ekterya.com

कैसे एक साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए

साक्षात्कार आपको तनाव महसूस कर सकते हैं और आप अपने नाखूनों को काट सकते हैं आपके लिए परेशान होने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है, लगभग हर कोई इसे करता है इस अनुच्छेद में हम आपको उस भावना से निपटने के कुछ तरीके दिखाते हैं।

चरणों

एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक पाठ्यक्रम तैयार करें जो कि अच्छी तरह से लिखा गया है और पेशे में पेशेवर है। सुनिश्चित करें कि यह टाइप किया गया है और हाथ से नहीं इसके अलावा, आपको इसे पूरी तरह से समीक्षा करना चाहिए यहां तक ​​कि छोटे व्याकरणिक या वर्तनी की त्रुटियां नियोक्ताओं के दृष्टिकोण से बड़े नुकसान हो सकती हैं।
  • एसी ए प्रबंधन इंटरव्यू चरण 6
    2
    उचित पोशाक आपकी समग्र उपस्थिति पहली चीज होगी जो आपके साक्षात्कारकर्ता सेट करेगी। इसलिए, आपको शुरुआत से एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहिए
  • रेजिस्टेंट क्लाइंट के साथ काम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3

    Video: SCP-507 Reluctant Dimension Hopper | safe class | Humanoid / extradimensional SCP

    अपने साक्षात्कारकर्ता के हाथ को मजबूती से और गरमी से हिलाएं और उसे आंखों में देखें। मीटिंग से पहले एक मित्र या परिवार के सदस्य के साथ अपने हाथ मिलाने का अभ्यास करें। हस्तशिल्प पहली धारणा होगी कि साक्षात्कारकर्ता आपके पास होगा, इसलिए यह बहुत नरम, पसीनेदार या बहुत आधिकारिक नहीं होना चाहिए - अन्यथा, आपका साक्षात्कारकर्ता उसे तुरंत एक बिंदु के रूप में ले जाएगा एक फर्म हाथ मिलाना को प्राथमिकता दें, लेकिन अपने साक्षात्कारकर्ता की उंगलियों को तोड़ना न दें इसके अलावा, मुस्कान और आंख में सीधे अपने साक्षात्कारकर्ता को देखो। दूसरी ओर, प्रारंभिक ग्रीटिंग के दौरान अपना नाम दोहराएं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "आप को जुआन से मिलना अच्छा है" (अपना हाथ मिलाते हुए) दूसरी ओर, अपने साक्षात्कारकर्ता के हाथ को बहुत तेज या बहुत लंबा नहीं मिलाएं एक संक्षिप्त और गर्म हाथ मिलाना आपके साक्षात्कारकर्ता को एक सकारात्मक और स्थायी प्रभाव देगा।
  • रेजिस्टेंट क्लाइंट के साथ काम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    साक्षात्कारकर्ता आपको पूछ सकता है कि सवाल पूछना अगर आपके पास पहले नौकरी है, तो उन सवालों को याद रखें जिनसे आपसे पूछा गया था, खासकर उन लोगों ने जो आपको परेशान कर दिया था मन में आने वाले सभी संभावित प्रश्नों की सूची बनाएं जवाब लिखें ताकि आपके लिए उन्हें याद रखना आसान हो।
  • अधिकांश साक्षात्कारकर्ता पूछेंगे: "खैर, मुझे अपने बारे में थोड़ा बताना"। इस प्रश्न के लिए तैयार होना आसान है इसके बारे में सोचो और अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं का सारांश लिखें सुनिश्चित करें कि आपके व्यक्तित्व और काम करने की आदतों के बारे में अनुकूल विशेषताएं शामिल हैं याद रखें कि आपका उत्तर संक्षिप्त और सुखद होना चाहिए
  • छवि शीर्षक दस्तावेज़ कर्मचारी प्रदर्शन चरण 5
    5
    शिष्टाचार के तीन बुनियादी सिद्धांतों का पालन करें पैसे के बारे में कभी बात न करें (जब तक कि साक्षात्कारकर्ता किसी आगामी साक्षात्कार में वेतन के मुद्दे को संबोधित नहीं करता), धर्म या राजनीति सबसे अधिक संभावना है, इन मुद्दों में से कोई भी नौकरी से संबंधित नहीं है (जब तक आप राजनीति या धार्मिक संगठन से संबंधित नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं)। कंपनी और कार्यस्थल पर सभी वार्तालाप पर ध्यान दें
  • नकारात्मक शीर्षक के बारे में जवाब साक्षात्कार प्रश्न शीर्षक छवि 3

