ekterya.com

आपको भरोसा रखने वाले किसी के बारे में गपशप का अपराध कैसे दूर करना है

यह पानी की मशीन के बगल में दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान हुआ: आपके एक विश्वासघाती व्यक्ति ने आपके साथ जानकारी साझा की और अपने गुप्त को प्रकट किया। सबसे अच्छा बातचीत में आप अपने आप को क्षण के लिए जाने देते हैं और आप अधिक साझा करते हैं, लेकिन अब आपके पास सोचने के लिए समय था कि आपने क्या किया और आपके दिमाग में अपराध ने ले लिया है। बेशक, आप चाहते हैं कि आप समय-समय पर वापस जा सकें और बातचीत में अलग तरीके से बातचीत कर सकें, लेकिन जब से आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आप अपने दोस्त या सहकर्मी के बारे में गपशप करने के अपराध को कैसे दूर करते हैं?

चरणों

छवि का शीर्षक, जिस पर भरोसा है, किसी के बारे में गपशप की गवाही को दूर करना चरण 1

Video: The Great Gildersleeve: The House Is Sold / The Jolly Boys Club Is Formed / Job Hunting

1
तुम क्यों थे पर विचार करें गपशप आपके मित्र या सहकर्मी के बारे में क्या आप अपने दोस्त के रहस्य या जीवन के बारे में दूसरों को बताते हैं? यदि यह पहली बार है कि आपने किसी दोस्त या सहयोगी के बारे में जानकारी साझा की है जो आपको भरोसा करती है, तो यह देखने के लिए जांचें कि हाल ही में कुछ हुआ है, जिसके कारण सूचना के अचानक रिसाव का कारण हो सकता है। हालांकि, यदि आप एक पैटर्न का पता लगा सकते हैं, तो आपके इरादे में गहरा उत्पत्ति हो सकती है। उदाहरण के लिए:
  • असुरक्षा और विश्वास है कि जानकारी दूसरों को प्रभावित करेंगे असुरक्षा के मामलों में, जो लोग अपने स्वयं के मूल्य को कम करते हैं वे मान सकते हैं कि अगर उनके पास बहुमूल्य जानकारी के एक सोने का डला है, तो दूसरों को लगता है कि वे दिलचस्प हैं या पेचीदा हैं। दुर्भाग्य से, वे गपशप पर भरोसा करने वाले और अक्सर परेशान करने वाले लोगों पर विचार करने की संभावना रखते हैं, भले ही लोग अपनी खबर सुनने के लिए तैयार हों।
  • सोचने से पहले बोलें क्या आपको कुछ कहने और बाद में सोचने की आदत है "क्या मैंने ज़ोर से कहा था?" मानसिक फ़िल्टर या बोलने से पहले बोलने से, आप दूसरों के बारे में जानकारी प्रसारित कर सकते हैं, भले ही यह आपका इरादा था या नहीं।
  • आपने सोचा था कि आप इस तरह से इस व्यक्ति का उपयोग करने के परिणामों के बारे में सोच के बिना दूसरों को एक उदाहरण के रूप में जानकारी साझा कर रहे थे। मान लीजिए कि आप किशोरों के पीने के बारे में बात कर रहे माताओं के एक समूह में थे और हर कोई ये चमत्कार करता है जो यह करता है (और कौन नहीं)। आप जानते हैं कि आपके दोस्त की बेटी पी रही है, तो आप कहते हैं, "मैं अन्य बच्चों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मुझे पता है कि ग्रेट्सन की बेटी पार्टियों में बीयर पी रही है।" यद्यपि जब आप सोचते थे कि आप सिर्फ एक उदाहरण के रूप में Gretchen की बेटी का उपयोग विचारों के एक आदान-प्रदान में भाग ले रहे थे, यह वास्तव में एक गपशप होने समाप्त होता है और यह तेज़ी से फैल जाएगा, खासकर अगर कोई इसे पहले नहीं जानता या अगर आपने इस बारे में चर्चा नहीं करने की निंदा की वर्दी तोड़ दी, भले ही सब लोग पहले से ही जानते थे।
  • अपने दोस्त, भाई, वगैरह के साथ एक पुरानी घटना के बारे में निष्क्रिय आक्रामक भावनाएं क्या आप अतीत में किसी बिंदु पर एक गलतफहमी या दोस्त या किसी अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ एक लड़ाई है और कभी नहीं मिला? हो सकता है कि आप इसे जानबूझकर नोटिस न करें, लेकिन फिर भी आप अपने दोस्त के प्रति उपद्रव या झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं और वह गपशप उस पर "बदला लेने" का तरीका है।
