ekterya.com

गैर-मुस्लिम देश में एनआईसीएबी का उपयोग कैसे करें

एक घूंघट पर मुस्लिम महिलाओं की परंपरा है उसके नुस्खे के बाद से, पैगंबर की पत्नियां और बेटियां, और कई अन्य मुस्लिम महिलाएं ने उसे सख्ती से देखा है। जब आप किसी गैर-मुस्लिम देश में निकबा का उपयोग करते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप मुस्लिम हैं निकबा एक घूंघट है जो एक महिला के चेहरे को कवर करती है।

चरणों

विधि 1

निकबा के उपयोग को समझें
एक गैर-मुस्लिम देश चरण 1 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
1
जानें कि आप निकैब का उपयोग क्यों करते हैं निकबा को स्तुति का कार्य के रूप में प्रयोग किया जाता है यह आपको भगवान के करीब लाने में मदद करता है इन मूल्यों को ध्यान में रखते हुए आपको गैर-मुस्लिम देश में एनआईसीएबी का उपयोग करने के निर्णय के कारण कठिनाइयों का सामना करने में मदद मिलेगी।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 2 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को हदीस और कुरान के साथ परिचित कराएं। पैगंबर मुहम्मद के शब्दों और कार्यों को हदीस में दर्ज किया गया है। इन छंदों में से कई में, आपको एनकाब का उपयोग करने के लिए निर्देश और कारण दोनों मिलेगा। कुरान भी आपको मार्गदर्शन देगा कि आपको निकबा का उपयोग क्यों करना चाहिए। इन कारणों को जानकर, आप किसी भी सवाल का जवाब दे पाएंगे जो लोग आपको पूछ सकते हैं
  • एक नॉन-मुस्लिम देश चरण 3 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मुस्लिम पहचान की पुष्टि करने के लिए निकबा का प्रयोग करें निकब आपकी भक्ति और भगवान के लिए आज्ञाकारिता का प्रतिनिधित्व करता है और एक इस्लामी पहचान की पूरी स्वीकृति दर्शाता है। यह आपको अपने व्यक्तित्व को जिस तरह से पारंपरिक फैशन बताता है उसे अस्वीकार करने की ताकत देता है।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 4 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    4
    निकैब की रक्षा करें निकैब आपकी नम्रता और सम्मान की रक्षा में मदद करता है। आपको याद दिलाने में मदद करें कि ईश्वर आपको ढालता है और वह आपकी रक्षा करेगा जब आप निकबा का उपयोग करते हैं, तो आप जानते हैं कि आप परमेश्वर की इच्छा का पालन कर रहे हैं और प्रलोभन के खिलाफ स्वयं की सुरक्षा कर रहे हैं।
  • विधि 2

    कठिनाइयों के साथ डील करें
    एक गैर-मुस्लिम देश चरण 5 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको सवालों के जवाब देने के लिए तैयार होना चाहिए क्योंकि लोगों को पूरी तरह से समझ नहीं आ रहा है कि आप निकाब क्यों पहनते हैं और आपके चेहरे को पूरी तरह से कवर करते हैं, तो उन्हें आपकी मंशाओं के बारे में प्रश्न होंगे, और कुछ लोग डर सकते हैं कि आपको निकैब का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। निकबा का उपयोग करने के अपने कारणों को जानने के द्वारा, आप स्पष्ट रूप से अपनी मंशाओं को संवाद कर सकते हैं।
    • उन लोगों को याद दिलाना, जो शारीरिक विकर्षण को नष्ट कर, आप उन्हें अपने व्यक्तित्व, बुद्धि और भावनाओं के साथ सीधे बातचीत करने के लिए मजबूर करते हैं।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 6 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    2
    सवालों के जवाब तैयार हैं बहुत से लोग इस बारे में उत्सुक होंगे कि आप निकबा का उपयोग क्यों करते हैं और वे सोचेंगे कि इसका क्या मतलब है। उन्हें बताओ कि वे आपको निकैब का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप ईश्वर का सम्मान करने और अपनी भक्ति दिखाने के लिए चुनते हैं। समझाएं कि आपको हर समय निकैब का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कहें कि जब आप घर पर हों या अन्य दोस्तों के साथ, तो आप जितना चाहें उतना ही पोशाक करें
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 7 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    3
    समझें कि लोग जल्द से जल्द न्यायाधीश हैं चाहे जो भी आप एक महिला के रूप में उपयोग करते हैं, लोग आप का न्याय करने के लिए प्रवण होंगे उदाहरण के लिए, यदि एक महिला बहुत ही खुलासा करती है, तो बहुत से लोग उसे अपमानजनक बातें बताएंगे। जब लोग आपके साथ बात करते हैं तो अपने विश्वासों, व्यक्तित्वों और विचारों की पुष्टि करके इस का विरोध करें
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 8 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    4
    लोगों को एनकाब के बारे में शिक्षित करने के लिए आंदोलनों में भाग लेना। सोशल नेटवर्क पर और विभिन्न ऑनलाइन मंचों पर कई समूह हैं। ये समूह ऐसे घटनाओं की योजना बनाते हैं जो गैर-मुसलमानों को शिक्षित करते हैं, क्योंकि उनके लिए निकब महत्वपूर्ण है।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 9 में पहने हुए निकाब नाम वाली छवि



