ekterya.com

नौकरी साक्षात्कार के दौरान अपने अवसरों का मूल्यांकन कैसे करें

क्या आप नौकरी साक्षात्कार के बाद उस फोन कॉल की प्रतीक्षा कर रहे हैं? यह लेख आपको पता चलेगा कि intuitively, ताकि आप जान अगर आप काम है जो आप चयन कर रहे हैं के लिए एक चिंच है अगर आप एक अच्छा मौका है कि आप अपने चेहरे में दरवाजा मिलता है पाने के अपने साक्षात्कारकर्ता का आकलन।

चरणों

जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 1 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें

Video: Docs/ Icon - Glassdoor Review - Ep.5

1
अपने साक्षात्कारकर्ता को सावधानी से देखें ताकि आप उन संकेतों को पढ़ सकें, जिसका मतलब यह हो सकता है कि उन्होंने आपको रोजगार न देने का फैसला किया है अपने चेहरे की अभिव्यक्ति, आवाज़ की स्वर, शरीर की भाषा और अन्य संकेतों का ध्यान रखें।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    2
    यह रूप में आम तौर पर एक साक्षात्कार में ऐसा कार्य करता, न दें उन्हें पता करने के लिए आप अगर वे झूठ बोल रहे देखने के लिए कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप क्या कर रहे हैं अगर आपको लगता है, पसीना या उसके सिर खरोंच या आँखें रगड़ना तरह दोहराव आंदोलनों के रूप में छोटे संकेत के लिए देखो।
  • Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 3 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें
    3
    जांच लें कि आपके और साक्षात्कारकर्ता के बीच आँख संपर्क कितनी बार टूट जाता है, यह एक संकेत हो सकता है कि वे आपके बारे में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं
  • जॉब इंटरव्यू चरण 4 के दौरान आपकी संभावनाओं का मूल्यांकन करें
    4
    प्रशंसा पर विशेष ध्यान दें अच्छा साक्षात्कारकर्ताओं में मदद मिलेगी कि क्या आप को काम पर रखा है या नहीं मिलता है आप अपनी ताकत समझते हैं, लेकिन झूठी प्रशंसा, उदाहरण के लिए एक बुरा संकेत हो सकता है, यदि आप बल्कि साक्षात्कार में शांत किया गया है और आपको बता एक अच्छा मौखिक अभिव्यक्ति है।
  • Video: Medpace - Glassdoor Reviews Ep. 1

    जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 5 में आपकी संभावना का मूल्यांकन करें



    5
    साक्षात्कार के अंत की ओर देखें कि वे आपको अपने करियर के बारे में कुछ सलाह देते हैं, यह एक स्पष्ट संकेत हो सकता है कि वे आपको नौकरी की पेशकश नहीं करेंगे। बेशक, इसका यह भी मतलब हो सकता है कि साक्षात्कारकर्ता आपको एक महान कर्मचारी बनने की कोशिश कर रहा है और इसलिए आपके कैरियर में आपकी दिलचस्पी है। किसी भी मामले में, व्यक्ति आपको साक्षात्कार लेने के बाद आपको प्रतिक्रिया दे रहा है - यह आपकी ताकत और कमजोरियों के संभावित नियोक्ता के आकलन के लिए एक सुनहरा मौका है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 6
    6
    इस पर ध्यान दें "मौत का चुंबन" अगर साक्षात्कारकर्ता आपको कुछ जैसा बताता है "अगर आप यह काम नहीं करते हैं, तो इसे आपदा के रूप में नहीं लेना चाहिए," यह बहुत संभावना है कि आपको काम की तलाश करना चाहिए।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 7 में अपनी संभावना का मूल्यांकन करें
    7
    यदि आपको लगता है कि साक्षात्कारकर्ता परेशानी या बेईमानी के लक्षण दिखाता है तो मूल्यांकन करें। अगर साक्षात्कारकर्ता "यह सूख जाता है" आपके हथेलियां" इससे पहले कि आप हाथ मिलाने से पहले, साक्षात्कारकर्ता भी परेशान हो सकता है लेकिन यह बेईमानी का संकेत हो सकता है, या यह सिर्फ गर्म और असहज हो सकता है। इस समय, आपको पहले से यह पता चलना चाहिए कि आपका मामला क्या है।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 8 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें
    8
    प्रश्न! यदि आप साक्षात्कार के अंत में साक्षात्कारकर्ता के संकेतों को नहीं पढ़ सकते, तो साहस, मुस्कुराहट, खुद को आंखों में देखें और सीधे पूछें: "मैंने आपके द्वारा साक्षात्कार के दौरान बिताए समय के लिए धन्यवाद। आपको क्या लगता है? या मैं यह कैसे किया?" साक्षात्कारकर्ता का चेहरा संभवत: आपको जवाब देगा, लेकिन बहुत ज्यादा प्रेस न करें और यह मज़ेदार हो कि खबर अच्छी या बुरी है।
  • युक्तियाँ

    • आप साक्षात्कार में सफल होना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप तैयार कर रहे हैं है, तो आप रहते हैं शांत, आप अच्छी मुद्रा और आँख से संपर्क बनाए रखने के लिए, आप 5-10 मिनट जल्दी आने, और हमेशा सच बताओ, ईमानदारी के लिए सबसे अच्छा तरीका है दूर हो जाओ
    • गैर-मौखिक सुरागों पर ज्यादा मत पढ़िए- भले ही साक्षात्कारकर्ता आपके बारे में बहुत उत्साहित न हों, तो भी आपको नौकरी मिल सकती है। कुछ लोग बस उत्साही या प्रेरित नहीं हैं
    • यदि आप लगभग सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपको नौकरी नहीं मिली है, तो याद रखें कि नियम नंबर 1 अपने मस्तिष्क पर भरोसा करना है, अगर आपको लगता है कि आप नौकरी पाने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो ध्यान रखें। यदि नहीं, तो अपनी नई नौकरी पर बधाई!

    चेतावनी

    • यदि सभी संकेत मौजूद हैं तो वास्तविकता से बचें, तो आप शांत हो सकते हैं और शांत रहें।
    • साक्षात्कार समाप्त करें, भले ही वह अच्छी तरह से नहीं जा रहा है यदि साक्षात्कारकर्ता अव्यवसायिक है या एक बिंदु जहाँ आप वास्तव में असहज महसूस आप खराब हो, यह साक्षात्कारकर्ता है कि आप अब काम में रुचि रखते हैं और छोड़ बताने के लिए उपयुक्त हो सकता है। दूसरे मामले में, शांत रहें, साक्षात्कार समाप्त करें और आप देखेंगे कि आप अनुभव से क्या सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com