ekterya.com

किसी ऐसे व्यक्ति से निपटने के लिए जो शौक के बारे में आप के प्रति भावुकता का सम्मान नहीं करता

हम सभी के पास एक विशेष रुचि है। हालांकि, कुछ शौक या हितों की तुलना में दूसरों की तुलना में अधिक भागीदारी होती है, लेकिन "फ्रैकिज़" शौक के रूप में देखा जाने वालों की तुलना में अधिक नहीं है कभी-कभी, हम ऐसे लोग मिलते हैं जो हमारे हितों को "समझ" न करते हैं और हमें इसका आनंद लेने के लिए भी उपहास करते हैं।

ड्रयू बैरीमोर ने उद्धृत किया "आपके गीके ध्वज को बहुत अधिक तरंग दें, अगर कोई आपको नहीं समझता, तो जारी रखो।" यह वाकई अच्छी सलाह है अजीब होने के नाते आपको एक नहीं लगता नहीं सुखद व्यक्ति इसके विपरीत, एक झटका होने पर झगड़े शुरू हो जाते हैं - हालांकि कभी-कभी आपकी खुद की जुनून और रक्षात्मक रवैया विस्फोट हो सकता है, इसके लिए एक लड़ाई शुरू करना कभी आवश्यक नहीं होता है। हालांकि, समाधान किसी को पता है जो समझता है। इसलिए जब आपको उन लोगों के साथ प्रस्तुत किया जाता है जो आपके पसंदीदा शगल को खारिज करते हैं, तो आपको निम्न कार्य करना होगा

इस लेख की खातिर, मान लें कि आप स्टार ट्रेक पसंद करते हैं और अपने आप को क्लिंगन के रूप में छिपाने का आनंद लेते हैं और साइंस फिक्शन कन्वेंशन और क्लिंगन सम्मेलनों में जा रहे हैं।

