ekterya.com

पट्टे के लिए परिशिष्ट कैसे लिखना

कभी कभी, कि क्या आप मकान मालिक या किरायेदार हैं की परवाह किए बिना, आप आवासीय या वाणिज्यिक पट्टे के लिए एक अनुबंध है, जो एक परिशिष्ट के माध्यम से किया जाना चाहिए करने के लिए कुछ जोड़ने की जरूरत हो सकती है। यह एक संशोधन है, जो अनुबंध में ही करने के लिए एक संशोधन शामिल है के रूप में ही नहीं है। एक परिशिष्ट है, तथापि, एक मौजूदा पट्टा के लिए कोई दस्तावेज़ जोड़नी पड़ती है। उदाहरण के लिए, एक आवासीय अनुबंध के मामले में, आप परिशिष्ट पालतू स्वामित्व, घर के सदस्य, उद्यान अगर की देखभाल के लिए आपराधिक गतिविधियों और नीतियों के बारे में रोक के बारे में अपेक्षाओं को विनियमित करने के लिए लिख सकते हैं यह है कि इन मुद्दों को अभी तक अनुबंध द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है। इसलिए, यदि आप किसी दिए गए कार्रवाई के लिए एक परिशिष्ट लिखना चाहते हैं, यह मूल अनुबंध में निषिद्ध नहीं किया जाना चाहिए और परिशिष्ट एक अनुबंध के रूप में ही की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। परिशिष्ट लिखने के बाद, आप को औपचारिक और मूल अनुबंध देते हैं चाहिए।

चरणों

भाग 1
निर्धारित करें कि क्या एक परिशिष्ट लिखना संभव है

एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: Calling All Cars: The Long-Bladed Knife / Murder with Mushrooms / The Pink-Nosed Pig

