ekterya.com

एक नर्स कैसे हो

आजकल यह आम बात है कि पर्याप्त नर्स नहीं हैं अस्पताल, क्लीनिकों, डॉक्टरों के कार्यालय, नर्सिंग होम और घरों में आपको इस प्रकार के पेशेवरों की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की पेशेवर दुनिया में प्रवेश करने का एक नर्स होना सीखना एक शानदार तरीका है।

चरणों

भाग 1

व्यवसाय शुरू करें
छवि एक नर्स चरण 1 के नाम से

Video: आवश्यकता करने के लिए जानता है नर्सिंग प्रवेश करने से पहले! (अच्छा, बुरा बदसूरत)

1
अपने हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें या जीईडी (सामान्य शिक्षा विकास परीक्षा) लें। किसी भी प्रकार की नर्स बनने में सक्षम होने के लिए (यह एक लाइसेंस प्राप्त नर्स या एलपीएन या एक पंजीकृत नर्स या आर.एन.) आपको माध्यमिक शिक्षा के स्तर को पूरा करना होगा। इसके अलावा, यदि आप एक अच्छे नर्सिंग स्कूल में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आपको अच्छे ग्रेड चाहिए।
  • इसके अलावा, इनमें से कई स्कूलों में आपको कार्यक्रम स्वीकार करने के लिए प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता होती है। कई अलग-अलग कार्यक्रम पेश करते हैं, लेकिन आपको यह जानना चाहिए कि वे सब कुछ एक शर्त के रूप में पूछते हैं कि आपने कुछ पाठ्यक्रमों को ले लिया है। इनमें से कुछ आवश्यकताओं को भाषा, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और यहां तक ​​कि एक विदेशी भाषा के कुछ सालों के माध्यमिक में चार वर्ष तक हैं।
  • छवि एक नर्स चरण 2 का शीर्षक
    2
    स्वास्थ्य क्षेत्र में शुरुआती नौकरी प्राप्त करें यद्यपि यह हमेशा अनिवार्य नहीं है, कुछ स्कूलों में कार्यक्रम में आपको स्वीकार करने के लिए क्षेत्र में पिछला अनुभव है। यदि आपके पास समय और इच्छा है तो एक प्रमाणित नर्सिंग सहायक बनें (सीएनए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), यह एक उत्कृष्ट पहला कदम होगा। न केवल आप अनुभव प्राप्त करना शुरू करेंगे, लेकिन यह सबूत होगा कि आप नर्सिंग को गंभीरता से लेते हैं
  • जब आप एक नर्स बनने से पहले एक सीएनए हैं, तो आप स्वास्थ्य की दुनिया में प्रवेश करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु में होंगे और आपके भविष्य के काम सहयोगियों का मानना ​​होगा कि आप पहले से सहायक रहे हैं।
  • यहां तक ​​कि क्षेत्र में किसी अस्पताल में स्वयंसेवा करना या क्लिनिक में कुछ प्रशासनिक कार्य करना आपके सीवी पर बहुत अच्छा होता है और आपको पर्यावरण के बारे में बताता है यदि आप अस्पताल के पर्यावरण की तरह हैं, तो आपको एक बेहतर विचार होगा कि नर्सिंग वास्तव में पेशे की तरह कैसा है। इस क्षेत्र में जितने अधिक अनुभव हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस प्रकार हैं, बेहतर
  • इसके अलावा, कुछ लोगों के मामले में, एक सहायक का काम उन्हें महसूस कर सकता है कि उनके लिए नर्सिंग नहीं है।
