ekterya.com

अनुबंध परिशिष्ट कैसे लिखें

जब पार्टियों ने एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं जो अब आप किसी तरह से संशोधित करना चाहते हैं, तो आप अनुबंध के अतिरिक्त, एक परिशिष्ट जोड़ सकते हैं। संविदा के अतिरिक्त यह मूल अनुबंध पूर्ण बल और प्रभाव में छोड़ देता है, और केवल अनुलग्नक में वर्णित विशिष्ट शर्तों को संशोधित करता है। अनुबंध के लिए एक परिशिष्ट लिखने के लिए, इन चरणों का पालन करें

चरणों

अनुबंध के लिए अपना परिशिष्ट या परिशिष्ट लिखें

Video: आय प्रमाण पत्र कैसे बनाते हैं जाने इस विडियो से MPonline & CSC की सेवा

एक शीर्षक अनुबंध लिखें चरण 1
1
परिशिष्ट दस्तावेज़ का नाम और प्रकार उदाहरण के लिए, यदि मूल अनुबंध वर्क कॉन्ट्रैक्ट का शीर्षक है और 2 जनवरी 2009 को पार्टियों द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था, तो आपके परिशिष्ट का शीर्षक होना चाहिए "2 जनवरी 2009 को रोजगार अनुबंध का परिशिष्ट"। आपको मूल अनुबंध में उपयोग किए गए एक ही फ़ॉन्ट, आकार और शैली का भी उपयोग करना होगा।
  • एक अनुबंध अनुक्रम चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    दलों को अनुबंध के लिए निर्दिष्ट करें उदाहरण के लिए, अगर जॉन डो कर्मचारी हैं और जेन स्मिथ, कर्मचारी, को यह घोषित करना चाहिए कि अनुबंध जॉन डो के बीच है ("ग्राहक") और जेन स्मिथ ("कर्मचारी"):
  • 2 जनवरी 200 9 को रोजगार अनुबंध का यह परिशिष्ट ("परिशिष्ट") जुआन गार्सिया के बीच काम अनुबंध के एक परिशिष्ट ("ग्राहक") और इन्स पेरेज़ ("कर्मचारी"), 2 जनवरी 200 9 को हस्ताक्षर किए।
  • एक शीर्षक अनुबंध लिखें चरण 3
    3
    उस तारीख को निर्दिष्ट करें कि जिस पर इसे जोड़ा गया था वह बहुत प्रभावी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 मई, 2010 को परिशिष्ट, चलाने या हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, तो आप यह कहना चाह सकते हैं: "यह परिशिष्ट आज के रूप में लागू होगा, 5 मई, 2010"।
  • इस जानकारी को परिशिष्ट में लगभग कहीं भी शामिल किया जा सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर, प्रारूप मूल अनुबंध के प्रारूप के समान होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि मूल अनुबंध में शुरुआत की तारीख भी शामिल है, तो यह उसी स्थान पर परिशिष्ट में प्रकट होना चाहिए।



  • एक शीर्षक अनुबंध लिखें चरण 4
    4

    Video: Clinical Research Resume Review: Study Coordinator With A Gap

    अनुलग्नक की शर्तों का वर्णन करें यह परिशिष्ट (या परिशिष्ट) का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह एक समझौता है इस्तेमाल की जाने वाली भाषा स्पष्ट और संक्षिप्त होनी चाहिए। यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि कोई संभ्रम नहीं है कि मूल अनुबंध से परिशिष्ट कैसे बदलता है:
  • अधोरेखन, विलोपन और संशोधनों को उजागर करने के लिए अधोरेखित और बोल्ड या इटैलिक फ़ॉन्ट का उपयोग करें।
  • निर्दिष्ट करता है कि क्या प्रत्येक तत्व अनुबंध में एक सक्रिय तत्व की जगह लेता है, या यह एक नया तत्व है या नहीं। उदाहरण के लिए: "अनुच्छेद I। काम संविदा को संशोधित किया जाएगा, पाठ के साथ बोल्ड में लिखा गया पाठ और टेक्स्ट जो स्ट्राइकेथू हटाए गए हैं, में निम्नानुसार होगा:"
  • परिशिष्ट में मूल अनुबंध सेट करें, और देखें कि आपने परिशिष्ट में क्या किया है। उदाहरण के लिए: "2 जनवरी 200 9 के मूल कार्य अनुबंध संलग्न है और इस दस्तावेज़ का एक अभिन्न हिस्सा है"। इसके साथ आप यह सुनिश्चित करेंगे कि परिशिष्ट में संशोधित किसी भी भाग को स्पष्ट रूप से संदर्भित किया गया है।
  • एक शीर्षक अनुबंध लिखें चरण 5
    5
    एक हस्ताक्षर ब्लॉक जोड़ें हस्ताक्षर ब्लॉक में उस तिथि को जोड़ने के लिए रिक्त स्थान होना चाहिए जिसमें परिशिष्ट निष्पादित किया जाएगा, प्रत्येक ग्राहक की पंक्तियां हस्ताक्षरित होंगी, और क्लाइंट के प्रत्येक नाम टाइप किए गए हों या मुद्रित किए जाएंगे।
  • एक शीर्षक अनुबंध लिखें चरण 6

    Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    6
    नोटरी का एक हिस्सा जोड़ें प्रत्येक ग्राहक के हस्ताक्षर को प्रदर्शित करने के लिए नोटिस किया जा सकता है कि वह वास्तव में अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।
  • चेतावनी

    • ऐसी किसी भी बात पर हस्ताक्षर करने से पहले हमेशा वकील से परामर्श करें, जो आपके अधिकारों और कानूनी दायित्वों को प्रभावित कर सकें।
    • आपके देश में अचल संपत्ति कानून की आवश्यकता हो सकती है कि कुछ परिस्थितियों में पार्टियां आपूर्ति अनुबंध के परिशिष्ट के एवज में एक संशोधन निष्पादित करती हैं यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपकी विशिष्ट स्थिति में संशोधन या इसके अलावा की आवश्यकता है, आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com