ekterya.com

हार्वर्ड लॉ स्कूल कैसे दर्ज करें

हार्वर्ड लॉ स्कूल हमेशा अमेरिका में सबसे अच्छा कानून विद्यालयों में से एक रहा है, क्योंकि यह उत्कृष्ट कानूनी शिक्षा प्रदान करता है और एक संकाय है जिसका बहुमूल्य कानूनी अनुभव और एक छात्र शरीर जो दोनों से आता है अमेरिका दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह, जो इसे महान विविधता देता है इतना ही नहीं, हालांकि आज के बाज़ार में कानून के स्नातकों की स्थिति काफी मुश्किल है, कानून हार्वर्ड स्कूल से स्नातक की 95% से अधिक एक करने के लिए स्नातक होने के बाद 10 महीने के अंतराल में काम पाने के लिए प्रबंधन प्रति वर्ष $ 120 983 का औसत वेतन (2014 के प्रचार के लिए संबंधित आंकड़ों के मुताबिक) हालांकि, यह एक बहुत ही प्रतियोगी संस्था है: वास्तव में, 2014 पलटन के लिए, 5973 आवेदक थे, जिनमें से केवल 9 18 स्वीकार किए गए थे। इसलिए, यदि आप एक अच्छे उम्मीदवार बनना चाहते हैं, तो आपको अपने सीवी को सुदृढ़ करना, एलएएसएटी परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करना, उत्कृष्ट व्यक्तिगत बयान लिखना और साक्षात्कार में बहुत अच्छा प्रभाव देना होगा।

चरणों

भाग 1
आवेदन को पूरा करें

हार्वर्ड लॉ चरण 1 में जाओ छवि शीर्षक
1
वर्तमान में आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले हार्वर्ड लॉ स्कूल में पढ़ रहे लोगों के संपर्क में रहें। प्रवेश प्रक्रिया और एक छात्र के रूप में जीवन के बारे में अधिक जानने के लिए यह एक शानदार तरीका है। ऐसा करने के लिए, आप फोन 617-495-3179 करने के लिए हार्वर्ड लॉ स्कूल के प्रवेश कार्यालय से संपर्क करें या उन्हें पूछने के लिए आप एक छात्र हैं, जो करने को तैयार है के लिए संपर्क जानकारी देने के लिए [email protected] को लिख सकते हैं अपने अनुभव को आपके साथ साझा करें
  • हार्वर्ड लॉ चरण 2 में जाओ
    2
    अपेक्षाकृत जल्द आवेदन जमा करें। हार्वर्ड लॉ स्कूल साल के किसी भी समय आवेदन स्वीकार करता है, इसलिए यदि आप सभी रिक्तियों को भरने से पहले कुछ प्रत्याशा के साथ अपना सबमिट करते हैं, तो आपको एक फायदा मिलेगा। सामान्य तौर पर, चालू वर्ष के लिए आवेदन अवधि सितंबर के अंत में शुरू होती है, इसलिए ये (या शीघ्र ही बाद में) तुम्हारा प्रस्तुत करने का सबसे अच्छा समय है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 3 में जाओ
    3
    ऑनलाइन आवेदन को भरें इस प्रक्रिया में किया जाता है कानून के स्कूलों के प्रवेश बोर्ड की वेबसाइट (एलएसएसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) आपको जल्द ही इस प्रक्रिया को शुरू करना चाहिए, क्योंकि आपको सिफारिशों के पत्र मिलना चाहिए, एलएसएटी परीक्षा पहले से लें और सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छा व्यक्तिगत कथन और आपके पुनरारंभ का सबसे अच्छा संस्करण प्रस्तुत करते हैं। आवेदन में 7 अनिवार्य भागों शामिल हैं:
  • $ 85 का एक आवेदन शुल्क।
  • आवेदन पत्र
  • आपका रिजा्यूम
  • आपका व्यक्तिगत बयान
  • आपका एलएएसएटी परीक्षण परिणाम
  • सिफारिश के 2 से 3 पत्र, जिनमें से कम से कम एक, शिक्षा के क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा की जानी चाहिए हालांकि यह संभव है कि प्रवेश समिति इस के साथ अधिक उदार है, तो जब तक आप स्नातक की उपाधि प्राप्त कॉलेज करता है । आप एक शैक्षिक शिक्षक के संपर्क में रहने के लिए सतत शिक्षा के कॉलेज पाठ्यक्रम भी ले सकते हैं।
  • आपके चरित्र और उपयुक्तता के बारे में सवाल यह निर्धारित करना है कि क्या आप अपने अध्ययन के पूरा होने पर एक वकील के रूप में प्रमाण पत्र के लिए परीक्षा लेने के योग्य होंगे।
  • एक साक्षात्कार, जिसके लिए केवल 1200 आवेदक सहमत होते हैं।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 4 में जाओ
    4
    इसमें लागू होने पर विविधता का विवरण भी शामिल है लॉ स्कूल हार्वर्ड हमेशा अपने छात्रों को संभव के रूप में विविध होने के लिए बनाने के लिए है, तो भी विविधता का एक विवरण प्रस्तुत आप अपनी पृष्ठभूमि में अपनी उपलब्धियों को प्रासंगिक बनाने के लिए अनुमति देगा और इस तरह साबित होता है कि आप के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान होगा प्रयासरत है संस्था के विविधता के उद्देश्यों
  • हार्वर्ड लॉ चरण 5 में जाओ
    5
