ekterya.com

पूंजीकरण दर की गणना कैसे करें

अचल संपत्ति निवेशकों वार्ता आय उत्पादन गुण में विभिन्न प्रकार की जानकारी पर भरोसा करते हैं, उदाहरण के लिए, संपत्ति और / या पड़ोस में भविष्य के बदलावों के स्थान की सुविधा, दो सबसे आम कारक हैं। महत्वपूर्ण जानकारी जो निवेशकों को अपने निर्णय को कैपिटल बनाने की दर कहते हैं पूंजीकरण दर ( "के रूप में संपत्ति खरीद मूल्य का शुद्ध आय के अनुपात" व्यक्त) निवेशकों संपत्ति में निवेश पर प्रतिफल की दर का मूल्यांकन संपत्ति खरीदने के लिए अनुमति देता है। अपने घर की पूंजीकरण दर की गणना करने के लिए चरण 1 देखें!

चरणों

भाग 1

पूंजीकरण दर की गणना करें
चित्रा कैप दर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रियल एस्टेट निवेश की सकल वार्षिक आय की गणना करें निवेश संपत्ति की सकल आय किराया के लिए मुख्य रूप से होगी दूसरे शब्दों में, जब एक रियल एस्टेट निवेशक एक घर खरीदता है, तो वह आम तौर पर इसे किरायेदारों को किराए पर मुख्य रूप से पैसा बनाता है। हालांकि, यह आय का एकमात्र संभव स्रोत नहीं है, विभिन्न आय वितरण मशीन या वाशिंग मशीन आदि के रूप में संपत्ति में जमा किया जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि हम सिर्फ एक घर खरीदा है जिसे हम प्रति माह $ 750 की राशि में किरायेदारों को किराए पर देने की योजना बना रहे हैं। इस दर के साथ, हम 12 बार 750 = 750 के लिए कमा सकते हैं $ 9,000 संपत्ति के लिए सकल आय में प्रति वर्ष
  • चित्रा कैप दर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सकल आय संपत्ति से जुड़े ऑपरेटिंग व्यय घटाएं अचल संपत्ति का एक हिस्सा परिचालन लागत के साथ आता है। आमतौर पर, ये रखरखाव, बीमा, कर और संपत्ति प्रबंधन के लिए हैं। इन नंबरों के लिए सटीक अनुमानों का उपयोग करें और उनको सकल आय से उधार लें जो आपने पहले पाया था। यह आपको संपत्ति की "शुद्ध आय" देगा।
  • उदाहरण के लिए, कहते हैं, के बाद हमारे किराए पर लेने की संपत्ति मूल्यवान होने दें, हम करों में $ 750 और हमारे संपत्ति के लिए प्रति वर्ष बीमा में $ 650 लगता है कि हम संपत्ति प्रबंधन के लिए $ 900 का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते, रखरखाव $ 450,। 9,000 - 900 - 450 - 710 - 650 = $ 6,290, हमारी संपत्ति का "शुद्ध आय"
  • ध्यान दें कि "नहीं" कैपिटलाइजेशन दर को संपत्ति खरीदने के लिए लागत, बंधक भुगतान, शुल्क इत्यादि सहित संपत्ति के व्यापारिक व्ययों के लिए ध्यान में रखा जाता है। क्योंकि ये तत्व ऋणदाता के साथ निवेशक की स्थिति को प्रतिबिंबित करते हैं, एक परिवर्तनीय प्रकृति है, वे नकारात्मक तटस्थ तुलना को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं जो कि पूंजीकरण दर को देना है।
  • चित्रा कैप दर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संपत्ति की खरीद मूल्य द्वारा शुद्ध आय को विभाजित करें पूंजीकरण की दर संपत्ति की शुद्ध आय और इसकी मूल खरीद मूल्य या पूंजी की लागत के बीच का अनुपात है। पूंजीकरण दर प्रतिशत के रूप में व्यक्त की जाती है।
  • मान लें कि हमने 40,000 के लिए संपत्ति खरीदी है इस जानकारी को देखते हुए, हमारे पास अब हमारे पूंजीकरण दर की गणना करने की आवश्यकता है। नीचे देखें:
  • $ 9000 (सकल आय)
  • -$ 900 (संपत्ति प्रबंधन)
  • -$ 450 (रखरखाव)
  • -$ 710 (टैक्स)
  • -$ 650 (बीमा)
  • = $ 6290 (शुद्ध आय) / $ 40000 (खरीद मूल्य) = 0.157 = 15.7% पूंजीकरण दर
  • भाग 2

    पूंजीकरण दरों का उपयोग बुद्धिमानी से करें
    चित्रा कैप दर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1



    दो समान निवेश के अवसरों की तुलना करने के लिए पूंजीकरण दर का उपयोग करें पूंजीकरण की दर मूल रूप से वापसी का अनुमानित प्रतिशत दर्शाती है कि एक निवेशक संपत्ति के पूरी तरह से नकद खरीद में प्राप्त कर सकता है। इस वजह से, पूंजीकरण की दर एक ऐसी अच्छी आंकड़ा है जो समान प्रकृति के अन्य निवेश के अवसरों के साथ संभावित अधिग्रहण की तुलना करते हैं। पूंजीकरण दर गुणों में निवेश करते समय संभावित कमाने के त्वरित और कठिन तुलना की अनुमति देती है और विकल्प की अपनी सूची को कम करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि हम एक ही पड़ोस में दो संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं। एक का पूंजीकरण दर 8% है जबकि दूसरे में पूंजीकरण दर 13% है। यह प्रारंभिक तुलना दूसरी संपत्ति के पक्ष में है, यह आपके द्वारा निवेश किए गए प्रत्येक डॉलर के लिए और अधिक धन अर्जित करने की उम्मीद है।
  • Video: ETN Electroneum - Bitcoin Dominance how does it affect Alt Coins?

