ekterya.com

ट्राइडामाइनल न्यूरुलिया, चेहरे का दर्द, सिरदर्द और माइग्रेन के साथ कैसे रहें

चिकित्सा विज्ञान द्वारा ज्ञात त्रिकोणम्य नसों का ग्रंथि (एनटी), "मानव द्वारा सहन किया जाने वाला सबसे खराब दर्द" और "आत्मघाती बीमारी" के कारण, तीव्र और निरंतर सिरदर्द का कारण बनता है।

चरणों

ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस- हेड दर्द, माइग्रेन चरण 1 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
1
आराम, विश्राम, प्रार्थना करो! एक आरामदायक जगह खोजें जहां आप रह सकते हैं और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अकेले मत बनो! टेलीफ़ोन स्पीकर का उपयोग करने वाले अन्य लोगों से बात करें या इंटरनेट पर समर्थन पृष्ठों पर जाएं। यदि आप किसी अन्य मरीज की यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे। जो मरीज़ पहले ही इस के माध्यम से चले गए हैं वे जानकारी के एक अमूल्य स्रोत हैं। इसके अलावा, वे वास्तव में आप के साथ क्या हो रहा है की पहचान कर सकते हैं!
  • ट्रेंजेमनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस- हेड पेन, माइग्रेन चरण 2 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    2
    Endthepain.org पर जाएं त्रिकोणीय नसों का एसोसिएशन की वेबसाइट अमूल्य है, क्योंकि इसमें चेहरे के दर्द और सिरदर्द के कई लक्षण शामिल हैं। वे जल्दी से जवाब देंगे और आपको फोन, मेल या ईमेल द्वारा व्यावहारिक सहायता देंगे। इसके अलावा, आप मेडिकल सार तत्वों को प्राप्त कर सकते हैं कि आप नए विकल्पों के साथ अपने चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं, जिन्हें आपने कोशिश नहीं की हो। याद रखें कि हम सभी अद्वितीय हैं, जो एक व्यक्ति के लिए काम करता है, वह दूसरे के लिए काम नहीं करता है, इसलिए जांच कर रहें इसके अलावा, उनके पास ट्रिगरिलीन न्यूरलजीआ और अन्य चेहरे और सिर न्यूरलजिआ से संबंधित सभी चीजों के बारे में "काउंटरटेक" नामक एक शानदार पुस्तक है।
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस- हेड दर्द, माइग्रेन चरण 3 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    3
    एक रिसर्च न्यूरोलॉजिस्ट प्राप्त करें अगर आप एक को नहीं मिल पाए, जब आप अपनी पहली नियुक्ति पर जाएं, तो पता चले कि चिकित्सक किस तरह के चेहरे के दर्द से पीड़ित हैं बाधाएं, अधिक मरीजों, उस डॉक्टर के ज्ञान से अधिक है यदि वे आपको तिरस्कार के साथ व्यवहार करते हैं, या अपनी आवश्यकताओं को सुनने के लिए पर्याप्त धैर्य नहीं है, तो किसी अन्य डॉक्टर को ढूंढें हम में से बहुत से डॉक्टरों की एक बहुत कुछ है आपके क्षेत्र में वास्तव में अच्छे डॉक्टरों को ढूंढने के लिए उपरोक्त वेबसाइट बहुत उपयोगी है।
  • ट्रेंजेमनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस- हेड दर्द, माइग्रेन चरण 4 के साथ जीवन को संभाल लेते हुए छवि
    4
    न्यूरोलॉजिस्ट के साथ अपनी नियुक्ति के दौरान, अनुरोध करें कि आप संभव microvascular decompression के अस्तित्व का निर्धारण करने के लिए एमआरआई (चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग) करते हैं। यह एक अपकेंद्रित धमनी द्वारा या शरीर के किसी अन्य भाग द्वारा ट्राइजेमनिस तंत्रिका के क्लैम्पिंग के कारण होता है। एक शल्य चिकित्सा है जिसमें छोटे टेफ्लोन पैड तंत्रिका और ट्रांसेसिव तत्व के बीच रखा जाता है, जिसके साथ राहत हासिल की जाती है। अगर आपको इस शर्त से दो या तीन साल से कम समय का सामना करना पड़ता है, तो सफलता की संभावना अधिक होती है।
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस-हेड दर्द, माइग्रेन चरण 5 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    5
    अपनी चिकित्सा रिपोर्ट लिखें दर्द आपको महत्वपूर्ण विवरण भूल सकता है। यह कैसे करें? बीमारी का इतिहास लिखें, जब पहला संकट या प्रकरण हुआ और क्या हुआ, आपके द्वारा ली गई सभी दवाएं, आप जो भी दवा ले रहे हैं, साथ ही जड़ी-बूटियों और विटामिन लिखो। अपनी पत्नी की तरह सभी डॉक्टरों और आपके निकटतम संपर्क व्यक्ति के नाम और संपर्क जानकारी जोड़ें परामर्श और किसी भी अजीब लक्षण के बारे में विशिष्ट रहें
  • ट्रिपेमेनिनल न्यूरलिया और अन्य फेस- हेड दर्द, माइग्रेन चरण 6 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि

    Video: मर्सी में आधासीसी के लिए बोटॉक्स

    6
    अपना पोषण पावर करें: ठेके को रोकने के लिए प्रति दिन 400 मिलीग्राम मैग्नीशियम लें। बी कॉम्प्लेक्स, विशेषकर विटामिन बी 12, तंत्रिका तंत्र के सामान्य कामकाज के लिए आवश्यक है। कभी-कभी, इस बेचैनी के साथ ठीक से भोजन करना मुश्किल है, इसलिए आपको हर रोज एक अच्छा विटामिन और खनिज परिसर की आवश्यकता होती है! पत्तेदार सब्जियों जैसे प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें, याद रखने का एक अच्छा तरीका इंद्रधनुष खाने का है! (रंग से भरा आहार) विटामिन डी आपको थकावट में मदद करेगा यदि आप हिलाते हैं, तो उन्हें ठंडे पानी से न लें, क्योंकि इससे संकट पैदा हो सकता है। मुंह में किसी भी कट या अल्सर का इलाज करने के लिए यह ओवर-द-काउंटर एनेस्थेटिक्स का उपयोग करता है, क्योंकि मौखिक गुहा में दर्द एक प्रकरण बना सकता है।
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस हेड दर्द, माइग्रेन चरण 7 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    7
    अल्फा-स्टिम टेक्नोलॉजी की कोशिश करें जो नसों को सामान्य रूप से सामान्य रूप से फ़ंक्शन करता है। यह टेन्स यूनिट (प्रक्षेपणिक विद्युत तंत्रिका उत्तेजना) या ट्रांसकाएंट्यूड इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन की तरह बिल्कुल नहीं है, लेकिन यह तंत्रिका का प्राकृतिक विद्युत संकेत है। अल्फा-स्टिम.आपके बीमा को इसके लिए एक अच्छी रकम का भुगतान करना चाहिए, जैसे चिकित्सा उपकरण, क्योंकि इसे खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए - खाद्य) द्वारा अनुमोदित किया गया है औषध प्रशासन) इस तकनीक के बारे में अपने चिकित्सक को सूचित करना आवश्यक हो सकता है यह एक संचयी उपचार है और एक ऐसा समय आएगा जब आपको उसे कई बार प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं होगी। अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित भौतिक चिकित्सा में कम से कम 3 सप्ताह के लिए यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या यह घर में उपयोग करने के लिए डिवाइस में निवेश करने से पहले काम करता है। माइग्रेन का सिरदर्द के मामलों में अल्फा-एसिड में 90% से अधिक सफलताएं हैं। सिरदर्द trigeminal नसों का दर्द, तो यही कारण है कि आप सभी सिर दर्द का इलाज करना चाहिए
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य फेस-हेड दर्द, माइग्रेन चरण 8 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि



    8
    चुंबन और मजबूत हगों के साथ चेहरे के क्षेत्र को छूने और उत्तेजित न करें। ड्राफ्ट से दूर रहें, खासकर शीत धाराओं अपने चेहरे को नरम और गर्म स्कार्फ के साथ कवर रखें जो आपको ठंडे मौसम और हवा से बचाता है अपने चेहरे के उस तरफ से बचने के लिए अपने प्रियजनों को याद दिलाने के लिए अपने ब्लाउज पर पिन का उपयोग करें अपने बटुए या पॉकेट में गर्म पानी के कुछ तत्काल संपीड़ित करें, जिससे आपको अचानक आपकी चेहरे पर ठंड महसूस हो रहा है। अधिक आराम के लिए आप स्कार्फ की सहायता से संपीड़ित की गर्मी को लागू कर सकते हैं।
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरेलिया और अन्य फेस-हेड दर्द, माइग्रेन चरण 9 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    9
    एक प्रतिष्ठित न्यूरोलॉजिस्ट के साथ बोटोक्स की न्यूरोलॉजिकल इंजेक्शन कोशिश करो, न कि एक सौंदर्यशास्त्रज्ञ के साथ! यह एक रासायनिक प्रतिरोध है जो आपको राहत महसूस कर सकता है। तंत्रिका परत कोटिंग में वापस आ जाएगी, इसलिए हर कुछ महीनों में एक बार इस उपचार के लिए जरूरी होगा।
  • ट्रिपेमेनिनल न्यूरलगिया एंड अन्य फेस-हेड पेन, माइग्रेन चरण 10 के साथ जीवन को संभाल लेते हुए छवि
    10
    शुरुआत से दर्द पर हमला करते हैं और हर समय आपके साथ अपने नुस्खे ले जाते हैं अपने आप को दवा लेने से पहले एक गंभीर संकट होने की अपेक्षा न करें, आपको रोकने के लिए संकट को रोकने के लिए बहुत ज्यादा दवा की आवश्यकता होगी
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरेलिया और अन्य फेस-हेड दर्द, माइग्रेन चरण 11 के साथ जीवन को संभाल लेते हुए छवि
    11
    गर्दन की मांसपेशियों को आराम रखने के लिए गर्मी या बर्फ लगाने की कोशिश करें एक तकिया के बजाय आपकी गर्दन के नीचे एक लुढ़का हुआ हाथ तौलिया डालकर इसे आज़माएं अपने सिर और चेहरे को कवर करें जब आप सोते हों प्रभावित पक्ष पर सोते रहें, क्योंकि सुबह में दर्द खराब हो जाएगा। इसके अलावा, एक जकूज़ी में स्नान दर्द का प्रबंधन करने के लिए अद्भुत हो सकता है
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरेलिया और अन्य फेस-हेड पेन, माइग्रेन चरण 12 के साथ जीवन संभाल लेते हुए छवि
    12
    रचनात्मक रहें ड्रा, पेंट करें, गाना, एक डायरी लिखिए, कल्पना करें, अपना मन कब्जा रखें, पढ़ो और जो भी आपको आनंद मिलता है उसे अवशोषित करें। यदि आप कुछ करने का आनंद लेते हैं, तो आप ध्यान केंद्रित करने के लिए अच्छा समय व्यतीत करेंगे और आप देखेंगे कि आपको एक अद्भुत राहत महसूस होगी
  • ट्रिपेमेनिन न्यूरलजीआ और अन्य चेहरे के साथ हेंडल लाइफ शीर्षक वाली छवि हेड दर्द, माइग्रेन चरण 13
    13
    शायद आप सोच रहे हैं ... मुझे यह कैसे मिलता है? कई लोगों ने एक रूट कैनाल के बाद इस विकार को प्रस्तुत किया है। यदि यह आपका मामला है, तो मैं आप से नाराज़ नहीं है कि आपका दांत निकाला न जाए! दुर्भाग्य से, कई लोगों को एहसास हुआ कि जब उनके दांत हटा दिए गए थे, दर्द अभी भी वहां था। दर्द कपाल तंत्रिका से आता है, जिसे ट्राइजेमनल तंत्रिका कहा जाता है, अगर दांत निकाल दिए जाते हैं, तो दर्द बंद नहीं होगा क्योंकि तंत्रिका अभी भी वहां है! यदि आपके पास गंभीर संक्रमण हो, तो सुनिश्चित करें कि आपको एंटीबायोटिक्स निर्धारित किया गया है क्योंकि फोड़ा के संक्रमण तंत्रिका के अन्य भागों में प्रगति कर सकते हैं। कुछ लोग मल्टीपल स्केलेरोसिस के कारण इस स्थिति को प्राप्त करते हैं। दोबारा, जांच के लिए कृपया अपने चिकित्सक को देखें। कभी-कभी, हम यह नहीं जानते कि ये बातें क्यों होती हैं, यहां तक ​​कि इस विकार के साथ बच्चों के मामलों का दस्तावेजीकरण भी किया गया है। कई बार, त्रिकोणम्य नसों का दर्द हल्के और निरंतर दर्द के साथ 50 वर्ष के बाद शुरू होता है। फिर, कृपया सटीक निदान और उचित देखभाल प्राप्त करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • आप और सभी डॉक्टरों के बीच एक अच्छा संचार रखो, और सुनिश्चित करें कि सभी एक ही सही जानकारी है। अपने इलाज के शीर्षस्थ का केंद्र बनें। यह मत मानो कि उनके पास सभी सही जानकारी है।
