ekterya.com

खराब चिकित्सा समाचारों से निपटने के लिए

आपको अभी कुछ खराब मेडिकल समाचार प्राप्त हुए हैं और आपको नहीं पता कि इसके साथ कैसे निपटें। शायद उन्होंने आपको बताया कि तुम्हारी जिंदगी की शैली पर एक बड़ा प्रभाव पड़ने वाली बीमारी है या हो सकता है कि उन्होंने आपको कुछ दुखी खबर दी और आप नहीं जानते कि वे आपको कैसे प्रभावित कर सकते हैं आप निराश महसूस कर सकते हैं, नहीं जानते कि क्या करना है किसी भी मामले में, यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको खराब चिकित्सा समाचारों से निपटने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

छवि के साथ डील विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 1
1

Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

मजबूत समाचार के लिए तैयार करें यदि आपने अभी तक बुरी खबर है, लेकिन संदेह आपको प्राप्त होने वाले नहीं मिला है, तो यह अपने आप के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करने के लिए कोशिश (जैसे अपने चिकित्सक से आप एक नियुक्ति आकर्षित करने के लिए एक परीक्षण आपको लगता है कि बुरा noticas माना जाएगा के परिणामों को देखने के लिए कहती है)। सबसे खराब संभव खबर का अनुमान है, तो जब आपको खबर मिलती है तो झटका मत आना चाहिए। एक रिश्तेदार या घटना दोस्त के पास किया जाता है: यह केवल मदद से आप समर्थन लगता है जब आपको उसकी सर्वाधिक आवश्यकता, लेकिन यह भी मदद से आप खबर के बारे में स्पष्ट हो सकता है और लिखते हैं, के रूप में आप सदमे में हो सकता है कि आप प्राप्त समाचार और आप ठीक से नहीं पूछ सकते हैं यदि आपको संदेह है या कोई स्पष्टीकरण समझ में आ रहा है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 2
    2
    समझे कि बुरी खबर क्या है और यह आपको किस प्रकार प्रभावित करेगी। यह समय ले सकता है और एक से अधिक नियुक्ति ले सकता है, चूंकि खराब चिकित्सा समाचारों की पहली प्रतिक्रिया सदमे और इनकार है। अधिकांश लोगों को, एक बार वे समाचार प्राप्त है, वे अपनी भावनाओं से प्रेरित है और यह मुश्किल किसी भी आगे स्पष्टीकरण को समझने के लिए लगता है कर रहे हैं। अगर ऐसी बात है, तो आप अपनी हालत और उपचार लिखा तो तुम घर जाओ और मन की एक बेहतर राज्य के बाद बेहतर पढ़ सकते हैं देने के लिए डॉक्टर पूछ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से डैल विद बैड मेडिकल न्यूज़ चरण 3
    3
    जितनी अधिक जानकारी प्राप्त करें उतनी जानकारी प्राप्त करें जितनी कि आप अपनी स्थिति विश्वसनीय स्रोत के रूप में कर सकते हैं। लाइब्रेरी की पुस्तकों में ऑनलाइन खोजें, अपनी शर्त पर चर्चा करने वाली पत्रिकाओं और लेख पढ़ें। मनुष्य अज्ञात से डरते हैं। जितनी अधिक आप अपनी स्थिति के बारे में जानते हैं, उतना ही सहज महसूस करेंगे और इसके परिणामों से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। ध्यान रखें कि इंटरनेट पर पोस्ट की जाने वाली जानकारी आपको अधिक डर सकती है, इंटरनेट से बचने का प्रयास करें और आस-पास के एक समर्थन समूह से बात करें। वे सुझा सकते हैं कि किन स्थानों पर अच्छी जानकारी है और कौन सा से बचने के लिए।
  • छवि के साथ डील विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 4

    Video: गाय के थन से लाल दूध आना और सूजन आना इसका आयुर्वेदिक घरेलू उपाय||jogendra

    4

    Video: आपको हिलाकर रख देंगे ... !!! फिटकरी के 10 गजब के बेहेतरीन फायदे : Amazing uses of Alum

