ekterya.com

पानी के स्वाद की सराहना कैसे करें

पानी तुम्हारे लिए अच्छा है अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखता है पानी ही एकमात्र चीज़ है जिसके बिना हम नहीं रह सकते। पानी हमारे शरीर के लिए 50 से अधिक पोषक तत्वों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है, जिन्हें हमें दैनिक आवश्यकता होती है और इसमें कोई कैलोरी नहीं है! यद्यपि हम भोजन के बिना हफ्ते में जीवित रह सकते हैं, हम पानी के बिना केवल तीन से चार दिनों तक नष्ट हो जायेंगे। पर्याप्त पानी नहीं पीने अस्वस्थ है

हालांकि, कई, सबसे सोडा पानी लगता है विशेष रूप से मीठा तरल पदार्थ के इन स्रोतों पर या हाइड्रेट करने के लिए कुछ पोषक तत्वों के साथ भरोसा करने के वर्षों के बाद इस तरह के सोडा या रस के रूप में मीठा पेय की तुलना में। यह आपके वर्तमान स्थिति है या सिर्फ पानी के लिए अपने स्वाद में सुधार करना चाहते हैं, तो यह लेख आपके आप के लिए उनके महत्व का एक बेहतर समझ के माध्यम से पानी के स्वाद के लिए अपने प्रेम को विकसित करने में मदद मिलेगी और नए तरीके खोज अनुभव को बेहतर बनाने पानी पीने के लिए

चरणों

चित्र शीर्षक प्यार पानी की स्वाद 1 चरण
1
अपने जल स्रोत पर पुनर्विचार करें पीने के लिए सभी पानी बराबर नहीं बनाया गया है जल अपने स्रोत के आधार पर अलग-अलग स्वाद लेता है, और संभवत: आपके जल की छाप केवल एक या दो विशेष प्रकारों का परीक्षण करने पर आधारित है। कुछ मतभेद सूक्ष्म होते हैं, कुछ तुरंत स्पष्ट होते हैं, जबकि कुछ लोगों को कुछ विश्वास है कि कुछ ऐसा है "विशेष" आपके विश्वासों या प्राथमिकताओं के अनुसार पानी पर यहां पानी के कुछ मुख्य स्रोत हैं:
  • चल रहा पानी या टैप: यह पानी आमतौर पर इलाज किया जाता है और आप अक्सर रसायनों का स्वाद ले सकते हैं। क्लोरीन सबसे अच्छा ज्ञात इलाज एजेंट है और कुछ लोग स्वाद के बाद अपनी विशिष्टता का आनंद लेते हैं। क्लोरीन पानी में सूक्ष्मजीवों को मारता है, लेकिन यह भी कुछ विटामिन की आपके शरीर को कम करने और लाभकारी आंतों वनस्पतियों को नुकसान पहुँचाए कर सकते हैं। इसे पीने से पहले पानी फ़िल्टर करें ध्यान दें कि यद्यपि उबलते पानी ज्यादातर रोगाणुओं को मार देगा, लेकिन यह रसायनों को खत्म नहीं करेगा। हालांकि, बाद से क्लोरीन जल उपचार में प्रयोग किया जाता है, यह आम तौर पर एक गैसीय रूप में है, एक आसान तरीका क्लोरीन की मात्रा को कम करने के लिए रात भर ठंडा पानी है। क्लोरीन गैस जारी की जाती है और पानी बेहतर ठंड का स्वाद लेता है।
  • छिद्रित पानी: फ़िल्टर सीधे एक नल (नल) में जा सकते हैं या पानी को एक जग, वाटर कूलर या अन्य सिस्टम के माध्यम से फ़िल्टर्ड किया जा सकता है। फिल्टर कोकोल और रिवर्स ऑस्मोसिस होते हैं, हालांकि अन्य प्रकार हैं। प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए अधिकांश फ़िल्टर नियमित रूप से बदलते हैं। यह पानी नल से सीधे पानी की तुलना में बेहतर है।
  • अच्छी तरह से पानीजब तक आप जानते हैं कि उस पानी का स्रोत शुद्ध और साफ है, यह आपके शरीर की खनिजों को प्राप्त करने का शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, अच्छी तरह से पानी को दूषित करना बेहद आसान है, इसलिए आपको लगातार जागरूक होना चाहिए और इसे अक्सर बार-बार मूल्यांकन करना होगा। यदि यह अच्छी पुष्टि की जाती है, तो आनंद लें क्योंकि यह आम तौर पर बहुत ही सुखद चखने वाला पानी होगा।