    • आपके घर में आराम और आराम करने के लिए जगह है, शांत संगीत के साथ एक शांत स्थान, जिसे आप आसानी से संकट के दौरान अंधेरा कर सकते हैं, क्योंकि चमकदार रोशनी दर्द को बदतर बना सकती है सुनिश्चित करें कि कमरा गर्म, आरामदायक है, आराम से कुर्सी या बिस्तर और कोई ड्राफ्ट नहीं है।
    • जब आप सुधार महसूस करते हैं, इसे ज़्यादा मत करो, इसे आसान बनाएं आनंद के साथ अपने जीवन के हर मिनट का आनंद लें
    • पर्याप्त सो जाओ, थकावट एपिसोड को बहुत बुरा बनाता है
    • परिवार या दोस्तों के एक समूह को आपकी सहायता करने के लिए जाओ, अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं जानते हैं जिस पर इस विकार है, तो आप पर भरोसा कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जिसे आप किसी संकट के दौरान बोलने या प्रार्थना करने में सुबह 2 बजे भी कॉल कर सकते हैं। जब आपको लंबे समय तक इस बीमारी होती है, तो परिवार को पहनना पड़ता है, इसलिए किसी अन्य व्यक्ति को विकल्प के रूप में बहुत उपयोगी है। संकट के दौरान स्पीकर का उपयोग करें ताकि आप फोन पर बात करते समय अपना चेहरा न छूएं।
    • एपिसोड के दौरान नरम पदार्थों को पहुंच के भीतर रखें, सामान्य खाद्य पदार्थों पर चबाना कभी-कभी मुश्किल होता है कुछ लोगों को पता है कि अफ्रीका से लाल चाय (रियोबिओस चाय) सिरदर्द के लिए औषधीय गुण हैं।
    • अपने दांतों को अच्छी स्थिति में रखें हम में से बहुत से दांत खो चुके हैं या दर्द के कारण खराब दांत की स्वच्छता है। एक अच्छा दंत चिकित्सक प्राप्त करें जो त्रिज्यात्मक तंत्रिकाविज्ञान को समझता है और आपको मार्गदर्शन कर सकता है।
    • अगर एक अच्छा निदान प्राप्त करना मुश्किल हो गया है, तो क्रैनीफेशियल विशेषज्ञ और एक दर्द क्लिनिक पर जाएं।
    • अवसाद नियंत्रण में रखें, परिवार के करीबी, एक करीबी दोस्त और अपनी गतिविधियों का आनंद ले रहे हैं।
    • दर्द थका है, इसलिए, पहचानें कि दर्द क्या हो रहा है, ताकि आप अपने जीवन की लय को नियंत्रित कर सकें।
    • कई डॉक्टर नशीले पदार्थों के उपयोग के लिए अनिच्छुक मामलों में इस विकार के इलाज के लिए अनुमोदन करते हैं, जहां एंटीकॉल्लेंस और अन्य दवाइयां और दर्द को रोकने के लिए प्रक्रिया काम नहीं करती। यदि आपके पास एक डॉक्टर है जो आपको नहीं समझता है, तो अपने जीवन को अधिक सहनशील बनाने के लिए, दूसरे के लिए देखें! मॉर्फिन और अन्य नशीले पदार्थों के साथ उपचार आपको सामान्य जीवन देने में सफल हो सकता है! याद रखें कि यदि आप गंभीर दर्द से पीड़ित हैं, तो नशीले पदार्थों का उपयोग आपको सामान्य होने में मदद करेगा, दूषित नहीं होगा! यह एक संकेत है, यदि आप अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, तो आपको दर्द की दवा की आवश्यकता है। यदि आप अपने आप से बाहर हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको दवा की उस मात्रा की ज़रूरत नहीं है यदि आप एक संकट में हैं, तो एक एपिसोड के दौरान अपनी एक्शन प्लान और आपके न्यूरोलॉजिस्ट से आपकी अट के बारे में एक पत्र के साथ, तैयार आपातकालीन कक्ष पर जाएं। जब आप किसी यात्रा पर जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात है
    • अपने परिवार और अपने दोस्तों के समूह के साथ संचार बहुत महत्वपूर्ण है। जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तो वे आपके साथ बिताने के समय के लिए अतिरिक्त ध्यान दें। उन्हें प्यार दिखाओ
    • हवाई जहाज़ से यात्रा करने से दर्द बढ़ सकता है, वही अन्य शोर या मजबूत कंपन या धुएं के साथ हो सकता है यात्रा से पहले आराम करें, साथ ही जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचें

    चेतावनी

    • आत्महत्या की चेतावनी! याद रखें कि यह डिस्डर आपको मार नहीं देगा, लेकिन यह आपको आत्मनिर्भर और मरना चाहेंगे। जीने के लिए लड़ने के लिए और अपने परिवार की चिकित्सा और अपने परिवार को मिल कृपया अग्रिम में मदद एक संकट के लिए एक योजना तैयार करें अपनी दवाओं को रोकना और सही खुराक का पालन न करें! सभी हथियार, खतरनाक चाकू और कुछ भी जो आप अपना घर अपने घर से बाहर निकालने के लिए उपयोग कर सकते हैं रखें। जब आप एक भयानक संकट के बीच में हों तो आपको हमेशा किसी को फोन करना चाहिए।
    • जब तक आप अन्य सभी उपचार संभावनाओं को समाप्त नहीं कर लेते हैं, तब तक डॉक्टरों को ट्राइजेम्यल न्यूरेलिया का इलाज करने के लिए आक्रामक तकनीकों का उपयोग करने की अनुमति न दें!
    • स्वयं औषधि न करें इस विकार के लिए डॉक्टरों की एक टीम के पर्यवेक्षण की आवश्यकता है। आप ओवर-द-काउंटर दवाइयों की अधिक मात्रा ले सकते हैं! आम तौर पर, वे इस बीमारी का इलाज करने के लिए उपयोगी नहीं हैं, इसलिए उनका उपयोग न करें जब तक कि आपके डॉक्टर आपको बताए न दें। ओवर-द-काउंटर दर्द दवाएं एक रेबोट सिरदर्द का कारण बन सकती हैं यदि दैनिक उपयोग किया जाता है, महत्वपूर्ण अंगों को नुकसान का उल्लेख नहीं करने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: माइग्रेन सिर दर्द के लिए मालिश तकनीक

    • हवा, ड्राफ्ट और हवा के साथ जलवायु परिस्थितियों के लिए गर्म कपड़े हाथ पर हमेशा एक स्कार्फ होता है
    • एक सहायता समूह जिसे आप दिन के किसी भी समय कॉल कर सकते हैं।
    • आशा
    • विशेष चिकित्सीय ध्यान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com