ekterya.com

छात्रवृत्ति के लिए अनुरोध करने के लिए एक पत्र कैसे लिखें

क्योंकि शिक्षण, आवास, भोजन, किताबें और आपूर्ति की लागत में वृद्धि करने के लिए जारी, स्नातक प्राप्त करने या स्नातक शिक्षा बहुत महंगा हो सकता है। हालांकि, कई छात्रवृत्तियां हैं जो इन लागतों का भुगतान करने में आपकी सहायता कर सकती हैं। इन मामलों में, अनुरोध करने के लिए एक छात्रवृत्ति प्रक्रिया में सफलता के लिए अपने मुख्य स्रोत है एक पत्र लिख। आपका पत्र समिति कि पुरस्कार छात्रवृत्ति कि पहल और नेतृत्व के लिए आवश्यक उच्च शिक्षा के कार्यक्रम है जिसके लिए आप छात्रवृत्ति के लिए आवेदन को पूरा करना है, लेकिन यह भी न केवल छात्रवृत्ति कार्यक्रम की सफलता में एक गर्व भागीदार हो जाएगा समझाने चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपना अनुरोध भेजने के लिए तैयार

स्कॉलरशिप मनी चरण 1 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि क्या आवश्यकताएं हैं अब जब आपने पहचान लिया है छात्रवृत्ति कि आप प्राप्त करना चाहते हैं, आप देखेंगे कि उनमें से प्रत्येक के पास विशिष्ट आवश्यकताएं हैं, जैसे, उदाहरण के लिए, एक निश्चित संख्या और प्रकार के रूप प्रत्येक छात्रवृत्ति के लिए आवश्यकताओं की एक सूची मुद्रित करें और अन्य छात्रवृत्ति आवेदनों से अलग से एकत्र की गई जानकारी रखें। यदि आप सूचना को अलग रखते हैं, तो आप इस प्रक्रिया को बहुत तेजी से बढ़ा देंगे।
  • आप इंटरनेट के माध्यम से अधिकांश फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि जब आप उन्हें प्रिंट करेंगे, तो संबंधित छात्रवृत्ति से एकत्र की गई जानकारी के साथ उन्हें एक साथ रखें।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    फ़ॉर्म भरें प्रत्येक प्रश्न के उत्तर प्रदान करना सुनिश्चित करें अगर आप फ़ील्ड रिक्त छोड़ देते हैं, तो आप अयोग्य घोषित करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हैं। वही ईमानदारी के लिए लागू होता है नकली प्रतिक्रियाओं से वे तुरंत आपके अनुरोध को अस्वीकार कर सकते हैं और स्वचालित रूप से
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    जल्दी मत करो जैसा कि कहा जाता है: "पत्र जो जल्दी से लिखे गए थे, एक हजार निराशाएं"। ऐसा करने का कोई तेज या आसान तरीका नहीं है अपना समय ले लो और अच्छी तरह से करो। अंत में, आप देखेंगे कि यह इसके लायक होगा।
  • ध्यान रखें कि किसी भी प्रश्न के लिए लंबे या विस्तृत उत्तर की आवश्यकता होगी, बाद में सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया जाएगा सबसे अच्छा संभव उत्तर के बारे में सोचने के लिए समय निकालें।
  • एक बार जब आप अपने उत्तर के बारे में सोचा हैं, तो पहले एक प्रैक्टिस संस्करण लिखें और फिर फॉर्म पर अपना अंतिम उत्तर लिखें।
  • भाग 2
    जानकारी इकट्ठा

    स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछे जाने वाला नाम शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: बैंक मैनेजर को प्रार्थना पत्र | how to write application to bank manager for saving account

