ekterya.com

पेपैल में वापस भुगतान भुगतान करने से कैसे बचें

पेपैल में पेबैक तब होता है जब एक ग्राहक इस कंपनी के माध्यम से भुगतान करता है लेकिन एक बाहरी क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करता है। एक ग्राहक कार्ड के साथ भुगतान की वापसी के लिए पूछता है क्योंकि वह पैसे वापस करने के लिए कार्ड जारी करने वाले के अनुरोध कर रहा है। सामान्य तौर पर, ग्राहक जो रिफंड का अनुरोध करते हैं, वे हैं जो अपनी खरीदारी नहीं प्राप्त करते हैं, क्षतिग्रस्त आइटम प्राप्त करते हैं, उनके खाते की स्टेटमेंट पर लगाए गए राशि को पहचान नहीं देते हैं या ऐसे भुगतान को अधिकृत नहीं करते हैं। भुगतान रिफंड सभी व्यापारियों के लिए एक बड़ा जोखिम है जो क्रेडिट कार्ड भुगतान स्वीकार करते हैं - हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप उनसे बचने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

एक पेपैल चार्जबैक चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
ग्राहक को भ्रमित करने या निराश करने से बचने के लिए आपके द्वारा उत्पादित उत्पादों को विस्तार से और सटीक रूप में वर्णन करें। उत्पादों की स्पष्ट फ़ोटो रखें और अपना वास्तविक माप रखें
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    अपने ग्राहकों के लिए संपर्क जानकारी प्रदान करें, जिसमें वे फ़ोन नंबर शामिल कर सकते हैं। अगर ग्राहक आपके प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सीधे आपके साथ संवाद कर सकते हैं तो धनवापसी का अनुरोध करने की संभावना कम है।
  • Video: DON'T use Airbnb before watching this video

    एक पेपैल चार्जबैक चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    सभी फ़ोन कॉलों को वापस करने का प्रयास करें या 24 घंटों में ईमेल का जवाब दें। वर्तमान में, ग्राहक त्वरित उत्तर मांगते हैं और अगर वे सोचते हैं कि आप अपने प्रश्नों का उत्तर नहीं देते तो अन्य विकल्पों पर विचार करेंगे।
  • Video: THRIVECART ESPAÑOL: Como es Thrivecart por Dentro y Que Características Tiene de Especial - BUMP

    एक पेपैल चार्जबैक चरण 4 से बचें छवि शीर्षक



    4
    भुगतान प्राप्त करने के तुरंत बाद उत्पादों को भेजें साथ ही, अपने ग्राहकों को वास्तविक डिलीवरी की तारीखों को सूचित करें ताकि वे भुगतान की वापसी के लिए समय से पहले अनुरोध न करें अगर आपकी खरीदारी अभी भी पारगमन में है।
  • डिलीवरी ट्रैकिंग नंबर के साथ हमेशा पैकेज भेजें जब भी आप पैकेज भेजते हैं, तो आपके ग्राहकों को वितरण की ट्रैकिंग संख्या प्रदान करना अच्छा होगा।
  • आप एक हस्ताक्षर पुष्टिकरण भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको उत्पाद रिसेप्शन का प्रमाण मिलता है। यदि आप महंगा उत्पाद बेचते हैं और भेजते हैं, तो आप डाक बीमा ले सकते हैं इस तरह, आप बीमा का दावा कर सकते हैं यदि उत्पादों को खो दिया गया है या ट्रांजिट में हैं।
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    समस्या को हल करने का प्रयास करें यदि क्लाइंट खरीद के साथ किसी भी असुविधा के बारे में आपके साथ संपर्क करता है
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    यह सूचित करता है कि ग्राहक क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले कंपनी को भुगतान की धनवापसी का अनुरोध करने के बजाय पेपैल के माध्यम से एक दावे प्रस्तुत करते हैं, अगर आप इसे शामिल करना चाहते हैं पेपैल के माध्यम से इस दावे को समस्या का समाधान करने के लिए उन्हें अधिक समय दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • विक्रेता के लिए पेपैल संरक्षण भुगतान की वापसी की लागत को कवर करता है यदि क्रेडिट कार्ड जारी करने वाला ग्राहक ग्राहक को यह मानता है कि आपने पेपैल की बिक्री नीतियों का अनुपालन किया है और उत्पादों को क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है। विक्रेता की सुरक्षा के तहत कवर करने के लिए आपने उत्पाद को ग्राहक द्वारा पुष्टि की गई पेपैल पते पर भेजा होगा और उसे सत्यापित करने में सक्षम होने के लिए डिलीवरी का ट्रैकिंग नंबर होना चाहिए।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड कंपनियां क्षतिग्रस्त उत्पादों के भुगतान के लिए रिटर्न स्वीकार कर सकती हैं यदि आप अपनी खरीद शर्तों और रिटर्न पॉलिसी में संकेत देते हैं कि उत्पाद "जैसा है" या सभी बिक्री अंतिम हैं
    • पेपैल आपके खाते से पैसे लेता है और इसे रखता है जब कोई ग्राहक क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनी के माध्यम से भुगतान की धनवापसी का अनुरोध करता है। लेन-देन की मात्रा के अनुसार भुगतान की वापसी के लिए वे शुल्क का मूल्यांकन भी करते हैं। यदि क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता भुगतान की धनवापसी को रद्द कर देता है या लेनदेन विक्रेता के लिए पेपैल सुरक्षा नीति द्वारा कवर किया जाता है, तो पेपैल आपके खाते में धन वापस करेगा और भुगतान की धनवापसी के लिए शुल्क लागू नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com