ekterya.com

नौकरी की साक्षात्कार में सर्वश्रेष्ठ छाप छोड़ने का तरीका

जब आप नौकरी की साक्षात्कार में शामिल होते हैं, तो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें क्या हैं? प्रतिस्पर्धात्मक लाभ पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं? एक साक्षात्कार में सफल होने के नाते, आपके गुणों के अतिरिक्त, नौकरी पाने का कारण हो सकता है इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
साक्षात्कार से पहले

Video: Dragnet: Helen Corday / Red Light Bandit / City Hall Bombing

एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
स्थान खोजें यदि आप ऐसे क्षेत्र में हैं जो आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप को वहां कैसे जाना चाहिए, पार्क करने के लिए और बड़े दिन से पहले यातायात कैसे जाना चाहिए। इन बातों में से किसी भी जानकारी से आपको देर हो सकती है, वह गुणवत्ता जो कंपनी में बर्दाश्त नहीं की जा सकती है
  • कुछ दिन पहले, क्षेत्र का निरीक्षण करें। पार्किंग और प्रवेश द्वार का पता लगाएं। यदि आप एक चोटी के घंटे में जाते हैं, तो वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने पर विचार करें। क्षेत्र को जानना और वहां जाने का तरीका जानने से आपको कम घबराहट होने और आपको वास्तव में क्या सोचना चाहिए पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    कंपनी के बारे में जांच करें वेबसाइट, रिपोर्ट और अन्य लोगों को इसके बारे में बताएं। साक्षात्कार के दौरान यह ज्ञान बहुत उपयोगी होगा। आप अपनी छवि को वे क्या देख रहे हैं, इसे अनुकूलित कर सकते हैं - यह आप कर सकते हैं यदि आप अपने मिशन और नीतियों से परिचित हैं
  • यदि आप जानते हैं कि आप क्या शामिल हो रहे हैं, तो आप न केवल यह जान लेंगे कि आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं, लेकिन आप साक्षात्कार भी बातचीत कर सकते हैं। आपका साक्षात्कारकर्ता अधिक आराम से होगा (कभी-कभी वे साक्षात्कार का आनंद नहीं लेते हैं) और आप एक दोस्ताना और जानकार छाप छोड़ देंगे। जब आपके साक्षात्कारकर्ता आपकी कंपनी के बारे में कुछ का उल्लेख करता है, तो आप इस विषय पर विस्तार कर सकते हैं और अपने ज्ञान के आधार पर प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 3 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक संगठन चुनें विचार जितना संभव हो उतना तैयार हो सकता है, यहां तक ​​कि आपकी छवि का चयन भी। अगर आपके साक्षात्कार के लिए कपड़े तैयार हैं, तो इसके बारे में चिंता करने की बहुत कम चीजें हैं क्या और भी है, पेशेवर के रूप में दिख रहा है जब आप सुबह में समय कम नहीं करते हैं तो आप बहुत आसान हो सकते हैं।
  • जीन्स पहनें मत उस स्थिति पर निर्भर करता है जिसके लिए साक्षात्कार है, आपको एक बोरी का उपयोग करना पड़ सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या स्थिति चाहते हैं, एक स्कर्ट या टाई कभी विफल नहीं होती है
  • आप अत्यधिक गहने, सुगंध या उपेक्षा वाले कपड़े का उपयोग करने से बचना चाहिए। अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता भी महत्वपूर्ण है याद रखें कि यह आपकी पहली छाप है बोलने से पहले, साक्षात्कारकर्ता पहले से ही आपकी प्रस्तुति को ध्यान में रख रहा है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 4 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    साक्षात्कार से 10 मिनट पहले आओ। जल्दी आ रहा है आपको एक फायदा देता है और एक अच्छा प्रभाव देता है। यह हो सकता है कि सीढ़ियों या बंद दरवाजे हैं - किसी भी बाधा को ध्यान में रखना बेहतर है।
  • "समय पर" यह समय-समय पर नहीं है कुछ कंपनियां विचार कर सकती हैं "समय पर" जैसे कि यह देर हो गई थी एक साक्षात्कार के लिए फैशन के लिए देर होने जैसी कोई चीज नहीं है पाबंदी हमेशा सबसे अच्छा है
  • विधि 2
    साक्षात्कार के दौरान

    Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    अच्छी ऊर्जा हो साक्षात्कारकर्ता और मुस्कान के लिए हैलो कहें एक फर्म ग्रीटिंग आत्मविश्वास और सुरक्षा को इंगित करता है मुस्कुराहट के साथ, आप कंपनी के सुधार के लिए एक सकारात्मक और अच्छे दृष्टिकोण दिखाएंगे।
    • संभव के रूप में यथासंभव मुस्कान किलोमीटर से एक झूठी मुस्कान का पता लगाया जा सकता है। इस बारे में सोचें कि आपको कितनी खुशी है कि आपको साक्षात्कार मिला है और कितना अच्छा होगा वहां पर काम करना होगा।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    साक्षात्कार के दौरान आँख संपर्क बनाए रखें यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है यदि आप आंखों को देखने के लिए शर्मिंदा हैं, तो साक्षात्कारकर्ता अजीब महसूस करेगा और महसूस करेगा कि आप नौकरी के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • यदि आप बहुत परेशान लगते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपके रोजगार कौशल के बारे में ग़लत निष्कर्ष पर पहुंच सकता है, खासकर अगर स्थिति लोगों के साथ बातचीत कर रही है। अच्छी आंखों का संपर्क बनाए रखना आत्मविश्वास दिखाने का एक शानदार तरीका है और यह साबित करता है कि आप रोजगार के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं।



  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    उत्तर दें और प्रश्न पूछें अगर आपने अभ्यास किया है तो यह सबसे आसान हिस्सा है अपने कौशल बेचते हैं अपनी क्षमताओं और अनुभवों के बारे में बात करें सामान्य प्रश्नों के उत्तर के साथ तैयार रहें, उदाहरण के लिए: अगर आप हमारी कंपनी का हिस्सा हैं तो हमारी कंपनी में सुधार क्यों होगा? पिछली नौकरियों में बाधाओं को कैसे नियंत्रित किया है? इसके अलावा रुचि रखने के लिए कुछ प्रश्नों के साथ खुद को तैयार करें
  • सामान्य तौर पर, साक्षात्कारकर्ता या कमेटी ने इंटरव्यू का नेतृत्व किया, लेकिन याद रखें कि प्रश्न पूछने के लिए आपको अंत में इंतजार नहीं करना पड़ता है। जब वे नौकरी के बारे में आपको सबकुछ बता रहे हैं, तो आप सवाल पूछ सकते हैं और स्थिति में अपनी रुचि पर ज़ोर दे सकते हैं।
  • पूछने के लिए डरो मत, जो आप जानना चाहते हैं। स्थिति, आवश्यकताओं, अपेक्षाओं आदि के बारे में पूछें - यह ब्याज दिखाएगा और आपको यह बताने देगा कि आप क्या शामिल हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 8 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    आपके शरीर की भाषा की निगरानी करें यहां तक ​​कि अगर आप जो भी कहते हैं, वह सही है, तो आपका शरीर भाषा कह सकती है कि बोली जाने वाली भाषा के साथ आप जो कह रहे हैं वह सच नहीं है या बस साक्षात्कार के साथ आप आराम से नहीं हैं।
  • अपनी बाहों को पार मत करो अपने सिर को ऊपर रखें और साक्षात्कारकर्ता का सामना करें। आपको खुले, आत्मविश्वास और पहुंच योग्य दिखना चाहिए अगर "espejeas" आपके शरीर की भाषा, आप साक्षात्कारकर्ता को आप से परिचित महसूस कर सकते हैं - आप सहज महसूस कर सकते हैं और आप उसे पसंद कर सकते हैं
  • Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 9 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    रिलैक्स। शांत हो सकता है, आप जितना बेहतर दिखा सकते हैं कि आप कौन हैं। आप हास्यास्पद, स्मार्ट और अच्छे हो सकते हैं यदि आप घबराए हुए हैं या शर्मिंदा हैं तो साक्षात्कारकर्ता आपको प्रतिस्पर्धी के रूप में देखने में संकोच करेंगे। तैयार हो जाना आराम करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक संगठन चुनने से पहले रात का अभ्यास करें, यह जानने के लिए कि स्थान कहाँ है, शोध कर रहा है और सवाल पूछ रहा है। एक सफल साक्षात्कार सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी सहज महसूस करता है, उसे करो।
  • नौकरी के साक्षात्कार में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र 10
    6

    Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving

    तैयार हो जाओ यहां तक ​​कि अगर आपको स्पष्ट रूप से पता नहीं है कि क्या करना है, तो हाथ में दस्तावेजों के साथ आने का एक अच्छा विचार हो सकता है। यह आपकी तैयारी और व्यावसायिकता दिखाएगा एक फ़ोल्डर का उपयोग करें और जैसा आप कर सकते हैं के रूप में संगठित किया जाए।
  • संदर्भों को ले जाने पर विचार करें, पाठ्यचर्या की एक और प्रति, नागरिकता दस्तावेज (यदि आवश्यक हो) या कार्य पोर्टफोलियो सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं और उनके पास कॉफी के दाग नहीं हैं!
  • विधि 3
    साक्षात्कार के बाद

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 11 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    धन्यवाद नोट के साथ पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप साक्षात्कारकर्ता को यह बताएं कि आप उसे या उसके साक्षात्कार के अवसर के लिए कितने आभारी हैं साक्षात्कार के तुरंत बाद, साक्षात्कारकर्ता को एक धन्यवाद नोट भेजें, उसे आपका साक्षात्कार लेने के लिए धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद। यह न केवल शिष्टाचार का एक नियम है, बल्कि प्रशंसा का एक आम प्रदर्शन है। यह साक्षात्कार के एक या दो प्रमुख बिंदुओं को पुष्ट करने की भी अनुमति देता है। यह साक्षात्कारकर्ता को यह भी जानने की अनुमति देता है कि कंपनी के लिए काम करने में आप कितने रुचि रखते हैं। दोस्ताना और पेशेवर होने के नाते हमेशा एक अच्छा प्रभाव छोड़ देता है
    • कुछ मामलों में, एक फोन कॉल स्वीकार्य हो सकता है। यदि आप अपने स्वयं के नामों का उपयोग करते हुए साक्षात्कार प्राप्त करते हैं, तो आप प्रशंसा दिखाने के लिए कह सकते हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 12 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने संसाधनों का उपयोग करें यदि आप किसी ऐसे कंपनी में जानते हैं जिसे आप भरोसा कर सकते हैं, तो उनसे आपको संदर्भ देने के लिए कहें। किराए पर लेने की प्रक्रिया है और नौकरी पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें
  • संपर्क नेटवर्क को कभी भी बंद नहीं करना चाहिए हमेशा आपके पास मौजूद संपर्कों को सुधारने और सुधारने के अवसरों को देखें।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कार के दिन पहले या अंतिम व्यक्ति का साक्षात्कार करने का प्रयास करें। साक्षात्कारकर्ता किसी भी अन्य की तुलना में पहले और अंतिम उम्मीदवार को याद करते हैं।
    • उत्साही रहें आपको एक व्यक्ति के रूप में साक्षात्कार दिया जाएगा, कर्मचारी के रूप में नहीं।
    • नकारात्मक न हो या बुरा शब्द न बोलें। जब यह पिछले नौकरियों की बात आती है, तो उद्देश्य बनें यह सकारात्मक होना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com