  • छवि एक नर्स चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या एलपीएन या एलवीएन बनना आपके लिए है यह संभावना है कि एक अस्पताल में आपको सीएनए, एलपीएन और आर एन नर्स मिलेंगे। एलपीएन लाइसेंसधारी व्यावहारिक नर्स का मतलब है एक लाइसेंस प्राप्त व्यावहारिक नर्स (एलपीएन) या लाइसेंस प्राप्त व्यावसायिक नर्स (एलवीएन) एक मरीज की आवश्यक देखभाल, दवाओं का प्रबंध कर सकते हैं, और अपनी स्थिति सीधे पंजीकृत नर्स (आरएन) या डॉक्टर को सीधे रिपोर्ट कर सकते हैं पहले की देखरेख दोनों नर्स हैं, लेकिन दूसरे की तुलना में कम स्वायत्तता है। ज्यादातर 18 महीने में एलपीएन बन सकते हैं।
  • दोनों एलपीएन और एलवीएन को NCLEX-RN के बजाय NCLEX-PN परीक्षा लेने चाहिए।
  • हाल ही में पेशे में, एलपीएन अस्पतालों से गायब हो गया है और लंबी अवधि की देखभाल सुविधाओं और कार्यालय की स्थिति में चले गए हैं।
  • छवि एक नर्स चरण 4 नामक
    4
    निर्धारित करें कि यदि कोई आरएन वापस कर रहा है तो आपके लिए सही है। इस प्रकार की नर्स रोगों के रोग विज्ञान के रोगों पर केंद्रित हैं। आम तौर पर, एलपीएन आरएन के "पर्यवेक्षण के अंतर्गत" हैं, लेकिन इसके अतिरिक्त इसके बाद भी उनके रोगियों के लिए जिम्मेदार होगा। इसलिए, एलपीएन और आर.एन. को रोगी के लिए समझा और सूचित किया जाना चाहिए।
  • एक आरएन काम पर अपने निर्णय का उपयोग करना चाहिए और न केवल अपने कर्तव्यों को पूरा करना। उनके काम में प्रयोगशाला परीक्षणों के परिणामों, दवाओं के प्रशासन का विश्लेषण, रोगियों को उन कारणों के बारे में शिक्षित करना शामिल है, जो वे उन्हें लेते हैं, देखभाल योजनाएं बनाते हैं और पर्यवेक्षी कार्यों को पूरा करते हैं।
  • छवि एक नर्स चरण 5 नामक
    5
    निर्णय लें कि कौन से कार्यक्रम आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है इंटरनेट शिक्षा और सप्ताहांत विकल्प के लिए पहले से ही एक नर्स बनना आसान है वैसे भी, काम मुश्किल है, लेकिन अब अधिक लचीलापन है। उदाहरण के लिए, कुछ प्रोग्राम केवल इंटरनेट द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, जो परिवार के लिए आदर्श हैं। हालांकि, कुछ छात्रों को पर्यावरण के बारे में जानने और सीखने के लिए एक कक्षा की आवश्यकता है। प्रत्येक प्रकार की नर्स के लिए विभिन्न विकल्प हैं
  • छवि एक नर्स चरण 6 नामक
    6
    एलपीएन कार्यक्रमों की जांच करें। उनमें से कुछ हैं जो त्वरित गति पर हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, राज्य में मान्यताप्राप्त कार्यक्रमों की तलाश करें, जिसमें आप रहते हैं और अपने छात्रों के अनुपात का पता लगाएं जो NCLEX-PN पास करें।
  • अधिकतर के लिए, यह आरएन बनने के अपने रास्ते पर सिर्फ एक कदम है। यदि यह विकल्प आपको अपील करता है, तो अपने स्कूल में अपने एसोसिएट डिग्री नर्सिंग (एडीएन) या बैचलर ऑफ नर्सिंग साइंस (बीएसएन) कार्यक्रमों के बारे में जानें। उनके पास एक अंतर्निहित एलपीएन शीर्षक हो सकता है जिसे आप कार्यक्रम के माध्यम से आधे रास्ते प्राप्त कर सकते हैं। अन्यथा, आपको पता होना चाहिए कि प्रशिक्षण के आठ महीनों के बाद आप एलपीएन बन सकते हैं (मुख्यतः अस्पतालों या सामुदायिक विद्यालयों के माध्यम से)
  • छवि एक नर्स चरण 7 में रहती है
    7
