ekterya.com

कैसे खुशी से जीने के लिए

हमारी आधुनिक संस्कृति कई बार बहुत भ्रमित हो सकती है अगर आप उन चरम सीमाओं से थक चुके हैं जो मीडिया का प्रस्ताव करता है और कुछ और स्थिर और संतोषजनक चीज़ों की तलाश कर रहा है, तो आप वास्तविक खुशी पा सकते हैं। WikiHow आपकी मदद कर सकता है!

चरणों

भाग 1

अपने आप को प्यार करो
लाइव हिपिली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप के रूप में खुद को स्वीकार करें अपने आप को स्वीकार करो, क्योंकि आप अविश्वसनीय हैं! बेशक आप एक व्यक्ति के रूप में बदल सकते हैं, लेकिन कभी नहीं महसूस कर सकते हैं कि अब आप के साथ कुछ गड़बड़ है। पूर्णता की तलाश बंद करो और अपनी गलतियों को स्वीकार करें!
  • लाइव हिपिली चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आत्मविश्वास में सुधार करें आप उन चीजों का पीछा करने में सक्षम होंगे जिनकी आप चाहते हैं बेहतर अगर आपके पास जाने और उन्हें ढूंढने का विश्वास है। अपने आत्मविश्वास में सुधार करें, ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें और सींग से जीवन प्राप्त कर सकें।
  • लाइव हिपिली चरण 3 नामक छवि

    Video: जीवन कैसे जीना चाहिए

    3
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें अपने आप को प्यार करना सीखो और खुद का ख्याल रखना यह एक सुखी जीवन जीने के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ भौतिक संपत्ति हो, तो आप खुश हो सकते हैं अगर आप खुद से प्यार करते हैं और आप कौन हैं और आप कहां हैं याद रखें कि आप कितने अद्भुत हैं और जो कुछ आपने पूरा किया है और जो भी हासिल किया जा रहा है, उसमें ध्यान रखें। अपनी कमियों को स्वीकार करें और अप्राप्य पूर्णता के मानक का पीछा करने से बचें। कोई भी सही नहीं है!
  • लाइव हिपिली चरण 4 नामक छवि
    4
    खुद के लिए बदलें कभी भी आप के अलावा किसी और के लिए बदलना नहीं अगर ऐसी चीजें हैं जो आपको आपके बारे में पसंद नहीं हैं क्योंकि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, आप उन्हें बदलने का प्रयास कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि लोग आपसे चाहे या नहीं, तो आप कभी भी उन्हें पसंद नहीं करेंगे या नहीं वास्तव में। आप किसी को भी नहीं बदल सकते लोगों को बदलने के लिए यह मुश्किल है और आप केवल तभी कर सकते हैं यदि वास्तव में, आप वास्तव में इसे चाहते हैं
  • लाइव हिपिली चरण 5 नामक छवि
    5
    दुराग्रही पर ध्यान न दें वे बदलने नहीं जा रहे हैं हमेशा ऐसे दुखद जीवन वाले लोग होंगे, जिन्हें आपके साथ गड़बड़ करने की आवश्यकता है। हालांकि, अपने दुःख को चीजों को बर्बाद न करें या आप को आप के साथ बुरा महसूस न करें। मूल रूप से, यह लोग चूसना और इसके लायक नहीं है उन्हें अनदेखा करें और आशा करें कि उनका जीवन किसी दिन में सुधार होगा।
  • लाइव हिपिली चरण 6 नामक छवि
    6
    आपको जो चाहिए उसे दे दो ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं अपने आप को थोड़ी देर में विशेष रूप से कुछ दे दो। अपने शारीरिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक पक्षों पर ध्यान केंद्रित करें एक पर इतना ध्यान न दें कि आप किसी और की उपेक्षा करते हैं उन चीजों के संपर्क में रहने की कोशिश करें जो आपको खुश कर देते हैं और उन्हें करते हैं!
  • भाग 2

