ekterya.com

किसी सहकर्मी के काम की आलोचना कैसे करें

काम के माहौल में कई बार होगा, जहां आपको किसी सहकर्मी के काम की आलोचना करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। यह सकारात्मक तरीके से करने के लिए सीखना आवश्यक है यदि आप उस व्यक्ति के साथ मित्र बने रहना चाहते हैं। भले ही आप अपनी मैत्री का महत्व न दें, लेकिन फिर भी सौहार्दपूर्ण बने रहना चाहते हैं, ताकि भविष्य की बहस और बातचीत एक सकारात्मक परिणाम के रूप में सामने आ सकें। यदि आप किसी सहकर्मी के काम की आलोचना करने के लिए रचनात्मक उपायों की तलाश में हैं, तो निम्नलिखित को ध्यान में रखें।

चरणों

एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
1
आलोचना के साथ सहयोगी से संपर्क करने के लिए सही समय और स्थान चुनें। यह दूसरों के सामने एक सहकर्मी का सामना करने के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए एक निजी स्थान चुनें। इसके अलावा, अगर आपके पास एक बुरे दिन है तो यह अनुशंसित नहीं है। वह रक्षा मोड में हो सकता है, उस स्थिति में वह किसी भी तरह के सुझाव के लिए खुला नहीं होगा, विशेषकर आलोचना
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=

    Video: "Can we copystrike pewdiepie?" // Twitch Drama #1

    2

    Video: EMOCIONES EL PODER SOBRE TU VIDA ana contigo

    जब आप अपने सहकर्मी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करते हैं तो शांत रहें आखिरी बात आप चाहते हैं कि एक गर्म चर्चा होनी चाहिए जिसमें दोनों संभवतः रक्षात्मक पर हैं। क्रोध वाले तर्क भविष्य के वार्ता के सभी तरीकों को बंद कर देंगे और कार्य वातावरण को नकारात्मक स्थान बना देगा।
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
    3
    जिस तरीके से आप अपने सहकर्मी के काम पर चर्चा करते हैं, सकारात्मक रहें, भले ही आपको लगता है कि उसने एक भयानक नौकरी की थी उसे कुछ मत बताओ जिसे आप गलत देखते हैं, अगर आप किसी अन्य तरीके से दृष्टिकोण करते हैं तो बेहतर होगा।
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
    4



    किसी सहकर्मी के प्रदर्शन की आलोचना करते समय अभिमानी न हो या खराब स्वर के साथ आलोचना न करें। एक बार फिर, यह आपके सहयोगी को रक्षात्मक और चिंतित होने का कारण देगा, और चर्चा का नतीजा नकारात्मक होगा। इससे भी बदतर, यदि यह सहयोगी एक दोस्त है, तो आप रिश्ते को काटने को समाप्त कर सकते हैं।
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
    5
    अपने सहकर्मी के काम को बेहतर बनाने के तरीके के बारे में सुझाव प्रदान करें। इस तरह आपका सहयोगी यह देखेगा कि आप सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं और यह केवल अपने काम की आलोचना करने के लिए एक विवाद नहीं है। इसके अलावा, आपका पार्टनर यह स्वीकार करेगा कि आपकी रुचियां यह सुनिश्चित कर लेंगी कि आप सफल भी हैं और आप सभी सकारात्मक परिणामों के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।
  • Video: What's Next for Evernote?! with Tiago Forte

    एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=

    Video: Vivek & Rajiv in Conversation

    6
    जब आप अपने सहकर्मी के प्रयासों की आलोचना करते हैं, तो तारीफ करें। उसे बताओ कि उसने जो कुछ किया है, उसे आप कितना पसंद करते हैं। यहां तक ​​कि अगर काम अच्छा नहीं है, तो आप उसे यह कहकर भी प्रशंसा कर सकते हैं कि आप देख सकते हैं कि उन्होंने इस परियोजना में बहुत प्रयास किए हैं या उनका सही विचार है
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
    7
    अपनी चिंताओं के बारे में विशिष्ट रहें, ताकि आपका सहयोगी यह महसूस न करें कि वे बिना किसी कारण के छोटी सी चीजें हैं। सुनिश्चित करें कि आप उनकी चिंताओं को समझते हैं ताकि आपको पता हो कि उन्हें कैसे सही किया जाए।
  • एक सहयोगी की आलोचना करते हुए छवि का शीर्षक` class=
    8
    अपनी स्पष्टीकरण सुनें, अगर उसके पास एक है, और फिर, उसे पता है कि आप उसके कारणों को समझते हैं, लेकिन यह कि आप यह सोच भी नहीं सकते कि यह काम करता है, और उसके बाद उसे आपके सुझाव बताएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com