  • आसुत जल: इस पानी को भाप तक गर्म किया गया है और फिर पानी में फिर से एकत्रित किया गया है। यह लोहे और मशीनरी के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यह पानी पीने के लिए उतना ही अच्छा नहीं है। आसुत जल में कोई खनिज नहीं है और आपके शरीर और पके हुए खाद्य पदार्थों से खनिजों को आकर्षित करेगा। हालांकि यह अगर आप कोई विकल्प नहीं (यात्रा या शिविर की तरह) पीने के लिए ठीक है, नियमित रूप से नहीं पीता या आप पा सकते हैं कि आपके आवश्यक खनिज समाप्त हो जाता है।
  • वसंत या खनिज पानी: यह पानी आम तौर पर भूजल स्प्रिंग्स से एकत्र किया जाता है जिसमें घुलनशील पदार्थ (खनिज) होते हैं और घरेलू उपयोग के लिए बोतलबंद होते हैं। यह आम तौर पर चुना जाता है क्योंकि इसमें बेहतर स्वाद है और खनिजों से भरा होता है क्योंकि कंपनी परीक्षण के अधीन है, आप भी सुनिश्चित करता है कि पानी की गुणवत्ता, तो आप अपने खुद के वसंत, नियमित रूप से परीक्षण शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए ही excellent- है। यह एक अच्छा विकल्प है या नहीं, कई कारकों पर निर्भर करता है। क्या आप जानते हैं कि कंपनी ने पानी इकट्ठा करने के बाद पानी का इलाज किया है? यदि हां, तो कैसे? (उदाहरण के लिए, निस्पंदन, क्लोरीनीकरण)? कुछ और इसमें जोड़ा गया है (उदाहरण के लिए, बुलबुले के लिए कार्बोनेशन)? और क्या कंटेनर में परिवहन और भंडारण के लिए रखा गया है? प्लास्टिक और पानी को खराब संयोजन माना जाता है, क्योंकि प्लास्टिक रिसाव कर सकता है। यदि आपके पास अपना स्वयं का वसंत है, या एक सम्मानित व्यावसायिक स्रोत है, वसंत का पानी महान चखने वाले पानी का स्रोत हो सकता है
  • बोतलबंद पानी: कुछ पहलुओं में वसंत के पानी के समान, कुछ लोग यहां तक ​​कि वसंत या कारीगर होने का दावा करते हैं, बोतलबंद पानी अब पानी की आपूर्ति उद्योग में एक समस्त माना जाता है। प्लास्टिक के उपयोग, रसायनों के निस्पंदन चिंताओं, हटा बोतलों और पैकेजिंग हास्यास्पद शहर में पानी के साथ समस्याओं landfills और अपने मूल लागत एक सौ गुना के लिए इसे बेचने के पानी का उपभोग करने के लिए इस तरह से सेंध डाल दिया। हालांकि, वहाँ अच्छा बिंदुओं पर विचार करने के लिए कर रहे हैं, कुछ स्थानों में, पानी की बोतल पीने के पानी और जब यात्रा, इस पानी आप हाइड्रेटेड रखने के लिए और प्रदूषण समस्याओं से दूर होगा की केवल सुरक्षित स्रोत है। हरियाली की बोतल, जैसे कांच और सुरक्षित प्लास्टिक, के लिए विकल्प भी हैं, इसलिए बुद्धिमान उपभोक्ता बनें और बोतलबंद पानी की खपत के पीछे वास्तविक लागत पर विचार करने के लिए एक अच्छा विकल्प बनाएं। सामान्य तौर पर, सबसे बोतलबंद पानी अच्छा स्वाद लेगा, भले ही प्लास्टिक की गंध हो, यह संभावना है कि पानी का भी स्वाद होता है (और इससे आपको चिंता चाहिए)।
  • जोड़ा सॉफ़्नर के साथ हार्ड पानी: कठिन पानी घर के मालिकों को चिंता करता है क्योंकि खनिजों का उच्च स्तर अच्छी तरह से पोंछने से शैंपू और साबुन को रोकता है। समस्या, समाधान है पानी सॉफ़्नर प्रणाली जोड़ने पर, आपकी साबुन फोम फिर से दिखाने के लिए शुरू होता है, लेकिन उच्च सोडियम सामग्री इस पानी नियमित रूप से उपभोग के लिए इष्टतम से कम है बनाता है। इस बात पर विचार करें जब आप कठिन पानी की चिंता करें!
