ekterya.com

बुरे समाचार पेशेवर रूप से कैसे देना

"मेरे पास अच्छी खबर है और एक बुरा. आप किससे पहले सुनना चाहते हैं?"

"खैर, मुझे बुरी खबर पहले दे दो। मुझे पसंद है कि वार्तालाप एक आशावादी नोट के साथ समाप्त होता है"

इसके लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि जब आपको किसी पेशेवर परिवेश में बुरी खबर देने की ज़रूरत होती है, तो यह सही तरीके से करने के तरीके हैं और सभी को गड़बड़ने के तरीके हैं। ऐसा करने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण और तकनीकें हैं, जो समाचार की प्रकृति पर (अन्य बातों के साथ) निर्भर करती हैं, परिस्थितियों में यह संचरित हो जाएगी, समाचार की गंभीरता और इसे कैसे उपयोग किया जाएगा। निम्नलिखित कदम आपको कुछ दिशानिर्देश देंगे कि आप उपयुक्त प्रभाव के साथ उचित परिणाम कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

जब आप इन विधियों को देखते हैं, तो आप उस नोटिस को देखेंगे जो शेष दार्शनिक दृष्टिकोण से खड़ा है और अंत में प्रस्तुत किया गया है। पहली विधियां प्रस्तुत की जाती हैं क्योंकि वे सामान्य तकनीकों हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें कैसे पहचानना है। केवल अंतिम में सच्चे चरित्र का एक तत्व है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरों को अनदेखा करना होगा सभी विधियों का अपना स्थान है आपको केवल तब ही जानना होगा जब वे उपयुक्त हों और जब वे नहीं हों।

कभी भी, कभी भी, बुरी खबर पहले कभी नहीं दे!

चरणों

विधि 1
मोड़ की तकनीक

आपने देखा होगा कि कैसे इस तकनीक का उपयोग राजनीतिक स्तर पर और मीडिया में किया जाता है - चाहे कितनी बुरी चीजें होती हैं, सब कुछ सकारात्मक शब्दों में प्रस्तुत किया जाता है: "मुझे यह रिपोर्ट करने में प्रसन्नता हो रही है कि इस दर पर वह स्कूल खत्म कर लेगा और फिलहाल वह केवल 100 छात्रों की कक्षा में 98% सर्वश्रेष्ठ में से हैं!" प्रस्तुति लग सकता है "आस्तीन से बाहर ले जाया" लेकिन वास्तविक दुनिया में इसे सावधानीपूर्वक योजना और समय पर संचार की आवश्यकता होती है। (यदि आप समझ नहीं पाए हैं, तो टिप्पणी में यह नहीं कहा गया है कि आप स्नातक होने जा रहे हैं और 100 छात्रों के बीच सबसे अच्छा एक वर्ग का 98% मतलब यह है कि केवल दो छात्र हैं जो खराब हैं। "केवल" इसे विचलित और भ्रमित करने के इरादे से जोड़ा जाता है।)

छवि का शीर्षक बुरा समाचार पेशेवर संवाद 1 चरण
1
इस विषय को अच्छी तरह समझे: आप बुरी खबरों को अच्छे लगेंगे। इस प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए आपको अन्य तथ्यों और मुद्दों को पता होना चाहिए जो स्थिति से संबंधित हैं। यदि, उदाहरण के लिए, आप अत्यधिक प्रवेश के कारण वन की गिरावट के बारे में बुरी खबर दे रहे हैं, तो आपको पर्यावरण के अन्य प्रभावों (उदाहरण के लिए वन्य जीवन निवास के लिए) के बारे में जानना चाहिए। जब आप इस दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं आप होंगे माध्यमिक मुद्दों के बारे में पूछताछ तैयार।
  • छवि का शीर्षक बुरा समाचार पेशेवर संवाद 2
    2
    सांख्यिकीय संदर्भ का उपयोग करें: अपनी प्रस्तुति के समर्थन के आंकड़ों का उपयोग करना एक शक्तिशाली उपकरण है सच्चाई यह है कि यदि आप उन्हें सावधानी से तैयार करते हैं, तो आप लगभग किसी भी स्थिति का समर्थन करने के लिए सांख्यिकीय संदर्भ (अलग-अलग आंकड़ों से अलग, जो आपके खिलाफ हो सकता है) का उपयोग कर सकते हैं। यह मुद्रा सही नहीं है, लेकिन यह आपकी प्रस्तुति को और अधिक शक्ति प्रदान करता है यह एक सोफिश दृष्टिकोण है (सोफिस्ट्स समान प्रभावशीलता के साथ एक मुद्दे के दोनों पक्षों पर बहस करने पर ध्यान देते हैं, आमतौर पर उन व्यक्तियों को माना जाता है जो न तो खाते में लेते हैं "सच")।
  • छवि का शीर्षक खराब समाचार पेशेवर संवाद 3



    3
    अपनी स्थिति का समर्थन न करने वाले अंक पेश न करें: यह कहने के बाद, आपके प्रस्तुति के दौरान कुछ ऐसे मुद्दे हो सकते हैं जो आप जानते होंगे। आपकी प्रस्तुति के दौरान उन बिंदुओं का उल्लेख करना और कम करना बेहतर होगा। कम मत समझो या न करें "घृणा" अगर विपक्ष उचित नहीं है, तो इससे बेहतर संकेत मिलता है कि ये विरोधी अंक अप्रासंगिक या गलत क्यों हैं। इस पर ज्यादा वक्त खर्च न करें, जितना अधिक समय खर्च करें उतना ही आप अपने दर्शकों के दिमाग में विपरीत स्थिति निर्धारित करेंगे। उनका उल्लेख करें और आगे बढ़ें। "पशु संरक्षक की चिंताओं के बारे में, हमने सावधानीपूर्वक स्थानीय जीवों पर प्रभाव का अध्ययन किया है और निश्चित रूप से साबित कर दिया है कि यह तुच्छ है हम अपने अध्ययन को योग्य समीक्षकों के लिए उपलब्ध कराएंगे" विषय बिना प्रश्न के निष्कर्ष निकाला गया।
  • छवि का शीर्षक खराब समाचार पेशेवर संवाद 4
    4
    यह एक होने की छाप देता है बौद्धिक: आपको अपनी बात साबित करने के लिए विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि दर्शकों का मानना ​​है कि आप अच्छी तरह जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, साथ ही साथ अन्य संबंधित विषयों। अस्पष्ट लेकिन प्रासंगिक तथ्यों के संदर्भ में एक शक्तिशाली मनोवैज्ञानिक प्रभाव है। "जैसा कि आप में से अधिकांश जानते हैं, व्यायामशालाएं शुरुआती गिरावट में छह वर्षीय दोस्त और हमारे प्रयास इस महत्वपूर्ण घटना के प्रति स्पष्ट रूप से संवेदनशील हैं।"
  • छवि का शीर्षक खराब समाचार पेशेवर संवाद 5
    5
    आशावादी रहें: वहाँ एक पंक्ति है, जो अक्सर पार कर जाती है, एक आशावादी प्रस्तोता और सांप तेल के एक विक्रेता के बीच। "एक `टी` के साथ समस्या यह है कि यह पूल के `पी` के साथ गाया जाता है!" यहां तक ​​कि अगर आप क्या बेचते हैं यह वह जगह है वाइपर तेल, आपको इस तरह से खुद को दिखाने की ज़रूरत नहीं है, समय के लिए याद रखें, यह बुरी खबर देने के लिए एक प्रस्तुति है
  • छवि का शीर्षक खराब समाचार पेशेवर संवाद 6
    6

    Video: NINJA RESPECTS ALL WOMANS
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com