ज्यादातर बाल follicles sebum का उत्पादन करते हैं, इसलिए शरीर के अन्य भागों पर चेहरे पर के अलावा, संभव है।
    • कुछ व्यक्ति आनुवंशिक रूप से अधिक प्रवण होते हैं जो कि दूसरों के मुकाबले विकसित होते हैं। कॉकेशियन अन्य प्रजातियों की तुलना में मुंहासे और अन्य प्रकार के मुँहासे से अधिक होते हैं - इसके अलावा, इस स्थिति की प्रवृत्ति भी वंशानुगत हो सकती है।
    • विचार करें कि दलालों के कई कारण हैं और आप उन सभी मामलों में अकेले इलाज नहीं कर पाएंगे। अगर आपकी त्वचा घरेलू उपचार का जवाब नहीं देती है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप डॉक्टर से मिलने जाएं, भले ही आपकी स्थिति गंभीर न हो। ध्यान रखें कि आपके पास अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो मुंह के गठन में योगदान करती हैं।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी त्वचा की जांच करें यदि आप कुछ समय के लिए घर पर अपने pimples का इलाज कर रहे हैं, तो 4 से 8 सप्ताह के बीच में कहें, और आपने सामयिक दवाओं के साथ कोई सुधार नहीं देखा है, शायद यह संभव है कि आप अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करें। अमेरिकन अकेडमी ऑफ स्मेर्मोलॉजी एक है ऑनलाइन गाइड, केवल अंग्रेज़ी में, जो आपको आपके मुँहासे के लक्षणों को समझने में मदद कर सकता है, लेकिन आपको इसे चिकित्सा सलाह के प्रतिस्थापन के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए
  • 3
    अपने सामान्य व्यवसायी पर जाएं यदि आपके pimples गंभीर हैं या घरेलू उपचार के तरीकों का जवाब नहीं देते हैं, तो आपका डॉक्टर आपके ओवर-द-काउंटर समकक्षों की तुलना में आपको मौखिक दवाओं और मजबूत विषयों को लिख सकता है। आमतौर पर ये कुछ हफ्तों में प्रभावी होंगे। यदि आपके मुँहासे अभी भी एक समस्या है, तो अपने चिकित्सक से बात करें ताकि आपको त्वचा विशेषज्ञ के पास भेजा जा सके।
  • आपके सामान्य चिकित्सक दवाओं का सुझाव दे सकते हैं जिनमें एंटीबायोटिक शामिल हैं, ताकि मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया की उपस्थिति और वृद्धि कम हो सके (पी। Acnes) आपकी त्वचा में। कुछ सामान्य मौखिक एंटीबायोटिक्स में इरिथ्रोमाइसिन, टेट्रासाइक्लिन और इसके डेरिवेटिव और महिलाओं के लिए मौखिक गर्भनिरोधक शामिल हैं। इसके अलावा, आपका चिकित्सक सामयिक एंटीमाइक्रोबाइबल्स भी लिख सकता है जैसे बेंज़ोइल पेरोक्साइड या एज़ेलिक एसिड
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है एक आवश्यकता costs- कवर करने के लिए के रूप में त्वचा विशेषज्ञ के साथ रोगियों के लिए एक सामान्य चिकित्सक रेफरल का मानना ​​है कि कि बाद की फीस अक्सर एक सामान्य चिकित्सक की तुलना में अधिक हैं। आश्चर्यचकित शुल्क से बचने के लिए, त्वचा विशेषज्ञ के साथ नियुक्ति करने से पहले अपने स्वास्थ्य बीमा की नीतियों का पता लगाएं
  • 4
    सामयिक रेटिनोइड के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें टोपिकल रेटिनॉयड विटामिन ए के डेरिवेटिव हैं, क्योंकि वे pores को खोलते हैं, pimples को साफ करने में मदद करते हैं और उन्हें फिर से बनाने से रोकते हैं। इसमें मामूली दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जैसे कि त्वचा की जलन और उनमें से कुछ, जैसे कि टेज़ोरोटिन, गर्भावस्था के दौरान निरोधक होते हैं।
  • कुछ ओवर-द-काउंटर फेस क्रीम में रेटिनॉयड होते हैं, लेकिन आपका डॉक्टर मुंह से मुकाबला करने और मुँहासे के अन्य तरीकों से निपटने के लिए मजबूत, विशिष्ट सामयिक दवाएं लिख सकता है। ध्यान रखें कि डॉक्टर से परामर्श करना हमेशा सबसे अच्छा होता है।
  • 5

