ekterya.com

प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव कैसे लिख सकता है

प्रबंधन के लिए लेखन उपयोगी है यदि आप प्रक्रियात्मक सुधार, अतिरिक्त आय की संभावनाएं या अधिक लाभदायक होने के तरीकों का प्रस्ताव करना चाहते हैं। आप एक प्रस्ताव भी लिख सकते हैं यदि आपको कुछ ऐसा महसूस होता है जिसे आपको लगता है कि बदला जाना चाहिए। यदि आप अपनी कंपनी के प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव लिखना चाहते हैं, तो आवश्यक जानकारी इकट्ठा करने के लिए समय निकालें अपने विचारों को अपने सहकर्मियों के साथ साझा करने के लिए साझा करें ताकि वे सहमत हों। प्रबंधन की बहुत सारी रणनीति के साथ जाओ

चरणों

भाग 1
प्रस्ताव तैयार करें

छवि शीर्षक से शीर्षक प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें चरण 1
1
अपने विचार या समस्या का निर्धारण चाहे आप परिचालन के आधुनिकीकरण या लागत को कम करने के बारे में लिखना चाहते हैं, यह निर्धारित करें कि प्रमुख समस्या क्या है अक्सर यह विचार आपके लिए स्पष्ट हो सकता है हालांकि, यदि आप एक प्रभाव या समस्या का समाधान करने की कोशिश करते हैं, तो चौकस रहें।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव लिखें चरण 2
    2
    अपने शोध करो एक प्रस्ताव लिखने से पहले, सभी जानकारी की समीक्षा करना सुनिश्चित करें संबंधित लोगों से बात करें, वे सहकर्मी, प्रबंधक या ग्राहक हों इसी तरह की कंपनियों के बारे में पढ़ें और देखें कि वे अलग तरीके से क्या करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि प्रबंधन को अपनी खाद्य सेवा बदलनी चाहिए, तो पहले रसोई कर्मचारियों से बात करें वे क्या सोचते हैं? क्या आपने अलग-अलग खाद्य सेवाओं के साथ अन्य जगहों पर काम किया है? आपके सहकर्मी क्या सोचते हैं? हो सकता है कि आपका असंतोष निजी स्वाद का मामला नहीं है और न ही गुणवत्ता का है।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें चरण 3