  • चित्र शीर्षक प्यार पानी की स्वाद 2 चरण

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    पानी का स्वाद बदलें पानी के स्वाद के लिए बहुत अधिक कैलोरी जोड़कर और अस्वास्थ्यकर बिना इसे कम करना आसान है। कुछ सुझाव:
  • पानी में नींबू या चूने का छिलका जोड़ें। यह थोड़ा अम्लता जोड़ देगा और यह अच्छा स्वाद लेगा।
  • पानी और कुछ बर्फ में ताजा टकसाल पत्ते जोड़ें। थोड़ी देर के लिए रेफ्रिजरेटर में ठंडा करें और फिर जरूरत पड़ने पर पीते रहें। आप कई अन्य खुशबूदार जड़ी बूटियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • स्ट्रॉबेरी आधा जोड़ें और पीने से लगभग 5 मिनट तक खड़े रहें। वास्तव में, कई जामुन इस उपचार के लिए उपयुक्त हैं और आप जामुन भी खा सकते हैं!
  • कुछ लोग ठंडा महीनों के दौरान पानी को थोड़ा गर्म करने में मदद करते हैं, खासकर सुबह सुबह। नींबू के कुछ बूंदों सुबह उठने के लिए एक उत्कृष्ट और ताज़ा तरीका है और गुणों को स्थूल करने के लिए भी हैं।
  • Video: यदि करना पितरों को प्रसन्न, तो करें यह 13 काम ! - Nakshatraveda

    चित्र शीर्षक प्यार पानी के स्वाद 3 चरण
    3

    Video: I'M GONNA BE A MOTHER!! "important update""

    थोड़ी देर के लिए केवल पानी पीना यह विरोधाभासी हो सकता है, लेकिन जब आप सोडा और जूस जैसे सुपर मिठाई पेय पीते हैं, तो पानी के लिए प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल होता है। मिठास के लिए आपकी आत्मीयता कम हो सकती है यदि आप अपने आप को कम से कम करते हैं इसके अलावा, अगर आप अस्वस्थ तरल पदार्थ, फलों के रस और मीठा पेय या स्वाद का दूध के सभी स्रोतों को हटाने, आप स्वस्थ हो सकता है और अपना वजन कम करने की संभावना है जाएगा। एक सामयिक लक्जरी ठीक है, क्योंकि आपको पूरी तरह से अपने आप को प्रतिबंधित नहीं करना है, लेकिन उन लोगों के बारे में बहुत अनुशासित होना चाहिए "मीठी पेय"। आप यह भी पा सकते हैं कि उन्हें थोड़ी देर के लिए नहीं ले जाने के बाद, वे हैं बहुत मीठा!