    1
    इसे एक बार तैयार करें और बार-बार इसका उपयोग करें। प्राप्तकर्ता के भले ही आप लिखते हुए प्रत्येक पत्र के लिए एक ही बुनियादी जानकारी की आवश्यकता होगी इसका मतलब यह है कि यदि आप शुरुआत में एक अच्छा काम करते हैं, तो बाकी प्रक्रिया तेज और कम तीव्र होगी
    • जब आप अपना दूसरा पत्र, तीसरा पत्र लिखते हैं, तो प्रत्येक के लिए 5 पैरा निबंध की संरचना का उपयोग करें और केवल प्रत्येक प्राप्तकर्ता को बेहतर ढंग से सूट करने के लिए अलग-अलग जानकारी को उजागर करें
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    अपने शैक्षणिक और व्यावसायिक लक्ष्यों को लिखें उन्हें फिर से लिखना जब तक आप उन्हें एक वाक्य में व्यक्त नहीं कर सकते। अब आपके पास अपने भविष्य के बारे में एक स्पष्ट और संक्षिप्त योजना है, साथ ही छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने का एक महत्वपूर्ण कारण है।
  • सुनिश्चित करें कि वे स्पष्ट और विशिष्ट हैं कहते हैं: "मैं चिकित्सा का अध्ययन करना चाहता हूं और एक अच्छा डॉक्टर बनना चाहता हूं" यह ठीक है, लेकिन यह उतना विशिष्ट नहीं है जैसा कह रहा है: "मेरा लक्ष्य जॉन्स हॉपकिंस में अध्ययन करना है और ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा करने के लिए एक प्रसूतिशास्र बन गया है"।
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 6
    3
    अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों को प्राथमिकता दें पहचान लें कि आपके पिछले अनुभव में कौन सी पाठ्यक्रम या अध्ययन के क्षेत्र सीधे आपके अकादमिक या व्यावसायिक लक्ष्यों से संबंधित हैं अब, जो सबसे अधिक प्रासंगिक हैं और जिसमें आप सबसे सफल रहे हैं और उन्हें शीर्ष पर रखें इस तरह, आप उन्हें अपने पत्र में अधिक महत्व देंगे
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    4
    अपनी ताकत और नेतृत्व कौशल पर ध्यान दें। नीचे सब कुछ आप पूरा किया है लिखें और गहराई और अपने कौशल और अपने संभावित के कोने-कोने में जाना जाता है कर सकते हैं। यह अपने वर्ग में पहला होने के रूप में शैक्षिक उपलब्धियों आप प्राप्त किया है, भी शामिल है, एक स्कूल क्लब के अध्यक्ष या फिर अपने कार्य अनुभव, स्वयंसेवी कार्य, खेल पुरस्कार और प्रशिक्षुता के रूप में कोन सम्मान के साथ-साथ शैक्षणिक या सामुदायिक गतिविधियों, स्नातक की उपाधि प्राप्त की है । अपनी शक्तियों और एक नेता के रूप में आपकी क्षमता को प्रदर्शित करने वाली सभी जानकारी शामिल करें
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछे जाने वाला नाम टाइप करें छवि चरण 8
    5
    अपनी आवश्यकताओं की एक सूची बनाओ छात्रवृत्ति अनुदान समितियां आपको सुनना नहीं चाहती कि आपको पैसे की कितनी जरूरत है। वे क्या सुनना चाहते हैं यह है कि आप जानते हैं कि आप इसका उपयोग कैसे करेंगे। इस कारण से, आपको एक सूची बनाना चाहिए जो आपको दिखाता है कि आप वास्तव में इसे जानते हैं। उदाहरण के लिए:
  • पंजीकरण
  • किताबें
  • आवास
  • प्रावधानों
  • अन्य भुगतान
  • भाग 3
    ड्राफ्ट लिखें

    छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना टाइप करें इमेज शीर्षक 9
    1
    अपने पैराग्राफ को व्यवस्थित करें यह निबंध के मानक प्रारूप का उपयोग करता है जिसमें 5 पैराग्राफ होते हैं। यह प्रारूप आपके पत्र को एक स्पष्ट, संक्षिप्त और ठोस संरचना देगा। इस प्रारूप में एक परिचयात्मक पैराग्राफ, तीन पैराग्राफ और एक निष्कर्ष शामिल हैं।
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    अपने परिचय का एक मसौदा बनाएँ आपका परिचय आपके तत्काल शैक्षणिक और व्यावसायिक लक्ष्यों पर केंद्रित होना चाहिए। यह वाक्य तैयार करने के चरण में लिखा गया होगा, ताकि आप इसे अपने मसौदे के इस हिस्से में रख सकें। संक्षेप में बताएं कि आपने किस अध्ययन के क्षेत्र में अपनी विशेष रुचि विकसित की है और आप अपनी शिक्षा को क्यों जारी रखना चाहते हैं
  • याद रखें कि ये विगेट्स संदर्भित हैं, इसलिए आप देख सकते हैं कि आपने वर्तमान में कितना हासिल किया है। लेखन के समय, यह आप पर निर्भर है यदि आप इस सूची को एक में परिवर्तित करते हैं "इतिहास" कायल।
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    3
    दूसरे अनुच्छेद के लिए बुलेट अंक बनाएं इस अनुच्छेद में, आप अपनी ताकत और नेतृत्व कौशल पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें शैक्षणिक उपलब्धियां, अतिरिक्त गतिविधियों, स्वयं सेवा या सामुदायिक सेवा और पुरस्कार शामिल होंगे। एक बार फिर, आपके पास इन तत्वों को तैयार है। अब, उन्हें बुलेटेड सूची में रखें
  • क्या आप छात्र अध्यक्ष थे? क्या आपने एक कहानी लिखी जो एक प्रतियोगिता जीती? क्या आपने स्कूल समाचार पत्र के लिए लिखा था? क्या आप लैक्रोस टीम के कप्तान थे? क्या आप एक राजनीतिक अभियान में स्वयंसेवक थे या सूप के रसोई घर में? क्या आपके पास एक नौकरी है जिसमें प्रशासनिक उत्तरदायित्व शामिल हैं? क्या आप बच्चों के साथ काम करना पसंद करते हैं? क्या आपको अकादमिक पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है?
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 12
    4



    तीसरे पैराग्राफ के लिए बुलेट अंक बनाएं इस अनुच्छेद के बारे में बात करेंगे कि आप इस विशेष छात्रवृत्ति के लिए आवेदन क्यों करते हैं और उन्हें आपको ध्यान में क्यों लेना चाहिए। पेशेवर और प्रत्यक्ष रहें और मत कहो कि आपको छात्रवृत्ति से पैसा चाहिए इसके विपरीत, उल्लेख करें कि आप इसके लिए क्या उपयोग करेंगे। कुछ उदाहरणों में ट्यूशन, आवास, किताबें और आपूर्ति शामिल हैं
  • यह कहानी का हिस्सा है जिसमें आप भविष्य के बारे में बात करते हैं आपके लक्ष्यों और आपकी दृष्टि में उनके साथ क्या समान है? आपके लिए यह अवसर कितना मूल्यवान है?
  • छात्रवृत्ति पैसे के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 13
    5
    चौथे अनुच्छेद के लिए बुलेट अंक बनाएं। अब जब आपने उन्हें अपने बारे में बताया है, तो उन्हें दिखाएं कि आप छात्रवृत्ति के योग्य हैं और उन्हें बताएं कि आप अपने धन का उपयोग बुद्धिमानी से करेंगे। यह आपकी सफलतापूर्वक अध्ययन कार्यक्रम को पूरा करने की क्षमता पर प्रकाश डाला है जिसके लिए आपने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया है, साथ ही साथ अपनी पढ़ाई के दौरान क्या करने की योजना का स्पष्ट इरादा है। याद रखें: आप निवेश हैं वे जानना चाहते हैं कि यह आप में निवेश करने के लायक है
  • यह आपके शैक्षणिक और व्यावसायिक लक्ष्यों के बारे में आपके परिचयात्मक अनुच्छेद का विस्तार है अब, अधिक विवरण प्रदान करें जो स्पष्ट करता है कि आपका ज्ञान कितना विस्तृत है और आपका जुनून कितना मजबूत है, साथ ही साथ इस अनुदान के साथ आपकी ज़िंदगी या दूसरों की जान कैसे बदल सकती है।
  • आपने उन्हें दिखाया कि आप कौन हैं, "अब उन्हें दिखाएं कि आप कौन बनेंगे और उनका लाभ कैसे होगा"।
  • छात्रवृत्ति पैसे के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    अपने निष्कर्ष का मसौदा लिखें इस समापन अनुच्छेद में छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए अपनी रुचियां दोहराएं। इसके बाद, आपको समझाएं कि आप और, इसलिए, वे आपको छात्रवृत्ति प्रदान करके हासिल करेंगे। याद रखें कि वे सफल उम्मीदवारों को प्रायोजित करना चाहते हैं। छात्रवृत्ति देने में आपकी सफलता उन उम्मीदवारों को चुनने पर निर्भर करती है जो सफलतापूर्वक अपनी शिक्षा पूरी करते हैं और जो उत्पादक पेशेवर हैं उन्हें यह बताना सुनिश्चित करें कि यह वही है जो आप करना चाहते हैं
  • पिछले पैराग्राफ से बेमानी शब्दों या वाक्यांशों का उपयोग न करें।
  • सोचें कि इस पैराग्राफ में आप एक लेख, पैराग्राफ या एक किताब भी व्याख्या करेंगे: इसे संक्षेप करें, लेकिन एक दूसरे शब्दों के साथ। अनुच्छेद नए, अद्वितीय और ताज़ा करें जैसा कि कहा जाता है: "इसे अगले स्तर तक ले जाओ"
  • भाग 4
    अपना पत्र लिखें

