ekterya.com

कूल सहायता से शराब कैसे तैयार करें

यह आलेख आपको सिखाएगा कि आपको किस तरह के शराब तैयार करना है, जो आपको उन अवसरों के लिए उपयोगी होगा जब आपको उन्हें चाहिए सस्ते अल्कोहल पेय

, हालांकि इसमें बीयर या एक जैसी गुणवत्ता नहीं होगी शराब. 8 और 10% के बीच अल्कोहल एकाग्रता के साथ 4 लीटर वाइन तैयार करने के लिए आपको आवश्यक उपकरणों पर $ 5 से अधिक खर्च करना होगा और सामग्री पर 4 डॉलर खर्च करना होगा। शराब की यह राशि प्रति रात $ 1 की कीमत देती है जो आपको किसी भी दुकान में नहीं मिल सकती है। हालांकि, ध्यान रखें कि इस शराब को पीने के लिए या यहां तक ​​कि 3 से 4 हफ्तों के बीच में आपको यह शराब बनाने के लिए लगभग 2 सप्ताह इंतजार करना पड़ेगा ताकि इसकी स्वाद वास्तव में सुधार हो।

सामग्री

  • 3 1/2 कप (830 मिलीलीटर) सफेद चीनी का
  • रोटी के लिए पारंपरिक निर्जलित खमीर के 1 पैक (तेजी से काम नहीं खमीर)
  • आप चाहते हैं कि स्वाद के कूल-एड के 2 पैकेज
  • 14 कप (3 1/3 लीटर) पानी

चरणों

मेक कूल एड वाइन चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
सभी उपकरण और सामग्री को व्यवस्थित करें
  • सामान्य तौर पर, आप अपने खुद के घर में आवश्यक उपकरणों को ढूंढ सकते हैं और बोतल में बोतल बोतल कर सकते हैं जो अन्य लोगों को पुनर्नवीनीकरण या खाली पानी की बोतलें हैं जिन्हें आप छोड़ना चाहते हैं। हालांकि, यदि आप डिटर्जेंट के साथ बोतलों को साफ करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें ब्लीच में कुछ मिनट के लिए भिगो दें और उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला दें।
  • आप किसी भी हार्डवेयर की दुकान पर रबर ट्यूब प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें $ 4 से अधिक खर्च नहीं करना चाहिए यह एक प्रकार का ट्यूब है जिसे बर्फ बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन आप उन्हें थोड़ा अधिक कीमत पर एक्वैरियम सप्लाई स्टोर्स में पा सकते हैं।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 2 नामक छवि
    2
    शराब की बोतल बोतल करने के लिए उपयोग करने वाले उपकरण की जरुरत। इसमें बोतलें, फ़नल और रबर की नली शामिल है। ऐसा करने के लिए, उन्हें पानी के एक बड़े बर्तन में रखें और उन्हें तीन मिनट के लिए उबाल लें ताकि आप संभावित बैक्टीरिया को मार सकें। अन्यथा, वे बदले में, खमीर को मारकर आप को शराब तैयार करने या उसे खराब करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बाद में, जब आप चीनी के साथ पानी का मिश्रण तैयार करते हैं, तो उस उपकरण से एक अलग बर्तन का उपयोग करें जिसमें आप उपकरण को कीटाणुरहित कर चुके हैं।
  • Video: सैया बता Scorpio से हिट सॉन्ग

    मेक कूल एड वाइन चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    पानी को इसे सूखने के लिए उबाल लें। एक बोतल या जग में पानी की जरूरी राशि को मापें, इसे चीनी के साथ एक बड़े बर्तन में डालें और फिर इसे एक जलाया हुआ स्टोव पर रखें। यह लगातार गरम हो जाता है ताकि चीनी में घुल हो और फिर इस मिश्रण को ठंडा करने दें।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    खमीर सक्रिय करें गर्म पानी से भरा कप आधा भरें (सुनिश्चित करें कि यह गर्म नहीं है, इसलिए आप खमीर को नहीं मारते हैं) और चीनी का एक चम्मच और खमीर के पैकेट को जोड़ें। इस मिश्रण को कुछ मिनट के लिए खड़े रखें और फिर इसे हलचल दें।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    कमरे के तापमान पर पानी और चीनी के मिश्रण के साथ एक जार या कई बोतलें भरें। ऐसा करने के लिए, एक फ़नल का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि कंटेनर को शीर्ष पर न भरें, लेकिन फोम के लिए मिश्रण और कंटेनर के बीच एक स्थान छोड़ दें जो कि बनाया जाएगा।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खमीर मिश्रण को उसी कंटेनर में डालें जब आप देखते हैं कि यह फोम (यानी, सक्रिय करने के लिए) शुरू हो गया है एक और 4 कप गर्म पानी जोड़ें, बोतल को कवर करें और यह सुनिश्चित करने के लिए हिलाएं कि चीनी और खमीर दोनों अच्छी तरह से मिश्रित हो गए हैं।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7