  • चित्र शीर्षक प्यार पानी की स्वाद 4
    4
    अपने आप को बेवकूफ तो आप पानी की तरह आनंददायक चीज़ों के साथ इसे जोड़कर पानी के स्वाद को प्यार करना सीखो हर बार जब आप पानी पीते हैं, कुछ तुम खुश बनाता है, एक व्यक्ति तुमसे प्यार करता हूँ, एक गतिविधि है कि आप एक भोजन आप चाहें, तो एक खुश गीत, एक अच्छा परिदृश्य का आनंद लें, क्या सबसे अच्छा काम करता के बारे में सोच। और जब आप एक अच्छी कंपनी का आनंद ले रहे हों, या जब आप चीजें जो आप पसंद करते हैं तब पानी पीने की कोशिश करें। यह कहा जाता है शास्त्रीय या पावलोवियन कंडीशनिंग जब कुछ आप की तरह (वातानुकूलित उत्तेजना) पीने के पानी (असुविधाजनक प्रोत्साहन) से संबद्ध है, वैकल्पिक रूप से दो उत्तेजनाओं एक साथ संबद्ध करने और इस मामले में, क्योंकि आप इसे अपनी पसंदीदा चीज़ें के साथ संबद्ध पानी का स्वाद प्यार करना सीख।
  • अपने आप से कहो कि आपको पानी का स्वाद पसंद है। और दूसरों को भी बताओ जितना अधिक आप इस विचार को सुदृढ़ करेंगे, गहरे विचार आपके मन में निहित होंगे, और, बचने के लिए संज्ञानात्मक असंगति, अंततः जब आप अपने विश्वासों से मेल खाएंगे तो आप पानी के स्वाद को प्यार करेंगे।
  • चित्र शीर्षक प्यार पानी की स्वाद 5 कदम
    5



    हमेशा तुम्हारे पास पानी है आपके साथ पानी पीने से आपको यह पीना पड़ता है! जितना अधिक आप इसे अन्य तरल पदार्थों के बजाय पीने का सहारा लेते हैं, यह आपके लिए बेहतर स्वाद होगा।
  • यदि आप लंबे समय तक बैठने जा रहे हैं, तो पास के पास एक गिलास पानी है और आप इसे तक पहुंचने और इसे बिना देखे पीएंगे।
  • हमेशा अपने साथ पुन: प्रयोज्य कार्बनिक पानी ले सकते हैं ताकि आप बोतलबंद पानी खरीदने की कोशिश न करें।
  • रात में अपने बिस्तर के बगल में एक गिलास पानी लो।
  • चित्र शीर्षक प्यार पानी की स्वाद 6
    6
    पीने के पानी के लाभों के बारे में जानें जितना अधिक आप जानते हैं कि पानी आपके लिए अच्छा क्यों है, उतना ही मजबूत इसे पीने की आपकी इच्छा होगी, और यह अधिक सुखद होगा केवल पीने के पानी के कुछ लाभों में शामिल हैं:
  • पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से अधिक प्यास या शुष्क मुंह को रोका जा सकता है
  • शरीर के लिए पानी बहुत महत्वपूर्ण है अनुमान है कि हमारे शरीर में लगभग 60 से 70 प्रतिशत पानी होते हैं, और हमारे शरीर के तरल पदार्थ (मूत्र, पसीना, रक्त, आँसू और कोशिकाओं के बीच में तरल पदार्थ) ज्यादातर पानी से बना होते हैं पानी पाचन में मदद करता है, हमारी त्वचा को हाइड्रेटेड (और लचीला) रखता है और श्लेष्म झिल्ली नम के झिल्ली को रखता है। मुख्य रूप से, पानी हमारे शरीर में हर कोशिका में पोषक तत्व रखता है।
  • पानी शरीर में विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में हमें मदद करता है। जल गुर्दा निस्पंदन की दर को बढ़ाता है, ताकि आप बर्बाद उत्पादों को अधिक प्रभावी ढंग से समाप्त कर सकें और अपने गुर्दे को स्वस्थ बनाए रख सकें। और पानी आपके शरीर के अपशिष्ट निपटान प्रणाली (यकृत, गुर्दे, फेफड़े, पाचन तंत्र, लसीका तंत्र और त्वचा) को कुशलतापूर्वक कार्य करने में मदद करता है।
  • पानी आपके दिमाग में बेहतर काम कर सकता है। यदि आप पर्याप्त तरल पदार्थ नहीं ले रहे हैं, तो आपको स्तब्ध हो सकता है, चक्कर आना या सिरदर्द हो सकता है ये निर्जलीकरण के लक्षण हैं