    एक परिशिष्ट शामिल है यह एक अच्छा विचार है एक परिशिष्ट आपके अनुरोध के लिए किसी भी विसंगतियों के लिए खाते (एक कम औसत होने के बावजूद LSAT पर एक उच्च स्कोर के रूप में) तो यह है कि वर्तमान ताकत कमजोरियों जो लग सकता है के रूप में संलग्न करने के लिए है। उदाहरण के लिए, आप सीधे अपने औसत कम समझा कि मैं क्योंकि वे भुगतान के लिए काम कर रहे थे आप पढ़ाई कॉलेज में अच्छा ग्रेड बनाए रखने के लिए मुश्किल था और गतिविधियों में शामिल थे (जैसे खेल के रूप में संबोधित या छात्र परिषद या बहस टीम के एक सदस्य हो सकता है, आदि।) लेकिन इन सभी अनुभवों ने आपको बहुमूल्य सबक सिखाया है
  • भाग 2
    जब भी आप कॉलेज में हैं, फिर से शुरू करें

    हार्वर्ड लॉ चरण 6 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    1
    एक उपयुक्त कैरियर का अध्ययन करें आपराधिक न्याय को छोड़कर, हार्वर्ड लॉ स्कूल में प्रवेश करने के लिए एक विशिष्ट कैरियर का अध्ययन करने के लिए आवश्यक नहीं है, जिसे बहुत ही मांग, अकादमिक रूप से बोलना नहीं माना जाता है। इसलिए, आपको एक कैरियर चुनना होगा जो मांग की जा रही है लेकिन आपको पसंद है और आपको अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, यदि आप रसायन विज्ञान का अध्ययन करना चाहते हैं, तो आप ऐसा तब तक कर सकते हैं जब तक आप उन वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के साथ पूरक होते हैं जो हार्वर्ड प्रवेश कार्यालय में उन लोगों को दिखा सकते हैं जो आपके पास अच्छे पठन, शोध और लेखन कौशल भी हैं। ये कुछ करियर हैं जिन्हें कानून में स्नातकोत्तर अध्ययन के साथ जारी रखने के लिए और अधिक उपयुक्त माना जाता है:
    • इतिहास: यह कैरियर अपने छात्रों को पढ़ने, लिखने और अनुसंधान कौशल और कानून और राजनीति में बुनियादी प्रशिक्षण में instills।
    • दर्शन: इस कैरियर को अत्यधिक मांग माना जाता है और तर्क, महत्वपूर्ण विश्लेषण, विस्तृत पढ़ने और लेखन के अपने छात्रों के सिद्धांतों को सिखाता है।
    • अर्थव्यवस्था: यह कैरियर तार्किक तर्क और विश्लेषण सिखाता है और यदि आपके शोध आपके शोध और लेखन कौशल को दर्शाता है तो आप हार्वर्ड लॉ स्कूल को अपने आवेदन में एक लाभ प्राप्त करने की अनुमति भी देंगे। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि प्रशासन का अध्ययन करने की तुलना में इस कैरियर का अध्ययन करना बेहतर है।
    • राजनीति विज्ञान: यह कैरियर पढ़ना और प्रस्तुति कौशल सिखाता है और कानूनी प्रणाली में बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान करता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह बहुत मांग नहीं है, इसलिए आपका औसत बहुत अधिक होना चाहिए। यह आपको एक ऐसा शोध करने में भी सहायता करेगा जो पाठ्यक्रम को पूरा करता है और आपके अनुसंधान और लेखन कौशल को दर्शाता है।
    • अंग्रेजी या भाषाइन प्रकार के करियर अपने छात्रों को अच्छी पढ़ाई और लेखन कौशल सिखाना है, लेकिन वे आपको प्रवेश समिति को प्रदर्शित करने के लिए वैकल्पिक, शोध-केंद्रित पाठ्यक्रमों को लेने की आवश्यकता भी कर सकते हैं कि आपके पास पूर्ण प्रशिक्षण है।
    • विज्ञान: इस क्षेत्र में करियर बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए यदि आप एक उच्च औसत है तो आप प्रवेश कार्यालय को भी और अधिक प्रभावित करेंगे। हालांकि, आपको उन वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के साथ पूरक करना होगा जो दर्शाते हैं कि आपके पास पढ़ने, लेखन और शोध कौशल भी हैं। इस प्रकार का कैरियर आपको एक अतिरिक्त लाभ देगा यदि आप एक पेटेंट या बौद्धिक संपदा वकील बनने के लिए अपने आवेदन में रुचि व्यक्त करते हैं।
    • कला, संगीत या सिनेमा: आप क्या सोचते हैं हो सकता है के विपरीत, हार्वर्ड के लॉ स्कूल के छात्रों जिसका पृष्ठभूमि कम पारंपरिक रहे हैं पसंद करती है, लेकिन विश्वविद्यालय डिग्री के इस प्रकार आप इतिहास से संबंधित एक उत्कृष्ट average- ले लिया है अतिरिक्त पाठ्यक्रम की जरूरत है लागू करने के लिए , अर्थशास्त्र और दर्शन - और एक शोध किया है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 7 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    2
    वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के साथ अपने प्रशिक्षण को पूरा करें जबकि हार्वर्ड लॉ स्कूल आम तौर पर छात्रों को विभिन्न प्रकार के पृष्ठभूमि से स्वीकार करता है, यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि वे स्वीकार करते हैं कि वे पाठ्यक्रम लेना चाहते हैं जो आपकी पढ़ाई, शोध और लेखन कौशल विकसित करने में आपकी सहायता करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अर्थशास्त्र का अध्ययन करते हैं और अनुसंधान और डेटा विश्लेषण के साथ अनुभव रखते हैं, तो आपको प्रवेश समिति को दिखाने के लिए इतिहास और साहित्य से संबंधित वैकल्पिक पाठ्यक्रम भी लेना चाहिए कि आपके पास भी अच्छा पढ़ना और लेखन कौशल हैं। ये कुछ प्रकार के पाठ्यक्रम हैं जो आप कर सकते हैं:
  • पाठ्यक्रम जो अंतिम कार्यों की आवश्यकता होती हैयद्यपि ये मजेदार नहीं हैं, वे आम तौर पर कानून विद्यालयों की अच्छी तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पढ़ने, लिखने और अनुसंधान की बहुत आवश्यकता होती है।
  • पढ़ना पढ़ने पर केंद्रित पाठ्यक्रम: सबसे उपयुक्त पाठ्यक्रम साहित्य, दर्शन, इतिहास और राजनीति विज्ञान से संबंधित हैं।
  • पाठ अनुसंधान पर केंद्रित पाठ्यक्रम: उनमें से एक अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, इतिहास या किसी अन्य पाठ्यक्रम से संबंधित पाठ्यक्रम हैं जो अंतिम कागज़ की प्रस्तुति की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि शोध मूल्य जो पाठ की जाती है वह ग्रंथों की है, इसलिए यदि आप प्रयोगशाला अनुसंधान पर केंद्रित पाठ्यक्रम लेते हैं तो आप इस आवश्यकता का पालन नहीं करेंगे।
  • पाठ्यक्रम लेखन पर ध्यान केंद्रित: उनमें से एक साहित्य, इतिहास, दर्शन या किसी अन्य पाठ्यक्रम से संबंधित पाठ्यक्रम हैं जो अंतिम कागज़ की प्रस्तुति की आवश्यकता होती है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 8 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें हार्वर्ड एक ऐसी संस्था है जो अपने छात्रों पर बहुत अधिक मानदंडों को लागू करती है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी यू.एस. यूनिवर्सिटी से आते हैं, तो 3.75 का औसतन आपको बहुत अच्छा नहीं होगा, क्योंकि यह केवल आपको 25 वें प्रतिशतय में देगा (यानी, आप केवल 25% से बेहतर होंगे अन्य डाकूओं) साथ ही, 3.87 की औसत आपको 50 वें प्रतिशतयमात्र के भीतर रखेगी और आप 3.95 के औसत के साथ 75 वें प्रतिशतय संख्या में प्रवेश कर पाएंगे।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 9 में जाओ
    4
    गर्मियों के पाठ्यक्रमों को लेकर अपनी औसत में सुधार करें। यदि आपकी औसत एक अच्छी छाप बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप कॉलेज के अपने अंतिम वर्ष के पहले गर्मियों के पाठ्यक्रमों को लेकर थोड़ा सा अपलोड कर सकते हैं। यहां तक ​​कि 0.1 या 0.2 के अंतर भी आपको आवेदन प्रक्रिया के अगले दौर में आगे बढ़ने की आवश्यकता हो सकती है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 10 में जाओ
    5
    उपयुक्त अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें I संभावना है कि लगभग सभी आवेदकों के पास उच्च औसत और एलएएसएटी पर बहुत अच्छे ग्रेड हैं, इसलिए खुद को दूसरों से अलग करने का एक अच्छा तरीका अतिरिक्त गतिविधियों के जरिए है, खासकर यदि आपकी अपनी औसत और अपनी योग्यता एलएसएटी में वे बहुत अच्छे नहीं हैं। इसलिए, आपको जल्द ही इसमें शामिल होना चाहिए, क्योंकि आप केवल हार्वर्ड को प्रभावित नहीं करेंगे, यदि आप केवल अपने पिछले एक के दौरान भाग लेना शुरू करते हैं और ध्यान रखें कि यह मात्रा की तुलना में बेहतर गुणवत्ता है। यही है, जिसमें भाग लेने के लिए 1 और 3 बाहरी गतिविधियों के बीच चयन करें और वास्तव में उन्हें स्वयं को प्रतिबद्ध करें। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • गैर-लाभकारी काम करता है: यदि आप एक बड़े और प्रतिष्ठित संगठन के लिए यह काम करते हैं, तो बेहतर है कुछ उदाहरण हैं मानवता के लिए आवास या आपके समुदाय में कुछ परियोजना या कानूनी कार्यालय।
  • कानूनी इंटर्नशिप: इनमें से अधिकतर आमतौर पर सरकार या स्थानीय बार एसोसिएशन के लिए गैर-लाभकारी संस्थाओं के लिए होते हैं। यद्यपि इंटर्नशिप गर्मियों में खर्च करने का एक आदर्श अनुभव है, लेकिन जरूरी नहीं कि वे अन्य अतिरिक्त गतिविधियों की तुलना में अधिक वजन रखते हैं। यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप संभव इंटर्नशिप की सूची पा सकते हैं यहां.