    प्यार दूसरों
    लाइव हिपिली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    दूसरों का सम्मान करें जब आप दूसरों का सम्मान करते हैं और उनका इलाज करते हैं, तो आप उनका इलाज करेंगे और आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे। याद रखें कि इंसान सामाजिक जीव हैं हमें दूसरों को जीवित रहने और खुश रहने की ज़रूरत है बेवकूफ की तरह बर्ताव करके दूसरों को विमुख मत करो
  • लाइव हिपिली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    जितना ज्यादा मिलता है उतना दे दो। आपके रिश्तों में, चाहे वे दोस्ताना या प्रेमपूर्ण हों या नहीं, आपको उनसे उतना ही अपेक्षाएं चाहिए जितनी आप उनसे अपेक्षा करते हैं आप केवल उन संबंधों से प्राप्त करेंगे जो आप देने के लिए तैयार हैं। दूसरों से प्रेम करें, बलिदान करें, सभी के लिए अच्छा काम करें और स्वार्थी मत बनें।
  • हालांकि, किसी को अपमानजनक है जब पहचानें। अगर कोई ऐसी चीजें करता है जो दिखाती है कि उन्हें अपमानित या आपत्ति की तरह परवाह नहीं है, तो उन्हें अपने जीवन से बाहर निकालें। यह केवल आपकी खुशी को नष्ट करेगा
  • लाइव हिपिली चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरों की सहायता करें संतोष की सबसे अच्छी भावनाओं में से एक सार्थक और ठोस तरीके से दूसरों की सहायता करने से आता है। आप अधिक मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं या आप ऐसा कुछ कर सकते हैं अपने समुदाय में स्वयंसेवक.
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    4
    सकारात्मक मनाएं दूसरों की ईर्ष्या न करें आप केवल नाखुश मिलेगा इसके बजाए, जब वे अच्छी तरह से करते हैं तो दूसरों के लिए आनन्दित होते हैं! उनके लिए वास्तव में खुश महसूस करें और अपने कदमों का पालन करने की कोशिश करें या उनकी सफलता से सीखें, यह सोचने की बजाय कि वे इसके लायक नहीं हैं और आपको कभी भी कुछ अच्छा नहीं मिलता है
  • छवि का शीर्षक लाइव हिपिली चरण 11
    5
    अपनी खामियों को स्वीकार करें लोग अलग हैं और पूरी तरह से पृथ्वी पर सभी दोष हैं। किसी के दोषों पर ध्यान केंद्रित करना और उन्हें आपको गुस्सा दिला देना या आपको दुखी करना ही हर किसी के जीवन को बदतर बना देगा। इस विचार को स्वीकार करें कि मतभेद जीवन को अधिक रोचक बनाते हैं और आपके साथ जारी रखते हैं।
  • लाइव हिपिली चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    संपर्क। संचार सामाजिक खुशी की कुंजी है जब कोई आपको दर्द या निराश करता है, तो यह आमतौर पर संचार विफलता के कारण होता है। जब आपको ध्यान नहीं दिया जाता है या जब आपके मित्र खतरे में होते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पर्याप्त संवाद नहीं है लोगों के साथ अधिक बात करने और अधिक ईमानदार और खुले संवाद को बढ़ावा देने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।
  • भाग 3

    आनंद लें कि आप क्या करते हैं
    लाइव हिपिली चरण 13 नामक छवि
    1
    अपने आप को नए अनुभवों में खोलें यदि आप अपने लिए आदर्श कैरियर ढूंढना चाहते हैं, तो एक अच्छा पहला कदम यह पता चलता है कि आपको क्या खुश करता है। हालांकि, कभी-कभी हम यह नहीं जानते हैं कि हमें खुश क्यों करता है क्योंकि हमने इसे कभी भी पहले कभी नहीं किया है अपने आप को नए अनुभवों पर खोलें और शायद आपको आश्चर्य होगा।
  • लाइव हिपिली चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    विश्लेषण करें कि आप जो भी करते हैं उसका आनंद क्यों लें। अपनी पसंद की नौकरियों की पहचान करें और आप अपने सपनों के कैरियर में क्या लुभावना पाते हैं। मुख्य तत्व के लिए इसका विश्लेषण करें हर कोई एक रॉक स्टार या मशहूर कलाकार नहीं हो सकता है, लेकिन कई नौकरियां हैं जो आपको आनंद ले सकती हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक रॉक स्टार बनना चाहते हैं, तो क्या आप ध्यान का केंद्र बनने का आनंद ले रहे हैं? शायद आप चीजें बनाना चाहें या शायद आप संगीत सुनना पसंद करें। वहाँ अधिक सुलभ दौड़ है कि आप ये बातें करते हैं!
  • लाइव हिपिली चरण 15 नामक छवि
    3
    अपने जुनून का पालन करें एक बार जब आप खोज लेते हैं कि आपको क्या खुश और संतुष्ट करता है, तब तक उस जुनून का पालन करें जब तक आपका ऐसा कैरियर न हो जो उस पर केंद्रित हो। यदि आप अपने जुनून के साथ काम करते हैं, तो आप हर सुबह जागते रहेंगे और रात में बिस्तर पर जाते वक्त आपको बुरा नहीं लगेगा।



