ekterya.com

गणना को कैसे अनुमोदित किया जाए

गणित गणित की एक उन्नत शाखा है जो छात्रों के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। गणना के पाठ्यक्रम में सफल होने के लिए, बीजगणित और त्रिकोणमिति के बुनियादी सिद्धांतों को बहुत अच्छी तरह से समझना आवश्यक है। गणना को स्वीकार करने का कोई तेज़ और आसान तरीका नहीं है, लेकिन यदि आप समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आपको अपना पुरस्कार मिलेगा कक्षाओं में भाग लेना, समस्या को सुलझाने और अपने ग्रेड की समीक्षा नियमित आधार पर (आखिरी मिनट में सब कुछ सीखने की कोशिश करने के बजाय) सफलता का खंभा होगा!

चरणों

भाग 1
पाठ्यक्रम की विशेषताओं को जानते हैं

छवि का शीर्षक पेस कैलकुस स्टेप 01
1
अध्ययन कार्यक्रम पढ़ें। आपके शिक्षक ने अध्ययन कार्यक्रम के डिजाइन के लिए बहुत समय समर्पित किया है और एक अच्छे कारण के लिए, पूरे पाठ्यक्रम में यह आपका मार्गदर्शन होगा। वहां यह विस्तृत है कि आप किस अवधारणा को सीखेंगे, पुस्तक के किस हिस्से में सामग्री से मेल खाती है और आपको होमवर्क, व्यावहारिक कार्य और परीक्षा कब होगी
  • कक्षाओं का पहला दिन, आपके कैलेंडर में असाइनमेंट और व्यावहारिक कार्य या परीक्षाओं की नियुक्ति की सभी तारीखों की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • प्रत्येक वर्ग के लिए तैयार करने के लिए कार्यक्रम का उपयोग करें, सामग्री की समीक्षा अग्रिम में करें
  • Video: बारंबारता सारणी और बिंदु प्लाट

    छवि का शीर्षक पेस कैलकुस स्टेप 02
    2
    उन अन्य छात्रों से बात करें जिनके पास आपका शिक्षक था। अपने ज्ञान का लाभ उठाने के लिए बिल्कुल मूल्यांकन करें ताकि आपको पाठ्यक्रम पास करने की आवश्यकता हो। इन छात्रों को पता होगा कि परीक्षा का प्रारूप क्या है, कठिनाई का स्तर और सबसे महत्वपूर्ण विषयों का अध्ययन करने के लिए किस हद तक आवश्यक है। वे आपको यह भी बता सकते हैं कि शिक्षक अतिरिक्त अंक अर्जित करने के अवसर प्रदान करता है।
  • उनसे पूछो कि आप पिछले साल से अपनी परीक्षाओं को दिखाने के लिए कह सकते हैं कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं। उन समस्याओं को हल करने की कोशिश करें, ताकि आप और अधिक अभ्यास कर सकें।
  • दर्रा कैलकुस स्टेप 03 नाम वाली छवि



    3
    विश्लेषण करें कि कार्य, व्यावहारिक कार्य और परीक्षाएं आपके अंतिम कक्षा में कितना प्रतिनिधित्व करती हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके ग्रेड का कितना प्रतिशत प्रत्येक व्यावहारिक नौकरी का प्रतिनिधित्व करता है, तो आप पूरे सेमेस्टर में अपना अनुसरण कर सकते हैं यदि आपने काम में अच्छी तरह से नहीं किया है, लेकिन होमवर्क उसी के बराबर है, तो अपने ग्रेड को उच्च रखने के लिए होमवर्क को बेहतर करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • निर्धारित करें कि सप्ताह में कितने घंटे आपको वास्तव में पाठ्यक्रम का लाभ उठाने और गतिविधियों के अपने कार्यक्रम में उस समय को निर्धारित करने की आवश्यकता होगी।
  • होमवर्क छोड़ने और अंतिम क्षण के लिए अध्ययन करने से बचें।
  • छवि का शीर्षक पेस कैलकुस चरण 04 है
    4
    परामर्श घंटे में भाग लें यह संभव है कि प्रोफेसर के अलावा, एक सहायक शिक्षक और दोनों परामर्श के घंटे प्रदान करते हैं। दोनों शिक्षकों के लिए आप सीखने और समझने में मदद करेंगे, लेकिन यदि आप अपने शिक्षक के साथ सीधे बोलने में सहज महसूस नहीं करते हैं, सहायता के लिए सहायक शिक्षक से पूछें। सामग्री जाने से पहले जांचें ताकि आप उसे बताए जाने के बजाय उसे स्मार्ट और ठोस प्रश्न पूछ सकें "मैं पूरी तरह से खो गया हूँ"।
  • भाग 2
    सामग्री जानें

    छवि का शीर्षक पेस कैलकुस चरण 05
    1

    Video: उपलब्धि परीक्षण , उपलब्धि परीक्षण का निर्माण , achievement test
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com