  • कार्यवाही: बहस आपको उन कौशलों की एक बड़ी संख्या बताती है जो एक वकील के रूप में आप के लिए उपयोगी होंगे, जैसे कि याद रखना, तर्कों का विस्तार, तात्कालिक भाषण और पाठ विश्लेषण
  • सही के लिए तैयारी की गतिविधियां: यूनिवर्सिटी सोसायटियां कानून में कैरियर की तैयारी कर रही हैं जो गवाहों के लिए परीक्षणों और क्रॉस-परीक्षा अभ्यासों के सिमुलेशन को व्यवस्थित करती हैं, साथ ही साथ आप अपने पत्रिकाओं में योगदान करने की इजाजत देते हैं। यह आपको मूल्यवान कौशल विकसित करने और हार्वर्ड प्रवेश कार्यालय को दिखाने में मदद करेगा कि आपके पास कानून के लिए जुनून है
  • मॉडल संयुक्त राष्ट्र: इस अभ्यास से आप कूटनीति और मध्यस्थता का अभ्यास कर सकते हैं, साथ ही आपको एक वकील के रूप में अभ्यास करने के लिए मौलिक कौशल प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि ज्यादातर मामलों में कानून से संबंधित मामलों को मध्यस्थता के माध्यम से एक न्यायिक सेटिंग में हल किया जाता है या मध्यस्थता।
  • छात्र परिषद: आप इन संगठनों में से किसी एक का ही नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको अपने आवेदन में जोर दिया जाना चाहिए कि आपने अपनी शैक्षणिक संस्था के लिए क्या किया है और आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को लागू किया है।
  • अन्य विश्वविद्यालय संगठनसामान्य तौर पर, इस प्रकार की संस्थाएं आपके सीवी को तब तक मजबूत कर सकती हैं जब तक आप एक नेतृत्व की स्थिति में हैं और आप के प्रभाव को प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 11 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    6
    विदेश में अध्ययन करें जब आप कानून में करियर से संबंधित विशिष्ट कार्यक्रमों को प्राप्त कर सकते हैं, विदेश में पढ़ाई कर सकते हैं, दृष्टिकोण की परवाह किए बिना, आप अपने आवेदन में एक महान लाभ दे सकते हैं, क्योंकि हार्वर्ड सांस्कृतिक अनुभव और विदेशी भाषाओं में योग्यता की सराहना करता है जो आपको बाहर का अध्ययन करने का अनुभव
  • भाग 3
    कॉलेज के बाद अपने फिर से शुरू करना मजबूत करें

    हार्वर्ड लॉ चरण 12 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    1
    स्नातक होने के बाद कुछ समय व्यतीत करें। वास्तव में, यदि आप काम के अनुभव प्राप्त करने के लिए कुछ समय समर्पित करते हैं, तो आप हार्वर्ड लॉ स्कूल में आवेदन करना आवश्यक नहीं है, जब तक कि आप अभी भी कॉलेज में हैं, तो आप एक अधिक आकर्षक उम्मीदवार होंगे। इसके अतिरिक्त, कार्य अनुभव आपको रोजगार के लिए एक अधिक उपयुक्त उम्मीदवार बना देगा और आपको जिम्मेदारी और समय प्रबंधन कौशल विकसित करने की अनुमति देगा, जो प्रवेश समिति को दिखाएगा कि आप एक अच्छे छात्र होंगे। यदि आपको सही नौकरी मिलती है, तो आपको दाहिनी ओर से जल्दी एक्सपोजर से फायदा हो सकता है ये कुछ ऐसी नौकरी हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं, हालांकि वास्तविकता में बौद्धिक क्षेत्र में किसी को भी आपके पाठ्यक्रम को मजबूत करने में मदद मिलेगी (उदाहरण के लिए, शिक्षण, सचिवीय या सरकारी संबंधित नौकरियों):
    • paralegal: क्योंकि हार्वर्ड उम्मीदवारों जो उदार पृष्ठभूमि से आते हैं चाहते हैं, इस तरह के रोजगार के लिए एक महत्वपूर्ण प्रदान करेगा नहीं लेकिन वैसे भी लाभ के अपने प्रशिक्षण में मदद मिलेगी, साथ ही यह आप क्या सभी निश्चितता के साथ निर्धारित की सुविधा देता है जिस तरह से आप सही करने के लिए समर्पित करना चाहते हैं
    • कानून की शाखा दिलचस्पी है कि आप से संबंधित गैर कानूनी नौकरियों: उदाहरण के लिए, यदि आप कंपनी कानून के लिए समर्पित रुचि होगी, व्यापार के क्षेत्र में काम कर सकते हैं और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम कर सकते हैं अगर आप रुचि रखते पेटेंट कानून या के लिए समर्पित बौद्धिक संपदा का सामान्य तौर पर, अपनी नौकरी का अधिकतम लाभ उठाने का सर्वोत्तम तरीका यह सुनिश्चित करना है कि वह आपकी रुचि की शाखा से संबंधित है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 13 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    2