समझें कि परिशिष्ट का उद्देश्य क्या है ऐडेंडेनमेंट पहले से सहमत अनुबंध के साथ-साथ मौजूदा नियमों में कुछ जोड़ने, अनुबंध को समाप्त करने या अनुबंध के पूरक के अतिरिक्त है। इसलिए, अनुलग्नक मूल अनुबंध की शर्तों को संशोधित करते हैं और उनके कवर वाले विषय पर कानूनी नियंत्रण होते हैं।
  • इसके बजाय, एक संशोधन मूल अनुबंध को स्वयं को संशोधित करता है यही कारण है कि परिशिष्ट और संशोधन समान हैं लेकिन समान नहीं हैं।
  • एक पट्टे पर एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    एक योग्य वकील से परामर्श करें मौजूदा अनुबंध की शर्तों को संशोधित करने से पहले, आपको कानूनी सलाह मांगनी चाहिए चाहे चाहे आप मकान मालिक या किरायेदार हों, क्योंकि परिशिष्ट का आपके कानूनी अधिकारों पर असर होगा। आपको ट्रांसेक्शनल वकील प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए, जिसने ऐडेंडा तैयार करने और औपचारिक रूप में अनुभव किया है। इसके अलावा, अधिकांश परिस्थितियों में, वकीलों केवल मकान मालिक या किरायेदार का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं, इसलिए आपको जो वकील की ज़रूरत है उसके लिए उपयुक्त वकील प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
  • आप मित्रों और परिवार के लिए सिफारिशों के लिए पूछकर अपनी खोज शुरू कर सकते हैं यह एक विश्वसनीय वकील पाने का एक अच्छा तरीका है, क्योंकि वकीलों को सिफारिशों पर बहुत कुछ निर्भर करता है।
  • यदि आपको इस मार्ग पर कोई वकील नहीं मिलता है, तो आप स्थानीय बार एसोसिएशन से संपर्क कर सकते हैं और अपनी सिफारिश सेवा का उपयोग कर सकते हैं, यदि कोई है आमतौर पर, इस प्रकार की सेवा के लिए, आपको कई प्रश्न पूछे जाएंगे और फिर अपने क्षेत्र में कई योग्य वकील से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक से एक पट्टे पर एक परिशिष्ट लिखें चरण 3
    3
    सत्यापित करें कि मूल अनुबंध में संशोधन या ऐडेंडेन के रूप में कोई शर्त है। पट्टे के अनुबंध में आम तौर पर शामिल शर्तों शामिल होती हैं जो निर्दिष्ट करते हैं कि किस मामले में उन्हें ऐडेंडेन लिखने की अनुमति दी जाती है, ये विषय जो कवर कर सकते हैं, जो उन्हें औपचारिक रूप दे सकते हैं और उन्हें कैसे लिखा जाना चाहिए। इसलिए, मूल अनुबंध की अच्छी तरह से समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि उसे उस विषय पर लिखने की अनुमति दी गई है जिसे आप से निपटना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि पट्टा निर्दिष्ट करता है कि अनुलग्नक की अनुमति नहीं है, तो आपको मूल अनुबंध की शर्तों का पालन करना होगा या एक नया समझौता करना होगा।
  • कुछ मामलों में, कुछ मुद्दों पर केवल ऐन्डेन्ड्स की अनुमति दी जाती है (उदाहरण के लिए, एडेन्ड को पालतू जानवरों पर अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अतिरिक्त रूममेट्स पर नहीं)
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    पुष्टि करें कि परिशिष्ट अनुबंध के समान आवश्यकताओं को पूरा करता है। ऐडेंना तकनीकी रूप से कानूनी अनुबंधों का गठन करती है, इसलिए उन्हें वैध अनुबंध के रूप में एक ही आवश्यकताएं पूरी करनी होंगी। सामान्य तौर पर, एक वैध अनुबंध समाप्त करने के लिए, दोनों पार्टियों को ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए और एक प्रस्ताव होना चाहिए, प्रस्ताव की स्वीकृति और विचार
  • पार्टियों को प्रशिक्षित करने के लिए, उन्हें 18 वर्ष से अधिक आयु का होना चाहिए और कोई भी प्रकार की मानसिक हानि नहीं होगी (उदाहरण के लिए, दवाओं या अल्कोहल या मानसिक विकलांगता के प्रभाव के तहत अनुबंध धारण)
  • एक प्रस्ताव को शामिल करने के लिए एक अनुबंध के लिए, एक स्वीकृति और विचार, दोनों पार्टियों को पारस्परिक समझौते से कुछ करने या न करने के लिए सहमत होना चाहिए, जिसके लिए मूल्य का आदान-प्रदान होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक परिशिष्ट पर हस्ताक्षर करके, जो आपको पालतू बनाने की अनुमति देता है, मकान मालिक इसके लिए एक जमा राशि मांगने या किराया बढ़ाने के हकदार होंगे यह वही है जो विचार के रूप में माना जाता है।
  • भाग 2
    परिशिष्ट लिखें

    लिज़ में एक एडाप्मेंट लिखो छवि शीर्षक 5
    1
    टेम्पलेट्स और उदाहरणों का उपयोग करें परिधि से खरोंच नहीं लिखिए, क्योंकि न केवल आपको यह बहुत समय लगेगा, लेकिन आप गलत भाषा का भी उपयोग कर सकते हैं जिसका आपके कानूनी अधिकारों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ठेके को एक तकनीकी लेखन माना जाता है जिसके लिए भाषा जटिल और विस्तृत होने की आवश्यकता होती है, इसलिए टेम्प्लेट और ऐडैन्डेन्स के उदाहरण देखें और समान भाषा का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
    • हालांकि, जब टेम्पलेट बहुत उपयोगी होते हैं, तो आपको अपने स्वयं के परिशिष्ट में मॉडल का टेक्स्ट कॉपी और पेस्ट नहीं करना चाहिए। इसके बजाए, उन उदाहरणों को संशोधित करें जिन्हें आप अपनी स्थिति में अनुकूलित कर पाते हैं।
  • एक पेंट में एक एडेंडेम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6

    Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    2
    मूल अनुबंध के रूप में एक ही शैली में लिखें यह स्पष्ट करने के लिए कि मूल अनुबंध और परिशिष्ट के बीच एक कड़ी है, इसमें अनुबंध के रूप में एक ही उपस्थिति और टोन होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, एक ही प्रकार और फ़ॉन्ट का आकार और मार्जिन के समान आयाम का उपयोग करें। जहां संभव हो, आपको मूल अनुबंध के समान भाषा का उपयोग करना चाहिए ताकि आप दोनों दस्तावेज़ों की शैली के बीच स्थिरता बनाए रखें।
  • लिज़ में पेंशन के लिए एक एडेंडेम लिखें
    3
    परिशिष्ट में एक उपयुक्त शीर्षक दें। इस शीर्षक को मूल अनुबंध के लिए एक संदर्भ बनाना होगा कि यह दोनों दस्तावेजों के बीच एक कड़ी है। उदाहरण के लिए, परिशिष्ट का शीर्षक हो सकता है "6 नवंबर, 1989 को औपचारिक मूल पट्टे अनुबंध के लिए परिशिष्ट"।
  • लिज़ में एक एडेंडेम टाइप करें चित्र 8
    4
    परिचयात्मक पैराग्राफ लिखें पहले पैराग्राफ में, आपको परिशिष्ट के उद्देश्य को व्यक्त करना चाहिए ताकि दोनों पार्टियां जानते हों कि यह दस्तावेज़ मौजूदा अनुबंध को संशोधित करेगा उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "यह अनुलग्नक संलग्न लीज समझौते को संशोधित करता है और पूरक करता है, जिसे 6 नवंबर, 1989 को औपचारिक रूप दिया गया था। यह परिशिष्ट सुविधाओं के भीतर पालतू जानवरों के कब्जे को संबोधित करता है"।
  • लिज़ में एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक 9 चित्र चरण 9



    5
    शामिल दलों को पहचानें परिचयात्मक पैरा के बाद, आप परिशिष्ट में शामिल दलों की पहचान करनी चाहिए, उनके नाम और किसी भी अन्य जानकारी की पहचान है कि आप प्रासंगिक पर विचार (के रूप में वहाँ दलों, उनके खिताब और सवाल में संपत्ति के नाम के बीच संबंध है) भी शामिल है।
  • पार्टियों की पहचान करने का यह एक तरीका हो सकता है: "मूल पट्टे के पार्ट्स जो करने के लिए इस संशोधन और पूरक परिशिष्ट हैं: शमूएल सुआरेज़ और सुज़ाना Jiménez (लिंकन स्ट्रीट में घर संपत्ति वास्तविक निवास (कल्ले लिंकन 123 में अधिवास के साथ संपत्ति के किरायेदार) 123)। मूल पट्टे के कुछ हिस्सों में भी इस परिशिष्ट का एकमात्र हिस्सा है"।
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    प्रभावी तारीख को दर्शाता है परिशिष्ट में, सही तारीख शर्तों लागू हो, जिस पर की पार्टियों को सूचित करना चाहिए क्योंकि अगर इस जानकारी को छोड़ दिया जाता है, परिशिष्ट अस्पष्ट हो जाएगा और पार्टियों सही तारीख पर विवाद कर सकते। उदाहरण के लिए, एक परिशिष्ट किरायेदार, परिसर में एक पालतू जानवर है करने के लिए करता है, तो परिशिष्ट बल में प्रवेश की तिथि शामिल नहीं है की अनुमति देता है कि के मामले में, किरायेदार जब आप अपने पालतू लाने के लिए अनुमति दी जाएगी पता नहीं हो सकता।
  • आप इस जानकारी को इस तरह से एक वाक्य के साथ शामिल कर सकते हैं: "यह परिशिष्ट 18 दिसंबर 2016 तक प्रभावी होगा"।
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    7
    मूल अनुबंध और परिशिष्ट के बीच उत्पन्न होने वाले संघर्षों को पता लगाएं। संघर्षों के मामले में, आपको परिशिष्ट में निर्दिष्ट करना होगा, जो दो दस्तावेज़ों में से कौन सा मामलों को विनियमित करेगा। यह बेहद जरूरी है, क्योंकि जुदाई मूल अनुबंध को संशोधित करेगा या यह उसका विरोध करेगा, जैसा कि मामला हो सकता है। इसलिए, यह निर्दिष्ट किया जाना चाहिए कि, यदि दोनों दस्तावेजों के बीच एक संघर्ष है, तो एडेंड मूल अनुबंध को हटा देगा।
  • इसे निर्धारित करने का यह एक तरीका हो सकता है: "दोनों पक्ष इस बात से सहमत हैं कि, इस परिशिष्ट और मूल अनुबंध के नियमों और शर्तों के बीच संघर्ष के मामले में, इस परिशिष्ट की शर्तों को पूर्वता है और मूल अनुबंध को तदनुसार व्याख्या किया जाएगा।"।
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    8
    आवश्यक समायोजन करें परिशिष्ट के शरीर में, आपको मूल अनुबंध की शर्तों के अनुसार जितना संभव हो सके उतना विवरण में वर्णन करना होगा और निर्दिष्ट करना होगा कि एडेंड की प्रत्येक अवधि मूल अनुबंध की अवधि को बदलने, संशोधित करने या पूरक करेगी। आपको परिशिष्ट में अनुबंध को भी शामिल करना चाहिए
  • ये अनुच्छेदों में से एक के लिए एक उदाहरण है: "मूल अनुबंध के अनुच्छेद 1 को निम्नानुसार संशोधित किया जाएगा: [यहां विस्तृत संशोधनों दर्ज करें]"।
  • संशोधनों को स्पष्ट करने के लिए, आप मूल अनुबंध के टेक्स्ट को पार कर सकते हैं या कुछ भागों को बोल्ड में रख सकते हैं लेकिन इन संसाधनों के उद्देश्य को हमेशा निर्दिष्ट करते हैं। उदाहरण के लिए: "बोल्ड में टेक्स्ट अनुबंध के मूल अवधि में क्या जोड़ा जाएगा, जबकि पार किया गया पाठ हटा दिया जाना चाहिए"।
  • चित्र शीर्षक से पेंशन में एक परिशिष्ट लिखें चरण 13
    9
    हस्ताक्षर के लिए जगह छोड़ें परिशिष्ट के अंत में, आपको दलों के लिए जगह छोड़नी होगी, उनके नामों की स्पष्टीकरण, हस्ताक्षर करने, तारीख और लिखना।
  • भाग 3
    परिशिष्ट का औपचारिक रूप