  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    4
    जानें कि कैसे सफल हो पता लगाएं कि आप जो करियर चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए आपको क्या करना चाहिए और इसे प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए। अपने आदर्श नौकरी की पेशकश ढूंढें और आवश्यकताओं की समीक्षा करें। आप जो देख रहे हैं उसे प्रतिबंधित न करें: स्कूल में वापस जाने के कई तरीके हैं, भले ही आपके पास पैसे की समस्या हो।
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद 17
    5
    चलते रहें आगे बढ़ो, अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए काम करना और कभी भी हार न दें। नए लक्ष्य डालते रहें जब आप असंतुष्ट और ऊब महसूस करते हैं तो दूसरा, बेहतर होने पर काम करना बंद कर देना दूसरा है।
  • भाग 4

    क्या आप चाहते हैं की तलाश में बाहर जाओ
    लाइव हिपिली चरण 18 नामक छवि
    1

    Video: बेहतरीन जीवन जीने के लिए 100 जरूरी सूत्र

    नए कौशल प्राप्त करें कुछ ऐसा करने के लिए सीख कर जीवन का आनंद लें, जो आपको पसंद है और जो आपको गर्व करता है। हमारे पास सब कुछ है जो हम हमेशा सीखना चाहते हैं आप जीवित हैं ... आप ऐसा क्यों नहीं करते? अपने आप को उन चीजों का पीछा करने का समय दें जो आप करना चाहते हैं
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    2
    विदेश में समय व्यतीत करें बाहर जाओ जब हम अंदर बहुत अधिक समय बिताते हैं, हम अपने दोहराए जीवन में फंसने लगते हैं। इसके अलावा, हम यह भूल जाते हैं कि दुनिया कितनी अद्भुत है क्या आप जानते हैं कि यूटा में एक पेड़ 80,000 साल पुराना है? हो सकता है कि नीले व्हेल के दिल में एक मिनेसिन का आकार होता है? जागृत रहने के बजाय, प्राकृतिक दुनिया में आश्चर्य की भावना को देखो
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    3
    अधिक व्यायाम करें। पतली और सेक्सी होने के बारे में भूल जाओ: यह महत्वपूर्ण नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्वस्थ और मजबूत महसूस करते हैं और आपको बहुत अधिक जीवन प्रदान करते हैं। आकार या अस्वास्थ्यकर होने के नाते, आपको दिन के दौरान थोड़ा सा बुरा लगता है, लेकिन जब आप फिट हो जाते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना बेहतर महसूस करते हैं।
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद 21
    4
    यात्रा, चाहे कोई बात नहीं यात्रा के कई अनुभव और लोगों को खुलता है, जिन्हें आप कभी नहीं जानते थे कि क्या आप पूरे दिन घर नौकायन में रहे थे। बाहर जाएं और स्थानों पर जाएं, भले ही वे दूर न हों। अगर आपको और भी अविश्वसनीय अनुभव चाहिए तो पर्यटकों के पारंपरिक मार्ग का पालन न करें।
  • छवि का शीर्षक लाइव हिपिली चरण 22
    5
    जोखिम ले लो यदि आप एक समान जीवन का अनुसरण करते हैं और बिना बदलाव के, आप कभी भी अद्भुत या नए कुछ नहीं जानते होंगे आप अविश्वसनीय चीजों को अचानक होने की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि यह ऐसा नहीं है। वास्तविक पुरस्कार पाने का अर्थ है जीवन में जोखिम लेना। बस सुनिश्चित करें कि आप इनाम के साथ जोखिम को संतुलित करते हैं और सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए इसके लायक है। हालांकि, कभी-कभी आपको थोड़ी सी सीमा से बाहर जाना होगा
  • भाग 5