    समुदाय और गैर-लाभकारी संगठनों के लिए स्वयंसेवी आपके पाठ्यचर्या के अतिरिक्त गतिविधियों को मजबूत करने के लिए अपनी स्नातक पढ़ाई पूरी करने के बाद समय निकालें, खासकर यदि आप कॉलेज में अभी तक थे, जब उन में आपकी अच्छी भागीदारी नहीं थी। स्वयंसेवकों के मामले में, सबसे अच्छी बात यह है कि प्रतिष्ठित राष्ट्रीय संगठनों के साथ शामिल होना, लेकिन वास्तविकता में, आप किसी भी स्थिति से सेवा करेंगे जो आपकी प्रतिबद्धता और नेतृत्व कौशल को दर्शाता है और जिसमें आप ठोस परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं। आप संगठनों में सिखाने के लिए भी साइन अप कर सकते हैं जैसे टीच फॉर अमेरिका, द पीस कॉरस या अमेरीकॉप्स
  • हार्वर्ड लॉ चरण 14 में जाओ
    3
    सतत शिक्षा में कॉलेज पाठ्यक्रम ले लो यह एक छात्र के रूप में अपनी परिपक्वता को दिखाने का एक अच्छा तरीका है, खासकर यदि आपने कॉलेज से बहुत पहले स्नातक किया है ध्यान रखें कि, जिस विश्वविद्यालय में आप इन पाठ्यक्रमों को लेकर अधिक प्रतिष्ठित हैं, आपके ग्रेड में अधिक वजन होगा।
  • आप 3 साल से अधिक है जब आप हार्वर्ड लॉ स्कूल के लिए आवेदन करने का फैसला करने से पहले कॉलेज से स्नातक डिग्री, तो यह आपके विशेष रूप से उपयोगी है क्योंकि यह आप शिक्षकों जिसे करने के लिए आप अपने आवेदन के लिए के प्रशस्ति पत्र के लिए पूछ सकते संपर्क मदद मिलेगी बता सकते हैं ।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 15 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    4
    स्नातक की डिग्री प्राप्त करें हालांकि ये डिग्री महंगे हैं (जब तक कि आप छात्रवृत्ति के साथ नहीं पढ़ते हैं), वे हार्वर्ड लॉ स्कूल में प्रवेश करने का एक शानदार तरीका हैं, इसलिए निवेश इसके लायक हो सकता है। इसके अलावा, स्नातकोत्तर की डिग्री आपको लाभ की एक श्रृंखला प्रदान कर सकती है, खासकर यदि आप इसे प्रतिष्ठित संस्थान में प्राप्त कर सकते हैं:
  • आप अपनी स्नातक अध्ययन में एक कम औसत मिला, तो आप, ग्रेजुएट डिग्री के साथ क्षतिपूर्ति कर सकता है, क्योंकि यद्यपि LSAC खाते में उनके प्रवेश संबंधी निर्णयों में औसत स्नातक नहीं ले करता है, वैसे भी आप एक रिपोर्ट उन लोगों से, प्राप्त होगा जो यह आपको एक छात्र के रूप में अपनी परिपक्वता दिखाएगा।
  • स्नातक की डिग्री प्राप्त करने से आपको अपने आवेदन के लिए सिफारिशों के पत्र प्राप्त करने के लिए और अवसर भी मिल सकते हैं।
  • इसके अलावा, एक स्नातक की डिग्री आपको कानून की कुछ शाखाओं के लिए बेहतर उम्मीदवार बनाती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास व्यवसाय प्रशासन या लेखा में मास्टर की डिग्री है, तो यह कॉर्पोरेट या कर कानून में उद्यम के लिए उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, यदि आपके पास एक वैज्ञानिक कैरियर में स्नातकोत्तर की डिग्री है, तो यह पेटेंट कानून या बौद्धिक संपदा में उद्यम के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • भाग 4
    एलएसएटी परीक्षा पास करें

    हार्वर्ड लॉ चरण 16 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    1
    परीक्षा लेने के लिए एलएसएसी में नामांकित करें आप साल के दौरान केवल कुछ महीनों में एलएसएटी ले सकते हैं (आम तौर पर फरवरी, जून, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में महीने में एक बार), इसलिए इसे वर्ष के फरवरी महीने में ले जाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए इस प्रक्रिया को जल्द ही शुरू करने में सक्षम होने के लिए अपना आवेदन या उसी वर्ष जून के महीने में जमा करें आखिरी परीक्षा उसी साल दिसंबर में आवेदन जमा करने के लिए आप ले सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपको पहले से एक महीने से अधिक समय पहले पंजीकरण करना होगा, इसलिए तिथियों को सावधानी से योजना बनाएं। परीक्षाओं की तारीख और पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें एलएसएसी वेबसाइट.