    आर एन कार्यक्रमों के बारे में पता करें एक आरएन बनने के लिए आम पथ नर्सिंग (एडीएन) की एक एसोसिएट डिग्री और नर्सिंग (बीएसएन) में बैचलर ऑफ साइंस प्राप्त करना है। हाल ही में, आरएनएस को डीएनए के बजाय बीएसएन के लिए पदोन्नत किया जाता है। सबसे पहले एक नर्सिंग अनुसंधान पर अधिक केंद्रित है। इसके अलावा, बीएसएन के साथ एक नर्स में बेहतर संभावनाएं हैं क्योंकि नियोक्ता अब इसके लिए आवेदकों से पूछते हैं।
  • उम्मीद की जाती है कि डीएनए दो से तीन साल लगते हैं, जबकि बीएसएन चार साल की पूर्णकालिक डिग्री है, जिसका मतलब है कि बाद में ज्यादा महंगा है।
  • दोनों ग्रेड छात्रों को स्नातक होने के बाद NCLEX परीक्षा लेने की अनुमति देते हैं।
  • आर.एन. से बीएसएन के कार्यक्रमों के बीच हाल के वर्षों में और अधिक लोकप्रिय हो गए हैं और 2011 और 2012 के बीच 22.2% वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।
  • बीएसएन प्राप्त करने से आप भविष्य में नेतृत्व की स्थिति के लिए आवेदन कर सकते हैं, नर्सिंग छात्रों को पढ़ा सकते हैं, प्रशासनिक क्षेत्र के प्रभारी हो सकते हैं आदि। इसके अलावा, आज के समाज में चार साल की डिग्री मुहैया करायी जा रही है।
  • छवि एक नर्स चरण 8 नामक
    8
    वैकल्पिक मार्गों के बारे में सोचो नर्स बनने के लिए कई अन्य मार्ग हैं।
  • नर्सिंग में डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए कार्यक्रम 1 9 70 से काफी कम हो गए हैं। हालांकि, हालांकि वे कम अक्सर होते जा रहे हैं, वे एक व्यवहार्य विकल्प बने रहते हैं।
  • सशस्त्र बलों में अध्ययन कार्यक्रमों के लिए ऑप्ट आप एक विश्वविद्यालय में आरओटीसी (रिजर्व ऑफिसर प्रशिक्षण कोर) के नर्सिंग प्रोग्राम में दो से चार साल के बीच अध्ययन कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास पहले से ही चार साल की एक शैक्षणिक डिग्री है, लेकिन नर्सिंग में नहीं है, तो आप एक त्वरित कार्यक्रम का अनुसरण कर सकते हैं। आपको बस अपने नए शैक्षणिक संस्थान में अपना अध्ययन प्रमाण पत्र भेजना और सवाल पूछना शुरू करना है। यह बहुत आम है यहां तक ​​कि कुछ राज्यों में इस प्रकार की प्रक्रिया के लिए विशेष मूल्यवर्ग हैं।
  • छवि एक नर्स चरण 9 के नाम से
    9
    एक नर्सिंग स्कूल में आवेदन करें एक बार जब आप निर्णय लेते हैं कि आप अपने व्यावसायिक लक्ष्य को कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, स्कूलों और अस्पतालों (कुछ प्रोग्राम भी निर्देशित करें) जो आपके पास हैं, के बारे में जानें। यदि आप पूर्णकालिक या अंशकालिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो आप तय करना होगा कि आप कितना पैसा निवेश कर सकते हैं, यदि आप परिसर में रहना चाहते हैं और यदि आप ऑनलाइन पाठ्यक्रम का पालन करना चाहते हैं
  • ध्यान रखें कि नर्सों की कमी जो अब अच्छी तरह से ज्ञात है, कुछ स्कूलों में प्रवेश करने के लिए लंबी प्रतीक्षा सूची का कारण बना है। सबसे अच्छी बात यह है कि किसी भी निर्णय लेने से पहले इसके बारे में पूछताछ करना।
  • यदि आप पहले से ही अस्पताल में काम कर रहे हैं, तो पता करें कि इसके साथ संबद्ध कोई प्रोग्राम है या नहीं। यह संभव है कि यदि आप इसे लेते हैं तो आपको छूट मिलती है
  • छवि एक नर्स चरण 10 नामक
    10