    5
    सामुदायिक घटनाओं में भाग लें समुदाय को दिखाएं कि आपके अनेक विचार बाकी के साथ संरेखित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप समुदाय या अन्य पहलुओं में बेहतर शिक्षा को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो प्रक्रिया में भाग लें, जैसे मतों या बैठकों में यह दिखाने में मदद करता है कि आप उन जगहों के कल्याण में बहुत रुचि रखते हैं जहां आप उनके जीवन जीते हैं।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 10 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    6
    दुश्मनी का सामना करने के लिए तैयार बहुत से लोग उग्रवादियों के साथ निकब को जोड़ते हैं आपको राजनीतिक आतंकवाद के आरोपों का भी सामना करना पड़ सकता है। इन पूर्वाग्रहों को दूर करने के लिए, अपनी दयालुता और लोगों के साथ बातचीत में प्रवेश करने की इच्छा दिखाएं। ऐसा करने से, आप अपनी राय बदलने और उन्हें इस्लाम में खोलने में मदद करेंगे।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 11 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    7
    ध्यान रखें कि लोग आप को देख सकते हैं गैर-मुस्लिम देशों में अधिकांश लोग नकाब का उपयोग करने वाले किसी के साथ बातचीत करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं न ही वे यह समझते हैं कि महिलाओं ने खुद को कवर क्यों किया है। सबसे आम प्रतिक्रिया जब लोगों को कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो भयभीत, निष्पक्ष और अपमानजनक बनना है।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 12 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    8
    सहायता समूह खोजें अपने समुदाय में उन लोगों की तलाश करें जो भी निकैब का उपयोग करना चुनते हैं इससे आपको दुश्मनी का सामना करने के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी। आपको निराश होने पर सहायता समूह भी आपको प्रोत्साहित करेगा।
  • एक नॉन-मुस्लिम देश में पहिया निकाब शीर्षक वाला चित्र 13
    9
    अपने मूल्यों और आपके आस-पास के लोगों के मूल्यों को समझें। जैसा कि लोग आपको समझने की कोशिश करते हैं कि आप एनआईसीएबी का उपयोग क्यों करते हैं, उस देश के संस्कृति और नियमों को जानने की कोशिश करें, जिसमें आप रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी संस्कृति को आत्मसात करना होगा। इसके बजाय, यह दोनों दलों के लिए सहानुभूति प्रदान करता है। आप अपने कारणों और प्रेरणाओं को ऐसे शब्दों में व्यक्त कर अपने विश्वासों को अधिक आसानी से बता सकते हैं जो वे समझ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप जिस तुलना में उपयोग कर सकते हैं वह कैसिनिस में नन का इस्तेमाल करने वाली आदतों है। नन गरीबी और भक्ति के प्रतीक के रूप में आदत पहनते हैं। हाल ही में, कई ननों ने अपनी आदत नहीं पहनने का फैसला किया है, लेकिन कुछ ऐसा करते हैं कि वे अपने विश्वासों को तुरंत संवाद कर सकते हैं। समझाओ कि आप निकबा का इस्तेमाल किसी तरीके से करते हैं, जैसे कि ननों आदतों का इस्तेमाल करते हैं और कैथलिक धर्म की तरह, कई मुसलमान ऐसे हैं जो निकाब पहनने का चुनाव नहीं करते।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 14 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    10
    सुरक्षा कारणों से निकैब को उठाने के लिए तैयार हो जाओ कई परिस्थितियों में आपको कानून और नियमों के आधार पर अपना चेहरा खोजने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हवाई अड्डे की सुरक्षा जांचपेटी के माध्यम से जा रहे हैं, तो वे आपको अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए निकबा लेने के लिए कहेंगे। एक अन्य स्थिति जिसे आपको पता लगाना पड़ सकता है जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 15 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    11
    गैर-मुस्लिम देश के कानूनों को जानें आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, ऐसे कानून हो सकते हैं जो निकैब के उपयोग पर रोक लगाते हैं। फ्रांस और इटली जैसे देशों में, एनआईसीएबी का प्रयोग अवैध है। अन्य देशों में ऐसे कई कानून हैं जिनके बारे में महिलाओं को एनआईसीएबी का इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि जब वे अदालत में सबूत पेश करते हैं या स्कूल में पढ़ रहे हैं।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 16 में पहिया निकाब नाम वाली छवि
    12
    समझें कि कुछ गतिविधियां अधिक कठिन होगी। यदि आप बाहरी गतिविधियों का आनंद लें, तो निकैब का उपयोग करना अधिक मुश्किल होगा। एक रेस्तरां में भोजन भी मुश्किल होगा। निकबा की भौतिक बाधाओं को समझकर, आप अपने आप को तैयार कर सकते हैं और इन कठिनाइयों को पार करने के तरीके की योजना बना सकते हैं।
  • एक गैर-मुस्लिम देश चरण 17 में पहिया निकाब शीर्षक वाली छवि
    13
    मिलनसार होना निकबा का उपयोग करते समय, आप इस्लाम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जब लोग भ्रामक या शत्रुतापूर्ण कार्य करते हैं, तो दयालुता के साथ जवाब दें जितना आप निकैब के नीचे मुस्कुरा सकते हैं, ताकि आपकी आंखें आपकी खुशी और सौहार्द को प्रतिबिंबित कर सकें।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com