    अपनी खुशी का आनंद लें और उदासी को दूर करें
    लाइव शीर्षक अनुच्छेद 23
    1
    क्षण का लाभ उठाएं जीवन में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए, पहल और अवसरों का लाभ उठाने के साथ। यह आपको सभी जीवन का पता लगाने का अवसर प्रदान करेगा। अगर आपको बहुत अधिक संदेह है, तो जीवन बिना और अधिक पारित होगा।
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    2
    परिवर्तन स्वीकार करें परिवर्तन आ जाएगा, चाहे आप इसे चाहते हैं या नहीं यदि आप बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करते हैं और आप परिवर्तन के खिलाफ बहुत अधिक तनाव पैदा करते हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे। परिवर्तन स्वीकार करें, भले ही वे बुरे हों यदि कुछ बहुत ही गलत है, तो आप इसे ठीक करने या सुधारने का एक तरीका पा सकते हैं। हालांकि, यह हमेशा एक बुरी बात नहीं है
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    3
    प्राथमिकताएं रखें दुखी लोगों को गड़बड़ प्राथमिकताएं हैं तुम्हारा जाँच करें यदि आप अपनी कार को अपने बच्चों की तुलना में अधिक मूल्य देते हैं, तो आपको जीवन दुखी होना होगा एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार कहा था कि आप अपने साथ भौतिक धन नहीं ले सकते।
  • लाइव शीर्षक अनुच्छेद
    4
    अच्छे की सराहना करते हैं जब आपके साथ अच्छी चीजें होती हैं, तो आपको उन्हें जश्न मनाने और हर पल का आनंद लेने के बजाय चिंता करना चाहिए कि आप उन्हें खो देंगे या अधिक चाहते हैं। इस तरह आप पूरी तरह से जीवन का आनंद लेंगे।
  • लाइव हिपिली चरण 27 नामक छवि
    5
    नकारात्मक पर ध्यान न दें जब बुरी चीजें होती हैं, निराश मत बनो। स्थिति केवल अस्थायी है, क्योंकि जीवन में सभी चीजें अस्थायी हैं अपनी स्थिति सुधारने और अपने आप को दोहराने के लिए कार्य करें यह स्थिति भी होगी।
  • लाइव हिपिली चरण 28 नामक छवि
    6
    अपने आप को दुनिया का आनंद लेने की अनुमति दें अपनी खुशी कभी बंद न करें जैसा कि हम बड़े हो जाते हैं, हम अपनी भावनाओं को शांत करना या उन्हें शर्म महसूस करना सीखते हैं। प्रीमियर के बारे में वीडियो गेम की वजह से आपकी खुशियों के बारे में आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में चिंता करना बंद करो और बस खुश रहें किसी और की मूर्खतापूर्ण राय से अपनी खुशी कभी नहीं चुप रहें। जब आप क्षण का आनंद उठाते हैं, तो उन्हें अपने दुखद जीवन के साथ जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    Video: जिंदगी जीने के 6 तरीके - जो भर देंगे आपकी लाइफ में खुशिया

    • अंत में, खुद का ख्याल रखना
    • उन लोगों के साथ दोस्त न बनें जो आपको पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि इससे आपको उस व्यक्ति को हमेशा प्रभावित करने का प्रयास करना मुश्किल होगा।
    • अपने आप को हमेशा रहो
    • पूरी जिंदगी जीने के लिए कभी भी कुछ भी या किसी को दी जाने के लिए दीजिए
    • दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर देगा, संकोच न करें
    • दूसरों से प्यार करो और वे तुम्हें प्यार करेंगे
    • सब कुछ मजेदार हो सकता है अगर आप अपना होमवर्क करते हैं या बाथरूम साफ करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता इसे एक खेल में बदल दें यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो काम मज़ेदार और अजीब हो सकता है
    • Baila। फिर भी खड़े न हों, भले ही आप अच्छा न हों।
    • पूरी ज़िंदगी जीने के लिए, क्योंकि, हालांकि यह दुख की बात है, कल कुछ भी गारंटी नहीं देता है

    चेतावनी

    • जीवन से कुछ चीजें गंभीरता से लें उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र कठिनाइयों का अनुभव कर रहा है, तो उसे सुनो सिर्फ इसे अनदेखा न करें, यह अनैतिक है उसे बेहतर महसूस करने का प्रयास करें
    • कुछ लोगों को नाराज हो सकता है क्योंकि आप बहुत खुश हैं और क्योंकि आप तनाव के बिना जीवन जीते हैं। वे आपको प्रभावित करने का प्रयास करेंगे बस याद रखें कि यह आपके शॉट्स को चकमा देने के लिए मज़ेदार है दूसरे शब्दों में, उन लोगों को जो वे चाहते हैं, न दें या आप उनके जैसे दुखी और निराश हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विरोधी तनाव गेंद
    • कुछ टेडी भालू
    • एक गर्म स्नान हर बार अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए
    • एक कप चाय और बहुत अच्छे दोस्त के एक समूह
    • कुछ हास्य
    • पहचानें जो आपको खुश करता है और दूसरों के साथ इसे करने की कोशिश करता है
    • एक महान दिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com