    Video: ‘पिंपल्स’ और ‘झुर्रियों’ के लिए रामबाण इलाज है खजूर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल Khajur for pimples

    एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं यदि आपके मुँहासे घरेलू उपचार या सामान्य चिकित्सकीय दवाओं का जवाब नहीं देते हैं, तो आपको एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना होगा। यदि आपको नोडल्स या मुँहासे की कोशिकाएं मिलें तो इसे भी देखने की सलाह दी जाएगी। नोड्यूल कठिन होते हैं, जो त्वचा के नीचे होते हैं, जो बाधा उत्पन्न होते हैं - कोशिकाएं छिद्रों को अवरुद्ध करती हैं, आम तौर पर बड़े, लाल, और दर्दनाक संपर्क पर। यदि कोई पेशेवर समय पर उनका इलाज नहीं करता है, तो दोनों स्थायी निशान पैदा कर सकते हैं।
  • एक त्वचा विशेषज्ञ के पास कई विकल्प हैं जो घर उपचार के रूप में उपलब्ध नहीं हैं। सामयिक और मौखिक दवाओं के अलावा, आपकी त्वचा विशेषज्ञ आपके मुँहासे की समस्या की गंभीरता के आधार पर लेजर उपचार, रासायनिक छूट या शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं की सिफारिश कर सकते हैं।
  • 6
    कॉमेडोन की निकासी के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें वह pimples और ब्लैकहैड्स को निकालने के लिए एक बाँझ निष्कर्षण डिवाइस का उपयोग कर सकता है जिससे छिद्रों को रोकता है। तुम भी एक microdermabrasion से गुजरना हो सकता है कि मृत त्वचा को हटाने और छोटे pores unclog में मदद करता है।
  • आपको अपने दम पर अपने मुंह को दूर करने की कभी कोशिश नहीं करनी चाहिए। अपने दम पर घोंसले, चुटकी, फोड़ या घर का उपयोग करने के उपकरण का उपयोग करके आपकी दाना समस्या अधिक खराब हो सकती है, क्योंकि ये त्वचा की गहराई से क्षेत्र की सामग्री को धक्का दे सकती है। घर पर pimples को दूर करने की कोशिश में भी एक गंभीर संक्रमण हो सकता है और स्थायी निशान में परिणाम।
  • 7
    आइसोटेटिनोइन के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें आइसोटेटिनोइन एक नुस्खा दवा है जो शरीर के चेहरे के वसा (सेबम) के उत्पादन को कम करता है, जो कि पिंपलों के कारण भरा हुआ छिद्रों के लिए जिम्मेदार पदार्थों में से एक है। इससे सूजन और त्वचा बैक्टीरिया की उपस्थिति भी कम हो जाती है पी। एनीस गंभीर मुँहासे वाले लगभग 85% रोगियों में, आइसोटेटिनोइन उपचार 4 या 5 महीनों में स्थायी रूप से स्वच्छ त्वचा का उत्पादन करते हैं।
  • Isotretinoin, है अन्य लोगों के अलावा, निम्नलिखित व्यापार नाम: Absorica®, Accutane, Amnesteem, Claravis®, Myorisan®, Sotret®, और Zenatane ™। यह अपनी जेनेरिक प्रस्तुति में भी उपलब्ध है और आमतौर पर मौखिक रूप से प्रशासित किया जाता है।
  • मानता है कि आइसोटेटिनोइन कुछ गंभीर साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकता है जो संभावित जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं, जैसे सूजन आंत्र रोग या मानसिक विकारों के विकास। सामान्य तौर पर, यह केवल बहुत गंभीर मामलों में निर्धारित होता है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ साइड इफेक्ट की गंभीरता के कारण, isotretinoin लेने वाले लोगों iPLEDGE ™ कार्यक्रम में प्रवेश करना आवश्यक एफडीए द्वारा बनाया गया था (खाद्य एवं औषधि प्रशासन के लिए खड़ा है)। अन्य बातों के अलावा, isotretinoin लेने वाली महिलाओं गर्भवती नहीं हो या गर्भ की अवधि के दौरान इस दवा के साथ एक इलाज शुरू भी जो रक्तदान नहीं कर सकते हैं या धूप सेंक उपचार के दौरान ले जाना चाहिए।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    याद रखें कि pimples के उपचार के लिए समय लेने और रखरखाव की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि एक चिकित्सकीय पेशेवर द्वारा निर्धारित मौखिक और सामयिक उपचार कार्य करने के लिए समय लेते हैं। कॉमेडोन की निकासी तेज है, लेकिन इसके लिए एक उच्च लागत भी है सभी मामलों में, आपकी त्वचा को साफ रखने के लिए आपको अपने उपचार जारी रखना होगा।
  • विधि 3