    उन्हें आप को स्वीकार करें एक बार जब आप एक स्कूल चुनते हैं तो आपको आवेदन करना होगा और प्रवेश करना होगा। यह कैसे किया जाता है? अधिकांश कार्यक्रम अध्ययन के प्रमाण पत्र (हाई स्कूल या कॉलेज), सैट या एट स्कोर, साथ ही निबंध और सिफारिश के पत्र के लिए पूछते हैं। इसके अलावा, काम का अनुभव हमेशा पक्ष में होता है
  • यदि आप कर सकते हैं, उन लोगों से सिफारिशों के पत्र प्राप्त करें जो स्वास्थ्य क्षेत्र में भी काम करते हैं। ईमेल का उपयोग करने के बजाय व्यक्ति में व्यावसायिक संदर्भों के लिए पूछें यदि आप स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम नहीं करते हैं, तो किसी व्यक्ति से आपकी सलाह के एक पत्र के लिए पूछें जो आपके काम के नैतिकता को जानते हैं और नर्स बनने की आपकी इच्छा है। इसके लिए अग्रिम पूछो, व्यक्ति को जल्दी मत करो
  • निबंध में, आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में बात नहीं करें, लेकिन आप जो विश्वास करते हैं, उसके बारे में मत करें। आपके दिल से निकलने वाले शब्दों का प्रयोग करके आप अन्य आवेदकों के बीच खड़े होंगे।
  • भाग 2

    अध्ययन और लाइसेंस प्राप्त करें
    छवि एक नर्स चरण 11
    1



    उत्कृष्ट छात्र बनें आप शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, पोषण, मनोविज्ञान और अन्य सामाजिक और व्यवहार विज्ञान के पाठ्यक्रमों का पालन करेंगे। इन मांग पाठ्यक्रमों में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिन अध्ययन करने में बहुत समय बिताने के लिए तैयार करें।
    • यदि आपको अध्ययन करने के लिए प्रेरणा की आवश्यकता है, तो याद रखें कि एक बार आप एक नर्स बन जाएंगे तो आपके पास अपने हाथों में लोगों का जीवन होगा। अगर आपको अधिक प्रेरणा की आवश्यकता है, तो याद रखें कि हर बार जब आप इसे लेते हैं, तो स्नातक परीक्षा में 200 डॉलर की लागत होती है। यदि आप इसे पास नहीं करते हैं, तो आप इसे 45 से 90 दिन तक नहीं ले पाएंगे।
  • छवि एक नर्स चरण 12
    2
    अपने नैदानिक ​​अभ्यासों को पास करें ये आपकी शिक्षा का हिस्सा हैं, लेकिन वे एक कक्षा में विकसित नहीं होते हैं, लेकिन जहां कार्य है यदि आप एक व्यक्ति हैं जो कर कर सीख लेते हैं, तो आप इसे प्यार करेंगे। उनमें से ज्यादातर स्कूल में एक दिन की जगह लेते हैं और पूरे नर्सिंग कार्यक्रम को समाप्त करते हैं। इसके अलावा, सर्जरी, बाल रोग, मातृत्व या मनोरोग जैसे एक विशेषता पर ये ध्यान केंद्रित उनमें आप कई कौशल सीखेंगे, लेकिन आपको इसे करने के लिए तैयार और तैयार होना होगा।
  • नैदानिक ​​प्रथाओं को एक सामान्य कार्य दिवस के रूप में विकसित किया जाता है, लेकिन निवासी डॉक्टरों के रूप में आपको एक ही फीस प्राप्त नहीं होगी।
  • चिकित्सीय प्रथाओं के दौरान तनाव महसूस करना सामान्य है आखिरकार, आप वास्तविक लोगों के साथ काम करेंगे और आप अभी भी नौसिखिया होंगे। हालांकि, हर किसी को इस अनुभव के माध्यम से जाना पड़ता है और यह भावना गायब हो जाएगी। पढ़ो और अवसरों की तलाश करें।
  • छवि एक नर्स चरण 13
    3
    NCLEX-RN के लिए तैयार करें इस परीक्षा को "बोर्ड " यह कई प्रश्नों (75 और 265 के बीच) की एक श्रृंखला है जो आपके ज्ञान की जांच कई अलग-अलग विषयों पर करेगी। आपके पास परीक्षा समाप्त करने के लिए पांच घंटे होंगे।