    एक पेंशन के लिए एक एडेंडेम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    दोनों पक्षों को शर्तों से सहमत होना चाहिए ऐडेंड लिखने के बाद, अन्य पार्टी को यह जांचने के लिए भेज दें कि यह सही और पूर्ण है, क्योंकि दोनों दलों को पता होना चाहिए कि परिशिष्ट पर हस्ताक्षर करते समय वे क्या सहमत होंगे।
    • किसी भी पार्टी परिशिष्ट के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है, तो एक उचित समझौता तक पहुँचने की कोशिश और परिशिष्ट पुनर्लेखन यह दिखाने के लिए।
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    दोनों पार्टियों को परिशिष्ट पर हस्ताक्षर करना होगा। परिशिष्ट को औपचारिक रूप देने के लिए, दोनों दलों को इस दस्तावेज़ और इसकी शर्तों के साथ अपनी सहमति व्यक्त करने के लिए हस्ताक्षर करना होगा। यह परिशिष्ट के अंत में आपके द्वारा छोड़ी गई जगह में किया जाना चाहिए। हस्ताक्षर की तारीख को भी रखा जाना चाहिए।
  • कुछ पट्टों में, यह निर्दिष्ट किया जा सकता है कि परिशिष्टों पर हस्ताक्षर करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह मामला हो सकता है कि केवल मकान मालिक या केवल किरायेदार को परिशिष्ट पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से पेंशन में एक परिशिष्ट लिखें चरण 16
    3
    नोएरिअल प्रमाण पत्र के माध्यम से परिशिष्ट को प्रमाणित करें। यदि यह सहमति हो गई है या यदि यह जरूरी है, तो आप यह सत्यापित करने के लिए कि पार्टियों ने परिशिष्ट पर हस्ताक्षर किए हैं, एक नोटरीियल प्रमाण पत्र के माध्यम से हस्ताक्षर प्रमाणित कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के दौरान, एक नोटरी, जो अधिकृत पेशेवर है, एडेंड और डाक टिकटों के हस्ताक्षर को प्रमाणित करता है कि नोटरी में देखा गया कि प्रत्येक पक्ष ने परिशिष्ट पर हस्ताक्षर किया
  • एक पट्टे के लिए एक परिशिष्ट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17

    Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    4
    मूल पट्टा समझौते में परिशिष्ट संलग्न करें। परिशिष्ट औपचारिकता के बाद, आपको इसे मूल अनुबंध में संलग्न करना होगा और अपने रिकॉर्ड के लिए प्रतियां बनाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com