ekterya.com

प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली को कैसे विकसित किया जाए

प्रदर्शन प्रबंधन में प्रत्येक कर्मचारी के लिए केवल एक वार्षिक विश्लेषण प्रदान करने से ज्यादा शामिल है यह उस कर्मचारी के साथ काम करने के बारे में है, जो उनके प्रदर्शन में ताकत और कमजोरियों की पहचान करता है और कैसे उन्हें अधिक उत्पादक और प्रभावी श्रमिक बनने में सहायता करता है। अपने संगठन के सभी लोगों को अपनी उच्चतम क्षमता तक पहुंचने में सहायता करने के लिए एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली विकसित करना सीखें

चरणों

एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: Careers in Tech - Panel Discussion

अपने वर्तमान प्रदर्शन मूल्यांकन प्रक्रिया का मूल्यांकन करें अपने कर्मचारियों को देने के मूल्यांकन के प्रकार को देखें। निर्धारित करें कि यदि कुछ ऐसी चीज़ है जिसे आपको बदलने या खुद को मूल्यांकन में शामिल करने की आवश्यकता है आप जो भी पहले से मौजूद हैं या एक पूरी तरह से नई प्रणाली विकसित कर रहे हैं, उस पर आप का निर्माण करने की संभावना है।
  • एक प्रोडक्शन मैनेजमेंट सिस्टम विकसित करना शीर्षक छवि
    2
    संगठन के उद्देश्यों को पहचानें प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली स्टाफ के सदस्यों को आपके संगठन के लक्ष्यों का समर्थन करने में सहायता करती है, क्योंकि वे कर्मचारियों की मदद करते हैं कि वे उस लक्ष्य तक पहुंचने में कैसे शामिल होंगे। एक कंपनी के रूप में अगले वर्ष आपके लक्ष्यों को स्पष्ट करने के लिए समय निकालें
  • प्रक्रियाओं या प्रक्रियाओं को पहचानें जिन्हें सरल और अधिक प्रभावी ढंग से किया जा सकता है
  • अगले वर्ष या आपके द्वारा विकसित किए जाने वाले नए उत्पादों के लिए अपने बिक्री लक्ष्यों को बताएं।
  • विभागों और स्टाफ सदस्यों के बीच बेहतर संचार के लिए अपनी आशा साझा करें
  • एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का विकास शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3

    Video: शिक्षण सहायक सामग्री प्रयोग कौशल

    यह प्रदर्शन अपेक्षाओं को स्थापित करता है जब आप प्रत्येक कर्मचारी के साथ बैठते हैं, तो स्पष्ट रूप से अपनी अपेक्षाओं का वर्णन करें
  • वे पहले से ही अच्छी तरह से कर रहे हैं क्या पहचानें उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • कुछ कमजोरियों को साझा करें जिन्हें आपने उन्हें और उनके काम की आदतों में देखा है, और उन पर काबू पाने से कंपनी में उनके प्रदर्शन के लिए लाभकारी होगा।
  • उन विशिष्ट चीजों की पहचान करें जिन्हें आप अगले साल पूरे करना चाहते हैं, या समय सीमा के दौरान जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है उन्हें प्राथमिकता दें ताकि कर्मचारी का सदस्य जान सके कि कौन सा सबसे महत्वपूर्ण है और उन्हें प्रत्येक कार्य के लिए एक समयसीमा देनी है।



  • एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का विकास शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    वर्ष भर में इसके प्रदर्शन को देखरेख और विकसित करता है जब कर्मचारी आपके प्रदर्शन पर काम करना शुरू करते हैं, तो इसे मॉनिटर करें यदि उन्हें प्रदर्शन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, तो उनसे बात करें और देखें कि क्या आप सहायता या निर्देश प्रदान कर सकते हैं।
  • एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का विकास शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करें प्रत्येक प्रदर्शन विश्लेषण में, कर्मचारी को यह बताएं कि आप कैसे कर रहे हैं। यह अक्सर से "अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है" कर्मचारी बुला करने के लिए "अपेक्षाओं की पूर्ति" से "उम्मीदों से अधिक है" पैमाने पर एक संख्यात्मक मान के लिए उपयोगी है,।
  • यह अपने प्रदर्शन पर मूल्यांकन प्रदान करता है जैसा कि आप कर सकते हैं उतना विशिष्ट रहें, ऐसे क्षणों के महत्वपूर्ण उदाहरणों का उल्लेख करें जिनमें आप एक विशिष्ट गुणवत्ता का प्रदर्शन करते हैं
  • उनके प्रदर्शन के परिणाम या पुरस्कार के बारे में बात करें। उन्हें पता चलें कि क्या वे परीक्षण पर हैं, यदि वे बढ़ रहे हैं, अगर लाइसेंस के दिनों में कोई बदलाव है या कोई अन्य प्रासंगिक कार्रवाई
  • उन समस्याओं पर चर्चा करें जिनके कारण हो सकता है। संभावित समाधानों के बारे में बात करते समय अपनी चिंताओं या चिंताओं को सुनो।
  • एक प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6

    Video: Lets check if you are brainwashed about India - Karolina Goswami

    अगले वर्ष के लिए नई प्रदर्शन अपेक्षाओं की स्थापना करता है ऐसा लगता है कि कुछ तत्व समान हैं हालांकि, क्योंकि ये संगठन के लक्ष्यों पर भी आधारित हैं, आपको अगले साल के लिए अपने लक्ष्यों को फिर से जांचने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • पुरस्कार दें और अक्सर मनाएं। यदि कोई टीम किसी विशिष्ट समय सीमा को पूरा करके अपेक्षाओं से अधिक हो जाती है, तो उन्हें दोपहर के भोजन के लिए ले जाओ। यदि कोई व्यक्ति आमतौर पर यह सुनिश्चित करने के लिए देर तक रहता है कि चीजों को पूरा किया गया है, तो उनके प्रयासों के लिए उनका धन्यवाद करने का तरीका देखें।
    • लिखित में अपनी प्रदर्शन योजनाएं डालें यह एक रिकॉर्ड प्रदान करता है कि दोनों संगठन और कर्मचारी उपयोग कर सकते हैं। यह यह भी पुष्टि करता है कि दोनों दलों ने देखा और योजना (उनके हस्ताक्षर के माध्यम से) पर सहमति व्यक्त की।
    • अपने कर्मचारियों को नए प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली के बारे में बताएं समझाएं कि यह परिवर्तन क्यों जरूरी था और कैसे आप उन्हें स्टाफ के सदस्यों और संगठन के रूप में पूरी तरह से मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com