ekterya.com

ट्राइजेम्यल नसलिया और अन्य चेहरे या सिर के दर्द से निपटने के लिए

चिकित्सा में, ट्राइजेमैन न्यूरलजीया को "मानव के लिए जाने वाला सबसे खराब दर्द" और "आत्मघाती बीमारी" के रूप में जाना जाता है यह चेहरे और सिर में लगातार और मजबूत दर्द का कारण बनता है यह आमतौर पर चेहरे पर एक तरफ हमला करता है, लेकिन दुर्लभ मामलों में यह दोनों को प्रभावित कर सकता है। त्रिकोणमूल नसों का दर्द एक ऐसा मामला नहीं है जिसे एक खोया मामला माना जाता है, लेकिन यह जीवन बदल सकता है और इसके साथ सामना करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको समर्थन की आवश्यकता होगी। नीचे, आप इसे और कुछ उम्मीद के इलाज के लिए कुछ नए विचारों को मिलेगा।

चरणों

ट्राइजीमेनिअल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और सिर दर्द चरण 1 चित्रा छवि
1
न्यूरोलॉजिस्ट खोजें जो शोध भी करता है यदि आपको कोई नहीं मिल सकता है, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि चेहरे के दर्द वाले कितने रोगियों ने उसे इलाज किया है जितने अधिक रोगियों ने आप का इलाज किया है, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप इस बीमारी के बारे में और जानें। यदि आप अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, तो एक और डॉक्टर की तलाश करें।
  • फाइट ट्राइजीमेनिनल न्यूरलगिया और अन्य चेहरे और हेड दर्द चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप microvascular डीकंप्रेसन सर्जरी के लिए एक उम्मीदवार रोगी हैं, तो अनुरोध करें कि आपके पास एमआरआई है यह तब किया जाता है जब trigeminal तंत्रिका पर एक आक्रामक नस प्रेस। सर्जरी के दौरान, सर्जन तंत्रिका और आक्रामक क्षेत्र के बीच टेफ्फ्लोन के छोटे "तकिए" रखता है और इस प्रकार दर्द को राहत देता है। यदि इस स्थिति ने आपको 2-3 साल तक प्रभावित किया है, तो सफलता की दर अच्छी है।
  • फाइट ट्राइजीमेनिनल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और हेड दर्द चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी चिकित्सा रिपोर्ट लिखें अपने विकार के इतिहास को लिखें, जब आपको पहले हमले का सामना करना पड़ा और इसके कारण क्या हुआ सभी दवाएं जो आपने ली हैं, उन सभी दवाओं को लिखो जो आप ले रहे हैं, जिसमें जड़ी-बूटियों और विटामिन शामिल हैं। उदाहरण के लिए, आपके पति या पत्नी, जिनके पास आप देख चुके सभी डॉक्टरों के साथ ही एक संपर्क व्यक्ति का नाम और विवरण, से संपर्क करने के लिए नाम और डेटा रखें। अपने सर्जरी के बारे में विशिष्ट रहें
  • ट्राइजीमेनिअल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और सिर का दर्द लड़ो चरण 4 छवि
    4
    प्रति दिन 400 मिलीग्राम मैग्नीशियम और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और एक अन्य विटामिन और खनिज पूरक लें।
  • फाइट ट्राइजीमेनिअल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और हेड पेन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्रौद्योगिकी का परीक्षण करें अल्फा-टिम (विद्युत माइक्रो-चालू). आपका स्वास्थ्य बीमा इस उपचार के लिए भुगतान करना होगा, क्योंकि इसे एफडीए ("फूड एंड ड्रग रेगुलेटरी एजेंसी") द्वारा अनुमोदित किया गया है, लेकिन इसके लिए आपको इसके लिए भुगतान करना पड़ सकता है। यह उपचार संचयी है और समय के साथ आपको उसे अक्सर बार-बार प्रदर्शन नहीं करना होगा अल्फा-स्टिम टेक्नोलॉजी में निवेश करने से पहले आपको यह देखने में मदद मिलती है कि क्या डॉक्टर कम से कम 3 सप्ताह के लिए निर्धारित भौतिक चिकित्सा परीक्षा है। माइग्रेन के उपचार के लिए 90% से अधिक की सफलता दर को दिखाया गया है। सिरदर्द trigeminal नसों का दर्द, तो, इलाज हो जाओ आपके पास सभी सिरदर्द हैं



