ekterya.com

योनि स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें

262,650-intro.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि 262650 परिचय नाम

हम सभी स्वस्थ बालों और त्वचा के लिए युक्तियां और युक्तियां जानते हैं, लेकिन ... एक स्वस्थ योनि होने के बारे में क्या? ज्यादातर महिलाओं को एक मजबूत साबुन के साथ रोजाना खुद को साफ करने या स्त्री स्वच्छता के स्प्रे का इस्तेमाल करने के लिए जल्दी ही पढ़ाया जाता है, लेकिन वास्तव में यह अच्छे से ज्यादा नुकसान कर सकता है। सही होने का सही तरीका जानने के लिए, ऐसे खाद्य पदार्थों को चुनना जैसे कि आपके स्वास्थ्य में वृद्धि होगी और योनि का भी व्यायाम करें, आपको आपकी योनि को सर्वश्रेष्ठ आकार में रखने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
अपनी योनि को साफ रखना

छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 1
1
केवल गर्म पानी से धो लें यह counterintuitive लगते हैं, लेकिन (या तो तरल या पट्टी) साबुन से आपकी योनि धोने का सबसे अच्छा तरीका यह साफ रखने के लिए नहीं है हो सकता है। वास्तव में, योनि बाहरी सफाई उत्पादों की सहायता के बिना अपने आप में साफ रहता है। शरीर के अन्य हिस्सों की तरह, योनि में एक पीएच स्तर होता है जिसे एक निश्चित सीमा में बनाए रखा जाना चाहिए (3.5 और 4.5 के बीच होना चाहिए) ताकि हानिकारक बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकने के लिए और विकास की सुविधा मिल सके। "अच्छा" बैक्टीरिया का मजबूत क्लीनर का प्रयोग करें अपनी बैलेंस है, जो संक्रमण, जलन और यहां तक ​​कि गंध पैदा कर सकता है बदल सकते हैं।
  • सामान्य में, लोग योनि के रूप में संपूर्ण "डाउन डाउ" क्षेत्र का उल्लेख करते हैं, लेकिन याद रखें कि योनि वास्तव में शरीर के अंदर स्थित ट्यूब आकार की मांसपेशी है। योनी (योनि के चारों ओर की त्वचा) को एक सरल साबुन बार के साथ साफ किया जाना चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान नहीं करता है
  • यदि आप अपनी योनि को साबुन से धोने के लिए चुनते हैं, तो इसे गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें ताकि साबुन नहीं छोड़ा जा सके। योनि के अंदर साबुन में जलन होती है।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 2
    2
    डोचिंग या मादा स्प्रे का उपयोग न करें आपके योनि फूलों के क्षेत्र की तरह गंध बनाने वाले रसायनों के साथ घूमना, वास्तव में विपरीत प्रभाव पड़ता है ये बारिश सभी स्वस्थ जीवाणुओं को दूर करती हैं जो आपकी योनि स्वच्छ और संक्रमण से मुक्त रखने में मदद करते हैं। Douching द्वारा छोड़ दिया रसायनों जलन पैदा कर सकता है और यहां तक ​​कि जल (एक ही महिला स्प्रे के लिए चला जाता है) यदि आप अपनी योनि को अन्य विधियों का उपयोग करके स्वस्थ रखते हैं, तो इसे अलग तरह से व्यवहार करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपकी योनि की गंध को बदलने का एक तरीका के रूप में बिक्री के लिए सुगंधित क्रीम की पेशकश की जा सकती है, इसलिए भी यही समस्याएं पैदा हो सकती हैं, इसलिए उनसे भी बचें वही सुगंधित सैनिटरी नैपकिन, टैम्पोन और सुगंधित पोंछे के लिए जाता है।
  • यदि आपको लगता है कि यह आपकी योनि के लिए एक गंध है, तो पूरी तरह से आवश्यक है और पूरी तरह से प्राकृतिक और कुछ मुफ्त रसायनों के लिए देखो। आप एक स्प्रे बोतल में पानी के साथ गुलाब, लैवेंडर या नींबू घास के आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को मिलाकर अपना खुद का शरीर स्प्रे कर सकते हैं। स्नान के बाद शरीर स्प्रे का प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि यह ड्रेसिंग से पहले पूरी तरह से सूखा है।
  • Video: योनि की सफाई न करने से हानियां, संक्रमण खुजली दाने आदि से बचाव

    छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 3
    छवि 262650 एम 1 एस 3 नामक है
    3
    अपने मासिक धर्म काल के दौरान अच्छी स्वच्छता रखने की कोशिश करें कई महिलाओं को जब वे मासिक धर्म में योनि संक्रमण की उच्च दर का अनुभव करते हैं, योनि में रक्त होने से पीएच और असंतुलन चीजों में परिवर्तन होता है। अपनी अवधि के दौरान स्वस्थ रहने के लिए, निम्नलिखित आदतों का अभ्यास करें:
  • अपने टेंपॉन को अक्सर बदलें टैम्पन्स मासिक धर्म के रक्त को अवशोषित करते हैं और यदि आप उन्हें बहुत लंबा छोड़ देते हैं, तो आप अपनी योनि में रक्त को मार देंगे, जो आपके पीएच को बदल सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए हर कुछ घंटों के दौरान अपने टेंपॉन को बदलना सुनिश्चित करें।
  • आवश्यक से अधिक समय तक दैनिक सैनिटरी या सुरक्षात्मक पैड का उपयोग न करें। पूरे महीने के दौरान सैनिटरी पैड और दैनिक पैड का उपयोग या आपकी अवधि समाप्त होने के बाद त्वचा की जलन हो सकती है।
  • मासिक धर्म कप का उपयोग करने पर विचार करें। ये रबर कप रक्त जमा करने के लिए योनि में डाले जाते हैं और फिर हर दो घंटों में गर्म पानी से धोया जाता है। मासिक धर्म कप आपकी अवधि से निपटने के लिए एक रासायनिक मुक्त विकल्प हैं और यदि आप टैम्पोन और सैनिटरी नैपकिन से परेशान हो जाते हैं तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 4
    4
    सामने से वापस पोंछें सामने से पीछे से साफ करना महत्वपूर्ण है और ठीक इसके विपरीत नहीं है कि आपके योनि में प्रवेश करने से और एक संक्रमण होने के कारण fecal मामले को रोकने के लिए। अपने आप को साफ करने के लिए सुगंध के बिना सामान्य टॉयलेट पेपर का उपयोग करें गीली पोंछे या अन्य उत्पादों में उपयोग से बचें जिसमें इत्र और रसायन शामिल हैं।
  • भाग 2
    स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना

    छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 5
    1
    कपास अंडरवियर पहनें कपास अंडरवियर जल्दी से सूख जाता है और हवा को कपड़े के माध्यम से स्वतंत्र रूप से प्रवाह करने की अनुमति देता है - यह नमी की स्थितियों के विकास को रोकता है जो कवक और हानिकारक जीवाणुओं के विकास का समर्थन करते हैं जो संक्रमण का कारण बन सकती हैं। सिंथेटिक कपड़े, रेशम, फीता या अन्य सामग्रियों से बना अंडरवियर हवा को प्रवाह की अनुमति नहीं देता है।
    • यदि आप अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं तो कपास की तुलना में अन्य कपड़ों के साथ, यह सुनिश्चित करें कि अंडरवियर का हिस्सा जो आपके योनि के संपर्क में होगा, वह सूती अस्तर है।
    • यदि आपके पास बहुत से योनि संक्रमण होते हैं, तो बिना अवांछित कार्बनिक कपास से बना अंडरवियर का चयन करने का प्रयास करें जो किसी भी रासायनिक के साथ इलाज नहीं किया गया है।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 6
    2
    ढीले कपड़ों पहनें चुस्त पैंट, तंग जीन्स और जाँघिया त्वचा में नमी बनाए रखती हैं और वायु संचलन को रोकती हैं, आमतौर पर फंगल संक्रमण का कारण बनता है। ढीला और हल्का कपड़े का उपयोग करें जो अच्छे वायु संचलन की अनुमति देते हैं। स्कर्ट और कपड़े पहनें अधिक बार और उच्च जांघ उच्च मोज़ा का चयन उस प्रकार के बजाय कमर के ऊपर बढ़ जाता है। इसके अलावा, ढीले शॉर्ट्स पहनने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 7
    3
    अपने गीले कपड़े तुरंत बदलें कुछ घंटों के लिए एक गीला स्विमिंग सूट या गीला कसरत के कपड़े पहने हुए आपको एक खमीर संक्रमण होने की संभावना है। सुनिश्चित करें कि तैराकी या कसरत करने से पहले आप अपने अंडरवियर को साफ और सूखे के लिए जल्द से जल्द बदल दें। आप हाथ पर एक अतिरिक्त जोड़ी भी कर सकते हैं, अगर आप अपने आप को कुछ अप्रत्याशित स्थिति में देखते हैं जहां आपको नई जोड़ी की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप अपनी योनि के चारों ओर क्षेत्र दाढ़ी करने का निर्णय लेते हैं, तो रेजर से खुद को काटने के लिए सावधान रहें एक शेविंग क्रीम का प्रयोग करें (सुनिश्चित करें कि यह आपकी योनि में नहीं आता है) और इस क्षेत्र के आसपास दाढ़ी करने के लिए अपना समय ले लें ताकि आप अपने आप को गलती से चोट न पड़े।
  • बालों को हटाने का एक और विकल्प है जो कई महिलाएं चुनते हैं। यदि आप इस मार्ग पर जा रहे हैं, तो कुछ शोध करना और एक सम्मानित बाल हटाने सैलून का चयन करना जो सफाई और एपिलेशन उत्पादों का उपयोग करता है। बालों को हटाने सैलून जो अस्वस्थ प्रथाएं करते हैं, वे जीवाणु संक्रमण के प्रसार का कारण बन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 8
    छवि 262650 एम 2 एस 5 नामक है
    4
    यौन संबंध रखने के बाद खुद को धो लें जब आप अपने साथी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो आप अपने आप को जीवाणुओं और अन्य सूक्ष्म पदार्थों को उजागर करते हैं जो आपकी योनि में परेशान कर सकते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं। समाधान? यौन संबंध रखने के बाद गर्म पानी के साथ अपनी योनि को धोएं। इससे संभावना की बहुत कम संभावना होगी कि मुठभेड़ के बाद एक अप्रिय प्रभाव पड़ जाएगा।
  • अपने साथी से लिंग से पहले धोने के लिए पूछना भी एक अच्छा विचार है, खासकर यदि वे कंडोम का उपयोग नहीं कर रहे हैं
  • सेक्स करने से पहले शरीर के अन्य हिस्सों को धुलाई भी सहायक हो सकता है! यदि आप विशेष रूप से संक्रमण से ग्रस्त हैं, तो अपने शरीर में स्वस्थ बैक्टीरिया को नष्ट करने के जोखिम को कम करने के लिए सेक्स करने से पहले अपने साथी के साथ एक शॉवर लेने की कोशिश करें।
  • यदि आपका साथी मौखिक सेक्स करने या आपकी उंगलियों के साथ हस्तमैथुन करता है, तो अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में दंत संरक्षक और दस्ताने का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 9
    5
    सेक्स के बाद मूत्र कम से कम, सेक्स करने के बाद पेशाब, भले ही आप बाद में धोने का इरादा रखते हों जब आप यौन संबंध रखते हैं, अवांछित बैक्टीरिया मूत्रमार्ग की यात्रा कर सकते हैं, जो आपके मूत्राशय से जोड़ता है। संभोग के बाद पेशाब योनि क्षेत्र से बैक्टीरिया को खत्म करने, स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और उनसे बचने में आपकी सहायता कर सकता है मूत्र पथ के संक्रमण कष्टप्रद।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 10



    6
    कंडोम का इस्तेमाल करने की कोशिश करें वीर्य का पीएच क्षारीय है, जबकि योनि की पीएच अम्लीय है। जब वीर्य संभोग के बाद योनि में छोड़ दिया जाता है, यह योनि में संतुलन को बदल देता है, जिससे यह बैक्टीरिया के विकास की संभावना को छोड़ देता है। कंडोम और अन्य गर्भनिरोधक तरीकों का प्रयोग इस समस्या से बचा जाता है। यदि आप कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो सेक्स के तुरंत बाद वीर्य को धो लें और निकाल दें ताकि आपके योनि के पीएच को बदलने का समय न हो।
  • Video: कैसे आप एक स्वस्थ जीवन शैली रहते हैं? || स्वास्थ्य Dinacharya कैसी होनी chaiye?