    छात्रवृत्ति पैसे के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    अपने दर्शकों को निर्धारित करें व्यक्तिगत पत्र लिखने से पहले संगठन की वेबसाइट पर कुछ शोध करें। पता लगाएँ कि क्या आप उस अनुभाग को ढूंढ सकते हैं जो आपके लक्ष्यों का विवरण या आपके मिशन का विवरण देता है। प्रायः, छात्रवृत्ति को पुरस्कार देने के लिए ये आपके फैसले को प्रभावित करेंगे। अपने पत्र को लिखते समय अपने दर्शकों को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, यदि आप इंजीनियर्स के राष्ट्रीय संघ को एक पत्र लिखते हैं, अंक आप कोशिश कलर्ड पीपुल फॉर द एडवांसमेंट ऑफ़ राष्ट्रीय संघ (NAACP) को एक पत्र से अलग होगा।
  • Video: How To Write Application In Hindi - प्रार्थना पत्र कैसे लिखे

    छात्रवृत्ति पैसे के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 16

    Video: पत्र 8 : चरित्र प्रमाण पत्र के लिये प्रधानाचार्य को पत्र (लक्ष्य 75 plus series )

    2

    Video: बेरोजगारी भत्ता कैसे हिन्दी में इसे पाने के लिए | बेरोजगारी भत्ता योजना

    प्रत्येक पैराग्राफ को स्थिरता दें अब आपके पास सभी सूचनाओं का उपयोग और उपयोग करने के लिए तैयार है। एक मजबूत तरीके से प्रत्येक पैराग्राफ का सार कैप्चर करने वाले मजबूत, गतिशील और स्पष्ट वाक्यों को बनाएं।
  • सक्रिय आवाज का उपयोग करें निष्क्रिय आवाज आपको, मुख्य चरित्र को अंतिम रूप से छोड़ देती है: "छात्र अध्यक्ष के रूप में चुने जाने से मेरे स्कूल कैरियर में मेरी सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक था"। इसके विपरीत, इस वाक्य को सक्रिय रूप से लिखें और ध्यान दें कि आपने क्या हासिल किया है: "एक छात्र अध्यक्ष के रूप में, मैंने एक विरोधी-बदमाशी समूह को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया"।
  • अभिव्यक्ति वाले क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें कहने के बजाय: "मैंने मानवता के लिए आवास के लिए स्वेच्छा से किया", क्रिया वर्ड्स का उपयोग करें जो कि वास्तव में आप से संबंधित हैं: "मैं अपने स्कूल से स्वयंसेवकों के एक समूह के प्रभारी था और एक साथ हमने मानवता के लिए आवास के लिए घरों की सहायता करने में सहायता की"।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    यह सोचने के जाल में गिरने से बचें कि "परिचय एक सारांश है" आपका पहला पैराग्राफ सारांश नहीं है आप जो चाहते हैं वह शुरुआत से ध्यान आकर्षित करने के लिए आपके परिचय के लिए है, जिसे आप सारांश के साथ प्राप्त नहीं करेंगे इसके बजाय, विचार करें कि आप अपने मित्रों को एक कहानी की शुरुआत में बताएंगे, ताकि उन्हें महसूस हो "ज़रूरत" यह जानने के लिए कि आगे क्या होगा
  • हॉलीवुड रहस्य की कला याद रखें: आगे क्या होगा? आप प्रकट जहां होगा अपना परिचय (जैसे, निम्नलिखित बातों का सारांश) हैं, तो आप अपने दर्शकों के हित पर कब्जा होगा और तू उन्हें पता करने के लिए "आगे क्या होता है" पढ़ने रखने के लिए इच्छा महसूस कर करेगा।
  • सामान्य तौर पर, एक संक्षिप्त और वर्णनात्मक उपाख्या बहुत प्रभावी है उदाहरण के लिए, जब आप अस्पताल के वार्ड में चिल्ला रहे थे, तब आप अपनी मां के हाथ के समय के बारे में एक कहानी शुरू कर सकते थे। फिर, वर्णन करें कि जब आपका भाई या बहन दुनिया में आया तो आपको कैसा लगा? अंत में, अपने लक्ष्य के बारे में एक वाक्य जोड़ें: "इस अनुभव ने मुझे महसूस किया कि मैं ग्रामीण समुदायों में एक प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में सेवा करना चाहता हूं"।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक शीर्षक छवि 18
    4
    अपने परिचय के रहस्य में बास्केट सुनिश्चित करें कि आपका दूसरा पैराग्राफ रहस्य और रहस्य को जीवित रखता है। आप कौन हैं? तुम कहाँ हो? आपने क्या हासिल किया है? क्या आप दूसरों से अलग? क्या आपकी कहानी अद्वितीय बनाता है? एक बयानबाजी प्रश्न का उत्तर देने का ख्याल रखना और पता चलता है कि आप हैं "आप" जो आपकी कहानी को अनूठी बनाता है
