ekterya.com

जब एक सहयोगी आपके बॉस बन जाता है तो कैसे कार्य करें

पूर्व सहयोगियों के मालिक बनना किसी के लिए मुश्किल कदम है। अचानक ऐसी सीमाएं हैं जिन्हें खींचा जाना चाहिए और बातचीत के विषय पर चर्चा नहीं की जा सकती। दोस्त-बदले-बॉस के लिए, परिवर्तन मुश्किल है, लेकिन यदि आप पिछड़ी सहकर्मियों में से एक हैं, तो जिस तरह से आप कार्य करते हैं, जब एक सहयोगी आपका मालिक बन जाता है, तो उसे बदलना पड़ता है, तो इससे भी अधिक कठिन हो सकता है संक्रमण को यथासंभव आसान बनाने के लिए इन प्रक्रियाओं का पालन करें।

चरणों

1
याद रखें कि सहकर्मी से मालिक को संक्रमण नए मालिक के लिए उतना ही मुश्किल हो सकता है, इसलिए समझने और सहानुभूति रखने की कोशिश करें। आपका बॉस वरिष्ठ अधिकारियों को भी जवाब दे सकता है जो स्थिति में होने वाले परिवर्तन के साथ इसे नियंत्रित करते हैं।
  • 2
    अपने नए मालिक को नए रिश्ते को निर्धारित करने दें वह मैत्रीपूर्ण बने रह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप उसके सामने कितनी सुखी हैं यदि आप उसे वापस देख रहे हों तो उसे सामना न करें और उसे आप पर दोष न दें यदि वह आपके साथ काम करना और शेष काम नहीं कर सकता।
  • 3
    हमेशा अपने पुराने सहकर्मी का इलाज करें जैसे कि वह आपके बॉस थे। इसका मतलब यह नहीं है कि जब आप उसके करीबी हैं, तो आपके व्यवहार को पूरी तरह से बदलना होगा, लेकिन आपको सम्मान करना चाहिए और उनके विचार विषयों का पालन करना चाहिए।
  • Video: कम्प्यूटर या लॅपटॉप को सही तरीके़ से शुरू और बन्द करना।

    4



    अपने नए मालिक के साथ अपने काम के बारे में शिकायत करने से बचना चाहिए, तब भी जब वे सामाजिक हो रहे हैं शायद आप अपने असंतुष्टता को साझा कर सकते हैं जब वे सहयोगी थे, लेकिन जब सहयोगी मालिक बन जाता है, तो आपको उन चर्चाओं में खुद को शामिल करना चाहिए। बेशक, अगर वह आपको काम के माहौल के बारे में पूछता है और आपको ईमानदारी से शिकायत करने के लिए कुछ है, तो उसे बताएं लेकिन यह पेशेवर और रचनात्मक रूप से करें
  • 5
    अपने नए मालिक के सवाल या आपके काम की आलोचना करते हुए परेशान मत हो अब उसे उम्मीद है कि आपको जवाब देना होगा। अपनी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद और सकारात्मक तरीके से जानकारी का उपयोग करें।
  • Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    6
    अन्य सहयोगियों पर सकारात्मक प्रभाव डालें जो नए मालिक के प्रति चिंतित महसूस कर सकते हैं। कार्यबल के भीतर एक नकारात्मक ऊर्जा केवल एक नकारात्मक मनोबल पैदा करेगी, और आपके मालिक जो एक सहयोगी थे, वह सभी सामाजिक संबंधों को तोड़ने के लिए मजबूर हो सकता है। अन्य सहयोगियों को बताएं कि इस नए मालिक की एक नई भूमिका है, और आखिरकार, नई जिम्मेदारियां।
  • युक्तियाँ

    • अपने पुराने सहयोगियों से जानें यदि आप अपने लिए एक पदोन्नति की तलाश में हैं, तो अपने बॉस से बने सहयोगी के सकारात्मक व्यवहार को मॉडल के रूप में लें। यह आपको अपनी सफलता की राह दिखा सकता है

    Video: सट्टा साधना 102% सफल सिद्धि साधना, सिर्फ 8 दिन में अगर न मिले सट्टा तो मेरे से बात करना,

    चेतावनी

    Video: छतरपुर जिले में हैंडपंप पर बच्चे का जन्म

    • यदि आपका मालिक आपके साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखने का निर्णय करता है, तो अपने कार्य कनेक्शन से रिश्ते को अलग करना याद रखें। अन्य कर्मचारियों के साथ अपने सहयोग का दावा न करें, न ही अन्य सहयोगियों को अपनी दोस्ती का फायदा उठाने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com