    Video: प्रबंधन समिति के सदस्यो के लिए एक दिवसीय कार्यशाला सह प्रशिक्षण का आयोजन

    3
    समस्या का विवरण लिखें अपना प्रस्ताव शुरू करने के लिए अब क्या हो रहा है, इसका वर्णन करें इसमें सभी प्रासंगिक जानकारी (शामिल लोगों, तिथियां, स्थानों) शामिल हैं इस भाग में कोई मुकदमा जारी नहीं करते हैं और, इसके विपरीत, केवल बातें बताते हैं जैसे वे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "कंपनी एक्स पिछले सात सालों से खाद्य सेवा वाई का उपयोग कर रहा है। उस अवधि में, उपलब्ध टिकटों की संख्या पांच से घटकर दो हो गई है। इसके अलावा, शाकाहारियों के लिए उपयुक्त उत्पादों की मात्रा भी कुछ दिनों में कम हो गई है और अब कोई नहीं है। "
  • छवि शीर्षक शीर्षक से प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव लिखें चरण 4
    4
    अपने समाधान की व्याख्या करें एक बार जब आप समस्या की पहचान करते हैं, तो विशेष रूप से लिखें कि आप क्या करना चाहते हैं अपने मुख्य विचार के साथ बिंदु दिखाएं कि आपके परिणाम आपके शोध पर आधारित हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "मैं सुझाव देता हूं कि कंपनी एक्स बदल आपूर्तिकर्ता कंपनी एक्स में कई अन्य भोजन सेवा विकल्प हैं खाद्य सेवा डब्ल्यू और जेड अधिक विविध मेनू प्रदान करते हैं और हमारे वर्तमान प्रदाता के साथ तुलनात्मक लागतें हैं। इसके अलावा, खाद्य सेवा जेड बेहतर हमारे स्टाफ की जरूरतों को पूरा कर सकता है, क्योंकि यह दैनिक लस मुफ्त टिकट, शाकाहारी और शाकाहारी प्रदान करता है। डब्ल्यू खाद्य सेवा vegans के लिए कम विशिष्ट उत्पादों की पेशकश - हालांकि, यह भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है 2011 में किए गए एक सर्वेक्षण से पता चला है कि हमारे कर्मचारियों का 40% शाकाहारी, 10% शाकाहारी था और 2% का सेवन लस मुक्त उत्पादों था। "
  • छवि शीर्षक के साथ प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें चरण 5
    5
    योजना का सारांश बनाएं प्रत्येक चरण और उसकी लागत या संबंधित कार्यान्वयन समय का वर्णन करें क्या आप जानते हैं और क्या देखा जाना बाकी है के साथ स्पष्ट हो। क्रमांकित कदम लिखने पर विचार करें और फिर अधिक विवरण प्रदान करें। अपने परिवर्तन के मूल्य को अधिक महत्व न दें, लेकिन उन परिणामों का सुझाव दें जो आपको लगता है कि हो सकता है। उदाहरण के लिए:
  • "खाद्य सेवा निम्नलिखित हम की जरूरत को बदलने के लिए: 1. खाद्य सेवा के साथ हमारे अनुबंध को अंतिम रूप देने के लिए Y- 2. चार कंपनियों में से एक चुनें खानपान डब्ल्यू और जेड की पेशकश है कि सेवन prueba- 3. पूछो चुने हुए कंपनी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना लागत भोजन वाई की वर्तमान सेवा लागत के साथ तुलनीय जब भी क़ौम खाद्य सेवा के साथ अनुबंध समाप्त और कोई वित्तीय दंड होना चाहिए होना चाहिए। इसके अलावा, यदि हमारे कर्मचारी नए भोजन की तरह अधिक, कार्यस्थल में उनकी संतुष्टि में शायद सुधार होगा। "
  • चित्र शीर्षक से प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें चरण 6



    6
    संभावित असुविधाओं को इंगित करें अपनी योजना में संभव बाधाओं के अपने ज्ञान दिखाएं क्या कर्मचारियों के बीच प्रतिरोध होगा? उदाहरण के लिए, कुछ लोग वर्तमान भोजन सेवा को पसंद कर सकते हैं क्या आपको एक सरकारी एजेंसी को समझना पड़ेगा कि आपका नया उत्पाद विचार सुरक्षित है? उन कदमों के बारे में बात करें, जो आप अपनी परियोजना के अन्य लोगों को समझाने के लिए ले जा सकते हैं।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    चित्र शीर्षक से प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें 7
    7
    आवश्यक कर्मियों या सामग्री का उल्लेख करें यदि परिवर्तन के लिए सामग्री की खरीद या नए कर्मचारियों की भर्ती की आवश्यकता होती है, तो इसमें शामिल हैं कदमों के बाद यह आवश्यक समय का भी उल्लेख करता है क्योंकि यह एक संसाधन भी है। चीजों की एक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं:
  • "आप की जरूरत है: उपसमिति भोजन 2 घंटे स्वाद के लिए, 3 घंटे की रिपोर्ट लिखने के लिए, (अलग कंपनी के क्षेत्रों से चार लोगों) का मूल्यांकन।"
  • चित्र शीर्षक से प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें चरण 8
    8
    मुख्य लाभ के साथ समापन भले ही आप लागू करने का इरादा रखते हैं, अंत में इसे एक बार दोहराएं। फिर तीन मुख्य बिंदुओं की कोशिश करें और फिर एक निष्कर्ष प्रदान करें उस बारे में सोचें जैसे कि यह कार्यकारी सारांश था उदाहरण के लिए:
  • "जैसा कि इस प्रस्ताव से पता चलता है, खाद्य सेवा वाई ने पिछले सात वर्षों के दौरान टिकटों की पेशकश को घटा दिया है। खाद्य सेवाओं डब्ल्यू और जेड तुलनात्मक कीमतों पर अधिक विविध विकल्प प्रदान करते हैं। मैं अनुशंसा करता हूं कि हम इस कार्यालय के लिए भोजन के नए प्रदाता के चयन के लिए उन भोजन सेवाओं के साथ टेस्टिंग का परीक्षण करें। बदले में यह कर्मचारी संतुष्टि और प्रतिधारण में वृद्धि की संभावना है। "
  • विशिष्ट मात्रात्मक या मौद्रिक लाभों का उल्लेख करें उदाहरण के लिए, क्या आपका नवाचार लागत कम करेगा? इसका उल्लेख करें
  • गुणात्मक लाभ का सारांश कभी-कभी कंपनियां ऐसे तरीकों से लाभ देती हैं जिन्हें संख्या या विशिष्ट डेटा के साथ मात्रा नहीं दी जा सकती। यदि आप कर्मचारियों की खुशी में वृद्धि करेंगे, तो इसका उल्लेख करें। ये सुधार मात्रात्मक लोगों के रूप में उतने मूल्यवान हो सकते हैं।
  • भाग 2
    प्रस्ताव को साझा करें

