ekterya.com

प्रशिक्षण पहियों के बिना एक बाइक कैसे चलाना

अंत में यह प्रशिक्षण पहियों को लेने और अपनी बाइक की सवारी करने का समय है! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सीखने की कोशिश कर रहे बच्चे हैं या माता-पिता जो आपके बच्चे को सिखाना चाहते हैं, प्रशिक्षण पहियों को अलग करने की प्रक्रिया त्वरित, आसान और रोमांचक हो सकती है परेशान मत हो, जितनी जल्दी या बाद में हर किसी को प्रशिक्षण पहियों के बिना एक साइकिल की सवारी करना सीखना चाहिए!

चरणों

विधि 1
प्रशिक्षण पहियों के बिना बिना सवारी कैसे जानें

छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 1 शीर्षक

Video: रिमोट कंट्रोल विमान दुर्घटना संकलन

1
एक हेलमेट और सुरक्षा उपकरण पहनें `` हमेशा `` जब आप बाइक पर हों तो आपको एक हेलमेट पहनना चाहिए, लेकिन सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करना भी अच्छा होगा! ये ट्रेनिंग पहियों के बिना सवार होने के कारण सवारी करते हैं। क्योंकि वे आपको अपने आप को चोट पहुँचाने से रोकते हैं, आप अपनी बाइक को गिरने या उसमें क्रैश करने से डरते नहीं होंगे। यहां कुछ चीजें हैं जिनका उपयोग आपको पहली बार इस्तेमाल करना पड़ सकता है जब आप साइकिल पहिये बिना प्रशिक्षण पहियों की सवारी करते हैं:
  • कोहनी पैड
  • kneepads
  • रिस्टबैंड
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 2 शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका पैर जमीन को छू सकता है जब आपको पता है कि आप उन्हें स्वयं को रोक सकते हैं तो साइकिलें कम डरावना हैं प्रशिक्षण पहियों को हटाने से पहले, बाइक पर जाएं और जमीन को छूने के लिए अपने पैरों को प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि आप नहीं पहुँचते हैं, तो सीट को कम करने में आपको एक वयस्क की सहायता करें।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप बैठे बैठे समय पर दोनों पैरों के साथ फर्श को छू नहीं सकते हैं, तो आपको केवल एक को पकड़ने की ज़रूरत है हालांकि, जब आप सीट के सामने बैठे हों तो आप दोनों पैर के साथ जमीन को छूने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 3 शीर्षक
    3
    एक सपाट जगह खोजें जहां आप अपनी बाइक की सवारी कर सकते हैं। अपने बाइक को किसी ऐसे जगह पर ले जाएं जो एक पार्क या पार्किंग की तरह व्यापक, खुला और सपाट है। सबसे अच्छी बात यह है कि नरम घास के साथ एक स्थान है, यदि आप उस पर पड़ जाते हैं तो आप खुद को चोट नहीं पहुंचेगा, इसलिए आप उस पर अभ्यास करने से डरेंगे नहीं। आप अकेले अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन अगर आप किसी दोस्त या किसी वयस्क व्यक्ति की सहायता कर रहे हैं, तो यह आसान है!
  • यदि आपकी बाइक में अभी भी प्रशिक्षण पहियों हैं, तो उस जगह पर जाने से पहले एक वयस्क को बाहर ले जाएं जहां आप सवारी करेंगे।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 4 शीर्षक
    4
    पेडलिंग और ब्रेकिंग का अभ्यास करें अपनी बाइक पर बैठो और अपने पैरों को जमीन पर रखकर स्वयं का समर्थन करें। पेडल पर एक पैर रखो और उसे दबाएं! एक ही समय में दूसरे पैर के साथ आवेग। पैडल पर दोनों पैर रखें और पेडलिंग रखें! अगर आपको रोकने की ज़रूरत है, तो पीछे की ओर पेडल करें (जब तक आपकी बाइक में हाथ का ब्रेक नहीं होता है, उस स्थिति में इसे अपनी उंगलियों से दबाएं)।
