ekterya.com

एक महीने में छह पैक पेट कैसे प्राप्त करें

चिह्नित एबीएस माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के रूप में मुश्किल लगता है, लेकिन अगर आप सही व्यायाम करते हैं, तो एक स्वस्थ आहार का पालन करें और निर्धारित किया जाता है, आप सिर्फ एक महीने में अपने सपनों के पेट को प्राप्त कर सकते हैं। यह पता लगाने के लिए पहले चरण की समीक्षा करें कि आपके द्वारा चिह्नित एब्स को हमेशा कैसे प्राप्त करना चाहिए

चरणों

भाग 1
एक व्यायाम दिनचर्या बनाएँ

छवि एक शीर्षक प्राप्त करें एक महीना चरण 1 में जाओ
1
अपने शरीर के वसा के प्रतिशत का पता लगाएं। सामान्य तौर पर, आप चिह्नित पेट को देखना शुरू कर सकते हैं जब आपका शरीर वसा का प्रतिशत 13% (पुरुषों के लिए) और 17% (मादाओं के लिए) तक गिर जाता है। बेशक, नियम के अपवाद हमेशा होते हैं अधिकांश के मामले में, चिह्नित एब्स प्राप्त करने के लिए (और उन्हें देखें) आपको अपने शरीर में वसा प्रतिशत कम करना होगा आपके शरीर की संरचना निर्धारित करने के कई तरीके हैं (सरलतम अपने जिम के शरीर विश्लेषक का उपयोग करना है।) यहां क्लिक करने के लिए अपने शरीर की संरचना का पता लगाने के अधिक तरीके जानने के लिए
  • उदाहरण: मान लीजिए कि आप एक ऐसा व्यक्ति हैं जिसका वजन 76 किलोग्राम है और आपका शरीर वसा प्रतिशत 18% है। आपका लक्ष्य प्रतिशत 12% है इसलिए, आपको 6% खोना होगा आप कितना वजन खोना है की गणना करने के लिए, इस समीकरण का उपयोग करें (% वसा जिसे आप खोना चाहते हैं) x (मूल वजन) = आपको कितना वजन कम करना है हमारे उदाहरण में, इस समीकरण को (0.06%) एक्स (76 किलो) = 4.56 किग्रा खो जाएगा।
  • छवि एक सिक्स पैक इन अ महीना चरण 2 नामक छवि
    2
    पेट के लिए विशिष्ट व्यायाम करें पेट में पांच दिन का व्यायाम करें। प्रत्येक अभ्यास में तीन या चार श्रृंखला होनी चाहिए, जिसमें प्रत्येक श्रृंखला में सभी संभव पुनरावृत्तियों शामिल हैं यदि आप प्रति सेट 30 से अधिक पुनरावृत्ति करते हैं, तो प्रत्येक व्यायाम को अधिक मांग और पुनरावृत्तियों की संख्या कम करने के लिए अतिरिक्त वजन, जैसे कि दवा की गेंद जोड़ें। आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • एक बेंच पर लेट जाओ और सीधे अपने पैर उठाएं. यह व्यायाम आपके निचले पेट पर केंद्रित है
  • उठाए हुए पैर के साथ crunches करो. यह व्यायाम आपके ऊपरी पेट पर केंद्रित है
  • पीछे बैठो और स्पिन के साथ बैठो-अप करें यह ओलिकिक्स पर केंद्रित है।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें, एक महीना चरण 3 में जाओ
    3

    Video: 5 मिनट का ये काम एक घंटे की GYM के बराबर # 7 दिन में 10 किलो वजन कम कर देगा ये काम

    उच्च तीव्रता अंतरालों में प्रशिक्षण (HIIT, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए). HIIT में आपके सभी हृदय प्रशिक्षण शामिल हैं यद्यपि अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि आप कई पेट के व्यायाम में चिह्नित एब्स प्राप्त कर सकते हैं, वांछित पेट के crunches को प्राप्त करने के लिए आपको वास्तव में शरीर के वसा का एक अच्छा हिस्सा खोना होगा। यह वह जगह है जहां आपको HIIT की आवश्यकता होती है। चलने, साइकिल चलाना और तैराकी एक महान शारीरिक प्रयास करने के लिए शानदार तरीके हैं। HIIT सत्र का एक उदाहरण है:
  • पूरी गति से 100 मीटर भागो और फिर 100 मीटर 10 बार चलें। इसका मतलब है कि आपको पूर्ण गति से 100 मीटर दौड़ना होगा और फिर उस स्थान पर वापस जाने के लिए जल्दी से चलना चाहिए जहां आपने शुरू किया था। इस प्रक्रिया को 10 गुणा दोहराएं और सत्र 30 मिनट के आसपास रहना चाहिए। इसका उद्देश्य एक पंक्ति में 30 मिनट के लिए दिल की दर को उच्च रखना है। आपको सप्ताह में यह पांच बार करना चाहिए और पेट के व्यायाम के साथ इसे गठबंधन करना चाहिए।
  • एक महीना चरण 4 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना स्वयं का व्यायाम दिनचर्या बनाएं और उसे पूरा करें सुबह में अपने हृदय कार्डिनोन दिनचर्या का पालन करें और दोपहर या शाम में अपने पेट की दिनचर्या का प्रयास करें एक बार जब आप जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है, इसे एक अच्छे आहार के साथ मिलाएं और एक महीने के लिए कड़ाई से पालन करें।
  • भाग 2
    अपना आहार बदलना