    चित्र शीर्षक से प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें 9
    1
    एक सह कार्यकर्ता इसे पढ़ा है अधिमानतः एक सह कार्यकर्ता से अपने प्रस्ताव को पढ़ने और अपनी राय दें। शायद मैं सहमत हूँ यदि नहीं, तो अपने आपत्तियों के बारे में सोचें अगर आपको लगता है कि वे वैध हैं और आपके प्रस्ताव को रद्द कर सकते हैं, तो इसकी समीक्षा करने पर विचार करें। इसके विपरीत, यदि आप अपने अंक की वैधता देखते हैं लेकिन आप असहमत हैं, तो अपने विचारों को अपने आपत्ति अनुभाग में रखें
  • शीर्षक से छवि प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव लिखें 10
    2
    अपना प्रस्ताव जांचें जब आप अपने प्रस्ताव बनाया है और एक दोस्त इसे पढ़ा है कि, की समीक्षा यह प्रवाह, व्याकरण, सटीकता और शब्दों की संख्या को देखने के लिए। आपको एक बहुत लंबा प्रस्ताव बनाने की ज़रूरत नहीं है या प्रबंधक इसे पढ़ नहीं सकते हैं। यदि संभव हो तो एक से दो पृष्ठों को लिखने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक से शीर्षक प्रबंधन को एक प्रस्ताव लिखें 11
    3
    इसे प्रबंधन को भेजें एक बार जब आप मानते हैं कि आपका प्रस्ताव तैयार है, तो उसे निर्धारित करें कि आप इसे किस व्यक्ति को भेजना चाहिए कुछ संगठनों में यह स्पष्ट है कि कौन प्रभारी है और निर्णय लेता है दूसरी कंपनियों में जिनकी अधिक पार्श्व संरचना है, यह जानना अधिक मुश्किल हो सकता है कि महत्वपूर्ण फैसले करने वाले लोग कौन हैं सही व्यक्ति कौन है यह निर्धारित करने के लिए अपनी कंपनी के लिए कुछ शोध करें
  • एक बार जब आप जानते हैं कि वह व्यक्ति कौन है, तो पता करें कि क्या व्यक्तिगत बैठक होनी चाहिए। कभी-कभी लोग आमने-सामने चेहरे पर बात करते समय परिवर्तन के अनुरोधों को बेहतर प्रतिसाद देते हैं अन्यथा, एक हार्ड कॉपी भेजें या यदि संभव न हो, तो एक ईमेल।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com