ekterya.com

डेंटल फ्लॉस और माउथवॉश का उपयोग करके पेमलेस को कैसे हटाएं

यदि आप एक दाना तोड़ते हैं, तो यह निशान छोड़ सकता है और अपने मुँहासे अधिक फैला सकता है - इस कारण से, स्वास्थ्य पेशेवरों ने ऐसा नहीं करने की सलाह दी है। यह अधिक प्रभावी है मुँहासे का इलाज

ओवर-द-काउंटर दवाओं और अन्य के साथ प्राकृतिक उपचार. हालांकि, अगर आप एक दाना है आप जितनी जल्दी हो सके निकालना चाहते हैं, एक लोकप्रिय उपाय है कि अक्सर मुँहासे के खिलाफ इस्तेमाल सूजन मुँहासे दूर करने के लिए प्रयास करने के लिए (डेंटल फ्लॉस और माउथवॉश सहित) मौखिक स्वच्छता उत्पादों का उपयोग करने के लिए है। दूसरी तरफ, यदि आप अपने चेहरे को साफ रखने और अधिक मुँहासे उत्पादों का अधिक विश्वसनीय उपयोग करते हैं, तो आप फिर से दिखने से pimples को रोक सकते हैं

चरणों

भाग 1
फ्लॉसिंग और मुंह को मुंह से निकालने के लिए

फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करते हुए Pimples निकालें शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने हाथ अच्छी तरह धो लें यदि आप एक दाना फेंकने जा रहे हैं, तो आप किस तरीक़े से उपयोग करें, यह जरूरी है कि आप अपना चेहरा छूने से पहले अपने हाथ धो लें बैक्टीरिया जो आपके हाथ में हैं (यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप बाथरूम दरवाजा खोलकर या बंद करके अनुबंधित करते हैं) आपके द्वारा उत्पन्न होने वाले छोटे घाव को दूषित कर सकते हैं, या वे आपके चेहरे के अन्य छिद्रों में प्रवेश कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि बैक्टीरिया मुँहासे के मुख्य कारणों में से एक है, अतिरिक्त वसा और मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ।
  • कम से कम 20 सेकंड के लिए साबुन और गर्म पानी के साथ अपने हाथों को रगड़ें आप नाखूनों और अपनी उंगलियों के बीच रिक्त स्थान को साफ करना चाहिए, और आपको साफ चलने वाले पानी में सभी साबुन को कुल्ला करना होगा।
  • यदि आपके पास साबुन या चलने वाला पानी नहीं है, तो आप अपने आप को हाथ से सैनिटाइज़र से साफ कर सकते हैं। बस एक तरफ कुछ हाथ sanitizer लागू (लगभग दोनों के लिए लागू करने के लिए पर्याप्त), और फिर दोनों रग करना। आप कीटाणुनाशक के साथ अपने हाथों और उंगलियों की सभी सतहों को कवर किया, और जब तक पूरी तरह से प्रक्षालक वाष्पित हो अपने हाथों मलाई रखना चाहिए।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करके Pimples निकालें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपना चेहरा साफ करें आप अपने चेहरे से अतिरिक्त गंदगी और बैक्टीरिया को दूर नहीं करते हैं, यह भी प्रदूषित कर सकता है पिंडली के क्षेत्र इसलिए यह है कि आप से पहले और एक दाना किसी भी बस्ट के बाद अपना चेहरा धोने के लिए आवश्यक है। पेरोक्साइड सबसे प्रभावी सामग्री है कि एक चेहरे cleanser शामिल होना चाहिए, क्योंकि यह त्वचा बैक्टीरिया को दूर करता है। हालांकि, (जैसे सैलिसिलिक एसिड के रूप में) अन्य सामग्री भी प्रभावी ढंग से त्वचा छूटना कर सकते हैं और बैक्टीरिया केवल उन लोगों के साथ पोंछते दूर करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • अपने चेहरे को बहुत अधिक बार धोएं या ज़्यादा साफ़ न करें। इससे त्वचा की जलन हो सकती है और मुँहासे बढ़ सकती है
  • गर्म या ठंडे पानी से अपना चेहरा गीला करें
  • अपनी पसंद के दैनिक गैर-अपघर्षक चेहरे का शुद्धिकरण लागू करें साफ़ न करें, बस पूरे चेहरे पर धीरे से लागू करें और खासकर प्रभावित क्षेत्रों और आस-पास के क्षेत्रों पर ध्यान दें।
  • स्वच्छ गर्म पानी के साथ अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें एक कागज तौलिया या एक साफ, मुलायम कपड़े तौलिया के साथ धीरे से ब्रश करके अपना चेहरा सूखें। तौलिया के साथ अपना चेहरा मत रगड़ें, क्योंकि इससे त्वचा की जलन हो सकती है।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करते हुए Pimples निकालें शीर्षक छवि 3 चरण
    3