    शांत रहने की कोशिश करें अधिक चिंता करने में मदद नहीं करेगा बुरी खबर के साथ अतिरंजना मत करो समझें कि कोई भी पहले से कुछ हुआ है, उसे बदल नहीं सकता है, लेकिन इसका जवाब कैसे दिया जाता है समाधान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी मन की शांति बनाए रखने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक वाला डैल विद बैड मेडिकल न्यूज़ चरण 5



    5
    सभी सहायता प्राप्त करें जो आप तुरंत कर सकते हैं मत कहो: "मैं खुद से निपटने की कोशिश करूँगा और यदि मुझे मदद की ज़रूरत है तो मैं इसके लिए बाद में पूछूंगा"। बाद में यह बहुत देर हो सकती है उन सभी लोगों के साथ तुरंत चर्चा करें जो आपसे प्यार करते हैं और दोस्त हैं जो आपकी बात सुनेगा। आपकी स्थिति से निपटने में आपकी मदद के लिए उनके पास उपयोगी ज्ञान हो सकता है। और दूसरों को स्वयं दिखाने की प्रक्रिया भावनात्मक रूप से भर देती है
  • छवि शीर्षक वाला डैल विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 6

    Video: Road side delivery in Rajasthan- This is digital India

    6
    जब आपको बुरी खबर मिलती है तो कुबलर-रॉस के द्वंद्वयुद्ध के चरणों को ध्यान में रखें: अस्वीकार, क्रोध, बातचीत, अवसाद, स्वीकृति बहुत से लोग इन चरणों से गुजरते हैं, जरूरी नहीं कि इस क्रम में और, आमतौर पर, वे एक ही समय में एक से अधिक राज्य का अनुभव कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो व्यावसायिक सहायता (एक मनोचिकित्सक या चिकित्सक) की तलाश करें
  • छवि शीर्षक वाला डैल विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 7
    7
    बुरी खबरों से अपमानित न करें व्यायाम, अन्य लोगों के साथ समय बिताना, ऐसी चीजें करें जो मज़ेदार हैं और ऐसी चीजों के बारे में सोचें जो आपको खुश करती हैं वह मुस्कुराता है। ध्यान करता। रजा (यदि आप धार्मिक हैं) हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण को विकसित और बनाए रखने की कोशिश करें और बुरी खबरों से आपको सामान्य जीवन जीने से वंचित न करें और अपना होमवर्क रोजाना करें।
  • छवि शीर्षक वाला डैल विद बुड मेडिकल न्यूज़ चरण 8
    8
    बुरी स्थिति के लिए तैयार करें आप एक जीवन रोग के निदान के आधार पर प्रत्याशा दी है, पूरा करने के लिए इससे पहले कि आप इसे अपने समय इस दुनिया छोड़ने के लिए आता है क्या करने की जरूरत के लिए एक योजना बनाते हैं। (देखभाल की तलाश में paliativos- एक ही सुचारु नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह भी उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं) शायद यह एक किताब आप लेखन, शायद एक पुराने परिचित जो माफ करने के लिए चाहते हैं या परियोजना आप समाप्त करना चाहते हैं समाप्त करने के लिए चाहते हैं। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि ये चीजें तब पूरी कर ली गई हैं जब आप कर सकते हैं यदि आवश्यक हो तो एक जीवित इच्छा या अटॉर्नी की शक्ति प्राप्त करें
  • युक्तियाँ

    • चीजों को सकारात्मक तरीके से देखें
    • मेडिकल समाचार के सबसे खराब मामलों से निपटने के लिए तैयार हो सकता है।
    • यथासंभव अधिक समर्थन प्राप्त करें
    • यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करें
    • बुरी खबर की आशा करो
    • शांत रहो
    • अति प्रतिक्रिया न करें
    • खुद को दूसरों के सामने खोलें

    चेतावनी

    • शराब पीने या नशे में होने के कारण अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश न करें इससे केवल चीजें बदतर हो जाएंगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com