    • हार्वर्ड लॉ स्कूल में आवेदन करने के लिए, आपने 5 साल से पहले एलएसएटी को ले लिया होगा।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 17 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    2



    पारित करने के लिए आवश्यक योग्यता को जानें LSAT पास करने के लिए, आप 120 180 के बीच और के स्कोर प्राप्त करने के लिए, हालांकि आप केवल कम से कम 170. उदाहरण के लिए की रेटिंग के साथ हार्वर्ड दर्ज कर सकते हैं, पलटन कि 2014 में हार्वर्ड में प्रवेश किया, रेटिंग के मामले में की जरूरत है 170 का 25 वें प्रतिशतय संख्या के अनुरूप था, जबकि 173 का स्कोर 50 वें प्रतिशत्यता के साथ होता था और 175 का ग्रेड 75 वें प्रतिशतक के अनुरूप था।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 18 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को परीक्षा से परिचित कराएं ध्यान रखें कि एलएसएटी में जो मूल्यांकन किया गया है वह नहीं है जो आप आमतौर पर कॉलेज के पाठ्यक्रमों में सीखते हैं लेकिन तर्क, भाषा कौशल और पढ़ने की समझ पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। परीक्षा में कई विकल्प वाले प्रश्न के पांच भाग होते हैं जो पिछले 35 मिनट में प्रत्येक के होते हैं। इन वर्गों में से, केवल आपके ग्रेड के लिए चार गिनतीएं हैं, जबकि पांचवीं में केवल भविष्य के परीक्षणों में शामिल करने के लिए कुछ प्रश्नों का परीक्षण करने का उद्देश्य है। इसके अलावा, आपको एक लेखन नमूना भी जमा करनी होगी, जिसके लिए आपको 35 मिनट भी मिले। ये विभिन्न प्रकार के प्रश्न हैं जिनका आप सामना करेंगे:
  • समझ पढ़ना (एक एकल 35 मिनट का खंड): आपको एक टेक्स्ट पढ़ना चाहिए और सामग्री और संरचना के बारे में सवालों के जवाब देना चाहिए। प्रश्नों का प्रारूप एसएटी परीक्षा के समान है जो अमेरिका में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए लिया जाता है, केवल अंतर ग्रंथों की कठिनाई का स्तर है।
  • विश्लेषणात्मक तर्क (एक एकल 35-मिनट का खंड): इन सवालों को तर्कसंगत खेल कहा जाता है जो आपकी नितांत तर्कों और जानकारी की संरचना करने की आपकी क्षमता का परीक्षण करते हैं। सवालों के निम्नलिखित प्रारूप है: "जुआन, रॉबर्टो, सुज़ाना, और एस्टेबन अर्नेस्टो एक ही मेज पर बैठते चाहिए, लेकिन जॉन ने और नहीं बैठ सकते हैं अर्नेस्टो सुज़ाना और रॉबर्टो एस्टेबन से बैठना चाहिए ..."। यह आमतौर पर सबसे कठिन हिस्सा है
  • तार्किक तर्क (प्रत्येक 35 मिनट के दो खंड): इस खंड में प्रश्न "नियमित भाषा में समीक्षकों और पूर्ण तर्कों का विश्लेषण, मूल्यांकन करने की क्षमता का मूल्यांकन करें"।
  • Video: Week 6

    हार्वर्ड लॉ चरण 1 9 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    4
    जल्द ही अपनी तैयारी शुरू करें यह एक या दो सप्ताह के लिए अध्ययन करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन ज्यादातर लोगों को तीव्र तैयारी के महीनों (सप्ताह में लगभग 15 से 20 घंटे) की आवश्यकता होती है। कम से कम, आपको पिछली परीक्षा मिलनी चाहिए, जिसे आप खरीद सकते हैं एलएसएसी वेबसाइट, साथ ही एक अध्ययन गाइड भी यदि ये संसाधन आपकी वांछित योग्यता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आप एलएसएटी तैयारी कोर्स के लिए भी साइन अप कर सकते हैं या ट्यूटर को किराये पर ले सकते हैं।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 20 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    5
    उपयुक्त तैयारी पाठ्यक्रम चुनें यदि आप तैयारी पाठ्यक्रम में नामांकन करना चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका पैसा मूल्यवान है। इसलिए, उन पाठ्यक्रमों की तलाश करें जिनके शिक्षकों ने कम से कम 170 का स्कोर प्राप्त किया है और जिनके अध्ययन सामग्री में वास्तविक परीक्षाएं आती हैं उन प्रश्नों को शामिल किया गया है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए, जिस तारीख में आप परीक्षा लेने की योजना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, कम से कम दो महीने की तैयारी करने पर विचार करें) को अच्छी तरह से दाखिला लेना चाहिए। ये एलएसएटी के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी पाठ्यक्रमों में से कुछ हैं (पता करें कि क्या वे उपलब्ध हैं, जहां आप रहते हैं):
  • पावर स्कोर लाइव एलएसएटी तैयारी
  • खाका लेसैट तैयारी
  • मैनहट्टन एलएएसएटी
  • कपलान टेस्ट प्रेप
  • प्रिंसटन की समीक्षा LSAT
  • TestMasters