    एक सुरक्षित जगह पर बोतल खड़ी रखें यह एक ड्रेसर में, तहखाने में या एक डेस्क के पीछे हो सकता है एक गुब्बारे प्राप्त करें और कई छेद बनाने के लिए एक पिन का उपयोग करें। फिर, बोतल को खोलें और बोतल के खुलने पर गुब्बारे के उद्घाटन के लिए एक लोचदार बैंड के साथ इसे सुरक्षित रखें। अंत में, एक प्लास्टिक की थैली के अंदर मिश्रण के साथ बोतल रखें, जिस स्थान पर आप रख रहे हैं, वैसे ही शराब फैल जाती है और फिर बोतल को लगभग 2 सप्ताह तक सुरक्षित जगह में रखता है या जब तक आप ध्यान नहीं देते कि गुब्बारे में अब गैस नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, शुरुआत में, गुब्बारा गैस से भर जाएगा और यह आपके द्वारा पिन के साथ बनाए गए छेदों से बच जाएगा। जब गैस का उत्पादन नहीं किया जाता है, तो छेद बंद हो जाएंगे ताकि वाइन हवा के साथ संपर्क में न आ सके और खराब हो सके। यह प्रक्रिया, जिसके द्वारा मिश्रण शराबी हो जाता है, किण्वन के रूप में जाना जाता है।
  • यदि आप 4 के बजाय 2 लीटर वाइन तैयार करने जा रहे हैं, तो आप गुब्बारे को छोड़ सकते हैं और केवल पूरी तरह से समायोजित होने से पहले ही ढक्कन को मोड़कर बोतल को कवर कर सकते हैं। इससे बोतल में प्रवेश किए बिना हवा के बिना गैस के जमा होने और किण्वन प्रक्रिया में दखल देने की अनुमति मिल जाएगी।
  • तुम भी एक का उपयोग कर सकते हैं ताला एक गुब्बारे के बजाय ये अनुलग्नक आम तौर पर करीब 1.50 डॉलर खर्च करते हैं
  • मेक कूल एड वाइन चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    उस क्षण पर ध्यान दें जब गुब्बारे में अब गैस नहीं है। यह संकेत देगा कि किण्वन प्रक्रिया ने निष्कर्ष निकाला है। इसलिए, आप उस जगह से बोतल को निकाल सकते हैं जहां आपने इसे संग्रहीत किया है, ख्याल रखने से इसे ज्यादा नहीं हिलाएं हालांकि, ध्यान रखें कि बोतल के अंदर क्या होगा, हालांकि यह एक शराबी पेय होगा जिसके साथ आप नशे में पा सकते हैं, इसमें कोई स्वाद नहीं होगा। वास्तव में, ऐसे मामलों में जहां, अस्वास्थ्यकर कारणों से, शराब खराब हो जाती है, इसमें एक स्वाद होता है जैसा सिरका. तुम्हें पता चलेगा कि यह हुआ है क्योंकि आप भयानक स्वाद के कारण एक घूंट से ज्यादा पीने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए, पूरी प्रक्रिया पूरी करने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करें ताकि आप जितना उत्पाद प्राप्त करें उतना स्वादिष्ट हो।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 9 के शीर्षक वाली छवि

    Video: सनस्क्रीन क्रीम/लोशन के नुकशान! नहीं जानते होंगे आप! Harmful effect of Sunscreen lotion/cream.

    9

    Video: Himalya Liv 52 के फ़ायदे और उपयोग | Liv 52 Ke Fayde | Himalaya Liv52 Supplement Review