  • प्रश्नों की संख्या प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है परीक्षा तब तक जारी रहेगी जब तक कि कंप्यूटर यह महसूस नहीं करता कि वह 95% के आत्मविश्वास स्तर के साथ आपके स्तर के ज्ञान को निर्धारित करने में सक्षम है। 75 प्रश्नों में इसे खत्म करने का मतलब है कि आपने इसे बहुत अच्छी तरह से किया है या बहुत बुरी तरह से किया है, इसलिए आपको जवाब देने वाले नंबरों के बारे में चिंता न करें।
  • छवि एक नर्स चरण 14
    4
    परीक्षा पास करें और अपना लाइसेंस प्राप्त करें इसे खर्च करने का सबसे अच्छा तरीका सत्रों के बीच कठिन अध्ययन करना और बहुत सोता है आपको पता होना चाहिए कि 81% उम्मीदवार इसे पहले प्रयास में स्वीकार करते हैं, इसलिए यदि आप तैयार हैं तो आपको भी यह करने का एक अच्छा मौका होगा।
  • उन तैयारी पाठ्यक्रमों में से एक लेने के बारे में सोचें, जो कि सारी जानकारी का अध्ययन करने में आपकी सहायता कर सकें जो भारी हो सकती है।
  • औसत प्रश्नों की संख्या 125 है। इसके अलावा, सामान्य परीक्षा में लगभग 2.5 घंटे लगते हैं।
  • छवि एक नर्स चरण 15 नामक
    5
    उस क्षेत्र में रोजगार खोजें जो आपको पसंद हैं इस समय, अधिकांश नर्सों को पहले से ही इस क्षेत्र का एक विचार होगा जिसमें वे काम करना चाहते हैं। तुम्हें पता है,, आपातकालीन कक्ष या संचालन की एकाग्रता के एड्रेनालाईन महसूस करने के लिए बाल रोग में बच्चों के साथ काम, पैदा होने वाले बच्चों में मदद बुजुर्ग और लंबी अवधि के रोगियों का समर्थन, आदि पसंद कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो सर्जरी इकाई में काम करने से आप अपने कौशल को मजबूत कर सकते हैं और प्राथमिकताओं को निर्धारित कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि बेबी पीढ़ी के लोग सब कुछ कवर कर रहे हैं 55 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के साथ कार्य करना आपकी नौकरी की स्थिरता की गारंटी देगा।
  • बच्चों के साथ काम करना आश्चर्यजनक है, लेकिन यह बहुत दुखी भी हो सकता है। यदि आप बाल चिकित्सा क्षेत्र में जाना चुनते हैं, तो आपको ऐसे परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, जो उचित नहीं हैं। इस क्षेत्र में कई विकल्प हैं जैसे सामान्य बाल रोग, गहन देखभाल इकाइयां, ऑन्कोलॉजी क्षेत्र और घर की देखभाल
  • माता-पिता की इकाइयों में प्रवेश करना और नवजात शिशु बहुत मुश्किल हो सकता है। हर कोई खुश, उत्साहित और स्वस्थ रोगियों के साथ काम करना चाहता है। याद रखें कि यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप बहुत तनाव में होंगे क्योंकि आप एक ही समय में अपने हाथ में दो जीवन लेंगे। जब कुछ दुख होता है, यह वास्तव में होगा
  • यदि आप इस क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, तो कई सालों के लिए रात्रि पाली करने के लिए तैयार रहें क्योंकि प्रसूति में काम करने वाली नर्सें नहीं छोड़तीं
  • वर्तमान में, अधिकांश सर्जरी निर्धारित हैं। यदि आप सामान्य घंटे काम करना पसंद करते हैं (यह कई नर्सों के मामले में नहीं है), सर्जिकल नर्स होने के नाते आप जो देख रहे हैं वह हो सकता है। अन्यथा, रात की पाली के लिए तैयार रहें।