  • याद रखें कि आप उन्हें परिचय के साथ चकित हैं। "अपनी ताकत और नेतृत्व कौशल को संक्षेप में" पैरा 2 में के जाल में गिर मत करो तुम एक, दो या ज्यादा से ज्यादा तीन उजागर करने के लिए चुन सकते हैं। "`उनको चुनें, जो सीधे छात्रवृत्ति के उद्देश्य को प्रतिबिंबित करते हैं"`।
  • अपनी ताकत और नेतृत्व कौशल के बारे में सोचो, सामान्य रूप में, आपके दूसरे अनुच्छेद को प्रभावित करने वाले विषय के रूप में यह एक सूची बनाने के बारे में नहीं है, लेकिन एक तस्वीर को चित्रित करने के बारे में है उन्हें दिखाओ "आप कौन हैं" (एक कथा पैराग्राफ बनाएँ) और न केवल "आप कहते हैं" (एक सूची बनाओ)
  • विशिष्ट रहें! मत कहो: "मैं एक मिलनसार व्यक्ति हूँ"। कहते हैं: "सुपरमार्केट में मेरे काम में, मैंने किसी को अजनबी के रूप में कभी नहीं माना है मैं प्रत्येक ग्राहक के साथ वार्तालापों में व्यस्त हूं और, अक्सर, वे दयालु होने के लिए मुझे बधाई देते हैं"।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछे जाने वाला नाम टाइप करें छवि चरण 1 9
    5
    संरचना पैराग्राफ 3 और 4 को एक सिम्फनी के कोरसेंडो के रूप में। सबसे पहले, उन्हें दिखाने के लिए आप क्या छात्रवृत्ति (शीर्षक, पाठ्यक्रम लोड, ट्यूशन, कमरे और बोर्ड, आदि) के साथ अब और फिर बताओ कि यह भविष्य में हर किसी को लाभ होगा।
  • कल्पना कीजिए कि आप एक स्पोर्ट्स मूवीज़ में हैं और हर कोई आपको हारे हुए होने की उम्मीद करता है। आप रॉकी बलबोआ हैं आप डैनियल हैं "रूडी" Ruettiger। आपके पास सब कुछ है, यह दिखाने के अवसर को छोड़कर कि आप क्या कर रहे हैं आप उस मौके पर पहुंचने और चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं क्या वे आपको इसे देने के लिए तैयार हैं? यदि हां, तो यह क्या होगा!
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए लिखित एक पत्र पूछे जाने वाले चित्र स्टेप 20
    6
    पैराग्राफ के बीच चिह्नित संक्रमण का उपयोग करें। "पहले", "दूसरा", "इसके अतिरिक्त", "निष्कर्ष" आदि जैसे अचानक बदलावों का उपयोग करने से बचें। इसके बजाय, प्रत्येक पैराग्राफ को स्वाभाविक रूप से एक वार्तालाप में बताएं। सबसे समझाने शब्दों में वह एक है जो पाठक को एक यांत्रिक सूची पढ़ने के बजाय अगली पंक्ति को पढ़ने के लिए प्रेरित करता है, जो बताती है कि उसे क्यों पढ़ना चाहिए।
  • प्राकृतिक प्रवाह के साथ एक कहानी इस प्रकार के संक्रमण का कभी उपयोग नहीं करता है मत भूलो कि आपका पत्र एक कहानी है यदि आप इस तरह से विचार करते हैं, तो संक्रमण बहुत आसान होगा।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 21
    7
    प्रत्येक पैराग्राफ को छोटा और प्रत्यक्ष बनाएं याद रखें, अधिकतर, आप केवल दो पृष्ठों को लिख सकते हैं इसका मतलब यह है कि प्रत्येक पैराग्राफ को पृष्ठ के एक तिहाई से कम पर कब्जा करना चाहिए। प्रत्यक्ष, संक्षिप्त और जोरदार रहें
  • छात्रवृत्ति मनी के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 22
    8
    अपना पत्र प्रारूपित करें फ़ॉन्ट आकार 12 और दोहरे स्थान का प्रयोग करें, ताकि आपका पत्र पढ़ना आसान हो। व्यावसायिक गुणवत्ता पत्र का उपयोग करें यदि आप डाक सेवा के माध्यम से डाक द्वारा पत्र भेजना चाहते हैं।
  • यदि संगठन को पत्र के बारे में विशिष्ट आवश्यकताएं हैं, पत्र में उनका पालन करें। यह एक दया होगी यदि आपका निबंध बहुत लंबा होने के लिए अयोग्य हो या उपयुक्त स्रोत न होने के लिए।
  • छात्रवृत्ति मनी 23 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने पत्र को पढ़ें और समीक्षा करें पत्र की व्याकरण, गलत वर्तनी, पाठ लेआउट, संगठन और स्पष्टता की जांच के लिए आपको इसे बार-बार करना चाहिए। यदि आप 20 की बजाय 12 शब्दों में कुछ कह सकते हैं, तो इसे करें जब भी आप पत्र पढ़ते हैं तो जानकारी जोड़ें या हटाएं और स्कोर को सत्यापित करें। इसके अलावा, आवश्यक सुधार और संस्करण बनाओ।
  • युक्तियाँ