    मृत खमीर निकालें यह बोतल के नीचे एक पतली परत में पाई जाएगी। आपको इसे हटाना चाहिए, क्योंकि, यह जहरीला नहीं है, इसका एक बुरा स्वाद है और बहुत सारे गैस पैदा कर सकता है। ऐसा करने के लिए, बोतल रखें जो काफी ऊंचाई (उदाहरण के लिए, एक काउंटरटॉप) के स्थान पर शराब डालती है और फर्श पर इसके नीचे 4 लीटर की एक दूसरी बोतल डालती है। पहली बोतल से दूसरे के साथ शराब निकालें अपनाना रबड़ नली से बनाया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पहली बोतल के तल में खमीर की परत को भी हटा न दें और शराब को छिड़क न दें। बंद करो जब पहली बोतल में केवल एक छोटी मात्रा में शराब छोड़ी जाए। आप खमीर के तलछट के साथ शेष को त्याग सकते हैं।
  • आप एक साफ कपड़े पर शराब डालना भी कर सकते हैं ताकि साइफन का उपयोग करने के बजाय उसे तनाव में डाल दिया जाए।
  • वास्तव में, एक बोतल की सामग्री को दूसरे में स्थानांतरित करना आवश्यक नहीं है इस कदम के प्रयोजन के मृत खमीर दूर करने के लिए, के रूप में इस शराब को खराब स्वाद दे देंगे और आप दस्त का कारण बन सकते हैं, साथ ही यह एक अधिक आकर्षक शराब अंतिम रूप को प्रदान के बाद से खमीर एक बादल उपस्थिति नहीं दे देंगे यह बहुत अच्छा लगेगा
  • मेक कूल एड वाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    दो कुसल-एड पैकेजों को बोतल में डालें जिसमें वायुमय वाइन होता है और फिर सबकुछ अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए कवर और हिला। यदि आप तुरंत कोशिश करते हैं, स्वाद बहुत सुखद नहीं होगा, लेकिन बाकी का आश्वासन दिया कि यह बेहतर होगा, या तो थोड़ा सा चीनी के साथ या बस इसे थोड़ा और अधिक उम्र में छोड़ दें। इसलिए, बोतल में एक हफ्ते के लिए शराब छोड़ दीजिए जहां आपने इसे स्थानांतरित किया है, यह सुनिश्चित कर लें कि इसे लगातार जांचें ताकि बोतल के अंदर कोई भी गैस जमा न हो। अगर ऐसा होता है, तो उसे थोड़ा ढंकना छोड़ दें और फिर इसे फिर से बंद करें
  • मेक कूल एड वाइन चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    तीन हफ्ते के बाद एक साइफन के साथ दूसरी बोतल से शराब फिर से निकालें। हालांकि, इस बार आपको छोटी बोतलों में शराब को जगह चाहिए। 4 लीटर की बोतल की सामग्री के साथ, आप 500 मिलीलीटर की 8 छोटी बोतलें भर सकते हैं ताकि आप उनसे पीना और उन्हें अपने साथ लेना आसान हो।
  • मेक कूल एड वाइन स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    12
    जब तक वाइन ने कम से कम 4 हफ्तों तक आराम नहीं किया हो, तब तक प्रतीक्षा करें कि वह तैयार हो और उसका आनंद लें! इसके अलावा, उन लोगों को बताने में संकोच न करें जिनके साथ आप साझा करते हैं कि आपने इसे खुद बनाया था
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुसल-एड सिर्फ वाइन के स्वाद का एक घटक है, इसलिए आप गेटरेड या इस प्रकार के किसी अन्य पेय का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • शराब बोतल डालने के बाद, आपको हर सप्ताह इसे जांचना चाहिए, अगर यह गैस का उत्पादन जारी रखता है अगर ऐसा होता है, तो उसे थोड़ा ढंकना छोड़ दें और फिर इसे फिर से बंद करें यदि आप चाहें, तो आप गैस के संचय को रोकने के लिए फ्रिज में बोतल को स्टोर कर सकते हैं।
    • कंटेनर वाइन को बदलने से पहले, आप इसे दो दिनों तक रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं ताकि खमीर तलछट बोतल के नीचे स्थित हो और बोतल शराब बदलने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सके।
    • यह शराब दो महीनों तक रह सकता है, लेकिन कम से कम 1 महीने और 2 महीने पहले इसे पीना सबसे अच्छा है।
    • उच्च शराब की एकाग्रता के साथ एक पेय पाने के लिए, आप बेहतर गुणवत्ता वाले खमीर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, शिल्प बीयर की दुकानों में, आप एक प्रकार का खमीर डिस्टिलर प्राप्त कर सकते हैं जो लगभग 20% के शराब की एकाग्रता के साथ पेय पदार्थों का उत्पादन करता है।
    • घर पर इस तरह के मादक पेय पदार्थों की तैयारी करते समय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि धैर्य रखना है। हालांकि दो महीने के बाद इस शराब पूरी तरह से स्वीकार्य है, यह और भी दिलचस्प छह महीने के बाद हो जाएगा, तो बहुत अधिक सुखद एक वर्ष के बाद और अंत में, पांच साल के बाद, आप सोच खत्म हो तुम क्यों शराब खरीदने रखना जब आप तैयार कर सकते हैं अपने आप को।
    • शराब एकाग्रता ज्यादा आप और अधिक चीनी और खमीर जोड़ने में वृद्धि होगी नहीं, के रूप में यह मर जाता है जब शराब एकाग्रता के बारे में 10% तक पहुँच जाता है, जबकि केवल अतिरिक्त चीनी जोड़ने अंतिम उत्पाद मीठा कर देगा। इसलिए, आप शराब तैयार करने के लिए डिस्टिलर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसका नुकसान यह है कि, यदि आप इसे गलत करते हैं, तो प्रक्रिया अधिक जटिल हो जाती है और खतरनाक भी हो जाती है वास्तव में, डिस्टिलर्स इन उपकरणों के बेईमानी के कारण अल्कोहल के कारण विस्फोट या आग होने के कारण जाना जाता है। इसके अलावा, अगर अच्छी तरह से गैरकानूनी नहीं घर पर मादक पेय पदार्थों के इस प्रकार तैयार (शराब और बियर की तरह, हाँ यह उचित लाइसेंस के बिना बेच रहा है। आत्माओं के मामले में, यह संभव है कि कुछ स्थानों में निषिद्ध है यहां तक ​​कि इसके उत्पादन भी
    • ध्यान रखें कि सामान्य चीनी खमीर अपने आप को नहीं बना सकती है। दूसरी ओर, यदि आप इसे स्वस्थ होना चाहते हैं, तो आप शिल्प बीयर स्टोर में विशेष पोषक तत्व खरीद सकते हैं या विफल हो सकते हैं, मिश्रण में किशमिश जोड़ सकते हैं।
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि दो लीटर की प्लास्टिक की बोतल के आधे से उबले होने पर आधा हो जाएगा, इसलिए आपको उन्हें बारीकी से देखना चाहिए।
    • शराब बनानेवाला के खमीर, जो आप किसी भी शिल्प बियर की दुकान पर प्राप्त कर सकते हैं, अंतिम उत्पाद को एक कम phenolic स्वाद देगा। आप यह सुनिश्चित करके यह स्वाद भी कम कर सकते हैं कि किण्वन 20 और 24 डिग्री सेल्सियस (68 से 75 डिग्री फारेनहाइट) के बीच तापमान पर होता है।