  • छवि एक नर्स चरण 16 को शीर्षक
    6
    अपने आदर्श काम के माहौल के बारे में सोचें जैसा कि सभी क्षेत्रों में और हर समय नर्सों की ज़रूरत होती है, आप उन कार्यों की विविधता की कल्पना कर सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे अस्पतालों में काम करते हैं, लेकिन घरों, क्लीनिकों, डॉक्टरों के कार्यालयों, नर्सिंग होम आदि में भी काम करते हैं।
  • आपके पास एक भ्रमण नर्स बनने का विकल्प भी है।
  • कई जगहों में नर्स हैं जो भोर में काम करते हैं या ड्यूटी या इंतजार कर रहे हैं इसके अलावा, आपका आदर्श माहौल आपको आठ, दस और बारह घंटे की शिफ्ट के बीच चयन करने की संभावना दे सकता है। आपके पास क्षेत्रों को बदलने का विकल्प भी हो सकता है।
  • छवि एक नर्स चरण 17
    7
    काम की तलाश करें यदि आप एक अस्पताल में या एक के माध्यम से काम कर रहे हैं, यह आपकी पहली पसंद होगी अन्यथा, आप किसी भी जगह पर लागू कर सकते हैं। दुर्भाग्य से हाल ही में आर्थिक संकट के साथ-साथ, नर्सों के रूप में काम करना मुश्किल हो रहा है।
  • हालांकि, कुछ जगह नए स्नातकों को किराए पर लेना पसंद करते हैं (उनका मतलब कम पैसा है) और इन पेशेवरों की मांग बढ़ती जा रही है।
  • अक्सर एक नौकरी के इंटरव्यू के संभावित सवालों का अभ्यास और किसी भी स्थिति के लिए तैयार हो जाओ। इसके अलावा, अपने संभावित नियोक्ता के नवीकरण दर के बारे में पता करें अगर यह 20% या इससे अधिक है, तो यह शुरू करने के लिए सही जगह नहीं है।
  • यदि आप वहां काम करना चाहते हैं तो निर्णय लेने से पहले एक या दो दिन के लिए एक परीक्षा लेने के लिए कहें। यह संभव है कि आपके सहकर्मियों के व्यवहार आपके फैसले को प्रभावित करते हैं।
  • मार्गदर्शन के लिए पूछें एक शिक्षक के साथ एक प्रशिक्षण के लिए तैयार है यह उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जिसमें आप काम करेंगे, लेकिन आपको हमेशा प्रशिक्षण प्राप्त होगा 6 और 12 सप्ताह के बीच सबसे अधिक अभिविन्यास कार्यक्रम।
  • भाग 3

    आपके करियर में प्रगति
    छवि एक नर्स चरण 18
    1
    विशेषज्ञ। आपके क्षेत्र में कुछ निश्चित घंटे के बाद, यह संभावना है कि आप कुछ प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं। एक होकर आप अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बना सकते हैं और अधिक अवसरों के लिए दरवाजे खोल सकते हैं। आपके क्षेत्र में प्रमाणन प्राप्त करने के लिए आपका अस्पताल पाठ्यक्रम, सेमिनार या प्रशिक्षण कक्षाएं प्रदान करेगा।
    • कुछ प्रमाणपत्र उपलब्ध निम्नलिखित क्षेत्रों पर लागू होते हैं: उन्नत नर्सिंग क्लीनिक, हृदय, समुदाय, फोरेंसिक, आनुवांशिकी, hemostasis, सूचना प्रौद्योगिकी, शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं, कार्यकारी, उन्नत बाल चिकित्सा कार्यकारी, व्यावसायिक विकास, दर्द नियंत्रण, सार्वजनिक स्वास्थ्य , रुमेटोलॉजी आदि
    • ये प्रमाणपत्र आपके वेतन में मामूली वृद्धि की आवश्यकता है और वे आपके सीवी पर बहुत अच्छे लगते हैं यदि अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो इसे बर्बाद मत करो!