    Video: डेंटल फ़्लॉस और फ्लॉस धारक-लोमक तकनीक

    Video: डेंटल फ्लॉस (खतरा चेतावनी) अटूट दीवार के 100 परतें

    एक साफ सोता मिला पर्याप्त मात्रा में दंत फ्लॉस लें और इसे अपनी उंगलियों में लपेटें, जैसे कि आप अपने दांतों के जरिये इसे पारित करते हैं। 20 से 30 सेमी (8 से 12 इंच) में दंत सोता पर्याप्त होगा। अपने अनुक्रमित में फॉल्स के दोनों सिरों को लपेटें, ताकि आप झुकाव और धागा को ठीक से स्थानांतरित कर सकें।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करते हुए Pimples निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    दाना निकालें अगर आप दाना को हटाना चाहते हैं, तो आपको पिंडली के एक तरफ दांत के फॉल्स को ही रखा जाना चाहिए। फिर इसके साथ दंत फ्लॉस की एक विस्तारित रेखा बनाते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपकी त्वचा की सतह पर जितना करीब हो सके।
  • थोड़ी तेज़ी से "स्क्रैच" आंदोलन का उपयोग करने की कोशिश करें, लेकिन इसे बहुत तेज़ी से न करें - अन्यथा, आप गलती से आपके चेहरे को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • कुछ लोगों को फिर से सोचना पड़ता है कि वे त्वचा पर किसी भी जमा को हटा दें।
  • अंत में सोता छोड़ दें
  • किसी अन्य उद्देश्य के लिए कभी भी दंत फ्लॉस का एक ही टुकड़ा का उपयोग न करें, जैसे अन्य दांतों को खिसकाना। पहले से उपयोग किए जाने वाले फॉल्स बैक्टीरिया फैल सकता है, और उन्हें तत्काल छोड़ा जाना चाहिए।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करने वाले Pimples को निकालने वाली छवि चरण 5
    5
    घाव साफ करो कुछ लोक उपायों ने सुझाव दिया है कि मुंह से फट जाने के बाद घाव को साफ करने के लिए एक मुंह का उपयोग किया गया था। कारण यह है कि माउथवॉश एंटीसेप्टिक गुण (इन उत्पादों के अधिकांश में अल्कोहल की मात्रा के कारण) है, लेकिन एक उच्च अल्कोहल की मात्रा के साथ एजेंट के रूप में के रूप में ज्यादा है, जैसे isopropyl शराब शुद्ध जला नहीं है।
  • ध्यान दें कि यदि आप एक दाना निकालने के लिए एक त्वचा माउथवॉश लागू होते हैं, यह काफी संभव है कि आपके चेहरे की त्वचा reseques है। इसके अलावा, यह क्षेत्र को उत्तेजित कर सकता है और यहां तक ​​कि स्कैला को भी छोड़ सकता है।
  • यदि आपने एक माउथवॉश का इस्तेमाल करना चुना है, तो बस अपने चेहरे पर एक छोटी, साफ मात्रा रखो, या इसे साफ कपास के एक हिस्से पर लागू करें और उसके साथ अपने चेहरे के प्रभावित क्षेत्र को साफ करें।
  • कभी भी मुंह-वाश का उपयोग न करें जो आपके चेहरे से पहले से संपर्क में आ गया है या जिसके साथ आपने एक घाव को साफ किया है। कपास के एक टुकड़े पर कुछ माउथ वॉश डाल दें यदि आप कुल्ला दूषित करते हैं, तो यह आपके मुंह से या अन्य लोगों के लिए खून से उत्पन्न बीमारियों और बैक्टीरिया फैल सकता है
  • भाग 2
    मुँहासे का मुकाबला करने के लिए सिद्ध तरीकों का प्रयोग करें

    फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करके Pimples निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1



    किसी डॉक्टर के पर्चे के बिना बेचा जाने वाली सामयिक दवाओं का इस्तेमाल करता है फार्मेसियों में कई औषधीय जैल और ओवर-द-काउंटर सामयिक दवाएं हैं जो मुँहासे से लड़ने में उपयोगी साबित हुई हैं। ओवर-द-काउंटर उत्पादों में पाए जाने वाले सबसे आम सामग्री में निम्नलिखित हैं:
    • बेंज़ोइल पेरोक्साइड यह बैक्टीरिया को समाप्त करता है, जो छिद्रों को रोकता है और नए pimples के गठन को रोकता है। इसके अलावा, बैन्जॉयल पेरोक्साइड अतिरिक्त वसा और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देता है, जो भी हटाए नहीं जाते हैं अगर उन्हें छिछले होते हैं। बेंज़ोयल पेरोक्साइड आमतौर पर ओवर-द-काउंटर उत्पादों में पाया जाता है, जिनकी तीव्रता 2.5 से 10% से भिन्न होती है।
    • सैलिसिसिक एसिड यह clogging pores से बचने के लिए उपयोगी है और यहां तक ​​कि पहले से ही भरा हुआ छिद्रों को साफ कर सकता है। यह घटक आम तौर पर सबसे अधिक विशिष्ट उत्पादों में पाया जाता है जो बिना नुस्खे के बेचे जाते हैं, जिनकी तीव्रता 0.5 से 5% से भिन्न होती है।
    • अल्फाहाइड्रोक्सी एसिड यह मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करने और सूजन को दूर करने की अनुमति देता है, और नए और नरम त्वचा के विकास को प्रोत्साहित कर सकता है। अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड के दो प्रकार होते हैं: ग्लाइकोलिक एसिड और लैक्टिक एसिड
    • सल्फर। यह मृत त्वचा कोशिकाओं और अतिरिक्त शरीर में वसा को निकालता है, और अक्सर त्वचा जैल या सामयिक औषधीय उत्पादों में काउंटर पर उपलब्ध अन्य सामयिक सामग्री के साथ संयोजन के रूप में प्रयोग किया जाता है। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि सल्फर वाले कुछ उत्पादों में एक अप्रिय गंध होगा।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करके Pimples निकालें शीर्षक से चित्र चरण 7
    2
    सामयिक प्रिस्क्रिप्शन उत्पादों का उपयोग करें यदि आप गंभीर मुँहासे या मुँहासे से पीड़ित हैं जो ओवर-द-काउंटर उत्पादों का जवाब नहीं देते, तो आपको चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श दवा के उपयोग के बारे में परामर्श करने की आवश्यकता हो सकती है। आम नुस्खे सामग्री में हमारे पास निम्नलिखित हैं:
  • Retinoids। ये छिछले और बालों के रोमों को रोकते हैं, जो मुँहासे की उपस्थिति कम हो जाती हैं।
  • डैपसोन (एज़ोन) यह बैक्टीरिया को समाप्त करता है और रोकता से पिअर्स को रोकता है।
  • एंटीबायोटिक्स। सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं वर्तमान प्रकोप इलाज और भविष्य में वापस आने से मुँहासे को रोकने के लिए बैक्टीरिया त्वचा मार डालते हैं। एंटीबायोटिक दवाओं है कि खपत होती है के अलावा हम बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड (BenzaClin या Duac) और इरिथ्रोमाइसिन बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड (Benzamycin) के साथ Clindamycin किया है।