  • अगर यह जरूरी हो, तो जमीन पर अपने पैर रखने में संकोच न करें! पहली बार जब आप पेडलिंग अभ्यास करते हैं, तो ऐसा महसूस होता है कि आप गिरने जा रहे हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो तो जमीन पर अपने पैरों को रोकने और जगह करने में संकोच न करें।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 5
    5
    पेडलिंग के दौरान चलने का अभ्यास करें जब आप आगे बढ़कर और रोकते हुए निपुणता प्राप्त करते हैं, तो बाएं और दाएं जाने की कोशिश करें आगे बढ़ने के दौरान, संभाल थोड़ा ऊपर से दाएं। इससे आपको सही पर जाना होगा फिर, इसे सिर्फ थोड़ा छोड़ दें। इससे आपको बाईं ओर जाना होगा प्रत्येक तरफ थोड़ी अधिक कोशिश करें और देखें कि आप असहज महसूस किए बिना फ्लिप कैसे कर सकते हैं। अगर आपको परेशानी हो रही है तो इसे रोकना मत डरो!
  • जब आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं तब धीमे गति से चलते समय यह वास्तव में कठिन है। संतुलन बनाए रखना मुश्किल होता है जब आप मुश्किल से आगे बढ़ते हैं, इसलिए यदि आपको परेशानी हो रही है, तो थोड़ा तेज़ी से आगे बढ़ने की कोशिश करें
  • छवि राइड ए बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 6
    6
    पहाड़ों के ऊपर और नीचे चलने का अभ्यास करें फिर, एक छोटे पहाड़ी या ढलान की तलाश करें इसे पेडलिंग चढ़ने की कोशिश करें, आपको शीर्ष पर पहुंचने के लिए सामान्य से थोड़ा कठिन प्रयास करना होगा! जब आप शीर्ष पर होते हैं, धीरे-धीरे कम करने की कोशिश करें कम गति को बनाए रखने के लिए अपने ब्रेक का उपयोग करें जब आप नीचे आते हैं, तो वापस जाएं और इस समय यह थोड़ा तेज़ हो जाएगा इसे दोबारा दोहराएं जब तक आप अपने ब्रेक का उपयोग किए बिना पहाड़ी के नीचे जा सकते हैं
  • धीरज रखो! जब तक आप बिना पहाड़ी के नीचे गिरने में सक्षम होते हैं, तब तक कुछ समय लग सकता है, इसलिए चिंता न करें, अगर आप पहली बार कोशिश नहीं करते हैं।
  • छोटी पहाड़ियों के साथ पहले की कोशिश करो बड़े पहाड़ियों तक जाने की कोशिश मत करो जब तक कि आप अपनी पहियों को प्रशिक्षण पहियों के बिना सवारी करने में अच्छा लगे।
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    छवि का शीर्षक राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 7
    7
    अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो आपको पुश करने के लिए किसी मित्र या अपने माता-पिता से पूछें। प्रशिक्षण पहियों के बिना सवारी करना सीखना बहुत आसान है अगर आपके पास आपकी सहायता करने के लिए कोई है यदि संभव हो, तो अपने माता-पिता, एक मित्र या आपके भाई-बहनों में से किसी से सहायता मांगें। वे कई मायनों में सीखना आसान बना सकते हैं, परन्तु सबसे अच्छा यह है कि जब तक आप अपने आप को पेडल कर सकें तब तक आपको अपने पक्ष में भाग लेना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 8
    8
    हार न दें! प्रशिक्षण पहियों के साथ बांटना सीखना डरावना हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो बाइक की सवारी करना बहुत मज़ेदार है अगर आप पहले दिन के बाद प्रशिक्षण पहियों के बिना सवारी नहीं कर सकते हैं, तो चिंता मत करो, कुछ बिंदु पर आप ऐसा करेंगे! जब आपके पास एक मौका है, तो किसी मित्र या किसी वयस्क की सहायता से पुनः प्रयास करें कभी-कभी प्रशिक्षण पहियों के बिना एक साइकिल चलाने पर हार न दें, लगभग सभी को सीखना पड़ता है हर बार जब आप अभ्यास करते हैं, तो सवारी करना आसान और आसान हो जाएगा, जब तक कि एक पल में आप सवारी करने का एकमात्र रास्ता बन जाएंगे!
  • विधि 2
    अकेले सवारी करने के लिए एक बच्चे को सिखाओ

    छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 9 शीर्षक
    1
    अपने बच्चे को एक खुले क्षेत्र में एक पहाड़ी के साथ ले जाएं जो बहुत अधिक खड़ी नहीं है। हालांकि सभी बच्चे अलग-अलग तरीकों से सीखते हैं, कई बच्चों के लिए सीखने के सबसे आसान तरीकों में से एक लंबी और कोमल ढलान नीचे जाना है। धीमी गति से नियंत्रित गति से चलने से बच्चे को यह पता चलता है कि प्रशिक्षण पहियों के बिना एक बाइक पर खड़े होने के बारे में आराम मिलता है, जो उतना ही आसान है जितना किसी के शीर्ष पर खड़ा है।
    • घास वाले स्थान इस के लिए उत्कृष्ट हो सकते हैं। घास बच्चों को अपने साइकिल और कुशन के साथ बहुत तेजी से आगे बढ़ने से रोकता है, जिससे वे प्रभावित हो सकते हैं, जो अनुभव के तनाव को बहुत कम कर देता है। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह है कि आपका बच्चा गिर जाए, बिना किसी साइकिल के सवारी करने के डर को प्रशिक्षण पहियों के बिना विकसित करें और फिर से कोशिश न करें
  • छवि राइड अ बाइक के बिना प्रशिक्षण पहियों के शीर्षक 10
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा अच्छी तरह से सुरक्षित है और उसकी साइकिल उचित ऊंचाई पर है उसे हेलमेट के बिना बाइक पर न आने दें। न केवल यह खतरनाक है, यह भी एक बुरी आदत है जिसे आप लिप्त नहीं करना चाहिए। शायद आपको अपने बच्चे को अतिरिक्त सुरक्षात्मक उपकरणों जैसे घुटने और कोहनी पैड पहनने की अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। यह अतिरिक्त सुरक्षा ऐसे बच्चों को बना सकती है जो ट्रेनिंग पहियों के बिना बाइक की सवारी करने के विचार में परेशान महसूस करते हैं ताकि ऐसा करने के लिए और अधिक आत्मविश्वास महसूस हो। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के पैर जमीन पर पहुंचते हैं जब वह बाइक पर बैठता है, तो जरूरत के अनुसार सीट एडजस्ट करें।
  • ध्यान रखें कि कुछ स्थानों में ऐसे कानून हैं जिनके लिए सभी साइकिल चालकों को निश्चित आयु से नीचे हेलमेट पहनना पड़ता है। कुछ परिस्थितियों में, इन प्रकार के कानूनों को तोड़ने से पिता द्वारा दुर्व्यवहार माना जा सकता है।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना प्रशिक्षण पहियों शीर्षक 11
    3
    अपने बेटे को एक पहाड़ी के बिना पेल्डिंग के नीचे रखो, जबकि उसे पकड़े हुए। जब बच्चा सवारी करने के लिए तैयार है, तो उस पहाड़ी या ढलान को ध्यान से नीचे गिरने में सहायता करें, जिस पर वे अभ्यास कर रहे हैं। इसे सही रखने के लिए अपने कंधों या अपनी सीट के पीछे पकड़ो इसे दोबारा दोहराएं जब तक कि आपका बच्चा अपनी मदद से अपनी बाइक पर आश्वस्त और आरामदायक महसूस न करे।
  • जैसा कि आप चलते हैं या बाइक के बगल में जोग, सावधान रहना चाहिए कि आप अपने पैरों को किसी भी तरह से सामने (या बीच में)
  • छवि राइड ए बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स के चरण 12