    • प्रमाणन प्राप्त करने से पहले आपको क्षेत्र में काम करने वाले कई घंटों की आवश्यकता होगी, कि आपको विशेषज्ञता के रूप में बस इसे सम्मान के पदक के रूप में लेना चाहिए।
  • छवि एक नर्स चरण 1 9 शीर्षक
    2
    आपको मानसिक रूप से तैयार किया जाना चाहिए। नर्सों को कई मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है हालांकि यह बहुत बुरा संक्रमण, या उल्टी और मलमूत्र आप पर, या एक बहुत बीमार बच्चा है, काम मुश्किल है: यह लोग हैं, जो मानसिक रूप से (या शारीरिक रूप से) के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं के लिए नहीं है।
  • किसी बिंदु पर आप किसी के साथ क्या हुआ के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं, चाहे आप स्थिति पर नियंत्रण कर रहे हों या नहीं। इस पेशे को भावनात्मक रूप से सहन करना हमेशा आसान नहीं होता है यदि आप इस कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो निर्णय लेने से पहले इस बारे में सोचें।
  • इकाइयों में घटनाएं होने पर कई संस्थानों में लोगों के समूह होते हैं। वे स्थिति के बारे में कर्मचारियों की बात करते हैं और भावनात्मक समर्थन प्रदान करते हैं।
  • एक नर्स का कार्यक्रम बहुत तीव्र हो सकता है आप चार दिनों के लिए बारह घंटे पहले एक पंक्ति में तीन पाली काम कर सकते हैं। यदि आप ओवरटाइम काम करते हैं, तो यह अवधि अधिक हो सकती है, या इसमें रात्रि पाली शामिल हो सकती है यह भी संभव है कि आपके निशुल्क दिन पर आप गार्ड पर हैं और इसलिए, यह सपना कुछ अजीब होगा। अपनी अनुसूची से अवगत रहें और थकान से बचें।
  • छवि एक नर्स चरण 20 के नाम से
    3
    अपना लाइसेंस और आपकी विश्वसनीयता सुनिश्चित करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक लाइसेंस के लिए पात्रता आवश्यकताएं आपके राज्य या आपके क्षेत्र पर निर्भर करती हैं, इसलिए यह आपके लिए जहां रहते हैं, यह एक कार्य है। हालांकि, यह संभावना है कि नियोक्ता आप को अपडेट करने के लिए आपको कार्यशालाओं, सेमिनार और प्रमाणन वर्गों को अक्सर ले जाएगा।
  • वैसे भी, अपने प्रमाणपत्रों के साथ रखने के लिए अपनी पेशेवर जिम्मेदारी है प्रत्येक क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं होंगी। सबसे आम हैं बुनियादी जीवन समर्थन, उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट और आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र के लिए विशेष रूप से कुछ अन्य ज्ञान। उदाहरण के लिए, वितरण क्षेत्र और प्रसूति में यह अक्सर है उन्नत कार्डियक जीवन समर्थन (ACLS), बुनियादी जीवन का समर्थन (बीएलएस), नवजात पुनर्जीवन और भ्रूण के निगरानी की आवश्यकता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले अगर आपके पास एक राज्य में लाइसेंस था, तो यह दूसरे के लिए प्रभावी नहीं था। हालांकि तकनीकी रूप से यह अभी भी सच है, यह थोड़ा कम करके बदल रहा है। कुछ राज्यों ने इस पर हस्ताक्षर किए हैं नर्स लाइसेंस कॉम्पैक्ट एग्रीमेंट, जो हस्ताक्षर करने वालों की नर्सों को अपने किसी भी क्षेत्र में काम करने की अनुमति देता है। आज यह समझौता चौबीस राज्यों में शामिल होता है, जो बढ़ रहा है।
