ekterya.com

कैसे एक प्रबंधन दर्शन लिखने के लिए

एक प्रबंधन दर्शन किसी व्यक्ति की सर्वोत्तम प्रबंधन पद्धतियों के बारे में राय व्यक्त करता है और चूंकि यह एक प्रबंधन पेशेवर से दूसरे तक बहुत अलग है, यह एक तत्व हो सकता है जिसे भर्ती प्रक्रिया के दौरान ध्यान में रखा जाना चाहिए। एक प्रबंधन दर्शन लिखना एक संभावित नियोक्ता के लिए अपने काम नैतिक को संवाद करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है और एक व्यापारिक मिशन के रूप में सेवा प्रदान कर सकता है जैसा कि आप अपने प्रबंधन कार्यों को अपने तरीके से करने के लिए क्यों चुनते हैं। जब आप अपना प्रबंधन दर्शन लिखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि आपको सिद्धांत और व्यावहारिक अनुभव पर आधारित होना चाहिए और स्पष्ट रूप से और उत्साह से संवाद करना चाहिए। निम्नलिखित कदम आपको एक प्रबंधन दर्शन लिखने के लिए सिखाएंगे।

चरणों

इमेज शीर्षक एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 1
1

Video: कृषि दर्शन - विश्व दुग्ध दिवस 2018 स्पेशल

आप अपने प्रबंधन दर्शन की शुरूआत के बारे में एक संक्षिप्त वाक्य के साथ शुरू करें, जो आपको सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन प्रथाओं के रूप में माना जाता है।
  • उदाहरण के लिए, आप यह इंगित कर सकते हैं कि आपका प्रबंधन दर्शन है कि एक अच्छा प्रबंधक अपने कर्मचारियों की प्रतिक्रिया के साथ प्रगति करता है या प्रबंधक को मुख्य रूप से रणनीतियों के कार्यान्वयन पर ध्यान देना चाहिए।
  • किसी भी संगठन के भीतर प्रबंधक के उचित और प्रभावी प्रदर्शन के लिए आप क्या आवश्यक मानते हैं यह लिखें।
  • इमेज शीर्षक एक प्रबंधन फिलॉसफी चरण 2
    2

    Video: Manoj Sinha और Keshav Maurya कैसे हुए Yogi के मुकाबले UP CM की रेस से बाहर

    अपने वाक्य में अपने वाक्य में पाठ के शरीर का अन्वेषण करें।
  • समझाएं कि प्रबंधक और उसके कर्मचारियों के बीच के आदर्श संबंध किस तरह होंगे। क्या यह सौहार्दपूर्ण और संचार या नेतृत्व और रणनीति का एक होगा?
  • प्रबंधक के रूप में अपनी भूमिका का वर्णन करें यह एक आदर्श वर्णन होना चाहिए कि आपको कैसा लगता है कि आप किसी संगठन में सबसे प्रभावी हैं। अपनी प्रतिभाओं को अपने प्रबंधन दर्शन का समर्थन करने के तरीके को हाइलाइट करें
  • इमेज शीर्षक से एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 3



    3
    वर्णन करें कि आप कौन-सी प्रबंधन रणनीति अपनाएं और क्यों
  • यह जानने में महत्वपूर्ण नहीं है कि आपने रणनीतियों को सीखा है, जो आपको अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा, लेकिन यह भी कि वे आपके व्यक्तिगत अनुभव में प्रभावी कैसे साबित होंगे। उदाहरणों को बताएं कि इन रणनीतियों से आपको पेशेवर स्थितियों में कैसे मदद मिली और उन्होंने कंपनी को कैसे फायदा पहुंचाया।
  • अकादमिक और प्रबंधन अधिकारियों से उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि सभी नियुक्तियाँ सही हों और उन अधिकारियों का चयन करें जो आपके क्षेत्र में पहचाने जाते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक प्रबंधन दर्शनशास्त्र चरण 4
    4
    सारांश के साथ अपने प्रबंधन दर्शन को समाप्त करें जो प्रबंधक और कर्मचारियों के बीच आदर्श संबंध, आपकी भूमिका और प्रबंधन रणनीतियों पर आपकी राय दर्शाता है। रीडर को समझाएं कि मैनेजर के रूप में आपके प्रबंधन के दर्शन आपके पेशेवर लक्ष्यों की दिशा में कैसे आगे बढ़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रबंधन दर्शन को मुख्य रूप से मुख्य विषय पर केंद्रित करें, बहुत सारे विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय। यह पाठक उसे बिना भ्रामक के ध्यान केंद्रित रखेगा

    चेतावनी

    • नकारात्मक तुलना या खराब अनुभवों से दूर रहें आपका प्रबंधन दर्शन आप सभी सकारात्मक सबक का सार है जो आपने सीखा है कि रणनीतियों में लागू किया जा सकता है। यह एक सक्षम दृष्टिकोण और समस्या को हल करना चाहिए, निराशावाद से मुक्त।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com