    Video: SCP-2932 Titania's Prison | Thaumiel | Plant SCP | building scp

    6
    आपको क्या कहना है, इसके बारे में आपको ज्ञान होना चाहिए साक्षात्कार से पहले कंपनी के बारे में जांच करें और प्रमुख बिंदुओं को याद रखें। कभी सुधार न करें या खाली न रहें, जो केवल ऐसा ही लगता है कि आप तैयार नहीं हैं और साक्षात्कारकर्ता से पहले आप अपनी तरफ से हारे होंगे। साक्षात्कार से पहले कुछ पहलुओं की जांच करनी चाहिए:
  • कंपनी की वेबसाइट कंपनी और इसके इतिहास के मिशन के बारे में पढ़ें यदि आप कर सकते हैं, तो तिमाही रिपोर्ट की जांच करें, खासकर अगर विकास आंकड़े आपकी नौकरी से संबंधित हों तो कंपनी
  • समाचार पढ़ें कंपनी के बारे में लेख प्राप्त करें, चाहे वह हाल ही में या पुराने हो। सकारात्मक जानकारी देखें जो आप साक्षात्कार के दौरान साझा कर सकते हैं। हालांकि, यह आपकी जानकारी को स्वाभाविक रूप से बताता है और बातचीत के दौरान आंकड़ों या आंकड़े छोड़ने से बचा जाता है। उदाहरण के लिए, अगर साक्षात्कारकर्ता कंपनी की बढ़ने की इच्छा के बारे में बात करता है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैंने हाल ही में न्यूयॉर्क के टाइम्स में चीनी बाजार में अपनी प्रविष्टि के बारे में पढ़ा है।" फिर, किसी भी प्रकाश डेटा या आकृति में छिपाना बेशक, यदि आपको कोई ऐसी कहानी मिलती है जो घोटालों या अवैध गतिविधियों से संबंधित होती है, तो इसे ध्यान में रखें। शायद आप साक्षात्कार पर पुनर्विचार कर सकते हैं, अगर कंपनी पर मुकदमा चलाया गया है या कुछ अवैध गतिविधियों में शामिल हो गया है।
  • अपने दोस्तों या परिचितों को कंपनी में काम करने वाली महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में प्रश्न पूछें। किसी भी प्रकार की "अंदर" जानकारी आपको नौकरी के लिए सही व्यक्ति की तरह दिखती है बेशक, सच संपत्ति की जानकारी के लिए कभी नहीं पूछना हालांकि, आप साक्षात्कारकर्ता या कंपनी के बारे में सवाल पूछ सकते हैं, क्योंकि यह जानकारी आसानी से उपलब्ध नहीं हो सकती है और नौकरी पाने के लिए आपके लिए यह बेहद महत्वपूर्ण भी हो सकता है (उदाहरण के लिए, यह मामला हो सकता है कि आप और साक्षात्कारकर्ता दोनों एक ही विश्वविद्यालय में अध्ययन किया है)।



  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 6
    7

    Video: समय की ओर | Documentary Film | स्वर्ण जयंती महोत्सव | Samay Ki Aur | Pandit Todarmal Smarak Trust