    दाना प्रकोप की रोकथाम
    1
    अपनी त्वचा धीरे से धो लें यदि आप इसे रगड़ते हैं, विशेष रूप से स्पंज या "एक्सफ़ोलीएटिंग" क्लॉथ के साथ, यह आपके मुंह की समस्या को खराब कर सकता है, क्योंकि आपकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी अमेरिकन अकादमी स्मरतविद्या ने सिफारिश की है कि आप अपनी उंगलियों के केवल सुझावों का उपयोग करते हैं और हल्के, गैर-अपघर्षक cleanser के साथ अपना चेहरा धो लें। यदि आप अपनी उंगलियों से आपकी त्वचा पर साबुन मालिश करते हैं तो आप एक गहरी सफाई प्राप्त करेंगे।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 14 नाम वाली छवि
    2
    कुछ त्वचा देखभाल उत्पादों से बचें इस तरह के astringents, मास्क, टोनर और exfoliants साबुन के रूप में त्वचा की देखभाल के लिए उत्पाद आपकी त्वचा में जलन पैदा और इसे और अधिक pimples विकसित होने का खतरा बना सकते हैं।
  • आइसोप्रोपील अल्कोहल लागू न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकती है और मुँहासे के विकास के लिए पैदा कर सकता है।
  • मुँहासे से ग्रस्त त्वचा होने पर आपके पास त्वचा देखभाल उत्पादों की शराब की सिफारिश की जाती है। कई सौंदर्य प्रसाधन और सनस्क्रीन में तेल होते हैं जो छेदों को रोक सकते हैं और मुंह पैदा कर सकते हैं। अमेरिकन अकादमी स्मरतविद्या ने सिफारिश की है कि आप उन उत्पादों का उपयोग करते हैं जो कहते हैं "तेल मुक्त," "छिद्र नहीं लगाते," या "गैर-कॉमेडोजेनिक"।
  • यदि संभव हो तो मोटी कुर्सियां ​​और क्रीम के सौंदर्य प्रसाधनों से बचें - ये थका हुआ छिद्रों के लिए सबसे ज़्यादा जिम्मेदार होते हैं।
  • 3
    श्रृंगार पर डालने से पहले सामयिक दवाएं लागू करें तेल के बिना मेक अप चिकना लोगों की तुलना में आपकी त्वचा के लिए बेहतर है, लेकिन अगर वे आपकी मुँहासे दवाओं को ब्लॉक करते हैं और उन्हें प्रभावी बनाने की अनुमति नहीं देते तो वे अभी भी समस्याएं पैदा कर सकते हैं सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, दवाएं पहले और फिर मेकअप पर लागू करें।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने चेहरे पर तेलयुक्त चीजों को मत डालें तेल की देखभाल करने वाले उत्पादों से बचने के अलावा, अगर आप चिकना या तेलयुक्त बाल उत्पादों का उपयोग करने से बचते हैं और अपना चेहरा छूते नहीं हैं तो आप प्रकोपों ​​को रोकने में मदद कर सकते हैं, यह मान लें कि उंगलियों की त्वचा प्राकृतिक तेल है और जीवाणु जो कि pimples प्रकोपों ​​का कारण बन सकते हैं
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    छूने या पंपों को छूने से बचें आप फैलाएंगे pimples या reventándolas को खत्म करने की इच्छा का विरोध करने के लिए मुश्किल हो सकता है, ऐसा करने से आपकी त्वचा को उत्तेजित कर सकते हैं, समस्या, कारण संक्रमण और खराब हो और त्वचा के सुधार में देरी। अपनी उंगलियों को अपने चेहरे से दूर रखें!
  • 6
    शोषक कागज खरीदें आप कई फार्मेसियों और सौंदर्य उत्पाद स्टोरों में तेल शोषक पेपर पा सकते हैं। यदि आपके पास बहुत ही तेल त्वचा है, तो शोषक पेपर का उपयोग करने से आप जलन के बिना अतिरिक्त कुछ को समाप्त कर सकते हैं।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टेप 1 नामक छवि शीर्षक