  • पर्याप्त पानी पीने से थकान या मांसपेशियों की कमज़ोरी को निर्जलीकरण के परिणामस्वरूप रोका जा सकेगा। मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द महसूस हो सकता है और आपको पर्याप्त दर्द नहीं होने पर आपको पीठ दर्द का अनुभव हो सकता है।
  • जल सूजन को कम करने में मदद करता है।
  • पानी आपके चयापचय की गति को बढ़ाने में मदद कर सकता है वजन घटाने में सहायता। जल भी आपको वजन कम करने में मदद करता है क्योंकि "प्यास" आपके शरीर द्वारा इसका अर्थ गलत तरीके से समझा जा सकता है "भूख" और आप अनावश्यक रूप से खाने के लिए कारण जैसे, रस या सोडा के बजाय पीने का पानी आपकी भूख को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है
  • आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में पानी महत्वपूर्ण है
  • पिण्याचे पानी गुर्दे की पथरी के लिए सबसे अच्छा निवारक उपाय है, क्योंकि पानी में क्रिस्टल वर्षा का जोखिम कम हो जाता है और किसी भी पत्थर को साफ करने में मदद मिलती है। दूसरी ओर, कुछ प्रमाण हैं कि उच्च पानी सेवन करने वाली महिलाओं में मूत्र पथ और बृहदान्त्र के कैंसर का स्तर कम होता है।
  • जल आपको पैसे बचाता है! तरल पदार्थ के अन्य स्रोतों से पानी सस्ता है
  • Video: What’s in the BOX Challenge!! **LIVE ANIMALS** Gross Giant Slime Orbeez & Real Food vs. Gummy Food

    चित्र शीर्षक प्यार प्यार पानी 7 कदम
    7
    पानी को फिर से भरने के महत्व को समझें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, पानी हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमारे पूरे सिस्टम को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और ठीक से कार्य कर रहा है। पानी की हानि पर विचार करने के लिए एक अन्य कारक मूत्र, अपशिष्ट निपटान, पसीना, आँसू और साँस लेने से हमें हर समय पानी खोना पड़ता है और इसे लगातार भरना पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक प्यार प्यार स्वाद 8
    8
    आपको पानी की मात्रा की जरूरत है जिस राशि की आपको ज़रूरत होती है वह आपके गतिविधि के स्तर पर निर्भर करती है, आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों के प्रकार, मौसम, भोजन और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तरल पदार्थ के अन्य स्रोत। और दिन में आठ ग्लास पानी की सलाह विज्ञान पर आधारित नहीं है - यह एक निराधार उत्पत्ति के साथ सलाह है, लेकिन यह शहरी पोषण का मिथक रहा है, संभवतः क्योंकि यह याद रखने के लिए एक आसान मार्गदर्शिका है यह कहते हुए कि, हालांकि, आपके निरंतर स्वास्थ्य के लिए दैनिक रूप से पीने योग्य पानी रोजाना महत्वपूर्ण है जब आपके स्तर के पानी की आवश्यकता होती है, तो कुछ संकेतक जो आपकी मदद कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
  • अपने मूत्र का रंग: यदि आपके मूत्र पीले या भूरे रंग के होते हैं, और यह अच्छी मात्रा है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आपको बहुत से तरल पदार्थ मिल रहे हैं हालांकि, विटामिन की खुराक, कुछ खाद्य पदार्थ और दवाएं रंग को प्रभावित कर सकती हैं उदाहरण के लिए, बी विटामिन मूत्र को चमकदार पीले या हरे रंग में बदल सकते हैं - यह बुरा नहीं है, यह केवल बी विटामिन को स्रावित कर रहा है, लेकिन यह आपके तरल पदार्थ सेवन के बारे में आपको चिंतित रख सकता है!