    4
    अपने बच्चे को पैडलिंग के बिना उतरना और उनके पैर को रोकने के लिए अनुमति दें उसके बाद, अपने बेटे को पहले ही पहाड़ी के धीमे और आसान मार्ग पर उतरने दें, लेकिन इस बार जब तक आपको इसकी ज़रूरत नहीं होती, तब तक उसे पकड़ न दें। उसे नियंत्रित करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करने के लिए खुद को नियंत्रित या आवश्यक के रूप में बंद यह आपको संतुलन कौशल सिखाता है जो एक सुरक्षित और नियंत्रित तरीके से साइकिल पर सीधे रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • अगर आपका बच्चा नियंत्रण खोना शुरू कर देता है, तो उसे सीधे रखने के लिए उसे दबाए रखें। आप सभी गिरने से बच नहीं सकते, लेकिन उन्हें कम करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए क्योंकि वे आपके बेटे को डरा देंगे और वह आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 13
    5
    अपने बच्चे को पैडलिंग और उसके ब्रेक का इस्तेमाल करने से पहले आगे बढ़ें। फिर, पहले से ठीक उसी तरह करें, इस समय को छोड़कर उसे अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए अपनी बाइक पर ब्रेक का इस्तेमाल करने के लिए कहें। जब आप पहाड़ी के निचले भाग में जाते हैं, तो उसे ब्रेक का उपयोग बंद करने के लिए कहें। इसे जितनी बार आपको ज़रूरत है उतनी बार दोहराएं जब तक कि बच्चे को आपकी मदद के बिना धीमा और बंद करने के लिए आत्मविश्वास महसूस हो। उसे सिखाते हुए कि यदि आवश्यक हो तो वह साइकिल को हमेशा बंद कर सकता है बच्चे में उसके आत्मविश्वास को विकसित करने का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • अधिकांश बच्चों की साइकिलें ब्रेक खड़े हैं दूसरे शब्दों में, बच्चे को ब्रेक के पीछे पीछे पेडल करना पड़ता है कई प्रशिक्षण संसाधनों को उन बच्चों के लिए खड़े होने की सलाह देते हैं जो प्रशिक्षण पहियों के बिना सवारी करना सीख रहे हैं, क्योंकि आवश्यक अन्य सभी कौशलों के अलावा उनके हाथों का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल होने के कारण छोटे लोगों के लिए भी भारी हो सकता है। हालांकि, यदि आपके बच्चे की साइकिल में एक हाथ ब्रेक है, तो उसके लिए अभी भी पूरी तरह से संभव है, हालांकि यह अधिक अभ्यास कर सकता है।
  • छवि राइड अ बाइक के बिना प्रशिक्षण पहियों के चरण 14
    6
    उन्हें एक सपाट जगह में बदलने के लिए सिखाएं फिर, चापलूसी वाले स्थान पर जाएं क्या बच्चे को आगे बढ़ाना शुरू करना है और फिर ब्रेक बंद करना है यह कई बार दोहराएं जब तक आपको सहज महसूस न हो। उसके बाद, अपने बच्चे को संभाल करने की कोशिश करें थोड़ी देर आगे बढ़ते हुए जैसे ही आप बदल जाते हैं, बच्चे के बगल में चलते हैं, उसे आवश्यकतानुसार समर्थन करते हैं बच्चे को मोड़ के बारे में आत्मविश्वास महसूस करने में थोड़ी देर लग सकती है, इसलिए धैर्य रखें।
  • आदर्श रूप में, बच्चे को थोड़ा सा झुकाव करना चाहिए क्योंकि वह घूमता है। हालांकि, यह एक छोटे बच्चे से बात करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आप उसे स्वयं को इसके लिए खोजना देना चाह सकते हैं।
  • छवि राइड ए बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 15
    7
    अपने बच्चे को एक पक्का ढलान की सवारी करने के लिए सिखाएं फिर, अपने बेटे को बनाओ थोड़ा सा ढलान पेडिंग चढ़ो इस मामले में, घाटे की तुलना में एक कठिन सतह बेहतर हो सकती है क्योंकि बाद में बच्चे को पहाड़ी पर चढ़ने के लिए पर्याप्त गति पैदा करने के लिए मुश्किल हो सकता है। बच्चे को पैडल को कठोर और हमेशा की तरह धक्का देने के लिए कहें, उसे गिरने से रोकने के लिए उसे आवश्यक समर्थन दें।
  • Video: साइकिल की रिपेयरिंग कैसे करें