चरणों

छवि कोपेप नामक जब किसी ने एक शगल का अपमान किया आप चरण 1 के बारे में भावुक हैं
1
अपने व्यवहार का मूल्यांकन करें कभी-कभी, जब हम उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो हम प्यार करते हैं, तो हम स्वयं हमारे सबसे बुरे दुश्मन हैं:
  • जब आपके शौक के बारे में बात करते हैं, तो क्या आप पूरी बातचीत को दूसरों को अपनी रुचि के बारे में बात करने के बिना कवर करते हैं?
छवि कोपेप का शीर्षक जब कोई शख्सियत अपमान करता है आप कदम 1 बुलेट 1 के बारे में भावुक हो
  • क्या आप एक साधारण टिप्पणी के साथ भी रक्षात्मक हैं जैसे "ओह, मैं खुद ऐसा नहीं देख सकता हूं" और एक बहुत ही उपदेश देता है कि क्लिंगन कॉसप्ले क्या करना है? याद रखें कि इस व्यक्ति ने आपको बताया है कि क्या वह इस विषय में दिलचस्पी ले रहा है, लेकिन आपने उन्हें अपने लंबे दांतों को सुनने के लिए मजबूर किया है इस बीच, वे थक गए हैं और बस आप को रोकने के लिए इंतजार कर रहे हैं ताकि वे कुछ के बारे में बात कर सकें हां वे रुचि रखते हैं कभी-कभी यह आपके बारे में नहीं है, बंद करो। धर्मोपदेश के बजाय, "मैं नहीं देख सकता ..." टिप्पणी का जवाब देता हूं, "यह शर्म की बात है, क्योंकि जब मैं इन घटनाओं में जाता हूं तो मुझे बहुत मज़ा आता है और मैं अच्छे लोगों को जानता हूं। तो, आप क्या करना पसंद करते हैं? " आप अधिक लोकप्रिय हो जाएगा
  • क्या आप अनुचित तरीके से आग्रह कर रहे हैं? कई बार हम दूसरों को यह दिखाने के लिए आमंत्रित करते हैं कि यह उन बेवकूफ गतिविधियों में शामिल नहीं है - लेकिन यह अक्सर व्यर्थ प्रयास है अगर उन्होंने कहा है पहला प्रयास नहीं, आग्रह न करें या अगर उन्होंने जवाब दिया है "हम देखेंगे" याद रखें कि यह आमतौर पर "नहीं" कहने के बिना "नहीं" है जब वे धीरे-धीरे आप को अस्वीकार करने की कोशिश करते हैं, तो उनका पालन करने से उन्हें परेशान किया जा सकता है और आप को रोकने में सक्षम नहीं होने की उनकी निराशा से उन्हें अपमानजनक या कठोर टिप्पणियां दे सकते हैं।
  • छवि कोपेप नामक जब किसी ने शर्मसारणी को अपमानित किया है तो चरण 2 के बारे में आपका जुनूनी है
    2
    इसे गंभीरता से न लें, इसे जाने दें यह मानते हुए कि आप अशिष्टता को नहीं उकसाना चाहते हैं, प्रत्येक आक्रामक टिप्पणी पर ध्यान देना जरूरी नहीं है। तो किसी को ट्रेक पसंद नहीं है, तो क्या? यह आपके बारे में नहीं है, व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें जो लोग पैदल चलने वाले या पैदल चलने वाले नहीं हैं, वे आकर्षण से ज्यादा आकर्षण नहीं देखते हैं, जो आपको एक स्पोर्टिंग इवेंट दिलचस्प दिखता है, इसलिए यह उनको चकरा देती है कि आप इसे बहुत पसंद करते हैं।
  • इमेज जिसका शीर्षक किसी को शर्मिंदा करता है, कोपेस नामक छवि आप चरण 3 के बारे में भावुक हैं
    3
    एक समानता स्थापित करें कोई सोचता है कि अपने शौक खेल जैसी अन्य अधिक परंपरागत की तुलना में मूर्खतापूर्ण है, तो सबसे रचनात्मक इस गतिविधि से जुड़े भागों के साथ तुलना: होना करने के लिए एक काल्पनिक क्लिनगॉन्स एक फुटबॉल खिलाड़ी या कल्पना के साथ एक कोच कल्पना किया जा रहा है की तरह है।
  • छवि कोपेप नामक कोई व्यक्ति किसी शगल की अपमान करता है आप चरण 4 के बारे में भावुक हो जाते हैं
    4
    आग्रह न करें कि वे देखते हैं कि आपका शौक कितना बढ़िया है। ऐसा होने की संभावना है कि जितना अधिक आप यह कहें कि यह कितना महान है, वे इस बात पर ध्यान नहीं देंगे कि आप इतना समय, धन और प्रयास क्यों खर्च करें। यह एक स्वयं निरपेक्ष तर्क बन जाएगा जो बदतर हो जाता है, तो यह बेहतर है और झल्लाहट और जवाब देना होगा: "ठीक है, मुझे लगता है कि यह मजेदार है" और इसे वहां छोड़ दें
  • अगर कोई सोचता है कि आपका शौक बेकार है, तो उसे याद दिलाएं कि एक शौक का लक्ष्य किसी अस्थायी आधार पर मज़े करना है और आपको रोजमर्रा की ज़िंदगी, काम और इससे भी ज्यादा मुश्किल कामों के तनाव से मनोरंजन करना है। इसलिए, आप कुछ मज़ा के साथ थकावट से बच सकते हैं
  • छवि कोपेप नामक कोई व्यक्ति किसी शगल की अप्रियता करता है आप चरण 5 के बारे में भावुक हो जाते हैं
    5
    शांत रहो यद्यपि एक क्लिंगन का दिल एक योद्धा का दिल है, लेकिन आखिरी चीज आपको इस पर लड़ना है, यह है तुम्हारा शौक, क्या है आप करना चाहते हैं (यह लगभग है पूरी तरह से की आप) "क्या बात है" अगर कोई इसे समझ नहीं सकता है? इसका आनंद लेने के लिए आपको अपने आशीर्वाद, अनुमोदन या भागीदारी की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि कोपेप नामक जब किसी ने शोक का अपमान किया आप चरण 6 के बारे में भावुक हो
    6