  • फाइट ट्रीजीलेमिन न्यूरलिया और अन्य चेहरे और हेड पेड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने चेहरे को छूने से बचें - यह ठंड हवा की हवाएं और चुंबन और गले लगाने से उत्पन्न चेहरे की उत्तेजना से बचा जाता है। जब मौसम ठंडा हो या ठंडी हो तो अपना चेहरा ढंकें। अपनी शर्ट पर पिन या ब्रोच का इस्तेमाल दूसरों को याद दिलाने के लिए करें कि वे आपको अपने चेहरे के दूसरी तरफ एक चुंबन के साथ स्वागत करना चाहिए। अपने बैग या जेब में त्वरित गर्मी पैक ले लो यदि आप ठंड महसूस करते हैं या आप अपने चेहरे पर अचानक ठंडा हो जाते हैं, तो एक हाथ से आपकी मदद करेंगे
  • फाइट ट्राइजीमेनिनल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और हेड पेन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक सम्मानित न्यूरोलॉजिस्ट के साथ बोटॉक्स इंजेक्शन की कोशिश करो।
  • ट्राइजीमेनिनल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और सिर दर्द चरण 8 के शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    गर्मी या ठंड लगाने का प्रयास करें अपनी गर्दन की मांसपेशियों को आराम से रखें एक हाथ तौलिया को ऊपर रोल करें और इसे एक तकिया के बजाय अपनी गर्दन के नीचे रखें सोते समय अपना सिर और चेहरे को ढंकें। प्रभावित पक्ष पर सो न होने की कोशिश करें क्योंकि दर्द सुबह में खराब हो जाता है।
  • फाइट ट्राइजीमेनिअल न्यूरलिया और अन्य चेहरे और हेड पेन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    रचनात्मक गतिविधियों के साथ खुद को विचलित करें ड्रा, पेंट, पढ़िए क्या आपको खुशी देता है! यदि आप बहुत ध्यान देते हैं, तो आपको कम दर्द महसूस होगा। नरम, शांत और हीलिंग संगीत को सुनना भी मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • कई लोगों ने रूट कैनाल उपचार प्राप्त करने के बाद इस विकार का अधिग्रहण किया। यदि यह तुम्हारा मामला है, तो अपने दांत मत लो! बहुत से लोगों ने पता लगाया है कि दुख की बात है कि उनके दांतों को हटा दिए जाने के बाद, दर्द जारी है। दर्द कपाल तंत्रिका से होता है जिसे ट्राइजेमनल तंत्रिका कहा जाता है। यदि आप अपने दाँत निकलते हैं, तो दर्द बंद नहीं होगा! यदि आपके पास गंभीर संक्रमण हो, तो सुनिश्चित करें कि आपको उचित एंटीबायोटिक दवाएं दी गई हैं क्योंकि एक फोड़ा का संक्रमण तंत्रिका की अन्य शाखाओं में फैल सकता है। कुछ लोगों ने मल्टीपल स्केलेरोसिस के कारण इस शर्त को हासिल किया था। हम इसे फिर से कहते हैं, एक चिकित्सक द्वारा जाँच लें कभी-कभी, हम नहीं जानते क्यों कारणों को जानने के बिना भी इस विकार के साथ-साथ बच्चों के भी प्रलेखित मामले हैं। कई बार, यह 50 साल बाद और एक निरंतर और हल्के दर्द के साथ शुरू होता है। अपने डॉक्टर से बात करें
    • जब आपके पास कोई हमला होता है तो हाथ से मुलायम खाद्य पदार्थ रखें कभी-कभी, हमले के दौरान सामान्य भोजन पर चबा करना मुश्किल होता है
    • हर समय आपके साथ आपके निर्धारित दवाएं हों
    • यदि आप इस विकार के साथ किसी को नहीं जानते हैं, तो आप पर भरोसा कर सकते हैं, अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के समूह के साथ अपने चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं। आपको 2 बजे तक किसी को भी कॉल करने की आवश्यकता होगी। मीटर। एक हमले के दौरान आपकी मदद करने के लिए जब एक लंबे समय से हमलों का अनुभव होता है, तो यह संभव है कि परिवार अभिभूत महसूस करे और इसलिए अन्य व्यक्ति बहुत फायदेमंद हो सकता है। एक स्पीकरफोन का उपयोग करें ताकि जब आप किसी हमले के दौरान किसी को कॉल करें, तो अपना चेहरा न छूएं।
    • यह स्वीकार करना है कि आपके पास इस विकार महत्वपूर्ण है ताकि आप खुद का ख्याल रख सकें आप छूट में पड़ सकते हैं, आशा है।
    • यदि आपको पर्याप्त निदान प्राप्त करना कठिन लगता है, तो पहले दर्द को रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी रखें। लिखें जो दर्द का कारण बनता है - आपके शरीर के बारे में जागरूकता है इसके बाद, ऑफ्फेशियल और क्रेनियल दर्द में एक विशेषज्ञ की यात्रा करें और दर्द विकारों के लिए एक क्लिनिक पर जाएं।
    • जब आप छूट में पड़ जाते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो, खुद को नियंत्रित करें खुशी के साथ राहत के हर मिनट का आनंद लें
    • अपने दांतों का ख्याल रखना कई रोगियों ने कुछ दांत खो दिए हैं या दर्द के कारण गरीब दंत स्वच्छता है। एक अच्छा दंत चिकित्सक के पास जाओ जो त्रिज्यात्मक नसों का दर्द समझता है और आपकी मदद कर सकता है।
    • आवश्यकतानुसार सो जाओ - थकान से हमलों में बहुत बुरा होता है
    • आराम करो, आराम करो और प्रार्थना करो एक आरामदायक जगह खोजें जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं अकेले मत रहो! अन्य लोगों से बात करने के लिए स्पीकरफोन का उपयोग करें या ऑनलाइन सहायता साइटें देखें यदि आपको एक और मरीज मिल जाए, जो वास्तव में हो जो कुछ भी हो रहा है उसे समझो!