    कभी किसी के बारे में बुरी तरह बात नहीं करते क्या यह आपके भावी नियोक्ता या आपके पिछले नियोक्ता की योग्यता है, सिर्फ अन्य लोगों के बारे में सकारात्मक बातें कहें जैसा आपकी माँ आपको बताती है: "यदि आप कुछ भी सकारात्मक नहीं कह रहे हैं, तो कुछ भी मत कहो।"
  • छवि का शीर्षक उत्तर ट्रिकी साक्षात्कार प्रश्न चरण 2
    8
    साक्षात्कार के दौरान उचित व्याकरण का प्रयोग करें। कुछ भी ऐसे उम्मीदवारों से ज्यादा लोगों को निराश नहीं करता है जो एक बुनियादी स्तर (या मूल स्तर पर अपनी मातृभाषा) पर अंग्रेजी को समझ नहीं सकते हैं। डबल अस्वीकृति और शब्दजाल का उपयोग करने से बचें और कभी कसम खाता न हों। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपकी भाषा अच्छा है, तो अपने प्रदर्शन की त्वरित समीक्षा करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। यदि आपके पास त्रुटियां हैं, तो आप एक त्वरित ऑनलाइन समीक्षा (कई वेब पेज व्याकरण पर ध्यान केंद्रित) पर विचार कर सकते हैं और सही तरीके से बोलने का अभ्यास कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 9
    9
    साक्षात्कार के दौरान आपके साक्षात्कारकर्ता की महत्वपूर्ण टिप्पणियां रिकॉर्ड करें। यह फिर से पुष्टि करेगा कि आप एक गंभीर उम्मीदवार हैं, जो न केवल संगठित है, बल्कि नौकरी पाने के लिए भी है। साक्षात्कारकर्ता द्वारा प्रदान की गई जानकारी को संक्षेप और दोहराएं, यह दिखाने के लिए कि आपने जो कहा वह समझ गया।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विथ विथ विद विचिंग है, जो किसी के पास नहीं है`t Like You Step 5
    10
    प्रश्न पूछें यदि आप वास्तव में समझ नहीं पा रहे हैं कि साक्षात्कारकर्ता क्या व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है, तो बस कहें, "क्या आप दोहरा सकते हैं कि आपने क्या कहा?" इसके अलावा, जब से साक्षात्कारकर्ता आपको सवाल पूछेगा, तब उन सवालों की एक सूची है, जिन्हें आप भी जवाब देना चाहते हैं। यदि यह आपकी पहली साक्षात्कार है, तो लाभ और वेतन के बारे में सवाल पूछने से बचें, क्योंकि यह समय और नौकरी और कंपनी के बारे में और जानने के लिए समय है उपरोक्त पहलुओं के बारे में पूछने के बजाय, कंपनी में आपकी भूमिका के बारे में सवाल पूछें। आप पूछ सकते हैं: आप भविष्य में कंपनी तक कहाँ पहुंचाना चाहते हैं? विभिन्न कार्य समूह एक साथ कैसे काम करते हैं?
  • छवि इम्प्रेशर आपका बहुत पुराना बॉस चरण 9
    11
    साक्षात्कारकर्ता के साक्षात्कार के लिए धन्यवाद हमेशा गर्म धन्यवाद के साथ साक्षात्कार का अंत। यहां तक ​​कि अगर आप नौकरी पाने के लिए मर रहे हैं, तो निराश होने से बचें और पूछें कि आपका उत्तर कहाँ होगा। आप साक्षात्कारकर्ता को इस प्रक्रिया में अगले चरण के बारे में पूछ सकते हैं, जो आपको बहुत चिंतित न होने के कारण रुचि दिखाई देगा। साथ ही साक्षात्कारकर्ता को एक सरल और क्लासिक धन्यवाद कार्ड भेजें। साक्षात्कार के कुछ दिनों बाद अपने साक्षात्कारकर्ता को एक धन्यवाद कार्ड भेजें, यह आगामी साक्षात्कार के लिए आपसे संपर्क करने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक परिपूर्ण और परिष्कृत देखो के लिए साक्षात्कार से पहले अपने जूते पोलिश करें
    • साक्षात्कार के बारे में बहुत परेशान मत हो हम सब उस के माध्यम से किया गया है। यहां तक ​​कि वह व्यक्ति, जो आपको साक्षात्कार लेता है, आमतौर पर जानता है कि आपको कैसा महसूस होता है
    • अपने पोर्टफोलियो और अपने काम के कुछ नमूनों को ले लें कि आप अपने साक्षात्कारकर्ता को जा सकते हैं। इसके अलावा, साक्षात्कारकर्ता को एक की जरूरत के मामले में अपने पाठ्यक्रम की एक साफ और अद्यतन प्रतिलिपि बना लीजिए
    • एक अभ्यास के रूप में, एक दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ एक साक्षात्कार अनुकरण करना जो एक नौकरी साक्षात्कार की तैयारी कर रहा है। यह दोनों वास्तविक स्थिति के लिए तैयार कर देगा।

    चेतावनी

    • साक्षात्कारकर्ता को कंपनी की गलतियों के बारे में बताने से बचें और समस्या का हल दे। यहां तक ​​कि अगर कंपनी के नकारात्मक पहलू हैं जो आप हल कर सकते हैं, कोई भी इस समस्या से छुटकारा नहीं चाहता है। हालांकि, यदि साक्षात्कारकर्ता पूछता है, "आप क्या बदलेंगे?", इस मुद्दे को सावधानी से पता करें इस समस्या की पहचान करने के बजाय कहते हैं: "इस तरह से आप स्थिति से संपर्क करेंगे ..."
    • जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो बिना सोच या मूर्खता के साथ कार्य न करें
    • एक अच्छा साक्षात्कार या पाठ्यक्रम जीवन गारंटी नहीं देता है कि आपको नौकरी मिल जाएगी।
    • पाठ्यचर्या और / या साक्षात्कार आप जिस प्रकार के लिए आवेदन करते हैं उसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com