    एक महीना चरण 5 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Pet Ki Charbi Kaise Kam Kare | पेट और कमर कम करने का जबरदस्त घरेलु नुस्खा | WEIGHT LOSS DRINK

    एक साफ भोजन विकसित करना एक साफ भोजन एक है जो प्रोसेस किए गए खाद्य पदार्थ से बचा जाता है इसमें संपूर्ण और अप्रसारित खाद्य पदार्थ होते हैं जो मैक्रोन्यूट्रेंट्स का एक संतुलित आहार बनाते हैं। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों को कवर कर सकते हैं (जिन खाद्य पदार्थों को आप से दूर चलना चाहते हैं वे हैंअत्यधिक संसाधित) उदाहरण के लिए:
    • फ्रांसीसी फ्राइज़, फास्ट फूड रेस्तरां और फ्रोजन डिनर से हैम्बर्गर्स। ये सभी बहुत संसाधित खाद्य पदार्थ हैं।
  • एक महीना चरण 6 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    संतुलित भोजन खाएं. अपने चिह्नित पेट के विकास को बढ़ावा देने के लिए, आपको दुबला प्रोटीन, फलों, सब्जियों, कम वसा वाले डेयरी और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट से युक्त संतुलित भोजन खाना होगा। आपके भोजन को प्रोटीन पर अधिक ध्यान देना चाहिए और फलों, सब्जियों और कार्बोहाइड्रेट के छोटे हिस्से के साथ उन्हें पूरक करना चाहिए। हालांकि, कार्डियोवास्कुलर रूटीन के बाद नाश्ता और भोजन उच्च कार्बोहाइड्रेट सामग्री हो सकता है।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें एक महीना चरण 7 में एक सिक्स पैक
    3
    एक दिन में छह बार खाएं। वजन कम करने के लिए खाद्य पदार्थों को खत्म करने की कोशिश करने के बजाय, आपको एक दिन में छह छोटी गोदाम खाने चाहिए। प्रत्येक भोजन में 400 से कम कैलोरी होने चाहिए। जैसा कि पहले बताया गया है, आपको संतुलित आहार होना चाहिए, इसलिए प्रोटीन, फलों, सब्जियों और पूरे दिन में कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा हिस्सा खाने की कोशिश करें। यदि आप प्रत्येक छोटे भोजन के बीच खाना बनाना नहीं चाहते हैं, तो आप एक नाश्ते के रूप में प्रोटीन हिला सकते हैं। चिह्नित पेट पाने के लिए एक भोजन योजना इस तरह होगी:
  • नाश्ता: पालक और कम वसा वाली पनीर के साथ एक तले हुए अंडे, साथ ही साथ एक तरफ दो पूरे अनाज टोस्ट
  • स्नैक 1: कम वसा वाले जमे हुए दही के दो चम्मच टॉपपिंग के बिना
  • दोपहर का भोजन: चिंराट के साथ पॉमोडोरो पास्ता (नूडल्स, मशरूम, जैतून, चिंराट, ड्रेसिंग और सब्जियां)
  • रिफ़्रेशेशन 2: टमाटर सूप का एक कप
  • रात्रिभोज: सब्जियों के साथ बार्चीदार चिकन
  • स्नैक 3: प्रोटीन शेक
  • एक महीना चरण 8 में एक सिक्स पैक प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    बहुत पानी पी लो यह महत्वपूर्ण है कि आप उच्च तीव्रता व्यायाम के इस महीने के दौरान हाइड्रेटेड रहें। पीने के पानी से आपको सूजन से बचने में मदद मिलती है (जब आप निर्जलित हो जाते हैं, तो आपका शरीर पानी बरकरार रखता है और आप फूलते हैं)। दिन भर ताजे और ठंडे पानी पीने से हाइड्रेटेड, सुखी और सूजन के बिना।
  • युक्तियाँ

    • अपनी व्यायाम और अपने आहार का पालन करने के लिए पुरस्कार का आविष्कार करें यह समुद्र तट पर छुट्टी ले सकता है, नए कपड़े खरीद सकता है या उस पूल पार्टी में अपना नया एब्स दिखा सकता है कि आपका पूर्व भाग लेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com