ekterya.com

पेल अनुदान कैसे प्राप्त करें

पेले ग्रांट आपकी शिक्षा के लिए निर्दिष्ट धन है जिसे आपको चुकाना नहीं पड़ता है। यकीन नहीं होता! आप एक पेले छात्रवृत्ति कैसे प्राप्त करते हैं? आपको बस इतना करना होगा कि आप अपना मुफ्त आवेदन संघीय छात्र सहायता (एफएएफएसए) के लिए जमा करें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि जितना संभव हो उतना धन मिलता है, निम्न जानकारी पढ़ें।

चरणों

भाग 1
मदद के लिए अर्हता प्राप्त करें

छवि पेले अनुदान चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक
1
एक स्नातक छात्र के रूप में पंजीकरण करें एक बार जब आप हाई स्कूल खत्म कर लेते हैं या सामान्य शिक्षा विकास परीक्षा (जीईडी) लेते हैं और आपको एक पेशेवर स्कूल या विश्वविद्यालय में स्वीकार कर लिया जाता है, तो आप एक छात्र के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं। पेले छात्रवृत्ति प्राथमिक रूप से स्नातक छात्रों के लिए है, लेकिन कुछ (विशेष रूप से उन शिक्षण कार्यक्रमों में) मास्टर स्तर पर छात्रवृत्ति के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं
  • यदि आप पूर्णकालिक, अंशकालिक या कम-समय वाले छात्र हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है यद्यपि आपके पास क्रेडिट घंटे कम होने पर धन की मात्रा कम हो जाती है, फिर भी आप अभी भी अर्हता प्राप्त कर सकते हैं
  • छवि पेले ग्रांट पायदान 2 प्राप्त करें
    2
    पुरुषों को चयनात्मक सेवा प्रणाली (चुनिंदा सेवा प्रणाली) के साथ पंजीकरण करना होगा। यह प्रक्रिया उस समय का हिस्सा है जो अमेरिकी पुरुषों को बड़े होने पर करना है। जब आप 18 से 25 साल के बीच हों, तो आपको चुनिंदा सेवा के लिए पंजीकरण करना होगा यदि आप संघीय सहायता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अभी ऐसा करना होगा! आपको केवल अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर (एसएसएन) की आवश्यकता है
  • साथ ही अद्यतन होने की प्रक्रिया में जो कुछ भी है, आप ऑनलाइन भी पंजीकरण कर सकते हैं। हालांकि मुकाबला स्थितियों में महिलाएं अब भी स्वागत से अधिक हैं, फिर भी वे पंजीकरण से मुक्त हैं। दूसरी ओर, कानूनी आप्रवासियों, इसलिए, वे भी पंजीकरण करना चाहिए नहीं हैं।
  • छवि पेले ग्रांट पायदान 3 प्राप्त करें
    3

    Video: कैसे पेल अनुदान के लिए स्वीकृत हो सके

    दिखाएं कि आप एक नागरिक (या कानूनी निवासी) हैं संघीय छात्र सहायता (एफएएफएसए) के लिए मुफ्त आवेदन को पूरा करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं या योग्य हैं आपको एक वैध सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता होगी, जब तक कि आप मार्शल द्वीप, पलाऊ या माइक्रोनेशिया से न हों।
  • यदि आप एक अमरीकी नागरिक नहीं हैं, तो आपको एक ग्रीन कार्ड, एक प्रविष्टि और निकास रिपोर्ट की आवश्यकता होगी, एक आपराधिक स्थिति या एक टी वीज़ा (या आपके माता-पिता में से एक टी -1 वीजा है)
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करें जब आप FAFSA को पेश करते हैं, तो सरकार के प्रतिनिधियों की गणना आपके प्रत्याशित परिवार के योगदान (ईएफसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) वार्षिक अध्ययन लागत के घटाव और कुछ अन्य विचारों (आश्रित स्थिति, दूसरों के बीच) से यह कुल परिणाम यदि आपकी कुल राशि $ 5,081 (2013 से 2014 तक) से अधिक है, तो आप पेले अनुदान के लिए योग्य नहीं हैं।
  • जो लोग कुल 24,000 डॉलर से कम कमाते हैं उनमें ईएफसी का 0 होगा। ईएफसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए और यह कैसे गणना की जाती है, शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर सूत्र गाइडों की समीक्षा करें।
  • जब तक आप इसे प्रयास न करते हैं, तब तक आप कभी भी नहीं जानते होंगे कि आपका ईएफसी क्या है तो आपको लगता है कि आपकी आय या आपके परिवार के बहुत अधिक हैं, किसी भी मामले में साइन अप करें कोई समस्या नहीं होगी सामान्यतया, $ 50,000 या अधिक तक पहुंचने वाले परिवार योग्यता प्राप्त करते हैं।
  • भाग 2
    दस्तावेज़ीकरण को पूरा करें

