ekterya.com

अपने पिछले कार्य अनुभव के बारे में एक साक्षात्कार में प्रश्नों का उत्तर कैसे दें

आप जो भी नौकरी की साक्षात्कार में जा रहे हैं, वह कुछ आपको "आपके कार्य अनुभव के बारे में बताएं" जैसा कुछ सुना जाएगा। सब के बाद, आपके काम के प्रदर्शन का सबसे अच्छा संकेत आपके पिछले काम के प्रदर्शन है। यह एक भरी हुई सवाल है, और अधिक है की तुलना में आपको लगता है: यह संभव है कि साक्षात्कारकर्ता कौशल आप अपने पिछले काम में सीखा जानना चाहता है, तो आप क्या तारांकित किया है, क्या आप इसे पसंद किया और क्या नहीं, तुम क्यों कि नौकरी छोड़ दी और आपके काम का अनुभव आपको जिस नौकरी के लिए सबमिट किया है उसके लिए आपको एक अच्छा उम्मीदवार बनाता है। यह काफी है, है ना? तनाव मत करो थोड़ा तैयारी के साथ, आप इस प्रश्न का बहुत अच्छी तरह उत्तर दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने अनुभव का वर्णन करें
एक एक्सप्रे एक एक्सपेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
1
नौकरी की स्थिति के बारे में पता लगाएं, जिसके लिए आप खुद को एक साक्षात्कार में पेश करने जा रहे हैं। आपको अपनी ज़िम्मेदारी क्या होगी, आप कौन से कौशल जानना चाहते हैं या आप जल्दी से सीख सकते हैं, और जिस वातावरण में आप काम करेंगे, उसके बारे में आपको वह सब कुछ जानना चाहिए। कुछ भी से ज्यादा, आपको यह पता होना चाहिए कि यह आपके पिछले या वर्तमान कार्य से कितना या अलग है। यह आवश्यक है ताकि आप अपने पिछले कार्य अनुभव के बारे में बात करते समय किसी को परेशान न करें।
  • शायद आप उन बादलों में एक छोटी सी कंपनी नहीं डालना चाहते जो आपने काम किया था अगर आप एक विशाल निगम के लिए आवेदन करने जा रहे हैं। जितना अधिक आप अवसर के बारे में पता है, बेहतर है कि आप अपने जवाब तैयार कर सकते हैं दिखाने के लिए आप कंपनी है जिसमें आप साक्षात्कार कर रहे हैं के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 11
    2

    Video: David Pierce from the Wall Street Journal | Tools They Use

    चर्चा करें कि आपको अपने पिछले कार्यस्थल के बारे में क्या पसंद आया। विशिष्ट उदाहरण प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि वे उस स्थान के अनुसार जाते हैं जिसके लिए आप प्रस्तुत कर रहे हैं। साक्षात्कारकर्ता यह निर्धारित करने का प्रयास करेगा कि कंपनी के लिए आप कितने अच्छे उम्मीदवार हैं और आपके व्यक्तित्व क्या है यह महत्वपूर्ण है कि आप यह दिखाना चाहें कि आप अपनी शर्ट ठीक से पहनते हैं और आप जिस कंपनी में काम करते हैं, उसके लिए आप वफादार हैं, जबकि आपके द्वारा पिछली नौकरी की स्थिति में जो विशिष्ट तत्वों का आनंद लिया गया था, उन पर प्रकाश डाला गया जो कि नई नौकरी की स्थिति के समान होगा।
  • Video: SCP-1551 Repeating House | euclid class | building / structure / loop scp

