ekterya.com

कैसे एक बुरा दोस्त से निपटने के लिए

शायद आपका दोस्त लोगों के साथ बुरा है और वह यह जानता है, लेकिन वह एक खूबसूरत और लोकप्रिय व्यक्ति है, इसलिए उसे बिल्कुल परवाह नहीं है। आप इस से कैसे निपट सकते हैं?

चरणों

छवि शीर्षक के साथ एक मीन मित्र के साथ डील चरण 1
1
दूर रहें यदि आपका दोस्त कई लोगों के लिए अच्छा नहीं है, तो यह कहना मुश्किल है कि वह मजाक कर रहा है, इसलिए थोड़े समय के लिए दूर रहें। अगर वह आपके घर पर जाता है या आपको फोन पर फोन करता है, तो इसका मतलब है कि वह वास्तव में आपको एक मित्र समझता है। आप चिंता क्यों करते हैं कि आप अन्य लोगों के साथ कैसे काम करते हैं यदि आप उन्हें बहुत पसंद नहीं करते हैं?
  • डील विद ए मनी फ्रेंड चरण 2
    2
    उसे पता चले कि वह कितना भयानक है हो सकता है कि वह परवाह न करे, लेकिन आप करते हैं और यही मामला होना चाहिए। अगर यह आपको कुछ बताता है "हे भगवान, मैं उस लड़की से नफरत करता हूं, वह मेरे लिए बहुत ही मायने रखती है और मुझे पता नहीं क्यों है", आपको ऐसा कुछ याद रखना चाहिए "हो सकता है कि आपने अपनी छाती पर मिल्क शेक को गिरा दिया और मॉल में अपना वसा बुलाया"।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद मीन फ्रेंड चरण 3
    3



    रिवर्स मनोविज्ञान का उपयोग करें यदि वह (या वह) आपके साथ बुराई है, तो उसी खेल को खेलते हैं जिसे आप आठ साल की उम्र में खेलना पसंद करते थे: रिवर्स मनोविज्ञान जब यह शुरू होता है, तो आप भी शुरू करते हैं - जब मैं आपको बताता हूं "तुम मुझसे इतने का अर्थ क्यों हो?", उसे उत्तर दें "मुझे हर बार जब आप देख रहे हैं तो मुझे इसका सामना करना पड़ता है"।
  • इमेज शीर्षक जिसमें एक मीन फ्रेंड के साथ डील शीर्षक चरण 4
    4

    Video: अच्छा इंसान और बुरे इंसान में क्या फर्क होता है -अच्छे इंसान की पहचान

    इसे केवल एक में रखें "सामान्य दोस्तों ज़ोन"। याद रखें कि यदि आपका मित्र हमेशा से काम करता है, तो उसे सिर्फ एक में ही रखना चाहिए "सामान्य दोस्तों ज़ोन"। क्या आपके पास सबसे अच्छा दोस्त है? यह तुम्हारा भी नहीं करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • Video: अच्छा दोस्त पाना चाहते हैं ध्यान रखें ये बाते

    छवि शीर्षक के साथ डील विद मीन फ्रेंटर चरण 5
    5
    आपको हमेशा आशावादी रहना पड़ता है जब वह (या वह) चारों ओर है बुद्धिमान होने का प्रयास करें यह बहुत संभावना है कि उसके साथ रहने से उसे शांत हो जाएगा और आपसे एक सामान्य व्यक्ति की तरह बात करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उस व्यक्ति को वास्तव में आपका दोस्त नहीं होना चाहिए अगर कोई आपको कमजोर कर देता है या आपको बुरा महसूस करता है, तो उन्हें पता चले कि वह कितनी बुरी स्थिति में है और यदि वे जारी रखते हैं, तो उनके दोस्त न बनें।
    • यदि आप हर कदम पर नियंत्रण करते हैं या आप के लिए हमेशा बात करते हैं, तो अपने लिए काम करें उसे बताओ कि आप बात कर सकते हैं और आपको हर चीज के लिए अपना मार्गदर्शन करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अगर उस व्यक्ति ने ऐसा कुछ कहा है, तो इसे और अधिक जटिल नहीं बनाएं। बस उसे एक के साथ जवाब "अच्छी तरह से" या "जैसा आप चाहते हैं"।
    • उस व्यक्ति की तरह मत बनो यदि आप एक ही प्रकार के कपड़े पहनते हैं, तो कुछ अलग उपयोग करने की कोशिश करें। अन्यथा, आप सोचेंगे कि आप उसके (या उसके) जैसे हैं और आप लोगों का मजाक बनाना चाहते हैं और पूरे दिन अपने जीवन को बर्बाद कर देते हैं।
    • उन्हें बताएं जब आप अकेले हों और आपको असुविधाजनक महसूस न हो। उसे तथ्यों को दिखाएं और उन्हें याद दिलाएं कि उसने उन्हें क्या किया था। विशिष्ट रहें!
    • यदि वह व्यक्ति बुराई कर रहा है, तो दयालुता से उसे उत्तर दें, वह भ्रमित हो जाएगा और पीछे हट जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com