    छवि पेले अनुदान प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    1
    जल्दी से कार्य करें जब तक आप अपने स्कूल में वित्तीय सहायता की समयसीमा पूरी करते हैं, आपको एक पूर्ण वेतन छात्रवृत्ति मिलेगी। हालांकि, उन्हें जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी प्राप्त करना हमेशा अच्छा होता है। आप प्रत्येक वर्ष के 1 जनवरी तक FAFSA को भर सकते हैं (इसलिए, पेले अनुदान के लिए साइन अप करें)। जितना करीब आप उस तारीख तक रहे, आपके लिए बेहतर।
    • दूसरी ओर, अन्य ऋण वे आगमन के क्रम में दिए गए हैं जब आप अपने संस्थान से अनुमोदन पत्र प्राप्त करते हैं, तो वे आपको पेशकश कर सकते हैं अन्य ऋण, जिनकी संभावनाएं बढ़ जाती हैं यदि आप जल्दी से कार्य करते हैं
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2
    महत्वपूर्ण दस्तावेज इकट्ठा। आपको अपने सामाजिक सुरक्षा कार्ड, कर की जानकारी और यदि संभव हो तो, भुगतान का प्रमाण की आवश्यकता होगी। अगर आपको अभी भी अगले साल करों की रिपोर्ट करनी है, तो आप पिछले साल के आधार पर अपनी कर जानकारी प्रदान कर सकते हैं, और आपको इसे बाद में अपडेट करना चाहिए।
  • यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं, तो आपको FAFSA को पूरा करने के लिए कुछ जानकारी की आवश्यकता होगी, जैसे कि आपके ग्रीन कार्ड।
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यक्तिगत पहचान संख्या या पिन बनाएं यह आपकी "संघीय छात्र सहायता पिन" है आप इसे खरीद सकते हैं यहां. इस के लिए आपका नंबर होगा आपके बाकी विश्वविद्यालय कैरियर फिर भी, आपको हमेशा ही पिन का उपयोग करके हर साल अपना एफएएफएसए प्रस्तुत करना चाहिए।
  • यदि आप निर्भर हैं, तो आपके माता-पिता को भी पिन की आवश्यकता होगी
  • गेट पेल ग्रांट्स स्टेप 8 प्राप्त करें



    4
    FAFSA वेबसाइट पर जाएं अपना पिन डालें और फॉर्म भरें। यह आपको 30 मिनट के आसपास ले जाएगा और यह काफी आसान है। आप शारीरिक रूप से फ़ॉर्म भर सकते हैं, लेकिन यह ऑनलाइन करना बहुत तेज़ है
  • वे आपको व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं (जैसे आपका पता), अपनी वित्तीय संभावनाओं के बारे में और बाद में, आपके माता-पिता भी कुछ सवालों के जवाब देंगे, असुविधाजनक नहीं हैं।
  • यदि आप अभी तक किसी संस्था में स्वीकार नहीं किए गए हैं, तो आप एफएएफएसए को भर सकते हैं। आप फार्म पर 10 स्कूलों का नाम कर सकते हैं।
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब तक आपकी छात्र सहायता रिपोर्ट (एसएआर) नहीं आएगी तब तक प्रतीक्षा करें एसएआर प्राप्त करने में केवल कुछ दिन लग सकते हैं। वास्तव में, आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं केवल FAFSA को देखकर। एक बार जब आप अपना एसएआर प्राप्त करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वे आपको कितनी मदद देंगे
  • इस भाग में, वे आपको अपने ईएफसी के बारे में सूचित करेंगे। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको इसके लिए भुगतान करना होगा। कम से कम अभी तक नहीं, यह केवल आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली सहायता की गणना करने में सहायता करता है
  • गेट पेल अनुदान स्टेप 10 नाम वाली छवि
    6
    स्कूलों से अनुमोदन पत्र प्राप्त करें जो लोग आपको स्वीकार करते हैं वे आपको उस लाभ के बारे में बताएंगे, जिसके लिए आप अर्हता प्राप्त करेंगे (यदि आप उन्हें अपने FAFSA में बताएंगे) सबसे अधिक संभावना है, प्रत्येक एक अलग है आपके द्वारा एफएएफएसए में नामांकित सभी विद्यालयों को आपकी सूचना के साथ अधिसूचित किया गया था, और इसलिए, आपको तदनुसार बधाई देगी। यदि वे आपको एक से अधिक में स्वीकार करते हैं, तो उनकी एक दूसरे के साथ तुलना करें
  • यदि आप पेले छात्रवृत्ति के लिए योग्य हैं, तो आप इसे सभी स्कूलों से प्राप्त करेंगे। प्रत्येक छात्र को वह राशि प्राप्त होती है जिसके लिए वे योग्य हैं। हालांकि, सस्ता स्कूल छोटे छात्रवृत्ति की पेशकश कर सकते हैं।
  • छवि पेले ग्रांट पायदान 11 प्राप्त करें
    7
    अपने स्कूल को प्रक्रिया संभाल दें एक बार एक विशिष्ट स्कूल में नामांकित होने पर, आपकी मदद मिलेगी सामान्य तौर पर, स्कूल आपको एक चेक जारी कर सकता है, अपने छात्र खाते में धन का आवंटन कर सकता है या प्रति तिमाही में एक बार दोनों तरीकों को जोड़ सकता है।
  • आधिकारिक रूप से, $ 5,635 की अधिकतम राशि (2013-2014) प्रदान की जा सकती है। जाहिर है, आप इसे केवल एक स्कूल से प्राप्त करेंगे
  • भाग 3
    फिट रहें

