ekterya.com

अंतरराष्ट्रीय वकील कैसे बनें

अंतरराष्ट्रीय वकीलों के बीच संबंधों को नियंत्रित करने वाले कानूनों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। इसकी विशेषताओं में संधियां, समुद्री नियंत्रण, औषध नियंत्रण, मानवाधिकार और वाणिज्यिक कानून हैं। "अंतर्राष्ट्रीय कानून" में "अंतर्राष्ट्रीय" कानून भी शामिल है, जिसमें विदेशी संधियों को बनाने के लिए संस्थाओं (जैसे निगमों) की मदद करना शामिल है यह एक उच्च प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, और आपको अंतरराष्ट्रीय वकील बनने के लिए अपने समय और आवश्यक संसाधनों को समर्पित करने से पहले सावधानी से विचार करना चाहिए।

चरणों

भाग 1

एक कानून स्कूल में आवेदन करें
इनाम एक अंतर्राष्ट्रीय वकील चरण 1
1
डिग्री प्राप्त करें कानून स्कूल में प्रवेश करने के लिए, आपको एक मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री (4 या 5 साल की डिग्री, जहां आप पढ़ते हैं, उसके आधार पर) प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कानून का अभ्यास करना चाहते हैं, तो एक विदेशी भाषा, राजनीति या अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पढ़ाई की संभावना पर विचार करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा नियुक्त विश्वविद्यालय में एक मान्यता है ऐसा करने के लिए, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों की सूची देखने के लिए अपने देश के शिक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से परामर्श करें।
  • अंडरग्रेजुएट के दौरान, आपको "आपराधिक न्याय" में विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, आपराधिक न्याय छात्रों को कम विद्यालयों में पत्रकारिता, दर्शन या अर्थशास्त्र का अध्ययन करने वालों की तुलना में कम दर से भर्ती कराया जाता है। जब आप आपराधिक न्याय में विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए दंड प्राप्त नहीं करेंगे, तो ऐसा करने के लिए कानून विद्यालय के प्रवेश में कोई स्वत: लाभ नहीं होता है।
  • 2
    एक मॉडल संयुक्त राष्ट्र में भाग लें (म्यून, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यदि आप संयुक्त राष्ट्र जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठन में काम करना चाहते हैं, तो संयुक्त राष्ट्र मॉडल टीम में भाग लेने की संभावना पर विचार करें। म्यूएन एक ऐसा कार्यक्रम है जो छात्रों को एक मंच प्रदान करता है जहां वे वैश्विक मुद्दों को संबोधित कर सकते हैं। छात्र दल सम्मेलनों में भाग लेता है जहां समाधान विकसित करने, संधियों का वार्ता करने और संघर्षों का समाधान करने के लिए सामान्य विधानसभा का अनुकरण किया जाता है।
  • यदि आप अंग्रेजी में जानते हैं, तो वेब साइट आप एक गाइड प्राप्त कर सकते हैं जो विश्वविद्यालयों के लिए यूएन के लिए दिए गए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों की तुलना करने की अनुमति देता है।
  • 3
    अपने विदेशी भाषा कौशल में सुधार करें अपने विदेशी भाषा कौशल विकसित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके शुरू करें, क्योंकि जितना आप जानते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि किसी अंतरराष्ट्रीय संगठन द्वारा किराए पर लिया जा रहा हो। यदि आप संयुक्त राष्ट्र के लिए काम करना चाहते हैं, तो आपको दो या अधिक आधिकारिक भाषाओं में स्पष्ट रूप से बोलना चाहिए।
  • संयुक्त राष्ट्र में छह आधिकारिक भाषा अरबी, चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच, रूसी और स्पेनिश हैं।
  • मौखिक प्रवाह की कोशिश करें, लेकिन अपने लेखन और पढ़ने में भी।
  • 4
    विदेश में अध्ययन करें भर्ती के समय, अंतर्राष्ट्रीय संगठन कारकों की एक श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो कि सबसे महत्वपूर्ण काम का अनुभव है और विदेशों में रह रहा है। इसलिए, आप अधिक आकर्षक उम्मीदवार होंगे यदि यूनिवर्सिटी की अवधि के दौरान आपके पास संभवतः सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय अनुभव है