    छवि शीर्षक उत्तर क्या आपका काम एथिक्स चरण 6
    3
    कुशलता के साथ किसी भी नापसंद व्यक्त करें यह आपके वर्तमान या पिछले नियोक्ता बकवास की आलोचना करने का समय नहीं है। इसके बजाय, इसे प्रदर्शित करने के एक अन्य अवसर के रूप में उपयोग करें कि आप जिस स्थान की तलाश करें, उसके लिए आप कितने सही हैं। यदि आप वर्तमान से एक अलग स्थिति के लिए एक नौकरी साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं, तो आप बस बता सकते हैं कि आप पिछले कंपनी के लिए एक बेहतर कर्मचारी क्यों थे। आप इस मौके का इस्तेमाल उस कंपनी की कमियों को समझने के लिए भी कर सकते हैं और नई कंपनी आपको क्या प्रदान करती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लेखांकन से बिक्री में जाना चाहते हैं, तो आप यह समझा सकते हैं कि आपको अपने सामने की भूमिका में सामना करने वाली संचार की कमी नहीं मिली थी।
  • अगर आप एक बड़ी कंपनी से एक छोटी सी कंपनी में जाने के लिए जा रहे हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपको अधिक व्यक्तिगत कार्य वातावरण चाहिए।
  • अपने पिछले कार्य सहयोगियों या कंपनी में बुरा मत बोलो, जिसमें आपने पहले काम किया था। यह आपको एक अच्छी छवि नहीं देगा और साक्षात्कारकर्ता आप में निष्ठा, समर्पण और आशावाद को देखना पसंद करेंगे।
  • भाग 2

    अपने प्रस्थान समझाओ
    एक प्रश्नकर्ता बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    1
    उस कंपनी के लिए काम करने की आपकी इच्छा पर ध्यान केंद्रित करें जो आप एक साक्षात्कार में पेश करने जा रहे हैं। जाहिर है, एक कारण है कि आप एक नौकरी की साक्षात्कार के लिए खुद को एक नई नौकरी के लिए पेश करने जा रहे हैं और आपकी स्पष्टीकरण साक्षात्कारकर्ता को चापलूसी करना चाहिए। उसे पता है कि आप उस अवसर को लेना चाहते हैं जो कंपनी प्रदान करती है और यही कारण है कि आप अपनी मौजूदा नौकरी की स्थिति को क्यों छोड़ रहे हैं।
    • यह संभव है कि आप अपने वर्तमान नौकरी से पूरी तरह से और पूरी तरह से संतुष्ट हैं, लेकिन आप मानते हैं कि यह अवसर भी बेहतर है।
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 6



    2
    अपने पिछले या वर्तमान नियोक्ता की अच्छी तरह से बोलें आपको इस बिंदु पर जोर देना चाहिए जिस कंपनी में आप पहले से काम करते थे, उसका अपमान करके आपको कुछ भी हासिल नहीं होता इससे भी महत्वपूर्ण बात, अगर आप अविश्वसनीय या योग्य हैं तो यह साक्षात्कारकर्ता को बता सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप साक्षात्कारकर्ता को बताते हैं कि आपको अपने बॉस या नौकरी के एक पहलू को पसंद नहीं है, तो मैं आपको बता सकता हूं कि जब भी कोई आपको नाराज़ करता है तो आप छोड़ देंगे।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप अपनी पिछली कार्यस्थल को अपमानित करने के लिए यह बताने के लिए कि आप क्यों छोड़ रहे हैं या आप वहां क्यों चले गए बस बताएं कि आप किसी अन्य कार्यस्थल के लिए अधिक उपयुक्त होंगे या आप एक नई चुनौती के लिए तैयार हैं।
  • केवल महत्वपूर्ण कारण प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें सामान्य तौर पर, कपड़ों, कार्यक्रमों और पारस्परिक समस्याओं के साथ समस्याएं अच्छे कारण नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 2
    3
    जब आप काम की कमी या किसी अनुबंध की समाप्ति के कारण एक छंटनी के बारे में बात करते हैं तो आप विनम्र और ईमानदार होना चाहिए। यह संभव है कि साक्षात्कारकर्ता आपके पिछले नियोक्ता या आपके संदर्भों के साथ संपर्क करता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदार रहें। आम तौर पर, एक साक्षात्कारकर्ता काम की कमी के कारण बर्खास्तगी को समझ जाएगा, खासकर यदि आप वास्तव में क्या हुआ के बारे में पारदर्शी हैं। यदि आपको निकाल दिया गया था, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस तरीके से इसे समझाते हैं, उसके बारे में आप बहुत सावधानी रखते हैं। शायद आपकी भूमिका बदल गई और आप मांग की मांगों को पूरा नहीं कर सके, शायद आप इसे पूरी तरह से नौकरी की आवश्यकताओं के बारे में नहीं जानते थे, जब आपने इसे स्वीकार किया था, शायद एक नया प्रशासन कार्यालय ले लिया और आप स्थिति के लिए उपयुक्त नहीं थे। जो भी कारण, अपने अनुभव के माध्यम से सीखा सबक प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें
  • अगर उन्होंने अपना अनुबंध समाप्त कर दिया है या आप को निकाल दिया गया है, तो संभव है कि आपके पास बिना किसी समय काम करने के समय साक्षात्कारकर्ता उत्सुक है यदि आप इस विषय से बचने या इसे नापसंद करने की कोशिश करते हैं, तो आप इससे अधिक चेतावनी संकेतों को बढ़ा सकते हैं यदि आपने इसे समझाया है।
  • आप अपनी अखंडता और ईमानदारी को साबित करने के लिए इस कठिन और असहज स्थिति का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसे सरल रखें! प्रासंगिक जानकारी प्रदान करें, लेकिन मामले के दिल या नाटकीय विवरण में मत जाओ।
  • भाग 3

