ekterya.com

जब आप काम करते हैं, तो स्वामी की डिग्री कैसे प्राप्त करें

वर्तमान में हजारों लोगों को उनके प्रशिक्षण जारी रखने के लिए, अपने कौशल को उन्नत करने के लिए कि क्या और उनके शैक्षिक क्रेडेंशियल्स को बेहतर बनाने और बेहतर श्रम बाजार में प्रतिस्पर्धा कॉलेज पर वापस जाएँ। एक मास्टर की डिग्री उन पेशेवरों के पाठ्यक्रम के लिए महत्वपूर्ण जोड़ मूल्य हो सकती है जो अपनी डिग्री के आधार पर संभवतः आये हैं। चूंकि यह एक स्पष्ट प्रवृत्ति बन गई है, इसलिए विश्वविद्यालयों ने वयस्कों के लिए डिज़ाइन किए गए स्नातक कार्यक्रमों का विकास किया है जो परिवार के दायित्वों का काम करते हैं और उनके पास हैं। यह लेख उस महत्ता को प्राप्त करने के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करता है जिसे आपने कभी नहीं सोचा था कि आपको आवश्यकता होगी

चरणों

कमाई वाला एक मास्टर्स डिग्री, जबकि काम चरण 1
1
अपने ऑनलाइन विकल्पों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें हर साल अधिक पारंपरिक विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा में परिवर्तन के पैटर्न के कारण ऑनलाइन अध्ययन प्रदान करते हैं। साथ ही, हर साल वर्चुअल विश्वविद्यालयों की गुणवत्ता में निरंतर सुधार के माध्यम से विश्वसनीयता और मान्यता प्राप्त की गई है। लेकिन अगर आप एक पारंपरिक स्कूल के छात्र हैं, तो आपके पास विकल्प भी हैं।
  • जबकि काम चरण 2 में कमाई एक मास्टर्स डिग्री कमाई छवि

    Video: बिना पैसे लगाए सरकार के साथ शुरू करें बिजनेस | हर माह 25 हजार तक कमाई || HowKia

    2
    पूर्ण या आंशिक समय? बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) की एक मास्टर, उदाहरण के लिए, 2 साल पूर्णकालिक अध्ययन या 3 साल अंशकालिक अध्ययन में हो सकता है। एक पूर्णकालिक अनुसूची के लिए कक्षा 20 घंटे और प्रति सप्ताह अध्ययन की आवश्यकता हो सकती है। यह लक्ष्य है कि लाभ के लिए जल्दी से अपने जीवन को बदल प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन वहाँ एक कारण है कि अंशकालिक कार्यक्रमों शाम, सप्ताहांत या ऑनलाइन में बनाया जा रहा है।
  • कमाई का मास्टर्स डिग्री कमाई का काम करते समय चरण 3
    3
    कई स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में कक्षा कार्यक्रमों का एक नया प्रतिमान है जो इस प्रक्रिया को अधिक प्रबंधनीय बना सकते हैं। पेशेवरों के लिए कई आभासी कार्यक्रम और अंशकालिक स्वामी लगातार आठ सप्ताह के मॉड्यूल में कक्षाएं पेश करते हैं। कक्षाएं तीव्र लेकिन छोटी हैं और वे एक संरचित पाठ्यक्रम के साथ एक के बाद एक लेते हैं।
  • Video: फोन का पासवर्ड भूल गया तो लॉक कैसे हटाये




    कार्य शीर्षक चरण 4 में काम करते हुए एक परास्नातक डिग्री अर्जित करें
    4

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    8 सप्ताह के पाठ्यक्रमों के साथ एक आभासी कार्यक्रम में आप पूरे साल 6 विभिन्न कक्षाओं में नामांकन कर सकते हैं और महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं। आपको पहले सेमेस्टर तक इंतजार नहीं करना होगा। इसका एक कारण यह इस प्रारूप से काम करता है कि कक्षाओं में साल भर में आयोजित की जाती हैं, तो आप एक साल में 6 पाठ्यक्रमों का अध्ययन कर सकते हैं, एक समय अंशकालिक पर एक विकेट, जिसका अर्थ है, और एक 12 से 15 अंत है 2 से 2 सालों में कक्षाएं क्या यह शुरू करने का मतलब है?
  • काम के चरण 5 में अर्जित करें मास्टर्स डिग्री अर्जित करें
    5
    वर्चुअल प्रोग्राम में सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक कक्षाओं के "अतुल्यकालिक" प्रकृति है। आप किसी भी समय और किसी भी स्थान से जहां आपके लैपटॉप की इंटरनेट तक पहुंच है, से एक सम्मेलन या एक कक्षा की प्रस्तुति देख सकते हैं। क्योंकि कई ऑनलाइन कार्यक्रम हैं, शिक्षकों और सहपाठियों के साथ संचार के लिए तंत्र कार्यान्वित किया गया है।
  • कमाई का मास्टर्स डिग्री कमाई का काम करते हुए चरण 6
    6
    ऑनलाइन कार्यक्रमों ने आभासी परिसर के अनुभव को अनुकरण करने के लिए प्रौद्योगिकी को अनुकूलित किया है, ताकि आप अपने दैनिक जीवन के अनुसार अपना अकादमिक शेड्यूल बना सकें, न कि अन्य तरीकों से। गुणवत्ता का एक अच्छा महारत और शैक्षिक प्रौद्योगिकी के उपयोग ढूँढना, वे स्नातक अध्ययन अपने जीवन के लिए एक अतिरिक्त मूल्य का गठन करने और अपने परिवार और काम के दायित्वों देने के लिए नहीं कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पूर्णकालिक कार्यक्रम से एक अंशकालिक कार्यक्रम सस्ता हो सकता है। कुछ पारंपरिक विश्वविद्यालयों ने क्रेडिट के लिए चार्ज करना शुरू कर दिया है, एक तत्काल भुगतान योजना की पेशकश यदि आपको उस विकल्प का चयन करने की आवश्यकता है, तो दोनों स्नातकों और विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए संघीय सरकार द्वारा वित्त पोषित ऋण भी हैं।
    • प्रत्यायन किसी भी विश्वविद्यालय या विद्यालय में महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उन पदों की विश्वसनीयता को निर्धारित करता है जो वे प्रदान करते हैं। इस तरह के एमबीए प्रोग्राम व्यापार उन्नत शैक्षणिक कार्यक्रमों की कॉलेजिएट स्कूलों के एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त के रूप में स्कूलों और विश्वविद्यालयों की मान्यता, मान्यता की प्रक्रिया और विशिष्ट के पहले के स्तर के बारे में जानकारी प्राप्त करें। प्रत्येक अकादमिक विशेषज्ञता के लिए प्रमाणन निकायों हैं, जिसमें आप इस विषय के बारे में सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com