  • किसी दूसरे देश में अध्ययन करने से आप विदेशी भाषा में अपनी तरक्की बढ़ाने में भी मदद करेंगे, जो कि एक महत्वपूर्ण विशेषता है, जो नियोक्ता अंतरराष्ट्रीय वकीलों में तलाश करते हैं।
  • 5
    अपने ग्रेड में अच्छा स्तर रखें सभी लॉ स्कूल में प्रवेश नहीं करते, इसलिए प्रवेश करने की संभावना बढ़ाने के लिए, आपको अपने ग्रेड में अच्छा औसत बनाए रखना चाहिए। आदर्श रूप से, आपका ग्रेड स्नातक के लिए आवश्यक न्यूनतम औसत से ऊपर है ध्यान रखें कि प्रवेश समितियां एक संकेतक के रूप में उच्च औसत मानती हैं कि आप एक मेहनती और प्रेरित व्यक्ति हैं।
  • आपकी औसत जितनी अधिक हो, उतनी अधिक चयनात्मक हो सकता है जब आप किसी विश्वविद्यालय के लिए आवेदन कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आप कानून स्कूल में शामिल होने के वर्गीकरण को ध्यान नहीं देते हैं, तो एक उच्च औसत आपको छात्रवृत्ति अधिक आसानी से प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • 6
    अपने शिक्षकों के साथ अच्छे संबंध लगाएं कानून स्कूल में आवेदन करने के समय, आपको सिफारिशों के पत्र जमा करनी चाहिए। यही कारण है कि आप कॉलेज में अपने सबसे अधिक वर्षों को अध्यापकों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए उपयोगी बना सकते हैं, जो सिफारिशों के अच्छे पत्र प्रदान कर सकते हैं।
  • अपने शिक्षकों के साथ रिश्तों का निर्माण करने का एक शानदार तरीका अनुसंधान या शिक्षण सहायक के रूप में काम करना है।
  • इनाम एक अंतर्राष्ट्रीय वकील चरण 2
    7
    उस विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश मानदंड का विश्लेषण करें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। निश्चित रूप से, यह आपके आवेदन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि आपको एक मान्यता प्राप्त लॉ स्कूल में प्रवेश करने के लिए एक निश्चित न्यूनतम योग्यता की आवश्यकता होगी।
  • तथ्य यह है कि कुछ जगहों पर कानून स्कूल में कम और कम आवेदक होने के कारण, उन्होंने सम्मानित छात्रवृत्ति की संख्या में वृद्धि की है। यदि आपके पास उच्च औसत है, तो आपके लिए स्कूल में एक पूर्ण छात्रवृत्ति प्राप्त करना आसान होगा जो आप के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
  • 8
    परीक्षा के लिए साइन अप करें उन तिथियों का पता लगाएं जिन पर विश्वविद्यालय में दाखिले की परीक्षा होती है, जिस पर आप आवेदन करना चाहते हैं। आमतौर पर, ये परीक्षा शनिवार या रविवार को दी जाती हैं।
  • विश्वविद्यालय की वेबसाइट दर्ज करें, जिसमें आप आवेदन करेंगे और एक एक्सेस अकाउंट बना लेंगे।
  • तिथि और जगह का पता लगाएं जहां परीक्षा की जाएगी। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर, एक लिंक होना चाहिए जो परीक्षा के लिए तिथियों और समय-सीमा पर आपको पुनर्निर्देशित करता है।
  • Video: जानें ICJ में Harish Salve के आगे घुटने टेकने वाले Pakistani वकील Khawar Quraishi के बारे में

    9
    परीक्षा के लिए अध्ययन प्रवेश परीक्षा शायद कानून स्कूल में आवेदन करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक है, इसलिए इसे गंभीरता से लें इस परीक्षा में, आपकी समझ, विश्लेषणात्मक तर्क और तार्किक तर्क का परीक्षण किया जाएगा। ऐसी संस्थाएं हैं जो इन परीक्षाओं के लिए ट्यूशन सेवाएं मुहैया कराती हैं, लेकिन आप अपने खुद के अध्ययन भी कर सकते हैं।
  • पिछले प्रवेश परीक्षाओं की प्रतियां देखने के लिए अपनी स्थानीय पुस्तकालय या किताबों की दुकान पर अनुसंधान करें। उनके साथ सबसे हालिया और प्रथा खोजें
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    10
    परीक्षा लें कुछ प्रवेश परीक्षा में स्कोर के बिना एक निबंध के अतिरिक्त पांच बहु-विकल्प वाले अनुभाग होते हैं। पांच बहु-विकल्प वाले वर्गों में से चार पक्षों को प्रदान करते हैं, जबकि पांचवां प्रयोगात्मक है, अर्थात यह आपके रेटिंग को प्रभावित नहीं करता है। दुर्भाग्य से, परीक्षण से पहले आपको नहीं पता होगा कि प्रायोगिक अनुभाग क्या है