    भाग 3
    अच्छा खाना और व्यायाम करना

    छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 11
    1
    पर्याप्त दही लें दही के समान "अच्छा" बैक्टीरिया है कि आपकी योनि को स्वस्थ होना चाहिए आप अपने दैनिक आहार का दही हिस्सा करके अपने शरीर में बैक्टीरिया को बदल सकते हैं। दही पीने से फंगल संक्रमण से बचने और इलाज करने का एक अच्छा तरीका है।
    • दही के अलावा अन्य खाद्य भी उसी तरह आपके शरीर की मदद कर सकते हैं। यदि आप इसे बहुत पसंद नहीं करते हैं तो किम्ची, कोम्बोचा और अन्य किण्वित खाद्य पदार्थ दही के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है
    • प्रोबायोटिक गोलियां भी उपलब्ध हैं यदि आप दही को दैनिक आधार पर नहीं खाना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 12
    2
    बहुत सारे फल खाएं क्रैनबेरी, अनानस, स्ट्रॉबेरी और अन्य फल योनि द्वारा स्रावित तरल पदार्थ की गंध को ताज़ा करने में मदद करते हैं। फल खाने से आपकी योनि की गंध बिल्कुल गंध नहीं होनी चाहिए, लेकिन इससे अधिक सुखद गंध विकसित करने में मदद मिल सकती है, अगर आपको चिंता हो रही है। फलों में एक उच्च पानी की सामग्री होती है और आपको हाइड्रेटेड रखने से शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद मिलती है जिससे खराब गंध हो सकता है।
  • एक स्वस्थ योनि चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लहसुन खाओ लहसुन के गुण हैं जो कवक को मारते हैं, इसे फंगल संक्रमणों को रोकने और इलाज करने के लिए एक प्रभावी उपकरण बनाते हैं। कच्ची या पकाया लहसुन खाने से एक हफ्ते में आपकी योनि को स्वस्थ रखने का एक अच्छा तरीका है। यह भी कहा जाता है कि लहसुन खराब योनी गंध को दूर करने में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 14
    4
    व्यायाम करें केगेल (पॉबोकॉक्सीग्रस मांसपेशी संकुचन अभ्यास के रूप में भी जाना जाता है)। कगेल व्यायाम श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को मजबूत करता है ये मांसपेशियों को उम्र के साथ और जन्म देने के बाद अधिक लचीला और कमजोर होते हैं। उन्हें सुदृढ़ करने से आपको मूत्र असंयम जैसी समस्याओं से बचने में और यौन आनंद बढ़ने में मदद मिल सकती है। केगल व्यायाम करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  • पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को ढूंढें ऐसा करने के लिए, आधे रास्ते का पेशाब करना और रोकना। मांसपेशियों जो आप को रोकने के लिए इस्तेमाल करते हैं वे हैं जो आप केगल व्यायाम के साथ काम करेंगे।
  • मांसपेशियों को दबाएं और तीन सेकंड के लिए रखें, फिर रिलीज करें। इस पंद्रह बार दोहराएं।
  • कैगेल का रोज़ा करते रहें, अधिक समय लेते हुए और अधिक पुनरावृत्ति जोड़ते रहें, जैसे आप नियंत्रण हासिल करते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 15
    5
    योनि को व्यायाम करने के अन्य तरीके खोजें। योनि को यौन क्रियाकलाप और आनंद के माध्यम से भी मजबूत किया जाता है, क्योंकि यौन संबंधों में इसे टोन और लोचदार रखा जाता है। सेक्स करना आमतौर पर आकार में रहने का एक अच्छा तरीका है। संभोग के दौरान संवेदना और योनि को आराम देने के लिए इसे जितना संभव हो उतना व्यायाम करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक थरथानेवाला का उपयोग करके आप एक ही प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं।
  • जेड अंडे, योनि शंकु, बेन वा गेंद (जिसे चीनी गेंदों या गीशा गेंदों के रूप में भी जाना जाता है) और डंबबेल्स भी "वजन उठाने" तकनीकों के माध्यम से योनि को व्यायाम करने के लिए डिजाइन किए गए उपकरण हैं।
  • भाग 4
    संक्रमण और अन्य बीमारियों से निपटना

    छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 16
    1
    कवक संक्रमणों के लिए ओवर-द-काउंटर उपचार की कोशिश करें अधिकांश महिलाओं को समय-समय पर फंगल संक्रमण का अनुभव होता है और आमतौर पर ओवर-द-काउंटर एंटिफंगल क्रीम या प्रॉपोट्रीटरीज़ के साथ इलाज किया जा सकता है। ये उपचार खुराक में आते हैं जो आपके संक्रमण की गंभीरता के आधार पर एक, तीन, पाँच या सात दिनों की माहवारी में लिया जाता है। कवक संक्रमणों के लिए सबसे अधिक उपचार एक विरोधी खुजली क्रीम के साथ भी आते हैं जो कि योनी क्षेत्र के आसपास खुजली और जलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके पास फंगल संक्रमण है, तो आपको डॉक्टर को यह जांचने के लिए देखना चाहिए। फंगल संक्रमण के लक्षणों में गांठ, पीली और बदबूदार स्राव, योनि क्षेत्र में खुजली और जलन, योनी पर दाने और जल या दर्द शामिल हैं।
    • यदि आपका संक्रमण एक हफ्ते के बाद दूर नहीं जाता है, तो संक्रमण का अंत करने वाली दवाएं लिखने के लिए अपने डॉक्टर से एक नियुक्ति करें।
    • आप अपने शरीर में "अच्छा" बैक्टीरिया के स्तर को बढ़ाने के लिए दही या अन्य किण्वित खाद्य पदार्थों की दैनिक खपत को दोगुना करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 17
    2
    Vaginitis के लिए उपचार प्राप्त करने के लिए डॉक्टर के पास जाओ Vaginitis के कारणों में फंगल संक्रमण, जीवाणु संक्रमण, परजीवी आदि शामिल हैं। Vaginitis एक मछली की तरह गंध, जलने, खुजली और योनी के चारों ओर एक दाने के साथ एक स्राव द्वारा विशेषता है। आप असुविधाजनक लक्षणों से निपटने के लिए ओवर-द-काउंटर क्रीम खरीद सकते हैं, लेकिन आपको एक चिकित्सक को कारण खोजने और यदि आवश्यक हो तो पर्ची प्राप्त करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि चरण 18
    3
    यौन संचारित रोगों (एसटीडी) के लिए अक्सर परीक्षण करें। एचपीवी (मानव पेपिलोमा वायरस), क्लैमाइडिया, जननांग मौसा और अन्य जैसे यौन संचारित बीमारियां, अगर इलाज न छोड़ी तो दीर्घकालिक क्षति हो सकती है। यदि आप असुरक्षित यौन संबंध रखते हैं और महसूस करते हैं कि यौन संक्रमित बीमारी का संयोग होने की संभावना है, तो अपने डॉक्टर से अपॉइंटमेंट करें या स्वास्थ्य केंद्र पर जाएं। कई मामलों में, आप इन परीक्षणों को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक है एक स्वस्थ योनि कदम 19
    4
    अगर आप सामान्य से कुछ पता चलते हैं तो डॉक्टर पर जाएं। कई महिलाएं अपने वोगों को देखने और महसूस करने के तरीके से परिचित नहीं हैं, इसलिए जब उन्हें कुछ परिवर्तन होता है, तब उन्हें महसूस नहीं होता। प्रत्येक योनि अलग है और यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे दिखता है, महसूस करता है और सामान्य रूप से बदबू आती है, ताकि जब कुछ बदल जाए और आपको आवश्यक हो तो चिकित्सा देख सकें। यदि आप रंग, मस्सा या अन्य गांठों में स्राव, गंध या अलग दिखते हैं या यदि आपको आपकी योनि में दर्द महसूस हो रहा है, तो एक उल्लेखनीय बदलाव देखने पर डॉक्टर से संपर्क करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बार-बार स्नान करें और उसे बहुत पानी से धो लें, विशेष रूप से जब आप मासिक धर्म की अवधि में हों
    • किसी यौन संबंध के तुरंत बाद खुद को धो लें
    • बहुत पानी पी लो
    • जब आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करते हैं तो परिपक्व दिमाग की कोशिश करें। एक स्वस्थ योनि बनाए रखना नियमित स्वच्छता व्यवस्था का हिस्सा है।
    • आप और आपके पार्टनर (एस) दोनों से एसटीडी टेस्ट प्राप्त करना एक निश्चित तरीका है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या आपके पास कुछ भी है एक डरावना मत बनो, आपका स्वास्थ्य इस पर निर्भर करता है!
    • यदि आप जानते हैं कि आपकी योनि स्वस्थ नहीं है, तो सेक्स न करें या हस्तमैथुन न करें।
    • 100% प्राकृतिक क्रैनबेरी रस पीना
    • यह संभव है कि आपके जननांग क्षेत्र में बाल न होने से जलन होती है। जघन बाल का उद्देश्य जननांगों को बहुत गीला होने से रोकने और क्षेत्र को सांस लेने की अनुमति देता है। यद्यपि इसके परिणाम जरूरी नहीं होते हैं, जघन बाल हटाने से एक स्वच्छ लाभ का प्रतिनिधित्व नहीं होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप एसटीडी अनुबंधित करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उसका इलाज करें। यौन संचारित बीमारियों का इलाज नहीं किया जाता है जो भविष्य में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • यदि आपको असामान्य योनि खून बह रहा है (अपनी अवधि के बीच खून की थोड़ी मात्रा, सप्ताह में एक बार खून बह रहा है या कई घंटों के दौरान प्रति सैनिटरी पैड को गीला कर), तो अपने डॉक्टर को देखें आपको रोगों या शर्तों की एक श्रृंखला से पीड़ित हो सकता है
    • यदि आपके पास योनि गंध (मछली की तरह विशेष रूप से एक गंध) के साथ लगातार समस्याएं हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें, यह वोगिनिटिस हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com