    गेट पेल ग्रांट्स स्टेप 12 प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    1
    उच्च ग्रेड और एक साफ रिकॉर्ड बनाए रखें यद्यपि सभी छात्र "पूर्ण छात्रवृत्ति प्राप्त करते हैं" प्राप्त करते हैं, वहीं कुछ अपवाद हैं। सरकार को यह जानने में रुचि है कि आप लगातार रहेंगे, इसलिए यदि आप विद्यालय में लड़खड़ाना शुरू करते हैं, तो वे आपको एक खोया कारण समझ सकते हैं और आपकी सहायता रद्द कर सकते हैं। जैसा कि आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करते हैं, आपको प्राप्त करने का एक बेहतर मौका होगा अन्य छात्रवृत्ति - यह सामान्य ज्ञान का मामला है!
    • यदि आप एक छात्र के रूप में आपराधिक विश्वास प्राप्त करते हैं, तो आपकी स्थिति बदलेगी इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको कोई मदद नहीं मिली है, लेकिन ध्यान रखें कि यह अधिक मुश्किल होगा। सब कुछ प्रत्येक स्थिति पर निर्भर करता है।
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    2
    यह छह साल तक रहता है आप केवल 12 सेमेस्टर या छह साल के लिए पेल अनुदान के लिए पात्र होंगे। उन्हें लगातार वर्षों तक रहने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वे सीमित हैं। आप समय सीमा के करीब होने पर सूचना प्राप्त करेंगे।
  • गेट पेल ग्रांट्स चरण 14 प्राप्त करने वाली छवि
    3
    हर साल रिपोर्ट करें ऋण और छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए, आपको FAFSA को प्रस्तुत करना चाहिए सालाना। यह इसलिए है क्योंकि आपकी कर जानकारी बदल सकती है और इसकी सूचना दी जानी चाहिए। तो एक ही पिन का उपयोग करें, आपको रिपोर्ट करना चाहिए।
  • जल्दी से कार्य करें जबकि पैल छात्रवृत्ति एक स्वागत आदेश के अनुसार नहीं सम्मानित किया जाता है, यह जितनी जल्दी हो सके रजिस्टर करने के लिए सबसे अच्छा है। जितनी तेजी से आप अनुमोदन करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना आपको मिलती है अन्य छात्रवृत्ति
  • युक्तियाँ

    Video: संघीय पेल अनुदान को समझना

    Video: पेल अनुदान आवेदन 15 से कम मिनट लगते हैं

    • इस विषय पर पहल करें जितना अधिक आप स्थिति का मूल्यांकन करेंगे, उतना ही तैयार होगा कि आप हो जाएगा।
    • यदि आप 25 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आपको अपने माता-पिता की कर जानकारी की आवश्यकता होगी (जब तक कि आपके पास कानूनी अभिभावक न हो)
    • तुम भी PDF संस्करण (नोट: पीडीएफ FAFSA कारण प्रक्रिया के लिए प्रस्तुत किया जाना चाहिए) में FAFSA भर सकते हैं या 1-800-4, शारीरिक केन्द्रीय संघीय छात्र सहायता फोन करके यह अनुरोध करते हैं (1-800-433-3243) या 319-337-5665 पर आप सुनने में परेशानी से ग्रस्त हैं, तो 1-800-730-8913 पर TTY लाइन कहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपने किसी प्रकार के अपराध किए हैं, तो आपको इसे समझाया जाना चाहिए, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आप जरूरी अयोग्य ठहराएंगे।
    • इसके लिए उच्च शिक्षा कार्यक्रम की मंजूरी की आवश्यकता होती है, जैसे उच्च शिक्षा संस्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com