  • परीक्षा के दिन से संबंधित नियमों का ध्यानपूर्वक पालन करें। यदि आप उनमें से किसी का पालन नहीं करते हैं, तो आप परीक्षा लेने का मौका खो सकते हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट की जांच करें, जिसमें आप परीक्षा के दिन जानने के लिए आवश्यक सभी नियमों को खोजने के लिए आवेदन करेंगे।
  • 11
    यदि आप निम्न ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो आप फिर से परीक्षा ले सकते हैं यह एक बार से अधिक परीक्षा लेना संभव है। एक संभावना है कि आप अपने उच्चतम रेटिंग या प्राप्त की सभी के औसत को स्वीकार करते हैं। यदि आप दूसरी बार टेस्ट लेते हैं और अभी भी अपनी बात में सुधार नहीं करते हैं, तो इसे तीसरे बार देने से पहले प्रतिबिंबित करें
  • औसतन, आवेदक दूसरे परीक्षण के दौरान केवल दो या तीन अंकों से अपनी ग्रेड बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 2

    कानून स्कूल में आवेदन करने के लिए तैयार
    एक प्रक्रिया सर्वर चरण 1 बनें शीर्षक छवि
    1
    निर्धारित करें कि अंतर्राष्ट्रीय वकील कैरियर आपके लिए सही है या नहीं। अंतर्राष्ट्रीय कानून एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है और इसमें विशेषज्ञता वाले वकीलों आमतौर पर संयुक्त राष्ट्र या विश्व बैंक जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के लिए काम करते हैं। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय वकीलों सीमा संधि में बड़ी कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं जो विभिन्न देशों में स्थित निगमों को शामिल करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि इन प्रकार की नौकरियां प्राप्त करना कठिन हैं। यहां तक ​​कि अगर आप स्नातक और परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, तो एक संभावना है कि आप इनमें से किसी एक जगह में नौकरी पाने में सक्षम नहीं होंगे।
    • ध्यान रखें कि अंतर्राष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) में नौकरी के लिए प्रतिस्पर्धा भयंकर है और मानव अधिकारों में अंतर्राष्ट्रीय नौकरियों के लिए बहुत कम रिक्तियां हैं। वास्तव में, इस क्षेत्र में प्रवेश बेहद जटिल है।
    • इसी तरह, अधिकांश सीमा संधियां बड़ी कंपनियों के प्रभारी हैं, जो सबसे अधिक चुनिंदा हैं। ताकि आप इनमें से एक में नौकरी पा सकें, आप अपने क्लास के शीर्ष में और एक चयनात्मक कानून स्कूल से स्नातक होने चाहिए।
    • अपनी नौकरी की संभावनाओं के अतिरिक्त, आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आप अपनी कानूनी शिक्षा कैसे वित्त करेंगे। पिछले दशक में इस प्रकार की शिक्षा की लागत में वृद्धि हुई है। छात्रों को आम तौर पर नामांकन के कारण केवल $ 30,000 प्रति वर्ष से अधिक का भुगतान होता है, जिसमें जीवन यापन से संबंधित अतिरिक्त लागत शामिल नहीं है यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप 200,000 डॉलर के कर्ज के साथ स्नातक हो सकते हैं।
  • 2
    क्रेडेंशियल प्राप्त करने के लिए सेवा के लिए साइन अप करें सभी कानून विद्यालय क्रेडेंशियल्स के प्रसंस्करण में एक विशेष सेवा का काम करते हैं, जहां आपको अपनी फाइलें, सिफारिशों के पत्र और मूल्यांकन के लिए सूचना पैकेज तैयार करने और उस संस्थान को भेजना होगा जिसे आप लागू करेंगे। इस सेवा का अनुरोध करने के लिए, आपको पैसे की राशि का भुगतान करना होगा।
  • समय पर साइन अप करें और सुनिश्चित करें कि आप समय पर अपने रिकॉर्ड भेजते हैं।
  • 3
    सिफारिश पत्र का अनुरोध करें। यह आपके पूर्व स्नातक कैरियर के दौरान विकसित संबंधों का लाभ लेने का समय है। अपने शिक्षकों से बात करें और उन्हें पूछें कि क्या वे आपको सिफारिश का एक अच्छा पत्र दे सकते हैं। केवल तभी जारी रखें जब आपके शिक्षक आपके अनुरोध को स्वीकार करेंगे।
  • यदि आपके शिक्षकों के साथ आपके संबंध बहुत करीब नहीं हैं, तो आशा खोना नहीं है। आप वर्तमान या पूर्व नियोक्ताओं से, साथ ही चर्च या स्वैच्छिक संगठनों से संबंधित लोगों से सिफारिशों का अनुरोध भी कर सकते हैं।
  • आपको उन्हें पत्र लिखने के लिए याद दिलाना पड़ सकता है, इसलिए ईमेल द्वारा या कूरियर सेवा द्वारा उन्हें एक मित्रवत अनुस्मारक भेजें।