    अपने हास्य की भावना रखो अगर फिर कोई आपके शौक को समझ नहीं सकता है, तो बहस मत करो, इससे क्या फर्क पड़ता है? क्या यह तथ्य है कि कोई अन्य व्यक्ति आपकी रुचियों को साझा नहीं करता है, इससे आप उन्हें कम पसंद करते हैं? शुरुआत में आप यह मान सकते हैं कि हाँ या आप उस व्यक्ति के मजाक को आपको प्रभावित करने की अनुमति दे सकते हैं, इस तथ्य पर आपत्ति कर सकते हैं कि आप उस शौक का आनंद लेते हैं। लेकिन इसके बारे में शांतिपूर्वक और ईमानदारी से सोचें: अगर वह व्यक्ति आपका मजाक नहीं बना रहा है, तो क्या आप इसका आनंद उठायेंगे? बेशक, हां! तो कोई फर्क नहीं पड़ता अगर कोई आप का मज़ाक उड़ाता है, तो सबसे अच्छा बचाव मजाक का हिस्सा है, अजीब तरह से पर्याप्त है "हाँ, मैं एक geek हूँ" प्रवेश अपने प्रतिद्वंद्वी बकवास छोड़ देंगे
  • इमेज का शीर्षक है जब किसी ने एक शगल का अपमान किया है, तो आप कदम 7 के बारे में भावुक हैं
    7
    शांति से दृढ़ रहें कि यह मजाक का आपका विचार है और कोई भी आप को ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं करता है जैसा कि आप करते हैं बस इतना ही कह "ठीक है, आप इसे मूर्खतापूर्ण है विश्वास करते हैं लेकिन समय लेने के लिए यह कर सकते हैं और मैं अद्भुत लोग हैं, जो बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं मिले हैं। हमें लगता है कि हम सभी साल हैलोवीन का जश्न मनाने, भी, कोई भी बलों आप को पोशाक के लिए और हमारे साथ जुड़ें, बस जीना और जीने दें, है ना? " जब आप आसान तरीके से लेते हैं, तो आप उन मूर्खों की तरह अभिनय करने के बजाय अधिक समझदार और तर्कसंगत बोलते हैं जो अन्य लोगों को वास्तव में आनंद लेते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक कॉप है जब कोई शख्सियत को शर्मिंदा करता है आप चरण 8 के बारे में भावुक हो जाते हैं
    8
    उन्हें याद दिलाएं कि उनके पास एक शौक भी है और संभवत: हर कोई उनके बारे में उतना भावुक नहीं है जितना वे हैं वे करते हैं यह विशेष रूप से खेल प्रशंसकों के साथ उपयोगी है उम्मीद है, इस या इस खेल के पंखे ने अपना चेहरा रंग दिया है, एक शर्ट और तरंगों को झंडा दिखाया है, आदि। एक खेल में, और कुछ यादें जैसे गुब्बारे या एक हस्ताक्षर चित्र उन पहलुओं बताते हैं और इस बात पर ज़ोर, "आप अपने चेहरे हरे रंग है, अपने सिर पर पनीर का एक टुकड़ा ले, आप एक टीम की जर्सी को पहनने रहे हैं और एक खेल है जहाँ अन्य 1,000 लोगों को आप की तरह कपड़े पहने हैं में भाग लेने, आप अलग-अलग कैसे हो सकते हैं जब मैं एक कछुआ सिर, श्रृंगार, कवच डालता हूं और एक सम्मेलन में भाग लेता हूं, जिसमें 1,000 लोगों को कपड़े पहना जाता है मैं? आपकी गेंद मेरी तलवार से अलग कैसे है? दोनों यादें हैं दोस्त, हम सिर्फ अलग-अलग टीमों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। "
  • छवि जिसका शीर्षक कॉप है जब कोई शख्सियत चाहता है आप चरण 9 के बारे में भावुक हो
    9
    बातचीत का विषय बदलें यदि अपमानजनक टिप्पणियां जारी रहती हैं या बस इस व्यक्ति से सहमत नहीं होता है, तो विषय को बदलने की कोशिश करें और कुछ और अधिक सार्वभौमिक या कम से कम अहानिकर, जैसे आपने देखी गई फिल्म या आपके द्वारा दी गई पुस्तकों की तरह बात करें। एक अतिरिक्त कदम के रूप में, इस बातचीत को किसी चीज़ के बारे में नहीं बनाने की कोशिश करें आपने देखा या आनंद लिया है, बजाय, बातचीत में किसी और को शामिल करें और पूछें कि आप फिल्म या पुस्तक पसंद आया है, खासकर अगर यह एक पूरी तरह से अलग विज्ञान कथा शैली पर है। यह ध्यान का निर्देशन करता है आपसे दूर रहना और इस विचार को विचलित करते हैं कि आप केवल अजीब जुनूनी हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करने के लिए किसी भी सामाजिक स्थिति को मान लेगा।
  • छवि कोपेप नामक कोई व्यक्ति किसी शगल का अपमान करता है आप कदम 10 के बारे में भावुक हो
    10
    इसे एक तरफ लें और निजी में बात करें पूरी पार्टी या आपकी असहमति को पूरा न करें। अगर वे अपनी भावनाओं को चोट लगी, व्यक्ति एक तरफ ले जाता है और कहते हैं कि कुछ की तरह है, "अरे, मैं जानता हूँ कि तुम मेरी लत ट्रेक समझ में नहीं आता, लेकिन वास्तव में, मैं भी बातचीत का विषय बदल सकता है लेकिन मज़ा करना जारी रखने की कोशिश की। यह मुझे परेशान करने के लिए शुरू कर रहा है। क्या हम इसे भूल सकते हैं? " यह काम कर सकता है हालांकि, नीचे "चेतावनी" पढ़ें।
  • छवि कोपेप का शीर्षक जब किसी ने विस्मयादिबोधक को आप चरण 11 के बारे में भावुक हो

    Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 1

    11
    इसे इस तरह छोड़ दो यह चरम लगता है, लेकिन ईमानदारी से यह एक लड़ाई शुरू करने से बेहतर है, आप भी एक अच्छा समय नहीं था वहां से निकल जाओ, घर जाओ, कछुओं के सिर पर रखो और पागल हो जाओ। आप बेहतर महसूस करेंगे कोई अन्य व्यक्ति जो यह महसूस कर रहा था कि जो आपको परेशान कर रहा था वह जगह से बाहर था, निजी के साथ आपके साथ सहानुभूति करेगा। यह बहुत संभावना है कि वे आपसे संपर्क करने के बाद आपको यह बताने के लिए कहें कि उनका मानना ​​है कि लड़के (या लड़की) का रवैया गलत था, कि वह कठोर और बहुत आक्रामक था।
  • युक्तियाँ

    • आप किसी को ऐसा महसूस नहीं कर सकते हैं कि उन्हें महसूस न करें। दूसरे शब्दों में, आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके शौक में आपको समृद्ध और कोई अपमान आपको इसे कम पसंद नहीं करेगा, जो आपको कम से कम आक्रामक व्यक्ति के रूप में ही बनाता है इसी तरह, फिर से हमला अन्य व्यक्ति शगल इस यह या एक से अधिक अपने बात में कम शामिल महसूस करता है, तो प्रलोभन अपमान उछालना और यहां तक ​​कि प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए विरोध।
    • यह एक गीके शौक का आनंद लेना अच्छा है, लेकिन इसे अधिक मत करना विभिन्न प्रकार के सुझावों के साथ खुला रहें या नौकरी पर अधिक ध्यान दें।
    • दूसरों को अपने शौक को एक या दो बार से ज्यादा पसंद करने के लिए राजी करने का प्रयास न करें। आपको अपने शौक के बारे में बताना अच्छा लगता है और यदि आप इस विषय को जारी रखने में दिलचस्पी रखते हैं तो आप इसके बारे में थोड़ी अधिक बात कर सकते हैं। यदि आप इसे शुरुआत में छोड़ देते हैं, तो "मुझे उन चीजों में कभी रूचि नहीं हुई" का उल्लेख करते हुए, एक उच्च संभावना है कि आपको कभी दिलचस्पी नहीं होगी कुछ भी नहीं बढ़ता है जैसे कि दृढ़ता अगर वे केवल इसे मजाक बनाने के लिए दिलचस्पी रखते हैं, हार मानें
    • हम सब अलग अलग बातें पसंद है और आप नहीं समझ सकता क्यों अपने भाई का सबसे अच्छा दोस्त मूर्तियों बेसबॉल और बास्केटबॉल एकत्र करता है, हो सकता है वह स्टार ट्रेक देख सकते हैं या एक क्लिंगन के रूप में पोशाक और अपनाने के लिए एक व्यक्तित्व क्लिंगन कई बार अपनी इच्छा नहीं समझती एक साल उम्र के ज्ञान को स्वीकार करने के लिए "अलग अलग लोगों के लिए अलग स्ट्रोक" देखते हैं और लंबे समय अंतर रहते हैं कि है!

    चेतावनी

    • कभी-कभी मूर्ख एक मूर्ख होता है अविश्वसनीय रूप से, भले ही आप सहमत हों या न हो, कभी-कभी ऐसा होने देना असंभव है, खासकर यदि वे पी रहे थे किसी को एक तरफ ले जाने से अवांछित प्रभाव उत्पन्न हो सकते हैं, यह समझा जा सकता है कि यह एक लड़ाई कॉल है या आपको अधिक उत्तेजित करने का कारण है। सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com