  • फ्लॉस और मुथवाश का उपयोग करके पिपल्स निकालें शीर्षक चित्र 8
    3
    मौखिक नुस्खे दवाएं लें कई मौखिक दवाएं हैं जो डॉक्टर मुँहासे के गंभीर प्रकोप से निपटने के लिए लिख सकते हैं। ये मौखिक एंटीबायोटिक हो सकते हैं (विशेष रूप से, टेट्रासायन) या महिलाओं और किशोर लड़कियों के लिए संयुक्त मौखिक गर्भनिरोधक
  • अपने चिकित्सक से पूछें या त्वचा विशेषज्ञ अगर आपके मुँहासे उपचार योजना के लिए एक मौखिक डॉक्टर की दवाएं सही हो सकती हैं
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करके Pimples निकालें शीर्षक चित्र 9
    4
    अज्ञात परेशानियों से बचें कई उत्पाद मुँहासे के प्रकोपों ​​का कारण होते हैं, क्योंकि उनकी त्वचा की छिद्र में प्रवेश करने की क्षमता होती है और उन्हें रोकना पड़ता है। यदि आप मुँहासे से पीड़ित होने की संभावना रखते हैं, तो आपको संभवतया संभावित परेशानियों, विशेषकर चिकना उत्पादों से बचने चाहिए। इनमें से सौंदर्य प्रसाधन, बाल उत्पादों और मुँहासे सुधारक हो सकते हैं
  • उपयोग करने के बजाय तेल आधारित प्रसंस्कृत उत्पादों, जो पानी के साथ किया करते थे कर रहे हैं या उन है कि लेबल रहे हैं गैर comedogenic (यानी, मुँहासे होने की संभावना कम के साथ उन लोगों या बढ़)।
  • फ्लॉस और माउथवाश का उपयोग करने वाले Pimples निकालने वाली छवि चरण 10
    5
    सावधान रहें कि आपकी त्वचा क्या छूती है मुँहासे की उपस्थिति कम करने का एक अन्य आसान तरीका वसा और पसीना के लिए आपकी त्वचा के जोखिम को सीमित करना है। यह आप अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखने के लिए, अपने चेहरे या सेलुलर टेलीफोन हैंडसेट के साथ संपर्क को कम करने, गंदे हाथों से चेहरे को छू नहीं होना चाहिए मतलब है। इसके अलावा, आप को सीमित या टोपियां, टोपी और हेलमेट का उपयोग रोकने के लिए हो सकता है, या कम से कम उनके अधीन एक साफ शोषक sweatband का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • एक दाना हटाने से पहले और बाद में सभी सामान्य स्वच्छता उपायों का पालन करें
    • इस विधि के लिए उपयोगी नहीं होगा मुँहासे.

    चेतावनी

    • अपनी पिंडली को हटाने के बाद आपको अपने हाथों को धोना चाहिए।
    • कभी डेंटल फ्लॉस या माउथवॉश का उपयोग न करें जो आपने पहले से ही दाना निकालने के लिए उपयोग किया है आपकी त्वचा और रक्त या मवाद के संपर्क में आने वाले किसी भी दंत स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद को छोड़ दें
    • यह ज्ञात है कि जब पंप फूट पड़ता है, तो वे निशान छोड़ देते हैं, भले ही वे फंस गए हों इसका उपयोग प्रसाधनों के इलाज के लिए एक विधि के रूप में अनुशंसित नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धागा या दंत टेप
    • पीएच संतुलन चेहरे की सफाई
    • साफ पानी चल रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com