  • छवि जिसे आप विश्वास करते हैं, किसी के बारे में गपशप की गवाही का शीर्षक
    2
    अपने दुश्मन को स्वीकार करें समझें कि आप उस व्यक्ति के बारे में गपशप करने का दोषी हैं जो आप पर भरोसा करते हैं कि आप अपने रहस्य रख सकते हैं। आप समय वापस नहीं बदल सकते, इसलिए इसके बजाय इसका सामना करें और इसे स्वीकार करें।
  • समझें कि आपने अपने दोस्त के विश्वास को पूरी तरह से धोखा दिया है। अपने व्यवहार के लिए बहाने का आविष्कार करने की कोशिश मत करो या आप क्या किया तर्कसंगत बनाना चाहते हैं। गलतियों से सीखने का सर्वोत्तम तरीका उन्हें स्वीकार करना है और उनसे सीखने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • समझें कि गपशप ने जांच में संबंध लगाया हो। एहसास है कि जब (या यदि) आपके मित्र, भाई या सहकर्मी को पता चलता है कि आप अपनी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप रिश्ते को खो सकते हैं
  • विचार करें कि यदि स्थिति उलट हो गई है तो आपको कैसे महसूस होगा। कोई भी उन्हें अपनी पीठ के पीछे बात करने के लिए नहीं चाहता है, इसलिए सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि आपके दोस्त या सहकर्मी ने आप के साथ ऐसा ही किया है
  • छवि का शीर्षक जिस पर आप विश्वास करते हैं, किसी के बारे में गपशप की गलती काबू पाएं चरण 3
    3
    अपने व्यवहार का सामना भविष्य में फिर से ऐसा करने से बचने के लिए, आपको उन गलतियों से निपटने की आवश्यकता है जिनके बारे में आपको गपशप करना था और इसके बारे में कुछ करना था। अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए इसे दूर करने के लिए और इस व्यवहार है कि दूसरों के विश्वास को तोड़ने दोहराना नहीं
  • जब आप अपने दोस्तों के साथ चर्चा करते हैं तो एक सक्रिय मानसिक फ़िल्टर का प्रयोग करें। यदि आप आमतौर पर सूचना जारी करते हैं और फिर आप जो कहा करते हैं, तो अफसोस करते हैं, तो आपको अपने मानसिक फ़िल्टर कौशल का प्रयोग करना होगा। समझे कि आपको यह समस्या है और दूसरों को सब कुछ बताए जाने से पहले रोकने के लिए कदम उठाएं चर्चा में योगदान करने से पहले, अपने योगदान को करने से पहले आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचने के लिए एक संक्षिप्त अवधि लें।
  • यदि आवश्यक हो, तो पेशेवरों से परामर्श करें कि कैसे बात करने से बचें या आप दूसरों के बारे में क्या कहें, इसके बारे में लापरवाही करें। कम आत्मसम्मान की अपनी समस्याओं का इलाज करें कम आत्मसम्मान की आपकी समस्या की जड़ें ढूँढ़ने की कोशिश करें, कुछ चीज आपके बचपन या वयस्कता में हुई जो आपने गपशप में सांत्वना प्राप्त की? कुछ मामलों में, एक पेशेवर के साथ परामर्श करने के लिए आवश्यक हो सकता है न केवल मूल कारण की पहचान करने के लिए, बल्कि अपने आत्मसम्मान को पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक कदम भी लेना चाहिए।
  • आपकी दोस्ती में सुधार करने का प्रयास करें यदि आपको अतीत की घटनाओं में समस्याएं आ रही हैं। अगर आपको लगता है कि एक पुरानी समस्या ने गपशप की आग को बढ़ा दिया हो, तो अपने दोस्त से बात करने के बारे में बात करें कि क्या हो रहा है। सबसे अधिक संभावना है, आपको यह नहीं पता है कि आप भावनाओं को नुकसान पहुंचाते हैं और इसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • Video: My Friend Irma: Irma's Inheritance / Dinner Date / Manhattan Magazine