  • हार्वर्ड लॉ चरण 21 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आवश्यक हो तो परीक्षण फिर से लें आप दो साल में तीन बार परीक्षा ले सकते हैं, और अधिकांश कानून विद्यालयों के साथ, हार्वर्ड केवल आपके द्वारा प्राप्त उच्चतम श्रेणी को ध्यान में रखेगा। इसलिए यह उसे फिर से लेने के लिए अगर आप अपने स्कोर से संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि यदि आप बेहतर हो, कि हार्वर्ड पर विचार करने और, यदि आप एक कम रेटिंग प्राप्त हो जाएगा, हार्वर्ड अपने मूल ग्रेड का उपयोग करेगा सलाह दी जाती है।
  • भाग 5
    एक अच्छा व्यक्तिगत बयान लिखें

    हार्वर्ड लॉ चरण 22 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रविष्टियों के नमूने पढ़ें जो कि प्रवेश समितियों के साथ सफल रहे हैं। यदि आप अभी भी पढ़ रहे हैं तो आप उन्हें अपने विश्वविद्यालय के व्यावसायिक परामर्श कार्यालय में मिल सकते हैं। अन्यथा, ऐसी किताबें हैं जो आप खरीद सकते हैं जिसमें व्यक्तिगत बयानों के लेखों को शामिल किया गया है जिनके लेखकों ने हार्वर्ड लॉ स्कूल में प्रवेश किया है। आप ऑनलाइन बयान के नमूने भी पा सकते हैं यहां. आखिरकार, आप जिस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए यह सीखने का सबसे अच्छा तरीका उदाहरणों का उपयोग करना है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 23 में जाओ
    2
    एक थीम चुनें जो बहुत व्यापक नहीं है यही है, एक ही निबंध में अपनी सारी ज़िंदगी को संक्षेप में प्रस्तुत करने की कोशिश मत करो, लेकिन आपको एक प्रभावशाली अनुभव पर बेहतर ध्यान देना चाहिए और समझाना चाहिए कि आपने किस प्रकार प्रभावित किया था, उम्मीदवार के रूप में अपनी शक्तियों पर जोर दिया।
  • हार्वर्ड लॉ स्कूल में अपनी शैक्षिक आकांक्षाओं का कोई संबंध नहीं होने पर भी कोई विषय चुनें बस आवेदन करके, आपने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि आप हार्वर्ड में भाग लेना चाहते हैं, इसलिए यह ध्यान केंद्रित करना एकदम अलग है और अपने व्यक्तित्व, अपनी ताकत और सोचने के तरीके को ध्यान में रखते हुए ध्यान केंद्रित करें।
  • विदेशों में अध्ययन के अपने अनुभव की परिवर्तनकारी शक्ति के बारे में नहीं लिखना, क्योंकि यह उस विषय पर है जिस पर प्रवेश अधिकारियों ने कई बार पढ़ा है।
  • ध्यान रखें कि वकील बनने के अपने कारणों के बारे में लिखना सबसे आम है इसका मतलब यह नहीं है कि यह लिखने के लिए एक अच्छा विषय नहीं है, लेकिन आपको इसे एक अनूठा दृष्टिकोण देना चाहिए या एक मनोरम कहानी बताए ताकि आपका कथन उबाऊ न हो।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 24 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    3
    पाठक को व्यस्त रखें आप पढ़ना जारी रखेंगे यह सुनिश्चित करने के लिए आपको पहले पैराग्राफ से रीडर को हुक कर देना चाहिए। इसलिए, आप एक ऐसे प्रतिज्ञान के साथ शुरू कर सकते हैं जो आपके मूल्यों को दर्शाता है या आपके लिए महत्वपूर्ण है, जैसे कि "मैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में विश्वास करता हूं", एक कहानी जिसके द्वारा आप यह समझाते हैं कि यह कथन और आपके रिश्ते के साथ आपके कथन के साथ क्या संबंध हैं। आप एक ऐसी वाक्य के साथ शुरू भी कर सकते हैं जो आपको बताए जाने वाले कहानी का परिचय देता है, जैसे कि "मैंने कभी नहीं सोचा था कि जब तक मैं अपने सबसे अच्छे दोस्त जुआन से नहीं मिले, तब तक अंधा होने का क्या मतलब है?"।
  • बहुत नाटकीय कहानियों से शुरू होने से बचें, क्योंकि यह आम तौर पर बहुत स्पष्ट है। इसके बजाय, आपको बताए जाने वाले कहानी के महत्व को समझाओ पर ध्यान दें।
  • दुनिया में कुछ नहीं के लिए आपको एक प्रतिज्ञान की तरह शुरू करना चाहिए "मैं हमेशा हार्वर्ड लॉ स्कूल में भाग लेना चाहता था" या "सही मैं प्यार करता हूँ", जब तक कि आप इसे एक मूल मोड़ नहीं देते, जैसे "... जब तक मेरे एक शिक्षक ने मुझे बताया कि यह एक बुरा विचार था"।
  • हार्वर्ड लॉ में गेट इनट शीर्षक वाली छवि 25
    4
    दिखाने और दिखाने के संदर्भ में लिखने के पारंपरिक संकेतों का पालन करें यह स्पष्ट करने के लिए बस अपनी बहस को स्पष्ट करने के लिए एक ज्वलंत दृश्य पर कब्जा करने के लिए अधिक प्रभावी है उदाहरण के लिए, यदि आप आप्रवास कानून के बारे में भावुक है, बजाय सिर्फ इतना कहना हैं या आप एक संबंधित इंटर्नशिप था उल्लेख है, आप एक बेहतर छाप यदि आप एक अनुभव आप एक आप्रवासी के साथ किया था के बारे में एक कहानी सुनाता बना देंगे।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 26 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    5