  • 4
    एक व्यक्तिगत कथन लिखें लॉ स्कूल आमतौर पर आपकी पसंद के विषय पर एक संक्षिप्त विवरण मांगते हैं, जिसमें केवल 500 शब्द हैं।
  • निर्देशों का पालन करें अगर जिस स्कूल के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, तो आप किसी विशिष्ट विषय के बारे में लिख सकते हैं, ऐसा करें इसके अलावा, यदि वे आपको एक शब्द सीमा बताते हैं, तो उसे चिपकाएं यदि आप इस सीमा से अधिक हैं, भले ही यह कुछ शब्दों के लिए ही हो, भर्ती होने की संभावना कम हो सकती है।
  • अंतरराष्ट्रीय कानून में आपकी दिलचस्पी या विदेश में अध्ययन के बारे में लिखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। आपके लिखने की योजना के बावजूद, सुनिश्चित करें कि यह ताज़ा, दिलचस्प और यादगार है
  • आपको किसी भी विषय के बारे में लिखना स्वतंत्र महसूस करना चाहिए। आपको उन कारणों की व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं है कि आप वकील क्यों बनना चाहते हैं (जब तक कि दिशानिर्देश निर्दिष्ट न हों)।
  • 5
    परिशिष्ट लिखने पर विचार करें ऐसा कुछ समझाने का एक शानदार तरीका हो सकता है जो आपके आवेदन में खराब दिखता है। एक ठोस परिशिष्ट किसी भी जानकारी के लिए आवश्यक संदर्भ प्रदान करेगा जो एक चेतावनी संकेत हो सकता है।
  • चेतावनी के संकेतों में आपराधिक सजा, धोखाधड़ी या साहित्यिक चोरी के लिए दंड, या कम ग्रेड वाले सेमेस्टर हैं।
  • एक परिशिष्ट में यह भी स्पष्ट हो सकता है कि प्रवेश परीक्षा के स्कोर दूसरे की तुलना में काफी अधिक क्यों हैं। याद रखें कि आपको स्पष्टीकरण देना होगा, बहाने का आविष्कार नहीं करें
  • भाग 3

    के लिए आवेदन करने के लिए एक कानून स्कूल चुनें
    1
    उच्चतम स्तर के विद्यालयों को संभवतः चुनें क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कानून में नौकरियां दुर्लभ हैं, आपको एक उच्च स्तर के स्कूल संभवतः प्रवेश करना होगा। अंतरराष्ट्रीय कानूनों में उच्चतम शैक्षिक स्तर वाले विश्वविद्यालयों का पता लगाएं। वर्गीकरण में प्रवेश परीक्षा स्कोर और नए छात्र शैक्षणिक औसत के बीच मध्यवर्ती शामिल होंगे।
    • आप स्कूलों के बीच मतभेदों को भेद नहीं कर सकते हैं, तो आपके विश्वविद्यालय में कानूनी सलाहकार से entrevístate तो वह मदद कर सकते हैं जो निर्धारित संस्थानों राष्ट्रीय (और अंतरराष्ट्रीय) गुंजाइश और मान्यता जो एक और अधिक क्षेत्रीय स्तर होता है।
    • यदि आप अंतरराष्ट्रीय कानून में नौकरी पाने के लिए चाहते हैं, तो उस स्कूल में भाग लेने का प्रयास करें, जिसकी राष्ट्रीय प्रतिष्ठा है।
  • 2
    लागतों की तुलना करें विभिन्न संस्थानों की तुलना करते समय, हमेशा वे मौजूद लागतों को ध्यान में रखते हैं। आप सोच सकते हैं कि निजी संस्थाएं निजी संस्थाओं की तुलना में सस्ता हैं, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है। एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय में, अन्य क्षेत्रों के छात्रों के लिए ट्यूशन आम तौर पर एक निजी विश्वविद्यालय से ट्यूशन के समान होती है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी अन्य क्षेत्र में जाना चाहते हैं और एक निवासी के रूप में अर्हता प्राप्त करने की अपेक्षा रखते हैं, तो आपको अधिक जानकारी के लिए कानून स्कूल के प्रवेश कार्यालय से संपर्क करना चाहिए।
  • 3
    पेशेवर इंटर्नशिप के लिए अपने अवसरों की जांच करें कुछ कानून विद्यालयों में अंतरराष्ट्रीय संस्थानों के मानवाधिकार या इसी तरह के क्षेत्रों में विशेषज्ञता है। इन जगहों पर, छात्रों को विदेशियों, नागरिकों या अन्य देशों में सताए गए लोगों को कानूनी सेवाएं प्रदान करने वाले एक संकाय सदस्य की देखरेख में काम करते हैं। वे अंतरराष्ट्रीय संबंधों को प्रभावित करने वाले राजनीतिक प्रस्तावों के आधार पर शोध और काम भी कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स ऑफ़ लॉ स्कूल ऑफ नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी में (नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल के इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स के लिए सेंटर), छात्र अन्य देशों जैसे कि मलावी, रवांडा और युगांडा में कैदियों से मुलाकात करने और उनकी रिहाई पर काम करने के लिए जाते हैं। वे विदेशी मामलों के खिलाफ या अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालतों में संविधि के तहत दायर मामलों में भी भाग लेते हैं।