    चेतावनी

    • किण्वन प्रक्रिया के दौरान, बोतल को मूल ढक्कन के साथ कवर न करें जिससे कि दबाव इसके अंदर जमा न हो, जिससे यह विस्फोट हो।
    • इस प्रकार की शराब में अन्य प्रकार के अल्कोहल पेय के समान स्वास्थ्य जोखिम हैं। इसलिए, इसे केवल संयत के साथ पीने के लिए और अगर आप ड्राइव करने जा रहे हैं तो पीना नहीं।
    • अगर आप अपनी गाड़ी में इस शराब की बोतल नहीं ले सकते, तो इसे ट्रंक में लेने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि आप जिस जगह पर रहते हैं, उसके आधार पर कानून के आधार पर, अगर आपको मिल जाए, तो आपको जुर्माना लगाया जा सकता है बोतलें सील नहीं हैं।
    • जब आप किण्वित वाइन को कूल-एड जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सिंक या बाथटब पर करते हैं ताकि आप जल्दी से फोम न करें और तरल फैल न करें। यह उसी प्रक्रिया के कारण होता है जो तब होता है जब आप मिश्रण करते हैं आहार कोक के साथ मेन्टोस. जबकि क्या गिराया जाएगा शराब खुद नहीं, लेकिन केवल फोम, कूल सहायता साफ करने के लिए बहुत मुश्किल है, तो यह अत्यधिक अनुशंसित एहतियात है
    • ध्यान रखें कि किण्वन प्रक्रिया बहुत खराब गंध का कारण बनती है
    • घर पर शराब तैयार करना आमतौर पर कानूनी है, लेकिन ज्यादातर स्थानों पर यह आपके द्वारा उत्पादित किए जाने वाले शराब की बिक्री पर लागू नहीं होता है। इसके अलावा, किसी भी अन्य शराबी पेय के साथ, आपको नाबालिगों द्वारा खपत से बचना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए, इस प्रकार की शराब तैयार करने से पहले स्थानीय कानून से परामर्श करना सबसे अच्छा होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कप को मापने
    • दो लीटर 4 लीटर (1 गैलन) या 2 लीटर (0.5 गैलन)
    • आठ 500 मिलीलीटर की बोतलें
    • एक लंबी पतली रबर नली
    • एक गुब्बारा
    • एक लोचदार बैंड
    • एक पिन
    • एक फ़नल

    अन्य विकीहोव

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com