    कानून की एक शाखा पर ध्यान केंद्रित न करें आपको बहुत विशिष्ट नहीं होना चाहिए (जब तक कि आप निश्चित नहीं हैं कि आप पेटेंट कानून को समर्पित करने जा रहे हैं, क्योंकि आपको मेडिकल रिसर्च में पीएच.डी. मिला है)। कानून स्कूलों का लक्ष्य आपको कानून की एक बड़ी संख्या का पता लगाने की अनुमति देता है और इस प्रकार आपके लिए सबसे उपयुक्त चुनना है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 27 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छी तरह से जांच यदि आप कारणों को निर्दिष्ट करना चाहते हैं कि आपने हार्वर्ड क्यों चुना, तो आपको सही डेटा प्रदान करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशेष शिक्षक के साथ काम करना चाहते हैं, तो अपने बयान में इसका जिक्र नहीं करें जब तक आप निश्चित न हो कि आप पूर्ण प्रोफेसर हैं
  • हार्वर्ड लॉ चरण 28 में गेट इनट शीर्षक वाली छवि

    Video: Week 11

    7
    अच्छी तरह से जांचें अपने व्यक्तिगत वक्तव्य को कई बार पढ़ना सुनिश्चित करें ताकि आप किसी भी गलती को याद न रखें, साथ ही साथ अन्य लोगों को इसे पढ़ने के लिए कहें। ध्यान रखें कि एक एकल व्याकरण या वर्तनी की गलती ने प्रवेश समिति को दिए गए प्रभाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।
  • भाग 6
    एक अच्छा साक्षात्कार दें

    हार्वर्ड लॉ चरण 2 में जाओ
    1
    रिलैक्स। स्काइप साक्षात्कार के लिए एक आवेदन प्राप्त करना मतलब है कि प्रवेश समिति आपको एक आशाजनक उम्मीदवार मानता है। इसलिए, आराम करने का एक तरीका यह महसूस करना है कि साक्षात्कार देना एक अच्छा संकेत है
  • हार्वर्ड लॉ चरण 30 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    2
    आरामदायक कपड़े पहनो महिलाओं को आम तौर पर ब्लाउज पहनते हैं और पुरुषों के संबंधों के साथ शर्ट पहनते हैं, हालांकि यह कोई समस्या नहीं है अगर आप एक पूर्ण सूट या आकस्मिक व्यवसाय पोशाक पहने हुए अधिक आरामदायक हैं। मुख्य बात यह है कि आपको आराम करने और एक अच्छा साक्षात्कार देने के लिए आरामदायक महसूस होता है।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 31 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पर्यावरण का आदेश दें आपके पीछे देखा जा सकता है जो सब कुछ अच्छी तरह से आदेश दिया जाना चाहिए, क्योंकि विकार का साक्षात्कार में आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप अपनी छवि को समर्पित छात्र के रूप में कुछ पुस्तकें अलमारियों पर रख सकते हैं जो दृश्यमान हैं।
  • हार्वर्ड लॉ चरण 32 में गेट इन्टो में शीर्षक वाली छवि
    4
    तैयार हो जाओ, लेकिन वार्तालाप की तरह साक्षात्कार करें। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए जैसा आप एक स्क्रिप्ट से पढ़ रहे हैं, क्योंकि यह प्रवेश समिति की तलाश में नहीं है। इसलिए, कुछ भी याद नहीं रखें लेकिन कुछ सामान्य प्रश्नों के उत्तरों की मूल संरचना तैयार करें, जैसे निम्न:
  • आप कानून स्कूल में क्यों भाग लेना चाहते हैं?
  • क्या आपने विशेष रूप से हार्वर्ड चुन लिया?
  • आप कानून स्कूल में भाग लेने का फैसला कब किया?
  • स्नातक होने के बाद आप क्या करना चाहते हैं?
  • हार्वर्ड लॉ चरण 33 में जाओ
    5
    अपने पुनरारंभ पर क्या प्रकट होता है दोहराएं से बचें साक्षात्कार आपको एक व्यक्ति के रूप में बेहतर जानने के लिए किया जाता है, न कि आपकी उपलब्धियों पर ज़ोर देना। इसलिए बुद्धिमान, उत्सुक और मज़ेदार होने की छाप देने के बाद, आपको अपने सीवी या आपके व्यक्तिगत वक्तव्य में पहले से ही बताई गई चीजों को दोहराना नहीं चाहिए, इससे आप बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करेंगे।
  • हार्वर्ड लॉ में गेट इनट शीर्षक वाली छवि 34
    6
    स्मार्ट सवाल पूछें साक्षात्कारकर्ता अंततः आपको पूछता है कि आपके पास प्रश्न हैं, तो आपको पहले से कुछ तैयार करना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप केवल उन सवालों से नहीं पूछते हैं जिनके उत्तर आपने हार्वर्ड वेबसाइट पर देखे हों, क्योंकि आपको उम्मीद है कि आपने साक्षात्कार से पहले विश्वविद्यालय की खोज की है। उदाहरण के लिए, बजाय पूछें "व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के लिए आप किस तरह के अवसरों की पेशकश करते हैं?", आप पूछ सकते हैं "मैं वाणिज्यिक लेनदेन के कानून से संबंधित कानूनी कार्यालयों में बहुत दिलचस्पी है। क्या आप मुझे समझा सकते हैं कि वे कैसे काम करते हैं और कक्षा में क्या सीखे हैं इसका उपयोग कैसे करते हैं?"। इस तरह, आपको केवल वह जानकारी नहीं मिलेगी जो आप चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें भी दिखाएंगे कि आप एक बुद्धिमान और जिज्ञासु व्यक्ति हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com