    छवि का शीर्षक, जो आपको विश्वास करता है कि किसी के बारे में गपशप की गलती का मुकाबला चरण 4
    4



    अपने दोस्त या जो भी अगर आप इसे अभी तक नहीं पता बताओ पर विचार करें अपने गपशप के शिकार को सूचित करना सबसे अच्छा होगा कि क्या हो रहा है, इसके बारे में सोचने के बजाय क्या हुआ। हालांकि, यह आसान नहीं होगा। आपकी गलती का सामना करने के सबसे कठिन पहलुओं में से एक यह तय करना है कि कबूल करना है या नहीं एक ओर, आप अपने रिश्ते को जारी रख सकते हैं और इस तथ्य को अनदेखा कर सकते हैं कि आप अपने मित्र या सहकर्मी के बारे में गपशप करते हैं। दूसरी ओर, अपराध आपको खा रहा हो सकता है और कबूल कर सकता है कि आपकी भावनाओं को हल करने का एकमात्र तरीका हो सकता है। यह व्यक्ति के कानों तक पहुंचने के लिए सत्य से आगे निकलने का एकमात्र तरीका हो सकता है और अगर आप ईमानदार थे और आपको गपशप के स्रोत के बारे में कपटपूर्ण रहने की कोशिश नहीं करते तो आपको माफ़ करने के लिए अधिक तैयार हो सकता है।
  • प्रत्यक्ष रहें और मुझे पता है ईमानदार. क्या कहा गया था के बारे में सच्चाई झूठ या मिठाई न करें। अचानक या आकस्मिक होने का कोई कारण नहीं है, धीरे-धीरे प्रकट करें कि आपने एक शानदार तरीके से क्या किया है।
  • पूरी ज़िम्मेदारी लें, भले ही आप किसी लड़ाई या पिछली घटना के बाद अवचेतनपूर्वक "बदला" करने की कोशिश करें। बहस मत करो या किसी और को अपने अपमान के लिए किसी भी दोष को असाइन न करें - यह सिर्फ तुम्हारा है और आपको पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी।
  • समझाओ कि आप समझते हैं कि आपके गपशिप ने जांच में संबंध लगाया है अपने मित्र या सहयोगी को पता चले कि आप समझते हैं कि आपके कार्यों के लिए परिणाम हैं और आप उन्हें पचाने के लिए स्थान देंगे और विचार करेंगे कि उनके रिश्ते के बारे में क्या करना है।
  • अपने मित्र को बताएं कि आपने अपने व्यवहार को ठीक करने के लिए क्या किया है। अपने दोस्त को यह बताएं कि आपके पश्चाताप के अलावा, आपने अपने कार्यों को ठीक करने के लिए कार्रवाई की है उसे बताएं कि आप भविष्य में फिर से गपशप से कैसे बचेंगे और आपने जो विशिष्ट कदम उठाए हैं
  • इमेज का शीर्षक, जिस पर आपका कोई विश्वास है, उसके बारे में गपशप की गलती काबू पाएं चरण 5
    5
    अपने मित्र को जवाब देने की अनुमति दें किसी भी प्रकार की भर्तियां प्राप्त करने के लिए तैयार करें जो आपको कर सकता है अपने दोस्त को वेंट करने की अनुमति दें लड़ाई मत करो या जो वह कहता है उसे वापस न दें, उसे जिस तरीके से चाहें प्रतिक्रिया दें। यदि आप इतनी परेशानी या झुंझलाहट महसूस करते हैं कि आप अपने साथ कुछ भी नहीं चाहते हैं, तो इसे स्थान और समय दें लेकिन बाद में वापस आने की कोशिश करें।
  • छिपी हुई छवि जिसे आप पर भरोसा करने वाले किसी के बारे में गपशप की गवाही को दूर करना चरण 6
    6
    गपशप की अपनी आदत को समायोजित करें इस पल से गपशप करना बंद करने के लिए अपना सबक जानें और अपनी गरिमा को पुनर्प्राप्त करें। जब भी आप इस स्थिति से समझौता करने या अन्य गप्पीदारों के साथ जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, आपको याद दिलाना है कि आपको रोकना होगा। यदि गपशप आपको बहुत ज्यादा मोहभोग करते हैं, तो एक क्षण को वापस लेने या विषय को बदलने की अनुमति पूछें।
  • अपने आप को याद दिलाना कि हर किसी की तरह, आप जीवन के सबक सीख रहे हैं और जब तक आप इस घटना के बारे में जानते हैं, तब तक आपको खुद को माफ़ करने में सक्षम होना चाहिए
  • यदि आप अपने आप को बहुत मुश्किल गपशप की स्थिति में देखते हैं, जहां आपके आस-पास के सभी लोग इनसिन्यूएशन और गपशप पर लापरवाही नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कहते हैं कि "मुझे आपकी पीठ के पीछे एक्स के बारे में बात करना सहज नहीं लगता है। क्या हम कुछ अलग से बात कर सकते हैं? " लोग नाराज या निराश हो सकते हैं, लेकिन गहराई से उन्हें पता चल जाएगा कि वे बहुत दूर चले गए हैं और आपने कमरे में एकमात्र नैतिक बैरोमीटर के रूप में काम किया है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Turns Off the Water / Leila Engaged / Leila's Wedding Invitation

    युक्तियाँ

    • अगर आप अपने अपराध को दूर करने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप असफल हो जाते हैं, खासकर अगर यह आपके जीवन को अतिरंजित रूप से अवशोषित और नकारात्मक तरीके से प्रभावित करता है, तो पेशेवर मदद लें।
    • अगर आपको अभी भी दोषी महसूस हो रहा है तो सहायता प्राप्त करें याद रखें कि आप केवल एक नहीं हैं, कई अन्य लोग इस समय से गुजर रहे हैं, आपकी समस्या भी बदतर हो सकती है यह मुश्किल है, लेकिन किसी को बताना अगर आपको इसकी आवश्यकता है
    • अगर आपके गपशप ने किसी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते को सार्वजनिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया है, तो अपनी कमी में सुधार करें जानकारी को खारिज करें या अपने दोस्त या किसी अन्य व्यक्ति के लिए आपके समर्थन की पुष्टि करें यदि आवश्यक हो, तो इसे सार्वजनिक रूप से करने की पेशकश करें

    चेतावनी

    • आपका अपरिहार्य संबंध हमेशा के लिए क्षतिग्रस्त हो सकता है, इसलिए समझें कि आपको दोस्ती पीछे छोड़नी चाहिए। जानें कि इसे फिर से होने से रोकने के लिए क्या हुआ।

    अन्य विकीहोव

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com