  • पेशाब की आवृत्ति: यदि आप बार-बार पेशाब करते हैं और डायबिटीज जैसी कोई चिकित्सा स्थिति नहीं है, तो यह आमतौर पर पर्याप्त तरल पदार्थ सेवन का एक अच्छा संकेत है। हालांकि याद रखें कि कुछ दवाएं और खाद्य पदार्थ आपकी पेशाब की आवश्यकता को बढ़ा सकते हैं।
  • प्यास आपको कितनी पानी की जरूरत है या जब इसकी ज़रूरत होती है इसका अच्छा संकेतक नहीं है। हममें से ज्यादातर, प्यास एक संकेत है कि तरल पदार्थ का नुकसान पहले से ही 0.8 प्रतिशत और शरीर के कुल वजन का 2 प्रतिशत के बीच है, जिसका अर्थ है कि शरीर इस बिंदु पर पहले से ही थोड़ा निर्जलित है। आप पुराने हैं, आपकी प्यास के निचले निचले सूचक हैं
  • यदि आप बहुत सक्रिय हैं, तो एक एथलीट, एक आउटडोर कार्यकर्ता, सॉना का लगातार उपयोगकर्ता, नर्वस ऊर्जा से भरा, पूरे दिन इनडोर हीटिंग में बैठे, उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में रह रहे हैं और कई डिहाइडिंग खाद्य पदार्थ खा रहे हैं, तो आपको अपने तदनुसार पानी का सेवन। गर्भावस्था, दुद्ध निकालना, बीमारी, उम्र, लिंग, सक्रिय या गतिहीन जीवन शैली, भोजन का सेवन, वजन, आदि आपके तरल पदार्थ सेवन आवश्यकताओं में कारक हैं।
  • कुछ लोग दृढ़ विश्वास के हैं कि सही तरल पदार्थ सूप, हर्बल चाय, पानी के खाद्य पदार्थ आदि से आ सकते हैं, जैसे कि मैक्रोबायोटिक आहार का पालन करते हैं। अगर यह आपका मामला है, तो अपने विशेष आहार की आवश्यकताओं को ध्यान से पढ़ें और अपने स्वास्थ्य से बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।
  • व्यायाम के दौरान जल जल्दी खो जाता है
  • निर्जलीकरण तब होता है जब द्रव की हानि 1 प्रतिशत या अधिक शरीर के वजन में बढ़ जाती है - 10 प्रतिशत हानि पर, यह जीवन की धमकी दे रहा है। ज्यादातर लोगों को पर्याप्त होने के बजाय एक छोटी सी डिग्री के लिए निर्जलित हैं अपने पानी की जरूरतों का मूल्यांकन करते समय इसे ध्यान में रखें (Ve "चेतावनी" अत्यधिक पानी की खपत के लिए नीचे।)
  • युक्तियाँ

    • जब आप प्यासे हो जाते हैं, तो पानी बेहतर स्वाद लेता है, इसलिए जब आप चलाते हैं या व्यायाम करते हैं, तो आपको कुछ पानी ले आओ, और आपको यह पता चलना चाहिए कि यह अद्भुत है
    • निर्जलीकरण से बचने के लिए दैनिक पर्याप्त पानी पीना दिन में 6-8 गिलास पानी सबसे ज्यादा उपयुक्त है।
    • जब आप पानी पीते हैं तो खुद को इनाम देते हैं, लेकिन मीठा पेय और भोजन से बचें यह सकारात्मक प्रतिक्रिया आपको पानी के स्वाद के लिए अपने प्यार को विकसित करने में भी मदद करेगी।