    छवि राइड अ बाइक के बिना प्रशिक्षण पहियों के चरण 16
    8
    धीरे-धीरे अपने समर्थन को कम करें जैसा कि आपका बच्चा अपने कौशल का अभ्यास करता है, धीरे-धीरे इसे कम और कम रखने के लिए शुरू करते हैं जब तक कि वह अपने साथ चलने के साथ आराम से महसूस नहीं करता। फिर, थोड़ी सी छोटी सी, यह आगे और आगे दूर हो जाना शुरू हो जाता है जब तक कि आप अपनी तरफ बिना किसी बाइक के सवारी के लिए सहज महसूस करते हैं। धीमी और स्थिर प्रगति यहाँ की कुंजी है, आप मूल रूप से चाहते हैं कि बच्चे अकेले सवार होकर यह सपना शुरू करें कि वह यह कर रहा है।
  • के लिए तैयार "वापस बंद" थोड़ी सी अगर आपके बेटे के पास मजबूत गिरावट है यह बजाय एक पतन के बाद अपने समर्थन की पेशकश अपने बेटे बनाने के लिए सबसे अच्छा है अकेले पीड़ित हैं, यह आप साइकिल चालन के लिए स्वाद है, जो इसे और अधिक मुश्किल आवश्यक कौशल दीर्घकालिक सिखाने के लिए कर देगा खोने के लिए पैदा कर सकता है।
  • छवि राइड ए बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 17
    9
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें आशावादी और सकारात्मक रहें जैसा कि आप को प्रशिक्षण पहियों के बिना सवारी करने के लिए बच्चे को सिखाना है। आप की प्रगति की स्तुति करें जब आप अंततः मदद के बिना बाइक की सवारी करने में सक्षम होने के मुद्दे पर पहुंचते हैं, तो उसे बताएं कि आपको गर्व है। उसे बुरी तरह से व्यवहार न करें जब वह गलती करता है या उसे वह काम नहीं करता है जिसे वह नहीं चाहता है। आप चाहते हैं कि आपका बेटा कुछ बिंदु पर हो अपनी साइकिल की सवारी करना पसंद है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अकेले और आपकी मदद के बिना सीखना जारी रख सकते हैं।
  • माता-पिता के लिए कई गंभीर संसाधन सकारात्मक सुदृढीकरण की सलाह देते हैं, बच्चे के अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार देने की प्रथा। सकारात्मक सुदृढीकरण एक बच्चे को सिखाता है कि अच्छा व्यवहार क्या है, जबकि प्यार और ध्यान देना, किसी भी बच्चे के लिए महत्वपूर्ण चीजें।
  • विधि 3
    उन्नत कौशल जानें

    छवि राइड अ बाइक के बिना प्रशिक्षण पहियों के चरण 18
    1
    बिना ब्रेक के साइकिल की कोशिश करें लंबे समय में, ज्यादातर बच्चे फुट ब्रेक के साथ साइकिल का उपयोग करना बंद कर देते हैं और हाथ ब्रेक के साथ साइकिल का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं। हाथ ब्रेक साइकिल चालक को थोड़ा और नियंत्रण देता है जिससे उसे चुनने के लिए कि कौन सा पहिया ब्रेक के साथ ब्रेक होता है। एक हैंडब्रेक का उपयोग करने के लिए, केवल हैंडलर के प्रत्येक किनारे पर धातु बार दबाएं। रियर व्हील ब्रेक आमतौर पर साइकिल की गति धीरे-धीरे कम कर देता है, जबकि फ्रंट ब्रेक इसे और अधिक तेज़ी से करता है अधिक बल वाले फ्रंट ब्रेक को दबाए रखना सावधानी बरतें या आप संभाल पट्टी पर गोली मार सकते हैं!
    • हालांकि हर बच्चा अपनी गति से सीखता है, सामान्य तौर पर अधिकांश बच्चे लगभग छह वर्ष की उम्र में हाथ ब्रेक का उपयोग करना सीख सकते हैं।
  • छवि राइड ए बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 1 9 शीर्षक
    2
    परिवर्तनों के साथ साइकिल का उपयोग करने की कोशिश करें जैसे-जैसे अधिकांश बच्चे हाथ ब्रेक का उपयोग करना शुरू करते हैं, जितनी जल्दी या बाद में वे सीखते हैं कि बदलाव के साथ साइकिल कैसे चलाना है। परिवर्तन बहुत तेज़ हो जाते हैं, बहुत सी खड़ी पहाड़ियों पर चढ़ते हैं और गति बनाए रखते हैं "क्रूज" कठिन पेडलिंग के बिना परिवर्तनों का उपयोग करने के लिए, बस लीवर को दबाएं या हैंडलर के सिरों के पास स्विच करें। आपको पता होना चाहिए कि यह पेडल के लिए अचानक या आसान हो जाता है। कठिन यह पेडल है, तेज़ आपके पैडलिंग आगे बढ़ेंगे
  • एक बार फिर, सभी बच्चे अपनी गति से सीखते हैं। 9 से 12 वर्ष के बीच अधिकांश बच्चे थोड़ा बुनियादी प्रशिक्षण के बाद साइकिलों का उपयोग कर सकते हैं
  • राइड अ बाइक के शीर्षक से छवि प्रशिक्षण पहियों के साथ चरण 20
    3
    पेडलिंग के दौरान खड़े होने की कोशिश करें सीट का उपयोग करने के बजाय पेडलिंग की स्थिति में आप पेडलल्स को कठिन बना सकते हैं, जिससे यह पहाड़ी पर चढ़ने या गति को बहुत तेजी से हासिल करने का एक शानदार तरीका बनाता है इसके अलावा, आपको अपनी बाइक पर कई तरकीबें खड़ी करने में सक्षम होना है (जैसे नीचे वर्णित खरगोश कूद)। शुरुआत में आपको संतुलन करना मुश्किल हो सकता है या जब आप खड़े होकर पेडल की कोशिश करते हैं तो आपके पैर बहुत तेज़ हो जाते हैं। हालांकि, थोड़ा अभ्यास के साथ, इस कौशल को हासिल करने के लिए आवश्यक शक्ति और संतुलन को विकसित करना मुश्किल नहीं है।
  • Video: Web Scraping with Nokogirl/Kimono by Robert Krabek

    छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 21
    4
    रास्ते से बाहर साइकिल चलाने की कोशिश करें जब आप सड़कों, फुटपाथ और खेतों जैसे चिकनी और यहां तक ​​की सतहों पर आरामदायक घुड़सवारी महसूस करते हैं, तो अधिक देहाती इलाकों पर सवारी करने का प्रयास करें। आपको पता चल जाएगा कि यह सड़क पर साइकिल चलाने की तुलना में थोड़ा अलग अनुभव है। यह आमतौर पर धीमा होता है, और अधिक रुकावटें होती हैं और आपको आपके सामने सड़क के बारे में और अधिक जागरूक होने की आवश्यकता होती है। हालांकि, सभी इलाकों के बाइकिंग का अभ्यास करने और प्रकृति के कुछ हिस्सों को देखने का एक शानदार तरीका हो सकता है जिसे आपने कभी अनुभव नहीं किया है, इसलिए कोशिश करें!
  • छवि राइड अ बाइक के बिना ट्रेनिंग व्हील्स चरण 22
    5
    एक खरगोश कूद बनाने की कोशिश करो जब आप किसी भी गति और कहीं भी अपनी बाइक की सवारी के बारे में आश्वस्त महसूस करते हैं, तो कुछ सरल चाल जानने की कोशिश करें! उदाहरण के लिए, आप के रूप में आप जमीन से धक्का एक कूद खरगोश, धीमी गति से जा रहा रोकने और हैंडल खींच कर सकते हैं और अपने वजन ऊपर फेंक करने की कोशिश कर सकते हैं। हवा में, अपने आप को स्तर के आगे झुकना, ताकि आप दोनों पहियों के साथ जमीन को मारा। जब आप इस पर अच्छा हो जाते हैं, तो आपको थोड़ा सा करने में सक्षम होना चाहिए "छलांग", जो रोकते बिना गड्ढों से बचने के लिए उत्कृष्ट है।
  • अगर आप खरगोश कूद और अन्य चाल जानने की कोशिश करते समय निराश न हों तो निराश मत हो। कुछ मामूली कटौती और घाव सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा हैं - आप कुछ गलतियों को बिना सीख सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास बारी करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो घास पर बाइक को छलांग दें

    चेतावनी

    • यदि आपके पास सुरक्षात्मक उपकरण नहीं है, तो आप सीखते समय धीमी गति से चलें
    • यदि आप कूदने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दूरी पर हैं कि आप वास्तव में कूद सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com