    चित्रा कैप दर चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Calling All Cars: Gold in Them Hills / Woman with the Stone Heart / Reefers by the Acre

    2
    पूंजीकरण दर का उपयोग केवल यह निर्धारित करने में ही एकमात्र कारक के रूप में न करें कि निवेश अच्छा होगा या नहीं। जबकि पूंजीकरण दर सरल तुलना करने के अवसर, दो या अधिक गुणों के बीच तेजी से प्रदान करता है, यह "अब तक" केवल कारक आप पर विचार करना चाहिए किया जा रहा से है। अचल संपत्ति में निवेश बहुत मुश्किल, जाहिरा तौर पर इसी तरह के निवेश बाजार की शक्तियों और अप्रत्याशित घटनाओं है कि पूंजीकरण दर का एक सरल गणना की दृष्टि से परे हैं के अधीन हो सकता हो सकता है। अंत में, आप संपत्ति के मूल्य में कुछ बदलाव के रूप में अपनी संपत्ति के लिए आय की संभावित वृद्धि पर भी विचार करना चाहेंगे
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि हम $ 1,000,000 के लिए एक संपत्ति खरीदा है और हम इसके लिए सालाना 100,000 डॉलर कमाते हैं, यह हमें 10% की पूंजीकरण दर देता है। यदि स्थानीय आवास बाजार बदलता है और संपत्ति का मूल्य बढ़कर 1,500,000 डॉलर हो जाता है, तो अचानक, हमारे पास 6.66% की कम लाभदायक पूंजीकरण दर है। इस मामले में, संपत्ति बेचने और एक और निवेश करने के लिए लाभ का उपयोग करना अच्छा होगा।
  • चित्रा कैप दर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    संपत्ति की आय के स्तर का औचित्य सिद्ध करने के लिए पूंजीकरण दर का उपयोग करें आप संपत्ति है जिसमें आप निवेश के क्षेत्र में गुण का पूंजीकरण दर जानते हैं, तो आप इस जानकारी का उपयोग कितना शुद्ध आय आप निवेश "सार्थक" बनाने के लिए प्राप्त करने की आवश्यकता का निर्धारण कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस गुणा कीमत क्षेत्र में समान गुणों का पूंजीकरण दर से संपत्ति के लिए कहा जा रहा है "सुझाए गए" शुद्ध आय के अपने स्तर को खोजने के लिए। ध्यान दें कि यह "शुद्ध आय" के लिए समीकरण (शुद्ध आय / एमआई) = राजधानी की दर को हल करके किया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऐसा क्षेत्र है जहां सबसे अधिक समान गुणों 8% की पूंजी अनुपात है $ 400,000 के लिए एक संपत्ति खरीदी है, हम पा सकते हैं कि हमारी आय का स्तर "सुझाए गए" 08 से 400,000 गुणा करके = $ 32,000. यह निवल आय की राशि का प्रतिनिधित्व करता है, जिसकी प्रति किराये की दर निर्धारित करने के लिए संपत्ति प्रति वर्ष 8% की पूंजीकरण दर प्राप्त करने के लिए उत्पन्न होती है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा संपत्ति से प्राप्त होने वाली आय, साथ ही व्यय, यदि संभव हो, तो उसकी जांच करें संपत्ति खरीदने के प्रस्ताव से जुड़े एक शर्त में किराये की दर को सत्यापित करने के लिए किराये समझौतों का निरीक्षण शामिल होना चाहिए। अन्य प्रदाताओं से संपर्क करके व्यय का सत्यापन किया जा सकता है।
    • एक संपत्ति के मूल्य पर विचार करते समय, मूल्यांक तुलनात्मक बिक्री, संपत्ति के प्रतिस्थापन मूल्य के साथ-साथ संपत्ति के लिए किराए पर लेने का दृष्टिकोण भी देखेंगे। किराये की पूँजी पूंजी और ऋण पर आवश्यक वापसी पर विचार करती है

    चेतावनी

    • पूंजीगत दर भविष्य के जोखिमों को प्रतिबिंबित नहीं करती है निवेशक पूंजीकरण दर पर भरोसा नहीं कर सकते हैं कि यह संपत्ति अपनी आय या वर्तमान मूल्य को बनाए रखेगी। संपत्ति और किराया इसके साथ जुड़ा हुआ या घिस जा सकता है। खर्च एक साथ बढ़ा सकते हैं पूंजीकरण दर भविष्य के जोखिमों के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं देती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com