    Video: पिंपल के प्रकार, कारण और उपाय (Acne: Types,Causes & Treatments) | ClearSkin, Pune

    7
    सूर्य के प्रत्यक्ष किरणों से बचें टेनिंग बेड और कमाना के लिए सूरज में झूठ बोल लोकप्रिय प्रथाएं हैं, लेकिन वे आपकी त्वचा के लिए अच्छा नहीं हैं कमाना बेड के उपयोग से त्वचा के कैंसर का 75% तक जोखिम बढ़ सकता है। इसके अलावा, मुँहासे के लिए कुछ दवाएं आपकी त्वचा को सूर्य के प्रति अधिक संवेदनशील बना देती हैं, जो कि आप तन के नुकसान को बढ़ा सकते हैं।
  • ट्रीट व्हाइटहेड्स स्टे 20 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी त्वचा देखभाल दिनचर्या के साथ जारी रखें एक बार जब वे अपना काम पूरा कर लेते हैं तो आपको सामयिक मुँहासे दवाओं का उपयोग करना बंद करना पड़ सकता है त्वचा विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप कम से कम एक सामयिक दवा का उपयोग करना जारी रखेंगे, भले ही आपकी त्वचा चंगा हो, ताकि आगे के प्रकोपों ​​से बचने के लिए। याद रखें कि एक ग्राम की रोकथाम एक किलो चिकित्सा के लायक है!
  • युक्तियाँ

    • जब आपके मुँहासे का प्रकोप होता है, तो सावधानीपूर्वक दाढ़ी हजामत बनाने से पहले गर्म पानी और साबुन से दाढ़ी को हल्का करता और धीरे आदेश को नुकसान या फुंसी में जलन पैदा करने के लिए नहीं में त्वचा के लिए एक तेज उस्तरा चलाते हैं। गौर करें कि उन्हें चोट पहुँचाने के कारण निशान हो सकते हैं।
    • ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि मुँहासे आहार के कारण होता है हालांकि, आप क्या खा रहे हैं और क्या आपके पास मुंह के बीच में कोई वैज्ञानिक संबंध नहीं है बहुत सारे पनीर या फैटी बर्गर वाला पिज्जा खाने के लिए सबसे ख़राब विकल्प नहीं है, लेकिन यह मुँहासे का प्रकोप पैदा नहीं करेगा।
    • मुँहासे के बारे में एक और मिथक यह है कि यह खराब स्वच्छता का नतीजा है। यह सच नहीं है! तनाव और एलर्जी से रजोनिवृत्ति के लिए कई प्रकार के कारण होते हैं pimples और ब्लैकहैड्स। यदि आपको कभी-कभार प्रकोप होता है तो बुरा न मानें, यह सभी के लिए होता है

    चेतावनी

    • मान लें कि गुणवत्ता में गुणवत्ता के साथ कीमत बहुत कम है जब आप सामयिक मुँहासे दवाएं खरीदते हैं, तो बेंज़ोइल पेरोक्साइड और सैलिसिलिक एसिड की एकाग्रता की तलाश करें- खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नियमों के अनुसार, ओवर-द-काउंटर दवाओं में बैंजोल सांद्रता 2, 5% और 10%, और सैलिसिलिक एसिड के वे 0.5% और 2% के बीच होते हैं सिफारिश की गई सांद्रता में इन तत्वों को शामिल करने वाली किसी भी दवा का इस्तेमाल दाना के उपचार के लिए किया जाएगा। सुरुचिपूर्ण ब्रांडों के लिए अतिरिक्त पैसे का भुगतान करना आवश्यक नहीं है।
    • कभी घर पर पंप को हटाने की कोशिश मत करो मुंह को हटाने के लिए व्यावसायिक निष्कर्षण उपकरणों को छूने, फैलाएंगे, या उनका उपयोग करना अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है, गंभीर संक्रमण (स्टैफ़िलोकोकल संक्रमणों सहित) का कारण बन सकता है और परिणामस्वरूप आपकी त्वचा पर स्थायी चोट लग जाती है
    • त्वचा देखभाल प्रणालियों का उपयोग न करें जो अल्कोहल-आधारित उत्पादों, जैसे कसैले और टोनिंग एजेंटों के उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे महंगे हैं और चमत्कार प्राप्त करने का दावा करते हैं, तो ये उत्पाद त्वचा को उत्तेजित कर सकते हैं और मुंह पैदा कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com