ekterya.com

कैसे एक हाड वैद्य हो

कायरोप्रेक्टर्स लाइसेंस प्राप्त पेशेवर हैं, जो मरीज और पीठ के दर्द या चोटों के साथ मरीज का इलाज करते हैं। वे एक्सरे परीक्षा और अन्य नैदानिक ​​परीक्षण करते हैं, विभिन्न उपचार प्रदान करते हैं और रोगियों को उनके सामान्य स्वास्थ्य और जीवन शैली के बारे में सलाह देते हैं। एक हाड वैद्य कैसे पता लगाने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

प्रारंभ

छवि का शीर्षक एक बीमार कायरोचैक्टर चरण 1
1
हाई स्कूल से स्नातक या सामान्य शिक्षा विकास (जीईडी) परीक्षा पास चार साल की संस्था में स्वीकार किए जाने के लिए आपको दो चीजों में से एक की आवश्यकता होगी
  • अपने पहले वर्ष के दौरान प्रवेश परीक्षा (विश्वविद्यालयों के लिए आवश्यक मानकीकृत परीक्षा) ले लो और अपने कॉलेज कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन करें ताकि आपके विकल्प खुले हो सकें।
  • छवि का शीर्षक एक बीमार चिकित्सक चरण 2
    2
    चार साल के संस्थान में स्नातक की डिग्री प्राप्त करें। आपको एक चाइरोप्रैक्टिक डॉक्टर कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम तीन साल की उच्च शिक्षा पूरी करनी होगी। आपके पास उदार कला और विज्ञान पाठ्यक्रम जैसे कम से कम 90 सेमेस्टर घंटे, जैसे भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान होना चाहिए।
  • आपको जरूरी नहीं कि अपनी स्नातक की डिग्री को एक चाइरोप्रैरिक स्कूल में स्वीकार किया जाए, हालांकि स्नातक की डिग्री होने से भविष्य में आपकी नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
  • छवि का शीर्षक एक बीमारो काटने वाला व्यक्ति चरण 3
    3

    Video: नाक की हड्डी बढ़ जाए तो करें ये उपाय




    एक चाइरोप्रैक्टिक (डीसी) चिकित्सक कार्यक्रम को पूरा करें। आमतौर पर, इन कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए चार साल की आवश्यकता होती है। पहले दो वर्षों के दौरान, आप कक्षा में शरीर विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान, जीव विज्ञान और अन्य विषयों का अध्ययन करेंगे। अगले दो वर्षों में आप मैथुन और रोग की निदान में नैदानिक ​​प्रशिक्षण की देखरेख करेंगे।
  • स्नातक होने के बाद एक रेजीडेंसी कार्यक्रम पूरा करने पर विचार करें, ताकि एक विशेष क्षेत्र में विशेषता प्राप्त कर सकें, जैसे बाल रोग।
  • छवि का शीर्षक एक बीमार एक चाइरोप्रैक्टर चरण 4
    4
    लाइसेंस प्राप्त करें सभी राज्यों को कैरोप्रैक्टर्स को लाइसेंस प्राप्त होने की आवश्यकता होती है, राज्य द्वारा विशिष्ट आवश्यकताओं को अलग-अलग होते हैं। Chiropractic चिकित्सक (डीसी) कार्यक्रम को पूरा करने के अलावा, आपको उन परीक्षणों की एक श्रृंखला भी पारित करनी होगी जिसमें राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों परीक्षाएं शामिल हो सकती हैं
  • अपने राज्य या राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें, जिसमें आप अभ्यास करना चाहते हैं। यदि आप दूसरे राज्य में जाते हैं, तो आपको उस स्थिति में खुद को पुनः प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक, एक कैरोप्रैक्टर, चरण 5
    5
    नौकरी खोजें अधिकांश कायरोप्रैक्टर्स अपने स्वयं के कार्यालय या समूह प्रथाओं में पूर्णकालिक काम करते हैं, जबकि अन्य अस्पतालों या डॉक्टरों के कार्यालयों में काम करते हैं। मरीज़ों के इलाज में काम करने के लिए आपको लंबे समय तक खड़े होने की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं।
  • उम्मीद की जाती है कि चीरोप्रैक्टर्स के लिए नौकरियों की संख्या 2010 से 2020 तक 28% तक बढ़ जाएगी, जो आम तौर पर नौकरियों के लिए विकास दर के मुकाबले तेज है।
  • यदि आप अपना अभ्यास शुरू करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्लिनिक को विज्ञापन करने, नियुक्ति समय-निर्धारण प्रणाली का निर्धारण करने, अपने ग्राहकों के साथ संबंध बनाए रखने और अपने क्लिनिक के प्रदर्शन की निगरानी में समय का निवेश करना होगा। आपको कई टोपी पहनना होगा!
  • युक्तियाँ

    Video: हर बीमारी की दवा है कलौंजी | जाने वैद्य जी की राय | Kalonji Ke Fayde Vaidya Ji ki Salah

    • आवश्यक शैक्षणिक और लाइसेंसिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के अलावा, कायरोप्रैक्टर्स को उन्मुख होना चाहिए, अच्छा मैनुअल निपुणता होना चाहिए और अच्छा पारस्परिक कौशल होना चाहिए, क्योंकि काम के लिए कई लोगों को रोजाना सेवा की आवश्यकता होती है।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com