  • एक दत्तक ग्रहणकर्ता वकील बनें चित्र 3
    4
    विभिन्न स्कूलों का मूल्यांकन करें जैसे-जैसे आप अपनी स्कूलों की सूची को कम करते हैं, उन्हें उपयुक्त मानदंडों के आधार पर तुलना करें:
  • पाठ्यक्रम। प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए बुनियादी पाठ्यक्रम मूल रूप से किसी भी कानून स्कूल में समान है, लेकिन दूसरे वर्ष में, उपलब्ध कक्षाएं बहुत भिन्न हो सकती हैं। एक पाठ्यक्रम की खोज करें जिसमें अंतर्राष्ट्रीय तुलनात्मक कानून और मानवाधिकार में वैकल्पिक पाठ्यक्रम शामिल हैं।
  • विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ डबल डिग्री कुछ स्कूलों में विदेशों में विश्वविद्यालयों के साथ संयोजन के रूप में डबल डिग्री की पेशकश उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, कोलंबिया विश्वविद्यालय में पेरिस विश्वविद्यालय के साथ मिलकर फ्रांसीसी कानून में दोहरे डिग्री और चार साल का मास्टर प्रोग्राम है। छात्र कोलंबिया विश्वविद्यालय में बुनियादी पाठ्यक्रम पूरा करते हैं और फिर पेरिस में अपने प्रवास के दौरान फ्रांसीसी और यूरोपीय नागरिक कानून का अध्ययन करते हैं।
  • अंतरराष्ट्रीय संगठनों में रोजगार के लिए अवसर क्योंकि यह काफी मुश्किल है अंतरराष्ट्रीय कानून के क्षेत्र में काम पाने के लिए, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए लॉ स्कूल में भाग लेने कि स्नातकों अंतरराष्ट्रीय संगठनों या बड़े अन्य देशों में काम प्रदर्शन कंपनियों में रोजगार प्रदान करते हैं। इसलिए, आपको इन स्कूलों से संपर्क करना चाहिए और उनके द्वारा प्रदान किए गए रोजगार के अवसरों की विस्तृत जानकारी का अनुरोध करना चाहिए।



  • 5
    उपयुक्त स्कूलों को खोजने के लिए प्रवेश परीक्षा में अपना औसतन और अपना स्कोर का उपयोग करें। ये दो योग्यताएं सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं जिन्हें कानून विद्यालयों के लिए प्रवेश में माना जाता है। क्योंकि एप्लिकेशन की लागतें अधिक हो सकती हैं, आपको यह चुनना होगा कि कौन सा स्कूल बहुत अच्छी तरह से आवेदन करेंगे। ऐसे लोगों को ढूंढें जहां आपके कॉलेज औसत और प्रवेश परीक्षा स्कोर आपके मानक औसत के भीतर फिट हो जाते हैं।
  • विशिष्ट स्कूल में भर्ती होने की संभावनाओं का निर्धारण करने के लिए, आप एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने बाकियों को देखने के लिए केवल अपने कॉलेज औसत के मूल्य और अपने प्रवेश परीक्षा स्कोर को दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 4.0 के एक औसत है और परीक्षा में 170 मिलता है, आप संयुक्त राज्य अमेरिका में दोनों में प्रवेश जॉर्ज टाउन के एक 75% मौका और हार्वर्ड में प्रवेश का लगभग 45%, होगा।
  • दूसरी ओर, यदि आपका औसतन 3.6 है और परीक्षा में आपको 160 मिलती है, तो आपको जॉर्जटाउन में प्रवेश करने का 10% और मैरीलैंड विश्वविद्यालय में 85% प्रवेश करने का मौका मिलेगा।
  • एक दत्तक ग्रहणकर्ता वकील बनें चित्र 4
    6
    कई कानून स्कूलों पर लागू करें इस तरह, आप स्वीकार किए जाने की संभावनाओं को बढ़ा देंगे। यदि आप किसी भी प्रविष्ट नहीं करते हैं, तो आपको फिर से आवेदन करने के लिए एक वर्ष इंतजार करना होगा।
  • यदि आप कानून विद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदनों को पूरा करने के बारे में कुछ सलाह लेना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर पूरी तरह से खोज करना सर्वोत्तम है।
  • भाग 4

    कानून में एक डिग्री प्राप्त करें
    एक दत्तक ग्रहणकर्ता वकील बनें छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    आवश्यक पाठ्यक्रमों में दाखिला करें। सामान्य तौर पर, कानून विद्यालयों को 3 वर्षों के भीतर लगभग 9 0 डिग्री की आवश्यकता होती है। प्रथम वर्ष में मुख्यतः बुनियादी पाठ्यक्रम, शिकायतों, अनुबंध, संपत्ति, सिविल प्रक्रिया, आपराधिक कानून और संवैधानिक कानून शामिल होंगे।