    चेतावनी

    • अधिकांश चिकित्सक मुश्किल मामलों में इस विकार के लिए नशीले पदार्थों के उपयोग की स्वीकृति देते हैं, जहां अन्य एनाल्जेसिक या एंटीकन्वाल्स्लेट दवाएं काम नहीं करती हैं। यदि आपका डॉक्टर समझ नहीं रहा है, तो दूसरे के लिए देखो! कुछ मामलों में morphine निर्धारित किया जाता है ताकि एक अधिक सामान्य जीवन संभव हो सके! याद रखें, आप जो दर्द से पीड़ित हैं और जब आप मादक पदार्थ लेते हैं तो आप हो जाएगा सामान्य, नहीं comatose!
    • ओवर-द-काउंटर दवाइयों की अधिक खुराक न लें! आम तौर पर ये इस स्थिति को कम नहीं करते हैं, इसलिए, उनका उपयोग न करें। ओवर-द-काउंटर दर्द दवाएं एक सिरदर्द एक साइड इफेक्ट के रूप में पैदा कर सकती हैं।
    • जब तक आप उपचार के अन्य सभी तरीकों का सहारा नहीं लेते तब तक डॉक्टरों को ट्रिगरिनल तंत्रिका पर विनाशकारी तकनीकों का अभ्यास करने की अनुमति न दें!
    • याद रखें: यह विकार आपको मारने वाला नहीं है, लेकिन यह आपको ऐसा महसूस कर सकता है जैसे आप हारना और मरना चाहते हैं लड़ो और अपनी चिकित्सा टीम है और अपने परिवार की मदद यह विकार आपको महसूस कर सकता है कि आप अपने आप को मारना चाहते हैं। एक योजना तैयार है, अपनी दवाएं हाथ में लें और उन्हें लेना बंद न करें!
    • आपके हाथों में कोई हथियार, चाकू या कोई अन्य चीज नहीं है जिसे आप अपने घर में आत्महत्या करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति को हैं, जो आप एक भयानक हमले के दौरान कॉल कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com