  • आवृत्ति जिसके साथ आपको अपनी परीक्षाओं को फिर से लेना होगा, यह निर्भर करेगा कि आप कहां रहते हैं और क्या आप व्यायाम में हैं या नहीं। पता करें कि आपके क्षेत्र के कानून क्या सुनिश्चित करने के लिए हैं कि आपका लाइसेंस सक्रिय है जब आप विशिष्ट राज्य की आवश्यकताओं के लिए इंटरनेट खोजते हैं जिसमें आप रहते हैं, तो आपको अपने नर्सिंग बोर्ड का एक विशेष पृष्ठ मिलेगा।
  • जब तक आप नवीनीकरण को अस्वीकार करते हैं, तब तक आपको NCLEX को फिर से नहीं लेना होगा।
  • छवि एक नर्स चरण 21 के अनुसार शीर्षक

    Video: How to Become a Nurse After 12th Pass In India [HINDI] | Careers In Nursing - Govt Jobs, Salary etc

    4
    अध्ययन रखें यहां तक ​​कि अगर आपने अपना एलपीएन, डीएनए या बीएसएन प्राप्त कर लिया है, तो आप हमेशा अपनी पढ़ाई को गहरा कर सकते हैं। आप एक या दो साल है, जो आप एक नर्स व्यवसायी, एक नैदानिक ​​विशेषज्ञ, एक नर्स एनेस्थेटिस्ट या एक प्रसूति हो सकेंगे में नर्सिंग में विज्ञान के एक मास्टर (एमएसएन, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) प्राप्त कर सकते हैं। तब आप सब कुछ और कहीं भी कर सकते हैं
  • यदि आपके पास केवल एक डीएनए है, तो आप दो या तीन वर्षों में बीएसएन और एमएसएन सेट का अनुसरण कर सकते हैं। आपको लाइसेंस आवश्यकताओं और अतिरिक्त प्रमाणपत्र मिलना होगा। हालांकि, यह निश्चित रूप से इस विकल्प को ध्यान में रखकर लायक है कि यह जानते हुए कि 27% में औसत वेतन आरएनसी की तुलना में अधिक है वर्ष 2011 में, डीएनए के बारे में $ 64 हजार अर्जित हुए जबकि बीएसएन ने 76 हजार डॉलर कमाए।
  • युक्तियाँ

    • नैदानिक ​​अनुभव आम तौर पर अस्पताल सेटिंग में प्राप्त होता है, लेकिन क्लीनिक, नर्सिंग होम और स्वास्थ्य क्षेत्रों में भी प्राप्त किया जा सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई संस्थाएं क्रेडेंशियल प्रदान करती हैं, जैसे कि नर्सिंग और नेशनल लीग के लिए अमेरिकन नर्सिंग क्रेडिटिंग सेंटर
    • एक पदोन्नति प्राप्त करने के लिए वेतन और अवसर चार वर्षों के प्रशिक्षण के साथ एक पंजीकृत नर्स के लिए अधिक होते हैं।
    • नर्सिंग कार्यक्रमों को इनके द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए नर्सिंग प्रत्यायन आयोग के लिए राष्ट्रीय लीग
    और पढ़ें ... (43)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com