    • कक्षा के शीर्ष पर खत्म करने का प्रयास करें इस पेशे में, विशेष रूप से शुरुआत में, एक अच्छी योग्यता होना महत्वपूर्ण है। यदि आपकी औसत अंत में बहुत कम है, तो आप अंतरराष्ट्रीय संगठनों या बड़े कानून फर्मों में नौकरी के अवसर खो सकते हैं।
    • कैरियर सेवा कार्यालय पर जाएं और उन कंपनियों के बारे में सलाह लें जो परिसर में आते हैं ताकि साक्षात्कार आ सके। इस कार्यालय में किसी भी सबसे बड़ी फर्मों में काम करने के लिए औसत आवश्यक जानकारी भी होनी चाहिए। इस जानकारी के साथ, आप यह सोच सकते हैं कि आपकी योग्यता कितनी अच्छी है।
  • Video: कैसे हिंदी में एक वकील बनने के लिए | द्वारा इशान

    2
    एक अध्ययन समूह में भाग लें लॉ स्कूल तनावपूर्ण और अलग है, इसलिए एक अध्ययन समूह अन्य लोगों से मिलने का एक अच्छा तरीका होगा ये समूह आपको परीक्षा, नोटों और आरेखों के लिए तैयार करने में मदद करेंगे, और कुछ तनाव जारी करेंगे।
  • अगर आप एक अध्ययन समूह में शामिल हों, तो अंदर रहें कोई भी व्यक्ति पसंद नहीं करता है जो एक महीने में रहने के लिए एक साथ आते हैं।
  • 3
    परीक्षाएं गंभीरता से लें एक वकील बनने से पहले, आपको कानून स्कूल पास करना होगा ध्यान रखें कि आपकी कक्षा पूरी दौड़ में बहुत महत्वपूर्ण होगी, हालांकि समय की सीमा के साथ इसका महत्व घट जाता है, कम ग्रेड शुरुआत में कम से कम कुछ नौकरियों के लिए दरवाजे बंद कर सकता है।
  • 4
    उपयुक्त वैकल्पिक पाठ्यक्रमों में दाखिला करें। कई कानून विद्यालय छात्रों को दूसरे सेमेस्टर की शुरुआत में वैकल्पिक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने की अनुमति देते हैं। भविष्य के अंतरराष्ट्रीय वकील के रूप में, आपको अंतर्राष्ट्रीय तुलनात्मक कानून में विशेष पाठ्यक्रमों के साथ-साथ मानवाधिकारों में भी देखना चाहिए।
  • 5
    इंटर्नशिप के लिए खोजें सामान्य तौर पर, सरकारी एजेंसियां ​​और गैर-सरकारी संगठन इंटर्नशिप प्रदान करते हैं इसलिए, आपको अपनी वेबसाइट पर जांच करनी चाहिए कि क्या इंटर्नशिप प्राप्त करने के अवसरों के बारे में जानकारी है।
  • कई इंटर्नशिप केवल वर्ष के कुछ मौसमों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। हालांकि, संगठनों द्वारा अनुरोधित क्रेडेंशियल्स जानने के लिए आपको जल्द से जल्द अपनी खोज शुरू करनी चाहिए।
  • 6
    वह एक अंतरराष्ट्रीय संगठन में एक सहायक के रूप में गर्मियों के दौरान काम करता है। जब आप कानून विद्यालय में हैं, तो आपको दो ग्रीष्मकाल होंगे जिसमें आप कानूनी क्षेत्र से संबंधित नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं। आप एक या दो गर्मियों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय संगठन के लिए काम करना चुन सकते हैं।
  • कुछ छात्रों ने अपनी दूसरी गर्मियों में एक कानूनी फर्म के लिए काम करने का भी प्रयास किया। इसलिए, यदि आप अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद एक के लिए काम करना चाहते हैं, तो यह तार्किक है कि आप दूसरी गर्मियों के दौरान उसके लिए काम करना शुरू करते हैं। अगर नौकरी आपको प्रसन्न करती है, तो आप अपने तीसरे वर्ष को शुरू करने से पहले नौकरी की पेशकश कर सकते हैं।
  • 7
    इंटरनेशनल लॉ छात्र संघ (अंतर्राष्ट्रीय कानून कानून संस्थान, आईएलएसए) में शामिल हों। यह पूरे देश के कई कानून विद्यालयों में छात्र संघों के लिए एक छाता संगठन है। यह छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के अलावा अंतरराष्ट्रीय कानून से संबंधित मुद्दों पर भी शिक्षित करने में मदद करता है। कई स्कूलों में व्यक्तिगत शाखाएं हैं, लेकिन यदि नहीं, तो छात्र स्वतंत्र सदस्यों के रूप में शामिल हो सकते हैं।
  • आईएलएसए भी जेसप इंटरनेशनल लॉ मौट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन करता है, जो कि एक प्रतियोगिता है जहां कानून स्कूल एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा में अपील वकील के आधार पर प्रतिस्पर्धा में टीमों में स्थापित होता है। इसमें, टीम सार्वजनिक अंतरराष्ट्रीय कानून के कुछ विषय से संबंधित रिपोर्टें लिखती है और उन पर चर्चा करती है।