    • अपने लेखन में सक्रिय आवाज का उपयोग करें
    • एक पेशेवर, संक्षिप्त, स्पष्ट और प्रत्यक्ष टोन का उपयोग करें
    • पहला पत्र लिखने और इसे दूसरों के लिए एक मॉडल के रूप में उपयोग करने के बाद, प्रासंगिक जानकारी, जैसे कि प्राप्तकर्ता, तिथि, आदि को बदलना सुनिश्चित करें।
    • किसी और को अपना पत्र पढ़ा और अपनी राय दें
    • यदि आपको अधिक छात्रवृत्ति या ऋण अनुरोध करने के लिए विचारों की आवश्यकता है, तो आप निम्न लिंक पर जा सकते हैं:
    • questBridge.org/for-students/scholarships-resources
    • fastweb.com/
    • scholarshipamerica.org/financial_aid.php
    • scholarships.com
    • finaid.org/scholarships/

    चेतावनी

    • शब्दजाल या अनुचित भाषा का उपयोग करने से बचें।
    • व्यक्तिगत समस्याओं का उल्लेख न करें जैसे कि आप छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं
    • प्रतिष्ठित संगठन जो छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं, वे आवेदन भेजने के लिए आपको कुछ नहीं लेते हैं। जो लोग करते हैं उनसे संपर्क करने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com