    • शक्कर में शक्कर और शीतल पेय में स्पष्ट रूप से आपके कैलोरी सेवन में वृद्धि होगी और आप वजन बढ़ाने के लिए प्रेरित करेंगे, क्योंकि ये हैं "खाली कैलोरी," जिसका अर्थ है कि ये कैलोरी आपको तृप्त करने में योगदान नहीं देते, क्योंकि वे फाइबर नहीं रखते हैं और जल्दी से उपयोग किया जाता है यहां तक ​​कि आहार सोडा आपको वजन हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा, क्योंकि कृत्रिम मधुरता आपको कैलोरी के बिना मिठास का स्वाद देते हैं, जिससे कैलोरी के साथ चीजों के लिए आपकी भूख बढ़ जाएगी।
    • जैसा कि आप पानी पीते हैं, इसकी पवित्रता महसूस करते हैं और यह महसूस करते हैं कि आपके शरीर को सक्रिय रूप से शुद्ध किया जा रहा है, इसे किसी भी अस्वास्थ्यकर पदार्थ से मुक्त करने के लिए।
    • समझें कि पानी के स्वाद के लिए प्यार एक सीखने की प्रक्रिया है, और सीखने में समय लगता है। पिछले चरणों का अभ्यास करते रहें और अपने आप को हतोत्साहित न करें।
    • स्वास्थ्य और वजन घटाने के लिए एक क्लब बनाएं और पानी की सराहना पर बल दें। यह पानी के आपके प्यार में सुधार करेगा और दूसरों को भी मदद करेगा।
    • पीने के पानी से आपको अच्छा लगेगा। 16 ऑउंस पीने से सुबह में पानी की पहली चीज 90 मिनट के लिए आपके चयापचय में 24% तक बढ़ जाएगी!
    • पानी में आपका जन्म का 78% हिस्सा होता है, 65% जब आप बच्चे थे और 55% अधिक वजन वाले वयस्कों के रूप में।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा पानी पीना नहीं है या आप फूला हुआ महसूस करेंगे।
    • बहुत उत्साहित और बहुत ज्यादा पानी पीना मत। पानी की खपत की एक बहुत बड़ी मात्रा में परिणाम हो सकता है पानी नशा, जिससे एडिमा की वजह से मस्तिष्क की शिथिलता हो सकती है और मृत्यु हो सकती है। संकेतों में ध्यान दें, जिसमें चिड़चिड़ापन, सुस्ती और भ्रम शामिल हैं क्योंकि शरीर में सोडियम सामग्री घट जाती है - जब यह वास्तव में गंभीर हो जाती है, व्यक्ति को दौरा पड़ता है और वह कोमा में पड़ सकता है या मर सकता है जिन मामलों में यह सामान्य रूप से हुआ है, दो घंटे या अधिक में 5 लीटर (11 या अधिक पिन्स, या 1/3 गैलन) से अधिक पानी शामिल हैं - 1 से 1.5 लीटर (2 से 3 पिन) प्रति घंटा
    • पानी के लिए सबसे बड़ा खतरा प्रदूषण है। पीने के पानी को फैक्ट्री कचरे, रसायनों के निषेचन, जानवरों की बर्बादी और माइक्रोस्कोपिक फ्लोटिंग बैक्टीरिया और वायरस द्वारा दूषित कर दिया गया है अज्ञात या अनुपचारित मूल के पानी के संभावित खतरे हैं। घर में अपने पानी की आपूर्ति के लिए एक निस्पंदन सिस्टम जोड़ें, और आप किसी भी पानी की खपत को समझते हैं।
    • कैफीन और अल्कोहोल मूत्रवर्धक हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने द्रवों को भरने के बजाय उत्सर्जन में वृद्धि करके निर्जलित होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल
    • फिल्टर के साथ नल / नल या पिचर सिस्टम फ़िल्टर करें
    • अच्छा जल स्रोत
    • जामुन, खट्टे फल, बर्फ के क्यूब्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com