  • जेसप दुनिया भर के कानून विद्यालयों के लिए उपलब्ध है।
  • 8
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में अभ्यास करने जा रहे हैं, तो आपको MPRE को स्वीकृति देना होगा बहुस्तरीय व्यावसायिक उत्तरदायित्व परीक्षा संयुक्त राज्य के सभी अधिकार क्षेत्र (तीनों को छोड़कर) में अभ्यास करने के लिए आवश्यक परीक्षा है। परीक्षा में 60 प्रश्न हैं और कानूनी नैतिकता के आपके ज्ञान का परीक्षण करना है। इसे देने के लिए, आपको कानून स्कूल के तीसरे वर्ष में होना चाहिए।
  • भाग 5

    एक वकील के रूप में अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें
    1
    बार एसोसिएशन में प्रवेश के लिए आवेदन करें। प्रत्येक क्षेत्र अपने स्वयं के वकीलों को स्वीकार करता है और अपनी ट्यूशन की परीक्षा का आयोजन करता है, इसलिए आपको उस जगह के प्रवेश की आवश्यकताएं पता करनी चाहिए जहां आप अपने व्यवसाय का अभ्यास करने की योजना बनाते हैं। वहां वे आपको उन सभी आवश्यक चरणों की एक सूची देंगे जो आपको अनुपालन करना चाहिए।
  • एक दत्तक ग्रहणकर्ता वकील बनें चित्र 6
    2
    ट्यूशन परीक्षा लेने के लिए साइन अप करें लगभग सभी क्षेत्राधिकारों में, आपको एक लिखित परीक्षा देनी होगी जो आम तौर पर एक निबंध और कई विकल्प वाले प्रश्नों वाला एक अनुभाग शामिल होगा।
  • आमतौर पर, यह परीक्षा एक वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है, लेकिन यह आप के आवेदन के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। ध्यान रखें कि आपको हर बार परीक्षा देने के लिए पंजीकरण में भुगतान करना होगा।
  • 3
    परीक्षा लेने के लिए तैयार ट्यूशन परीक्षा के लिए कई तैयारी पाठ्यक्रम हैं आम तौर पर, वे पिछले कई महीनों में हैं और उनका उद्देश्य आपको दोनों निबंध और बहु-विकल्प वाले प्रश्न अनुभाग के लिए तैयार करना है। पाठ्यक्रम की लागत कई हजार डॉलर तक पहुंच सकती है।
  • यदि लागत आपके लिए बहुत अधिक है, तो परीक्षा के लिए तैयारी के प्रभारी कंपनियों द्वारा प्रकाशित पुराने अध्ययन मार्गदर्शिका देखें। ध्यान रखें कि कई लोग ईबे और अन्य वेबसाइटों पर पुराने गाइड बेचते हैं।
  • 4
    सामान्य जानकारी सर्वेक्षण को पूरा करें परीक्षा उत्तीर्ण करने के अलावा, आपको पेशे के लिए अपने चरित्र और उपयुक्तता की समीक्षा भी करनी होगी। इसके लिए, आपको अपनी सामान्य जानकारी के बारे में एक विस्तृत सर्वेक्षण भरना होगा।
  • व्यवसाय के लिए चरित्र और उपयुक्तता से संबंधित सबसे आम समस्याएं आपराधिक रिकॉर्ड, वित्तीय गैर जिम्मेदारार (जैसे दिवालिएपन) और साहित्यिक चोरी के आरोप हैं। यह संभव है कि इन प्रकार की समस्या पूरी तरह से आपके प्रवेश को कमजोर न करें, लेकिन आपको संबंधित समिति से पहले उन्हें स्पष्ट करना चाहिए।
  • सर्वे भरते समय हमेशा ईमानदार रहें आमतौर पर, यदि आप कुछ छिपाने की कोशिश करते हैं, तो अपराध बनाने से भी बुरा होगा।
  • 5
    ट्यूशन के लिए मूल्यांकन करता है सामान्य तौर पर, यह मूल्यांकन दो दिन तक रहता है। पहले, आपको एक बहु विकल्प परीक्षा देनी होगी जिसमें अनुबंध, संवैधानिक कानून, आपराधिक कानून, साक्ष्य और शिकायतों जैसे विषयों को शामिल किया गया है। दूसरे दिन, आपको एक निबंध लिखना चाहिए, लेकिन यह आमतौर पर उस जगह पर निर्भर करता है जहां आप मूल्यांकन के लिए प्रस्तुत करते हैं।
  • परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कई महीनों तक प्रतीक्षा करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, इलिनोइस (संयुक्त राज्य) में, यदि आप जुलाई में परीक्षा लेते हैं, तो आपको परिणाम अक्टूबर के पहले छमाही के दौरान मिलेगा।
  • भाग 6

    अंतर्राष्ट्रीय वकील के रूप में काम करना शुरू करें
    1