    अपने कौशल और ताकत के बारे में बात करें
    एक वाणिज्यिक चालान बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 11

    Video: मुलायम के गढ़ इटावा में घोड़ा चाय की दुकान पर बैठी महिला की बातें सुनना रोचक है | The Lallantop

    1

    Video: What Questions Are Asked During a Clinical Research Interview?

    इस नए अवसर पर लागू होने वाले पिछले नौकरी कौशल को हाइलाइट करें किसी भी क्षेत्र के ज्ञान के साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आप नई नौकरी में स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहते हैं। अगर वहाँ कई विशिष्ट कौशल है कि नई नौकरी स्थिति से मेल नहीं कर रहे हैं, आप कितनी तेजी से आप नई बातें जानने के लिए और कैसे अच्छी तरह से आप नई स्थितियों के लिए अनुकूल और नए कौशल में महारत हासिल करने के लिए सीखने के बारे में अधिक आम तौर पर बात कर सकते हैं। आपके व्यक्तिगत गुणों के बारे में बात करना अच्छा है, जैसे कि एक मजबूत काम नैतिक, विश्वसनीय होने और एक अच्छा संचारक होने के नाते
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 4
    2
    अपने पिछले नौकरियों में समस्याओं के साथ कैसे निपटाया, इसका उदाहरण दें यद्यपि साक्षात्कारकर्ता को यह बताना अच्छा होगा कि आपके पिछली नौकरी में सबकुछ सही था और आप हर महीने इस महीने के कर्मचारी थे, शायद यह विश्वसनीय नहीं है। आप अपनी पिछली स्थिति में चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और उनसे उल्लेख कर सकते हैं कि आप उन्हें कैसे पार कर गए। एक ठोस उदाहरण का प्रयोग करें जहां आप दिखा सकते हैं कि आप दबाव में शांत कैसे रहते हैं, मुश्किल निर्णय ले सकते हैं या मजबूत नेतृत्व कौशल को अभ्यास में डाल सकते हैं।
  • कुंजी साक्षात्कारकर्ता को दिखाती है कि आपके पास एक विश्लेषणात्मक तर्क है और आप समाधान और परिणाम पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 8
    3
    पहचानें कि आप अब तक अपनी सबसे बड़ी उपलब्धियों के बारे में क्या सोचते हैं। यह जरूरी है कि आप पहले से ही अपने उत्तर पर मंथन करें, क्योंकि आज तक आपके सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि पर चर्चा करने का यह अवसर है। उस समय के बारे में सोचो जब आप एक बड़ी चुनौती से अधिक हो गए थे, अपने कार्यस्थल में एक बड़ा सकारात्मक बदलाव किया या कार्य पूरा करने के बाद उत्कृष्ट परिणाम या टिप्पणियां प्राप्त कीं।
  • सुनिश्चित करें कि उपलब्धि, जो कुछ भी है, वह उस स्थिति से संबंधित है, जो आप उस स्थिति में करेंगे जो आप साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं।
  • आपने जो हासिल किया है, उसके बारे में बिल्कुल ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इस पर ध्यान दें कि आपने यह कैसे किया।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com