    एक ही विश्वविद्यालय के भीतर आयोजित नौकरी साक्षात्कार में जाओ सबसे बड़ी कानून फर्म जो आपके कानून स्कूल के ग्रेजुएट छात्रों को किराए पर लेते हैं, उन्हें सीज़न के लिए काम करने वाले सहायक कर्मचारियों की तलाश में साक्षात्कार करने के लिए शिक्षा स्थल पर आने की संभावना है। यदि आप एक बड़ी फर्म में काम करना चाहते हैं, तो आपको इन साक्षात्कारों के लिए पंजीकरण करना होगा, जिसमें आप अध्ययन के दूसरे वर्ष शुरू करने से पहले भाग ले सकते हैं। यदि वे आपको नौकरी प्रदान करते हैं, तो आप एक निश्चित सीजन के दौरान सहयोगी कर्मचारी के रूप में काम करेंगे।
    • कैरियर सेवा कार्यालय इन साक्षात्कारों में भाग लेने के लिए विस्तृत आवश्यकताओं को भेजेगा, जैसे कि एक फिर से शुरू करने और आपकी फ़ाइल की प्रतियों का अनुरोध करना। पत्र में सभी नीतियों का पालन करना सुनिश्चित करें या आप ऐसे साक्षात्कार में भाग लेने से निषिद्ध हो सकते हैं।
  • 2
    छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें अपना कैरियर शुरू करने के लिए, आप एक स्नातकोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं इस क्षेत्र में वकीलों के संघ की वेबसाइट पर एक जांच करें जहां आप नए वकीलों के लिए सबसे लोकप्रिय छात्रवृत्तियों की सूची देखने के लिए रहते हैं। ये छात्रवृत्ति विभिन्न संगठनों के साथ एक या दो साल के रोजगार के लिए एक छात्रवृत्ति प्रदान करती है।
  • 3
    गैर सरकारी संगठन में एक बुनियादी स्तर की नौकरी के लिए आवेदन करें इस प्रकार का रोजगार प्रतिस्पर्धी है और हमेशा खुलासा नहीं किया जाता है। इन नौकरियों के लिए आवेदन कैसे करें और एनजीओ को कैसे जाना चाहिए, जो जानकारी के लिए नौकरी के अवसर ढूंढने के लिए आपकी रुचि के बारे में जानकारी के लिए कैरियर सेवा कार्यालय से संपर्क करें।
  • संयुक्त राष्ट्र स्वयंसेवक कार्यक्रम नए वकीलों को भेंट करते हैं और उन्हें एक छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं ये कर्मचारी विकासशील देशों में शांति अभियानों में सहायता प्रदान करते हैं।
  • समय-समय पर, संयुक्त राष्ट्र सचिवालय ने कानूनी मामलों और मानवाधिकारों की शाखाओं के लिए कर्मचारियों को नियुक्त किया है। दर्ज करने के लिए, आपको प्रतिस्पर्धी भर्ती परीक्षा लेनी होगी।
  • 4
    पहली नौकरी प्राप्त करें यहां तक ​​कि जब आप अंतरराष्ट्रीय कानून में काम करने का सपना देखते हैं, तो आपको शायद अपने जीवन के लिए भुगतान करने के लिए किसी अन्य प्रकार की कानूनी कार्यवाही करनी होगी। अपने खाली समय में, आप अंतर्राष्ट्रीय कानून से जुड़े मुद्दों पर एक अंतरराष्ट्रीय संगठन के लिए स्वयंसेवा या बसे हुए आप्रवासन के काम पर काम कर सकते हैं।
  • प्रोबोनो इमिग्रेशन वर्क आपको अपने विदेशी भाषा कौशल का अभ्यास करने में मदद कर सकता है, साथ ही साथ अन्य लोगों की मदद के लिए उन्हें अपने जीवन की तरह विकसित करने में मदद कर सकते हैं।
  • 5
    कानूनी समुदाय के साथ अपने कनेक्शन बनाए रखें जैसा कि आप अपने कैरियर में आगे बढ़ते हैं, सुनिश्चित करें कि आप लगातार कानूनी शिक्षा प्रदान करके और बार एसोसिएशन की समितियों में शामिल होने से अपने प्रोफ़ाइल में सुधार करना जारी रखें। कुछ जगहों पर, बार एसोसिएशन से अलग अंतरराष्ट्रीय कानून संगठन हैं, जिनसे आप अपने संपर्कों के नेटवर्क को बेहतर बनाने में शामिल हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अंतर्राष्ट्रीय कानून सबसे जटिल क्षेत्रों में से एक है जिसमें प्रवेश करना है। अगर आपको नहीं लगता है कि इस क्षेत्र में नौकरी पाने का आपको एक वास्तविक मौका है, तो आपको कानून स्कूल में भाग लेने की ज़रूरत नहीं पड़ती है जब तक कि आप अन्य कानूनी क्षेत्रों जैसे अचल संपत्ति, आपराधिक रक्षा या परिवार कानून में सहज महसूस न करें।
    • किसी विद्यालय को अंतरराष्ट्रीय कानून के क्षेत्र में "प्रमाणपत्र", "विशेषताओं" या "पेशेवर पद्धतियां" प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय रोजगार आंकड़ों पर अधिक ध्यान दें। कुछ स्कूल अंतरराष्ट्रीय कानून के संबंध में शक्तियां प्रतीत होते हैं, जबकि वास्तव में वे केवल कुछ छात्रों को अंतरराष्ट्रीय संगठनों में प्रवेश करने के लिए मिलते हैं।
    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com